अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 20 जुलाई 2023: गुरुवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

Thursday Rashifal
x

Thursday Rashifal

Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल गुरुवार, 20 जुलाई 2023)

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल गुरुवार, 20 जुलाई 2023): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज गुरुवार को क्या है.

आज का राशिफल गुरुवार, 20 जुलाई, 2023 (Today's Horoscope Thursday, 20 July, 2023)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल गुरुवार, 20 जुलाई, 2023

कभी-कभी बहुत सारा काम होने से आज आप तनावग्रस्त और झुंझलाहट महसूस कर सकते हैं. आप ऐसे तरीकों से पैसा कमाने में सक्षम हो सकते हैं जिनके बारे में आपने पहले सोचा भी न हो. अपने जीवनसाथी का साथ अच्छा रहने से आप जीवन में सुख, शांति और सफलता का अनुभव करेंगे. आज आपके रोमांटिक रिश्ते में चीजें उतनी अच्छी नहीं हो सकती हैं क्योंकि आपका साथी आपसे बहुत अधिक उम्मीदें रख सकता है. किसी के साथ मिलकर काम करने के अच्छे मौके हैं, लेकिन कोई भी फैसला लेने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार जरूर कर लें. यह एक अच्छा दिन है, इसलिए अपने लिए कुछ समय निकालें और सोचें कि आप किस चीज़ में अच्छे हैं और आपको किस चीज़ पर काम करने की ज़रूरत है. इससे आपको एक बेहतर इंसान बनने में मदद मिल सकती है. यदि आपके जीवनसाथी की तबीयत ठीक नहीं है, तो इसका असर आपके काम पर पड़ सकता है, लेकिन आप इसे संभालने का कोई तरीका ढूंढ लेंगे.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल गुरुवार, 20 जुलाई, 2023

अपनी भावनाओं और जिद पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें, खासकर जब आप किसी सभा या पार्टी में हों. यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो यह माहौल को असहज बना सकता है. अपने घर में निवेश करना एक अच्छा विचार होगा. आपका जीवनसाथी सहयोगी और मददगार रहेगा. जब प्यार की बात हो तो कोई भी सामाजिक संबंध न तोड़ें. किसी भी साझेदारी में प्रवेश करने से पहले अपनी भावनाओं पर भरोसा करें. आज आप परिवार के छोटे सदस्यों के साथ किसी पार्क या शॉपिंग मॉल में समय बिता सकते हैं. आपका जीवनसाथी दोस्तों के साथ व्यस्त हो सकता है, जिसके कारण आप उदास महसूस कर सकते हैं.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल गुरुवार, 20 जुलाई, 2023

काम के कारण तनाव महसूस करना या घर में लड़ाई-झगड़े के कारण आप चिंतित महसूस कर सकते हैं. आज शराब पीना अच्छा विचार नहीं है क्योंकि यह आपसे कुछ ऐसा करवा सकती है जिसके लिए आपको पछताना पड़ेगा. आपको कुछ ऐसे काम करने पड़ सकते हैं जिन्हें आप टालते आ रहे हैं. अपने रिश्ते में सावधान रहें, क्योंकि हो सकता है कि कोई आपके प्रति ईमानदार न हो. आप पूरे दिन ऊर्जावान महसूस करेंगे. पैसे, प्यार और परिवार पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय, आप ख़ुशी पाने के लिए किसी आध्यात्मिक शिक्षक के पास जाना चाह सकते हैं. अगर आप अपनी शादी से खुश नहीं हैं तो आपका पार्टनर आपसे नाराज़ हो सकता है.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल गुरुवार, 20 जुलाई, 2023

आज आप अपनी शारीरिक बनावट में बदलाव करके खुद को और अधिक आकर्षक बना सकते हैं. आप अपने परिवार के बड़े लोगों से पैसे बचाने के बारे में सलाह ले सकते हैं और उस सलाह को व्यवहार में ला सकते हैं. आप किसी धार्मिक स्थान या किसी रिश्तेदार से मिलने भी जा सकते हैं. केवल वे ही जो प्यार में भाग्यशाली हैं, पूरी दुनिया के जादू को समझ सकते हैं. और क्या? आप भाग्यशाली लोगों में से एक हैं! आपका आत्मविश्वास बढ़ रहा है और आप प्रगति कर रहे हैं. लेकिन ध्यान रखें कि महत्वहीन चीज़ों पर समय बर्बाद न करें, क्योंकि यह आज आपके लिए हानिकारक हो सकता है. जिस व्यक्ति से आपकी शादी हुई है वह आपको दिखाएगा कि रिश्ते विशेष होते हैं और उन्हें संजोकर रखा जाना चाहिए.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल गुरुवार, 20 जुलाई, 2023

कुछ लोग सोच सकते हैं कि नई चीजें सीखने के लिए आप बहुत बूढ़े हो गए हैं, लेकिन यह बिल्कुल सच नहीं है. आपके पास एक स्मार्ट और सक्रिय दिमाग है, जिसका अर्थ है कि आप आसानी से कुछ भी सीख सकते हैं. अर्थव्यवस्था बेहतर होगी. घर में कुछ बदलाव आपको वास्तव में भावुक कर सकते हैं, लेकिन आप उन लोगों के साथ अपनी भावनाओं के बारे में बात करने में सक्षम होंगे जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं. आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं उसके लिए आप दुनिया को एक बेहतर जगह बनाते हैं. अगर काम धीमी गति से चल रहा है तो इससे आप थोड़े तनावग्रस्त हो सकते हैं. कामकाज की कुछ परेशानियाँ आपकी शाम बर्बाद कर सकती हैं. वे कहते हैं कि महिलाएं शुक्र ग्रह से हैं और पुरुष मंगल ग्रह से, लेकिन आज शादीशुदा जोड़े वास्तव में एक-दूसरे के करीब महसूस करेंगे.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल गुरुवार, 20 जुलाई, 2023

आपकी भावनाएँ प्रबल हैं और आप आसानी से आहत हो सकते हैं, इसलिए उन स्थितियों से बचने का प्रयास करें जो आपको परेशान कर सकती हैं. आप आज ही अपने लिए पैसे बचाना शुरू कर सकते हैं और अपना लक्ष्य हासिल कर सकते हैं. किसी पारिवारिक समारोह में हर कोई आपकी ओर ध्यान देगा. आप और आपका साथी गहरे और आनंदमय प्रेम का अनुभव करेंगे. कंप्यूटर पर काम करने वाले लोगों को अपना हुनर दिखाने का मौका मिल सकता है. अपने काम पर ध्यान केंद्रित करें और सफल होने के लिए कड़ी मेहनत करें. व्यस्तता के बावजूद आज आप अपने लिए समय निकाल लेंगे. अपने खाली समय का उपयोग कुछ रचनात्मक करने में करें. यदि आप और आपका जीवनसाथी हाल ही में खुश नहीं थे, तो आज चीज़ें बदल सकती हैं और आप साथ में खूब मौज-मस्ती करेंगे.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल गुरुवार, 20 जुलाई, 2023

अपने धर्म के प्रति लोगों की दृढ़ आस्था के कारण, वे किसी बुद्धिमान व्यक्ति से सीखने के लिए किसी विशेष स्थान पर जा सकते हैं. आज पैसों से जुड़ी कोई समस्या हल हो सकती है और कुछ पैसा कमाने का मौका भी मिल सकता है. बच्चों को अपने स्कूल के काम पर ध्यान देना चाहिए और अपने भविष्य के बारे में सोचना चाहिए. हो सकता है कि आपका कोई ख़ास व्यक्ति अच्छे मूड में न हो, इसलिए कुछ भी करने से पहले सोचना ज़रूरी है. यह उन लोगों के लिए अच्छा दिन है जिनके पास अपना व्यवसाय है, क्योंकि वे अप्रत्याशित रूप से बहुत सारा पैसा कमा सकते हैं. जो लोग अपने कामों में व्यस्त हैं, उनके पास कुछ खाली समय हो सकता है, लेकिन फिर घर पर कुछ ऐसा आ सकता है जो उन्हें फिर से व्यस्त कर देगा. आप अपने जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल गुरुवार, 20 जुलाई, 2023

जब आप डरे हुए हों तब भी सकारात्मक विचार सोचना महत्वपूर्ण है. यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो हो सकता है कि आप कुछ न करें और आपके साथ बुरा घटित हो. भविष्य में अधिक पैसा कमाने के लिए स्टॉक और म्यूचुअल फंड में अपना पैसा निवेश करना एक अच्छा विचार है. आज आप अपनी सामान्य दिनचर्या से छुट्टी लें और अपने दोस्तों के साथ मौज-मस्ती करें. जब आपका कोई खास व्यक्ति आपको ठेस पहुँचाने वाली बातें कहता है तो अपनी भावनाओं के प्रति सावधान रहें. अपनी बुद्धिमत्ता का प्रयोग करें और अपने सहकर्मियों के साथ अच्छा व्यवहार करें. भले ही आपके पास समय हो, लेकिन हो सकता है कि आप कुछ ऐसा न कर पाएं जिससे आपको खुशी मिले. आपका जीवनसाथी आपको परेशान और भ्रमित कर सकता है.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल गुरुवार, 20 जुलाई, 2023

आपका सबसे बड़ा सपना पूरा हो सकता है. लेकिन ध्यान रखें कि ज़्यादा उत्साहित न हों, क्योंकि ज़्यादा खुश रहना कभी-कभी समस्याएँ पैदा कर सकता है. अगर आप अपने लिए पैसा बचाते हैं, तो आप आज वह लक्ष्य हासिल कर सकते हैं. अपनी खुशियाँ अपने माता-पिता के साथ साझा करें. उन्हें यह दिखाने से कि वे आपके लिए कितना मायने रखते हैं, उन्हें अकेलापन कम महसूस होगा. एक-दूसरे की मदद करना और जीवन को आसान बनाना महत्वपूर्ण है. आज कार्यस्थल पर आपको विश्वास पर आधारित नई मित्रता मिल सकती है और आपके सहकर्मी आपका समर्थन करेंगे. अपने खाली समय का सदुपयोग करें, लेकिन सावधान रहें कि इसे बर्बाद न करें, क्योंकि यह आपके मूड को प्रभावित कर सकता है. बारिश को अक्सर प्यार से जोड़कर देखा जाता है और आज आप अपने जीवनसाथी के साथ काफ़ी प्यार महसूस कर सकते हैं.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल गुरुवार, 20 जुलाई, 2023

आज आप बहुत आत्मविश्वासी महसूस कर रहे हैं और अपना काम आसानी से कर रहे हैं, जिसका मतलब है कि आपके पास आराम करने के लिए काफी समय होगा. अतीत में आपने बहुत सारा पैसा ख़र्च किया था और अब आपको उसका परिणाम भुगतना पड़ सकता है. आज आपको पैसों की जरूरत है, लेकिन इसे पाना आपके लिए मुश्किल हो सकता है. आज आप अधीरता महसूस कर सकते हैं, लेकिन धैर्य रखना महत्वपूर्ण है क्योंकि कठोर होना आपके आस-पास के लोगों को आहत कर सकता है. आपको कोई अच्छा संदेश प्राप्त हो सकता है जो सोते समय आपको मीठे सपने देगा. आपके द्वारा पूर्व में किए गए किसी काम की आज सराहना हो सकती है. जब लोग आपका काम देखेंगे, तो आप प्रगति कर सकते हैं. यदि आप एक व्यवसायी हैं, तो अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में मदद के लिए अनुभवी लोगों से सलाह लेना एक अच्छा विचार है. आज आपके पास ढेर सारे नए विचार होंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे. आज आपके और आपके जीवनसाथी के लिए गहरी और सार्थक बातचीत करने का अच्छा समय है.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल गुरुवार, 20 जुलाई, 2023

जब आप दुखी हों तो मुस्कुराने से आपको बेहतर महसूस करने में मदद मिल सकती है. अगर आप दूसरे देशों के साथ व्यापार करते हैं तो आज आप काफी पैसा कमा सकते हैं. मिलनसार और दयालु होने से आपको नए दोस्त बनाने में मदद मिल सकती है. यदि आप अकेले हैं, तो आज आपकी मुलाकात किसी विशेष व्यक्ति से हो सकती है, लेकिन सुनिश्चित करें कि वे पहले से ही किसी रिश्ते में नहीं हैं. आज आप अपनी नौकरी में जो काम करेंगे, उसका असर भविष्य पर पड़ेगा. अपने खाली समय का बुद्धिमानी से उपयोग करना महत्वपूर्ण है अन्यथा आप दूसरों से पिछड़ सकते हैं. यदि आपको संदेह है कि आपका साथी बेवफा है, तो यह बाद में आपकी शादी में समस्याएँ पैदा कर सकता है.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल गुरुवार, 20 जुलाई, 2023

ख़ुश हो जाइए क्योंकि जल्द ही अच्छा समय आने वाला है और आप सचमुच ऊर्जावान महसूस करेंगे. आज आप दोस्तों के साथ किसी पार्टी में खूब पैसा खर्च कर सकते हैं, लेकिन चिंता न करें, फिर भी आप आर्थिक रूप से मजबूत रहेंगे. यदि आप किसी पार्टी की योजना बना रहे हैं, तो अपने सबसे अच्छे दोस्तों को आमंत्रित करें. ऐसे बहुत से लोग होंगे जो आपको और भी उत्साहित कर देंगे. आप अधिक प्रसिद्ध हो जायेंगे और विपरीत लिंग के लोगों को आसानी से आकर्षित कर लेंगे. कार्यस्थल पर आपको अपने कार्यों में प्रगति देखने को मिलेगी. आप अपने पार्टनर के साथ समय बिताने की कोशिश करेंगे, लेकिन किसी महत्वपूर्ण वजह से आपको इसे टालना पड़ सकता है. अगर आप इस दिन अपने पार्टनर पर शक करते हैं तो इससे भविष्य में आपकी शादी में दिक्कत आ सकती है.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story