अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 20 अगस्त 2023: रविवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

आज का हिंदी राशिफल 20 अगस्त 2023: रविवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल
x
Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल रविवार, 20 अगस्त 2023)

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल रविवार, 20 अगस्त 2023): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज रविवार को क्या है.

आज का राशिफल रविवार, 20 अगस्त, 2023 (Today's Horoscope Sunday, 20 August, 2023)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल रविवार, 20 अगस्त, 2023

तनाव एक खतरनाक बीमारी की तरह है जो धूम्रपान और शराब पीने की तरह तेजी से फैल सकती है. कुछ लोग भुगतान न मिलने से वास्तव में चिंतित हो सकते हैं और किसी मित्र से पैसे मांग सकते हैं. यह घर की उन चीज़ों की देखभाल करने का एक अच्छा दिन है जिन्हें आप टालते रहे हैं. इस समय दुनिया में प्यार सबसे महत्वपूर्ण चीज़ है. आप भाग्यशाली हैं क्योंकि यह आपके पास है. आज आपको अपने जीवनसाथी के परिवार से कोई दुखद समाचार सुनने को मिल सकता है, जिससे आप काफी परेशान हो सकते हैं और बहुत कुछ सोच सकते हैं. आपको यह भी महसूस हो सकता है कि आपका जीवनसाथी आपको निराश कर रहा है. जितना हो सके उन भावनाओं को नज़रअंदाज़ करने का प्रयास करें. यदि आप किसी खेल में अच्छे हैं, तो आपको उसे आज ही खेलना चाहिए.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल रविवार, 20 अगस्त, 2023

आज आपके पास अपना ख्याल रखने और खुद को बेहतर दिखाने के लिए पर्याप्त समय होगा. यदि आपने सट्टेबाजी में पैसा लगाया है तो आज आप उसे खो सकते हैं, इसलिए इससे दूर रहना ही बेहतर है. हो सकता है कि आपकी समस्याएँ आपको बहुत बड़ी लगें, लेकिन आपके आस-पास के लोग शायद उन्हें न समझें या उनकी परवाह न करें. नये रिश्ते में ख़ुशी ढूंढने की कोशिश करें. दूसरों के प्रति आपकी दयालुता के कारण लोग आपका सम्मान करेंगे. आपकी शादी अच्छी चलेगी. आज आप घर पर रहेंगे, लेकिन परिवार को लेकर कुछ परेशानियां हो सकती हैं.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल रविवार, 20 अगस्त, 2023

आज का दिन आपके लिए काम से छुट्टी लेने और कुछ ऐसा करने का विशेष दिन है जिसमें आपको वास्तव में आनंद आता है. आपको अपने व्यवसाय को मजबूत बनाने के लिए किसी करीबी से मदद भी मिल सकती है. आपके दोस्त और परिवार आपको उत्साहित और खुश महसूस कराएंगे. आपके आस-पास की हर चीज़ अधिक सुंदर और जादुई लगेगी क्योंकि आपको प्यार का एहसास होगा. यदि आप काम में व्यस्त हैं, तो अंततः आपके पास अपने लिए कुछ समय हो सकता है, लेकिन घर पर कुछ काम करने की आवश्यकता के कारण आप फिर से व्यस्त हो सकते हैं. जब आप अपने जीवनसाथी के साथ भावनात्मक स्तर पर जुड़ेंगे तो आप एक-दूसरे के और भी करीब महसूस करेंगे. आप अपने जीवनसाथी या दोस्तों के साथ फिल्में देखने के लिए अपने लैपटॉप और इंटरनेट का उपयोग कर सकते हैं.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल रविवार, 20 अगस्त, 2023

अपनी भावनाओं को नियंत्रित करना और डर को अपने ऊपर हावी न होने देना महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह आपको बीमार बना सकता है और आपको अच्छा महसूस करने से रोक सकता है. आज आपके भाई या बहन आपसे पैसे मांग सकते हैं, लेकिन उनकी मदद करने से आप खुद पैसों को लेकर चिंतित हो सकते हैं. हालाँकि चिंता न करें, चीज़ें जल्द ही बेहतर हो जाएंगी. उन लोगों को अपने विचार समझाना कठिन हो सकता है जो आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण हैं. आज, आप किसी के लिए और भी अधिक प्यार महसूस करना शुरू कर सकते हैं और कुछ अप्रत्याशित घटित हो सकता है जो आपको वास्तव में खुश कर देगा. अगर आप किसी से बहुत ज्यादा बहस करते हैं तो इससे आपका रिश्ता कमजोर हो सकता है, इसलिए इसे गंभीरता से लेना जरूरी है. प्यार सबसे अच्छा एहसास है, इसलिए अपने किसी खास को यह ज़रूर बताएं कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल रविवार, 20 अगस्त, 2023

बाहर की गतिविधियाँ करना थका देने वाला और तनावपूर्ण हो सकता है. यदि आपने परिवार के किसी सदस्य से पैसा उधार लिया था, तो आज आपको उसे किसी भी स्थिति में वापस चुकाना पड़ सकता है. किसी पारिवारिक कार्यक्रम में आप नए दोस्त बना सकते हैं, लेकिन उन्हें चुनते समय सावधान रहें. अच्छे दोस्त एक अनमोल ख़ज़ाने की तरह होते हैं जिन्हें आप हमेशा अपने दिल के करीब रखते हैं. आज आप जिससे प्यार करते हैं, उससे कुछ भी बुरा न कहें. अपने दोस्तों को भी मौज-मस्ती के लिए समय देना ज़रूरी है. यदि आप खुद को दूसरों से अलग कर लेंगे तो जरूरत पड़ने पर कोई भी आपके साथ नहीं होगा. कोई बाहरी व्यक्ति आपके और आपके जीवनसाथी के बीच समस्याएँ पैदा करने की कोशिश कर सकता है, लेकिन आप दोनों इसे संभाल लेंगे. छात्र आज अपने शिक्षक से उस विषय पर बात कर सकते हैं जिससे उन्हें परेशानी हो रही है. शिक्षक की सलाह से उन्हें उस विषय के कठिन भागों को समझने में मदद मिलेगी.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल रविवार, 20 अगस्त, 2023

अपने खान-पान का अच्छा ख्याल रखें, खासकर अगर आपको माइग्रेन हो. अनावश्यक तनाव से बचने के लिए समय पर भोजन करना महत्वपूर्ण है. मेरा सुझाव है कि शराब और सिगरेट जैसी चीज़ों पर पैसा खर्च न करें क्योंकि यह आपके स्वास्थ्य और आपके बटुए के लिए हानिकारक है. आपका कोई करीबी आज अजीब मूड में हो सकता है और उसे समझना मुश्किल हो सकता है. आप तनावग्रस्त महसूस कर सकते हैं और काम में समस्याएँ आ सकती हैं, इसलिए इसे सहजता से लेने का प्रयास करें और दोपहर में आराम करें. आपके अतीत से जुड़ा कोई व्यक्ति आप तक पहुंच सकता है और आज के दिन को विशेष बना सकता है. हो सकता है कि आपका जीवनसाथी आज आपके स्वास्थ्य का ज़्यादा ख़याल न रखे. संभावना है कि आज आपके पास अधिक पैसा होगा, संभवतः आपके द्वारा अतीत में किए गए निवेश से.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल रविवार, 20 अगस्त, 2023

अपने खान-पान का अच्छे से ख्याल रखना जरूरी है. जिन लोगों को माइग्रेन होता है उन्हें नियमित रूप से खाना सुनिश्चित करना चाहिए, अन्यथा वे परेशान महसूस कर सकते हैं. मेरा सुझाव है कि शराब या सिगरेट जैसी चीज़ों पर पैसा ख़र्च न करें क्योंकि यह आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं है और यह आपके पैसे की स्थिति को बदतर बना सकता है. आपका कोई करीबी आज अजीब मूड में हो सकता है और उसे समझना मुश्किल हो सकता है. काम को लेकर आपको तनाव और परेशानियों से जूझना पड़ सकता है. कोशिश करें कि दोपहर में ज्यादा तनाव न लें और थोड़ा ब्रेक लें. आपके अतीत से जुड़ा कोई व्यक्ति आज आपसे संपर्क कर सकता है और दिन को खास बना सकता है. हो सकता है कि आपका जीवनसाथी आज आपके स्वास्थ्य का ज़्यादा ख़याल न रखे. संभावना है कि आज आप अधिक पैसा कमा सकते हैं, शायद आपके द्वारा पहले किए गए किसी निवेश के कारण.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल रविवार, 20 अगस्त, 2023

आज आप मौज-मस्ती करने और पैसे खर्च करने की चाहत में मूर्खतापूर्ण और शरारती महसूस कर सकते हैं. लेकिन सावधान रहें, क्योंकि बाद में आपको पछताना पड़ सकता है. सामाजिक गतिविधियों के ज़रिए महत्वपूर्ण लोगों से मिलने का अच्छा दिन है. बस सावधान रहें कि अपने रोमांटिक रिश्ते के बारे में ज़्यादा बात न करें. काम के बाद आप अपने जीवनसाथी के साथ समय बिता सकते हैं, लेकिन खरीदारी को लेकर संभावित बहस के लिए तैयार रहें. सौभाग्य से आज आपको अपने दोस्तों के कारण किसी परेशानी में नहीं पड़ना चाहिए.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल रविवार, 20 अगस्त, 2023

दोस्तों या परिवार के साथ मज़ेदार यात्रा करने से आपको आराम महसूस होगा. आप कमीशन, लाभांश या रॉयल्टी के माध्यम से पैसा कमा सकते हैं. बच्चे घरेलू कामों में आपकी मदद करेंगे. आज किसी से फ़्लर्ट करने की कोशिश न करें. सुबह थोड़ी थकाऊ हो सकती है, लेकिन जैसे-जैसे दिन चढ़ेगा, आपको अच्छे परिणाम दिखने लगेंगे. दिन के अंत तक आपके पास अपने लिए कुछ समय होगा और इसका उपयोग आप किसी विशेष व्यक्ति से मिलने में कर सकते हैं. आपके जीवनसाथी का अनुरोध कुछ तनाव का कारण बन सकता है. आज आपके बॉस आपके काम की सराहना करेंगे, जिससे आप खुश होंगे.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल रविवार, 20 अगस्त, 2023

अंदर से शांति महसूस करने के लिए दान कार्य के माध्यम से दूसरों की मदद करने में शामिल हों. यदि आपने पहले अपना पैसा किसी चीज़ में लगाया था, तो संभावना है कि आज आप उससे अधिक पैसा कमा सकते हैं. यह सुनना महत्वपूर्ण है कि दूसरे क्या सोचते हैं और उनकी सलाह का पालन करें. आज जिस व्यक्ति से आप प्यार करते हैं उससे दूर रहना आपके लिए कठिन हो सकता है. मौसम शायद आपको बिस्तर पर पड़े रहने के लिए प्रेरित कर सकता है, लेकिन जब आप अंततः उठेंगे, तो आपको एहसास हो सकता है कि आपने बहुत समय बर्बाद कर दिया है. आपको अपने जीवनसाथी के साथ कुछ परेशानियां हो सकती हैं, लेकिन रात के खाने के दौरान चीज़ें बेहतर हो जाएंगी. अपनी सोच को बेहतर बनाने के लिए आप किसी महान व्यक्ति के जीवन के बारे में पढ़ सकते हैं.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल रविवार, 20 अगस्त, 2023

सकारात्मक सोचने और खुश रहने का प्रयास करें. इससे आप अधिक आत्मविश्वासी महसूस करेंगे और विभिन्न परिस्थितियों को संभालने में सक्षम होंगे. इससे आपको डर, ईर्ष्या या गुस्सा महसूस न करने में भी मदद मिलेगी. आज आप अपनी चीजों को लेकर सावधान रहें क्योंकि कोई उन्हें छीनने की कोशिश कर सकता है. यदि आप उत्साहित और उत्साही हैं, तो अच्छी चीजें होंगी और घर में झगड़े कम होंगे. जिस व्यक्ति से आप प्यार करते हैं उसके कारण आप वास्तव में ख़ुशी महसूस करेंगे. यदि आप खरीदारी करने जाते हैं, तो आपको कोई सुंदर पोशाक मिल सकती है. जो लोग शादीशुदा हैं उनके लिए आज का दिन बहुत खास है और आप खूब प्यार महसूस करेंगे. आज आपके द्वारा किया गया काम आपके बॉस को पसंद आएगा, जिससे आप खुश होंगे.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल रविवार, 20 अगस्त, 2023

यदि आप एक बेहतर इंसान बनने की कोशिश करते हैं, तो यह आपको अधिक खुश और अधिक आत्मविश्वासी महसूस कराएगा. जिन लोगों के पास बहुत सारा पैसा है उन्हें आज इस बात को लेकर सावधान रहने की जरूरत है कि वे इसे कैसे खर्च करते हैं. परिवार के साथ समय बिताना अच्छा रहेगा. सावधान रहें कि आप जिसे प्यार करते हैं उससे घटिया बातें न कहें, नहीं तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है. शाम को आप किसी दोस्त के घर जा सकते हैं, लेकिन उनकी किसी बात को लेकर आप परेशान हो सकते हैं और जल्दी निकलना चाहेंगे. आपका साथी पड़ोसियों से सुनी किसी बात को लेकर आपसे बहस कर सकता है. यदि सितारे सही हैं तो आज रात आप अपने दोस्तों के साथ बहुत अच्छा समय बिताएंगे. बस याद रखें कि किसी भी चीज़ की अति अच्छी नहीं होती.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story