अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 20 अप्रैल 2023: गुरुवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

Thursday Rashifal
x

Thursday Rashifal

Rashifal Today in Hindi (आज का राशिफल गुरुवार, 20 अप्रैल 2023)

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल गुरुवार, 20 अप्रैल 2023): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज गुरुवार को क्या है.

आज का राशिफल गुरुवार, 20 अप्रैल, 2023 (Today's Horoscope Thursday, 20 April, 2023)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल गुरुवार, 20 अप्रैल, 2023

बहुत सारे अवसर आपका इंतजार कर रहे हैं, इसलिए अतीत या उन लोगों से निराश न हों, जिन्होंने अपने वादों को पूरा नहीं किया. आज आपकी मुलाकात किसी बेहद ख़ूबसूरत व्यक्ति से हो सकती है और आपके कुछ सहकर्मी आपके काम से नाख़ुश भी हो सकते हैं, लेकिन ये बात वो आपसे नहीं कहेंगे. यदि आपको लगता है कि आपके परिणाम उतने अच्छे नहीं हैं जितनी आपने आशा की थी, तो अपनी योजनाओं का पुनर्मूल्यांकन करना और उनमें सुधार करना एक अच्छा विचार हो सकता है. आज का दिन आपके सामान्य जीवन से अलग हो सकता है, कुछ अप्रत्याशित आश्चर्य हो सकते हैं.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल गुरुवार, 20 अप्रैल, 2023

आज अपनी उच्च ऊर्जा का उपयोग ऐसे काम करने में करें जो मज़ेदार और उपयोगी हों. साझेदारी या चतुर वित्तीय योजनाओं जैसी चीज़ों में निवेश न करें. इसके बजाय, दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ समय बिताएं और नए लोगों से मिलें. यह आपको नई जानकारी देगा जो आपको अपने प्रतिस्पर्धियों से अधिक सफल होने में मदद कर सकती है. रचनात्मक और उत्साही बनें और आपका दिन बहुत अच्छा बीतेगा. लंबे समय के बाद आप और आपका साथी बिना किसी बहस के साथ में एक शांत दिन बिता सकते हैं. तभी आप वास्तव में एक दूसरे के लिए अपना प्यार दिखा सकते हैं.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल गुरुवार, 20 अप्रैल, 2023

बच्चे आपको खुश करते हैं और वे आपको अपने दिन के बारे में अधिक ऊर्जावान और उत्साहित महसूस करने में मदद करेंगे. वे आपको सामाजिक समारोहों में और अधिक लोकप्रिय भी बनाएंगे. महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय सावधानी बरतना ज़रूरी है, क्योंकि आपकी भावनाएँ आसानी से नियंत्रण से बाहर हो सकती हैं. रिचार्ज करने के लिए अकेले समय बिताना भी जरूरी है. जीवनसाथी के साथ अनबन तनाव का कारण बन सकती है.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल गुरुवार, 20 अप्रैल, 2023

आज का दिन ऐसे काम करने के लिए बहुत अच्छा है जो आपको अपने बारे में अच्छा महसूस कराते हैं. कुछ चीजों पर आपको पैसा खर्च करना पड़ सकता है, जैसे कि आपके बच्चों की शिक्षा, लेकिन अन्य चीजें, जैसे दोस्तों के साथ एक मजेदार शाम बिताना, मुफ्त हैं. कुछ चीज़ें मुश्किल हो सकती हैं, जैसे जीवनसाथी के साथ तनाव, लेकिन आख़िरकार वे सुलझ जाएँगी.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल गुरुवार, 20 अप्रैल, 2023

मेहनत करने से आपको सफलता मिलेगी. सफलता पाने के लिए समय के साथ अपने विचारों को बदलें. इससे आपका दृष्टिकोण व्यापक होगा, आपकी समझ बढ़ेगी, आपके व्यक्तित्व में निखार आएगा और आपके दिमाग का विकास होगा. लंबी अवधि के निवेश न करें और अपने दोस्तों के साथ मौज-मस्ती करने के लिए बाहर जाएं. अपने क़रीबी लोगों के सामने ज़रूरी बातें उठाने से बचें, जिससे वे दुखी हो सकते हैं. इस दिन को आप अपने जीवन में कभी नहीं भूल पाएंगे, चाहे कुछ भी हो जाए. कार्यक्षेत्र में शांत और संतुष्ट नज़रिया आपके मन को उत्साहित रखेगा. आपको अपना ज्यादातर समय उन चीजों में लगाना चाहिए जो आज आपके लिए जरूरी नहीं हैं. अच्छा खाना, रोमानी पल और साथ ये हैं जो आज खास हैं.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल गुरुवार, 20 अप्रैल, 2023

जब आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य अच्छा होता है, तो वे खुश और तनावमुक्त रह सकते हैं. हालांकि, जब उनका स्वास्थ्य इतना अच्छा नहीं होता है, तो वे तनावग्रस्त और चिंतित हो सकते हैं. कुछ चीजें जो उनके स्वास्थ्य को बेहतर बना सकती हैं, वे हैं गहनों और प्राचीन वस्तुओं जैसी चीजों में निवेश करना, कम दोस्त बनाना जो उनके निजी जीवन में हस्तक्षेप करते हैं, और अपने पैसे से अधिक सावधान रहें. जब कुछ अच्छा होता है, जैसे किसी राजकुमारी से मिलना, तो उनकी आँखें चमक उठेंगी और उनका दिल तेजी से धड़कने लगेगा. उन्हें अपने आसपास हो रही बातों पर ध्यान देना चाहिए, क्योंकि उनके काम का श्रेय किसी और को मिल सकता है. खरीदारी करते समय, आप जो खरीदते हैं उसके साथ चयनात्मक होने का प्रयास करें और बहुत अधिक खर्च न करें.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल गुरुवार, 20 अप्रैल, 2023

आज का दिन अच्छा है क्योंकि आप दूसरों के साथ ख़ुशियाँ बाँट पाएंगे और दिन भर धन का संचार होता रहेगा. दिन के अंत में आप पैसे बचाने में सफल रहेंगे और रोमांटिक गतिविधियों के लिए आज का दिन अच्छा है. आज शुरू हुआ निर्माण कार्य संतोषजनक ढंग से पूरा होगा. आपको और आपके जीवनसाथी को आज शुभ समाचार सुनने को मिल सकते हैं.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल गुरुवार, 20 अप्रैल, 2023

अपनी भावनाओं पर काबू पाने के लिए आज आपको अपने माता-पिता के स्वास्थ्य पर धन खर्च करना पड़ सकता है. जिससे आपकी आर्थिक स्थिति तो खराब होगी ही, साथ ही इससे आपके रिश्ते भी मजबूत होंगे. रिश्तेदारों और दोस्तों से अचानक उपहार मिलेगा. आज रोमांस का मौसम कुछ ख़राब लग रहा है, क्योंकि आपका पार्टनर आपसे काफ़ी उम्मीदें लगा सकता है. दफ़्तर में आपके दुश्मन भी आज आपके दोस्त बन जाएँगे- सिर्फ़ आपके एक छोटे से अच्छे काम की वजह से. आप ख़ुद को समय देना जानते हैं और आज आपको काफ़ी ख़ाली समय मिलने की संभावना है. आज आप खाली समय में कोई खेल खेल सकते हैं या जिम जा सकते हैं. पड़ोसियों की दखलअंदाजी वैवाहिक जीवन में दिक्कतें पैदा करने की कोशिश कर सकती है, लेकिन आपके और आपके जीवनसाथी के बीच का रिश्ता बहुत मजबूत है और इसे तोड़ना आसान नहीं है.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल गुरुवार, 20 अप्रैल, 2023

अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना याद रखें, क्योंकि आज आपको इसकी आवश्यकता पड़ेगी. आज के दिन आपको धन की प्राप्ति नहीं हो पाएगी, लेकिन अपने रिश्तेदारों से मिलने जाना अच्छा रहेगा. रचनात्मक तरीके से काम करेंगे तो सफलता मिलेगी. किसी भी मंदिर, गुरुद्वारे या धार्मिक स्थान पर जाने के लिए आज का दिन अच्छा है. अपने पड़ोसियों की चिंता न करें, जो आपके विवाह में बाधा डालने की कोशिश कर सकते हैं. आपके और आपके जीवनसाथी के बीच का बंधन बहुत मजबूत है.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल गुरुवार, 20 अप्रैल, 2023

आज का दिन अच्छा है, लेकिन कुछ परेशानियां भी होंगी. आपको अपनी गर्दन या पीठ में दर्द महसूस हो सकता है, और यह परेशान करने वाला हो सकता है. आज आराम करना और इन समस्याओं से निकलने के लिए अपने माता-पिता की मदद लेना ज़रूरी है. आपके जीवन में भी अच्छी चीज़ें हो रही हैं, जैसे काम में अच्छे नतीजे या कोई ख़ास व्यक्ति जो आपको धोखा दे सकता है. आपको चुनना है कि क्या करना है और कैसा महसूस करना है. यदि आप इसे स्वीकार करना चुनते हैं तो यह दिन वास्तव में विशेष हो सकता है.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल गुरुवार, 20 अप्रैल, 2023

खाने-पीने में सावधानी बरतें. लापरवाही करेंगे तो बीमार पड़ सकते हैं. जिन लोगों के पास सट्टा पैसा लगा हुआ है उन्हें आज हानि होने की संभावना है. आपको सट्टेबाजी से दूर रहने की सलाह दी जाती है. परिवार के सदस्य या जीवन साथी तनाव का कारण बन सकते हैं. आपको किसी से पहली नजर में प्यार हो सकता है. लेकिन काम में धीमी प्रगति भी आपको थोड़ा मानसिक तनाव दे सकती है. आज आप अपने जीवन साथी के साथ समय बिताने के लिए काम जल्दी छोड़ सकते हैं, लेकिन ट्रैफिक की वजह से आप ऐसा नहीं कर पाएंगे. आपके जीवनसाथी ने आज आपके लिए कुछ ख़ास योजना बनाई है.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल गुरुवार, 20 अप्रैल, 2023

अपने झगड़ालू स्वभाव को क़ाबू में रखने की कोशिश करें, और अगर यह मुश्किल साबित होता है, तो अपने प्रियजनों के साथ ज़्यादा खुलकर बात करने की कोशिश करें. इससे असहमति और रिश्तों में खटास आने से बचने में मदद मिलेगी. यदि आप यात्रा पर जा रहे हैं, तो अपने सामान का ध्यान रखना सुनिश्चित करें - इस बात की संभावना है कि कोई व्यक्ति उन्हें चुराने का प्रयास कर सकता है. और क्योंकि आज का दिन व्यस्त है, अपना खाली समय ऐसे लोगों के साथ बर्बाद न करें जो इसे और अधिक कठिन बना देंगे. इसके बजाय, अपने पसंदीदा लोगों, चीजों या गतिविधियों के साथ समय बिताएं. ऐसा करने से आपको उम्मीद से ज्यादा खुशी मिलेगी.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story