अध्यात्म

Aaj Ka Rashifal 2 September 2022: शुक्रवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

Friday Rashifal
x

Friday Rashifal

Rashifal Today in Hindi (राशिफल शुक्रवार, 2 सितंबर 2022): आपको आज महत्वपूर्ण निर्णय लेने होंगे, जिसके चलते आपको तनाव और बेचैनी का सामना करना पड़ सकता है. इस राशि के बड़े कारोबारियों को आज के दिन बहुत सोच समझकर पैसा निवेश करने की जरुरत है... जानिए अन्य राशियों के बारे में.

Daily Horoscope | Rashifal Today in Hindi (आज का राशिफल शुक्रवार, 2 सितंबर 2022): ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आपको आज महत्वपूर्ण निर्णय लेने होंगे, जिसके चलते आपको तनाव और बेचैनी का सामना करना पड़ सकता है. इस राशि के बड़े कारोबारियों को आज के दिन बहुत सोच समझकर पैसा निवेश करने की जरुरत है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातकों का राशिफल आज शुक्रवार को क्या है.

आज का राशिफल शुक्रवार, 2 सितंबर, 2022 (Today's Horoscope Friday, 2 September, 2022)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 2 सितंबर, 2022

दूसरों के साथ ख़ुशी बांटने से सेहत और खिलेगी. आज आपको किसी अज्ञात स्रोत से पैसा प्राप्त हो सकता है जिससे आपकी कई आर्थिक परेशानियां दूर हो जाएंगी. ग्लानि और पछतावे में वक़्त बर्बाद न करें, बल्कि ज़िन्दगी से सीखने की कोशिश करें. जब आप अपने प्रिय के साथ बाहर जाएँ तो अपने पहनावे और बरताव में नयापन रखें. नौकरी-पेशे के लिहाज़ से की गयी यात्रा सकारात्मक फल देगी. आपको इंटरव्यू के दौरान दिमाग़ ठण्डा रखने और ख़ुद को अभिव्यक्त करने की ज़रूरत है. जिंदगी में चल रही आपाधापी के बीच आज आपको अपने लिए पर्याप्त समय मिलेगा और और आप अपने पसंदीदा कामों को कर पाने में कामयाब हो पाएंगे. वैवाहिक जीवन में सब कुछ अच्छा महसूस होगा.

उपाय :- पारिवारिक खुशियों की प्राप्ति के लिए अपने पिता की आज्ञा का पालन करना चाहिए.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 2 सितंबर, 2022

आज आप खेल-कूद में हिस्सा ले सकते हैं, जो आपको तन्दुरुस्त बनाए रखेगा. आज यार दोस्तों के साथ पार्टी में आप खूब पैसे लुटा सकते हैं लेकिन इसके बावजूद भी आपका आर्थिक पक्ष आज मजबूत रहेगा. अगर आप पार्टी करने की सोच रहे हैं, तो अपने अपने अच्छे दोस्तों को बुलाएँ. ऐसे कई लोग होंगे, जो आपका उत्साह बढाएंगे. रोमांस के लिहाज़ से बहुत अच्छा दिन नहीं है, क्योंकि आप आज सच्चा प्यार ढूंढने में विफल हो सकते हैं. अपने साथी को यूँ ही हमेशा के लिए मिला न मानें. यदि आपको व्यस्त दिनचर्या के बाद भी अपने लिए समय मिल पा रहा है तो आपको इस समय का सदुपयोग करना सीखना चाहिए. ऐसा करके अपने भविष्य को आप सुधार सकते हैं. हँसी-मजा़क के बीच आपके और आपके जीवनसाथी के बीच कोई पुराना मुद्दा उभर सकता है, जो फिर वाद-विवाद का रूप भी ले सकता है.

उपाय :- दादा की उम्र के किसी बुजुर्ग की सेवा-सहायता करने से नौकरी व बिज़नेस में उन्नति होगी.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 2 सितंबर, 2022

आपको आज महत्वपूर्ण निर्णय लेने होंगे, जिसके चलते आपको तनाव और बेचैनी का सामना करना पड़ सकता है. इस राशि के बड़े कारोबारियों को आज के दिन बहुत सोच समझकर पैसा निवेश करने की जरुरत है. सबको अपनी महफ़िल में दावत दें. क्योंकि आपके पास आज अतिरिक्त ऊर्जा है, जो आपको किसी पार्टी या कार्यक्रम का आयोजन करने के लिए प्रेरित करेगी. आपका काम दरकिनार हो सकता है- क्योंकि आप अपने प्रिय की बांहों में ख़ुशी, आराम और उल्लास महसूस करेंगे. आपकी सबको साथ लेकर चलने की क्षमता और भली-भांति विश्लेषण करने की ख़ासियत को लोग सराहेंगे. यह ऐसा दिन है जब आप खुद को समय देने की कोशिश करते रहेंगे लेकिन आपको अपने लिए समय नहीं मिल पाएगा. आज आप अपने जीवनसाथी के साथ सैर-सपाटे का मज़ा ले सकते हैं. साथ में समय गुज़ारने का यह बढ़िया मौक़ा है.

उपाय :- ॐ बुं बुधाय नमः मंत्र का जाप सुबह-शाम दोनो समय 11 बार करने से स्वास्थ्य बना रहेगा.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 2 सितंबर, 2022

आपका बच्चों जैसा भोला स्वभाव फिर सतह पर आ जाएगा और आप शरारती मनोदशा में होंगे. धन की आवश्यकता कभी भी पड़ सकती है इसलिए आज जितना हो अपने पैसे की बचत करने का विचार बनाएं. अपने मित्रों के माध्यम से आपका ख़ास लोगों से परिचय होगा, जो आगे चलकर फ़ायदेमंद रहेगा. सच्चे और पवित्र प्रेम का अनुभव करें. मशहूर लोगों से मेलजोल आपको नई योजनाएँ और आइडिया सुझाएगा. आज काफ़ी दिगाग़ी कसरत मुमकिन है. आपमें से कुछ शतरंज खेल सकते हैं, वर्ग-पहेली हल कर सकते हैं, कोई कविता-कहानी लिख सकते हैं या भविष्य की योजनाओं पर गहराई से सोच सकते हैं. ऐसा लगता है कि आपके जीवनसाथी आज आपके ऊपर ख़ास ध्यान देंगे.

उपाय :- आर्थिक स्थिति को बेहतर करने के लिए ॐ नीलवर्णाय विदमहे सैंहिकेयाय धीमहि तन्नों राहुः प्रचोदयात. इस मंत्र का 11 बार उच्चारण करें.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 2 सितंबर, 2022

परिवार के इलाज से जुड़े ख़र्चों में इज़ाफ़े को नकारा नहीं जा सकता है. आज आपको अपने भाई या बहन की मदद से धन लाभ होने की संभावना है. आपके व्यक्तिगत जीवन में कुछ महत्वपूर्ण घटित होगा, जो आपके और आपके परिवार के लिए प्रसन्नता लेकर आएगा. रोमांस का मौसम है. लेकिन अपने जज़्बात क़ाबू में रखें, नहीं तो रिश्ते में खटास पैदा हो सकती है. आपमें बहुत-कुछ हासिल करने की क्षमता है- इसलिए अपने रास्ते में आने वाले सभी मौक़ों को झट-से दबोच लें. चिट्ठी-पत्री में सावधानी बरतने की ज़रूरत है. वैवाहिक जीवन में चीज़ें हाथ से निकलती हुई मालूम होंगी.

उपाय :- जौ, मूली व काली सरसों का दान किसी मांगने वाले को देने से हेल्थ अच्छी रहेगी.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 2 सितंबर, 2022

परिवार के कुछ सदस्य अपने ईर्ष्यालु स्वभाव से आपके लिए झुंझलाहट की वजह बन सकते हैं. लेकिन अपना आपा खोने की ज़रूरत नहीं है, नहीं तो हालात बेक़ाबू हो सकते हैं. याद रखें, जिसे सुधारा नहीं जा सकता, उसे स्वीकार करने में ही भलाई है. आज आपको अपना धन खर्च करने की जरुरत नहीं पड़ेगी क्योंकि घर का कोई बड़ा आज आपको धन दे सकता है. घर वालों के साथ समय बिताना ख़ुशनुमा अनुभव रहेगा. अचानक मिला कोई सुखद संदेश नींद में आपको मीठे सपने देगा. आज आपने जो नई जानकारी हासिल की है, वह आपको अपने प्रतिस्पर्धियों पर बढ़त दिलाएगी. वक्त से बढ़कर कुछ नहीं होता. इसलिए आप वक्त का सदुपयोग करते हैं लेकिन कई बार आपको जीवन को लचीला बनाने की जरुरत भी होती है और अपने घर परिवार के साथ समय बिताने की जरुरत होती है. आपका जीवनसाथी आज ऊर्जा और प्रेम से भरपूर है.

उपाय :- बड़ के पेड़ पर दूध चढ़ायें और फिर गीली हुई मिटटी से तिलक करें, स्वास्थ्य बढ़िया रहेगा.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 2 सितंबर, 2022

मौज-मस्ती की यात्राएं और सामाजिक मेलजोल आपको ख़ुश रखेंगे और सुकून देंगे. आकस्मिक मुनाफ़े या सट्टेबाज़ी के ज़रिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे. दिन के दूसरे हिस्से में कुछ दिलचस्प और रोमांचक काम करने के लिए बढ़िया वक़्त है. आप और आपका महबूब आज प्यार के समुन्दर में गोते लगाएंगे और प्यार की मदहोशी को महसूस करेंगे. कुछ सहकर्मी कई अहम मुद्दों पर आपकी कार्यशैली से नाख़ुश होंगे, लेकिन यह वे आपको बताएंगे नहीं. अगर आपको लगता है कि परिणाम आपकी उम्मीद के मुताबिक़ नहीं आ रहे हैं, तो अपनी योजनाओं का फिर से विश्लेषण कर उनमें सुधार लाना बेहतर रहेगा. खाली वक्त का आज आप सदुपयोग करेंगे और उन कामों को पूरा करने की कोशिश करेंगे जो बीते दिनों पूरे नहीं हो पाए थे. विवाह के बाद कई बातें ज़रूरत से आगे बढ़कर अनिवार्य हो जाती हैं. आज ऐसी ही कुछ बातें आपको व्यस्त रख सकती हैं.

उपाय :- पीले सूरजमुखी के पौधे घर में लगाने से नौकरी व बिज़नेस में तरक्की होगी.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 2 सितंबर, 2022

ख़ुद को ज़्यादा आशावादी बनने के लिए प्रेरित करें. इससे न सिर्फ़ आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और व्यवहार लचीला होगा, बल्कि डर, ईर्ष्या और नफ़रत जैसे नकारात्मक मनोभावों में भी कमी आएगी. यात्रा आपको थकान और तनाव देगी- लेकिन आर्थिक तौर पर फ़ायदेमंद साबित होगी. अपने दोस्तों और परिवार के सहयोग के चलते आप नए आत्मविश्वास और रोमांच से भरपूर रहेंगे. आपका प्रेमी आज आपकी बातों को सुनने से ज्यादा अपनी बातें कहना पसंद करेगा जिसकी वजह से आप थोड़े खिन्न हो सकते हैं. अपनी कार्यकुशलता बढ़ाने के लिए नयी तकनीकों का सहारा लें. आपकी शैली और काम करने का नया अन्दाज़ उन लोगों में दिलचस्पी पैदा करेगा, जो आप पर नज़दीकी से ग़ौर करते हैं. आज आप ऑफिस से घर वापस आकर अपना पसंदीदा काम कर सकते हैं. इससे आपके मन को शांति मिलेगी. काफ़ी वक़्त बाद आप और आपका जीवनसाथी एक शान्त दिन साथ बिता सकते हैं, जब कोई लड़ाई-झगड़ा न हो - सिर्फ़ प्यार हो.

उपाय :- भगवान में आस्था रखें, सत्संगति करें और मानसिक हिंसा करने से बचना आर्थिक स्थिति के लिए अच्छा है.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 2 सितंबर, 2022

आपका बच्चों जैसा भोला स्वभाव फिर सतह पर आ जाएगा और आप शरारती मनोदशा में होंगे. आज बिना किसी की मदद के ही आप धन कमा पाने में सक्षम होंगे. अगर आप अपने आकर्षण और होशियारी का इस्तेमाल करें, तो लोगों से मनचाहा व्यवहार पा सकते हैं. दिन को ख़ास बनाने के लिए स्नेह और उदारता के छोटे-छोटे तोहफ़े लोगों को दें. कामकाज के मोर्चे पर आज का दिन काफ़ी अच्छा रहने वाला है. छात्रों को सलाह दी जाती है कि यारी-दोस्ती के चक्कर में इन कीमती पलों को खराब न करें. यार दोस्त आने वाले वक्त में भी मिल सकते हैं लेकिन पढ़ाई के लिए यही समय सबसे सही है. आपका जीवनसाथी आपकी बहुत तारीफ़ करेगा और आप पर बहुत स्नेह उढ़ेलेगा.

उपाय :- घर में दूषित जल इकट्ठा न होने दें. इससे नौकरी/बिज़नेस में उन्नति होगी.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 2 सितंबर, 2022

परिवार के कुछ सदस्य अपने ईर्ष्यालु स्वभाव से आपके लिए झुंझलाहट की वजह बन सकते हैं. लेकिन अपना आपा खोने की ज़रूरत नहीं है, नहीं तो हालात बेक़ाबू हो सकते हैं. याद रखें, जिसे सुधारा नहीं जा सकता, उसे स्वीकार करने में ही भलाई है. व्यापार को मजबूती देने के लिए आज आप कोई अहम कदम उठा सकते हैं जिसके लिए आपका कोई करीबी आपकी आर्थिक मदद कर सकता है. घर में किसी भी तरह का बदलाव करने से पहले अपने बड़ों की राय लें, नहीं तो वे आपसे नाख़ुश और नाराज़ हो सकते हैं. हर रोज़ प्रेम में पड़ने की अपनी आदत को बदलिए. ख़ुद को अभिव्यक्त करने के लिए अच्छा समय है- और ऐसे प्रोजेक्ट पर काम कीजिए, जो रचनात्मक हों. रात के समय आज आप घर के लोगों से दूर होकर अपने घर की छत या किसी पार्क में टहलना पसंद करेंगे. हँसी-मजा़क के बीच आपके और आपके जीवनसाथी के बीच कोई पुराना मुद्दा उभर सकता है, जो फिर वाद-विवाद का रूप भी ले सकता है.

उपाय :- मांस, मदिरा का त्याग करने से हेल्थ अच्छी रहेगी.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 2 सितंबर, 2022

शारीरिक और मानसिक लाभ के लिए ध्यान व योग करना उपयोगी रहेगा. जो लोग शादीशुदा हैं उन्हें आज अपने बच्चों की पढ़ाई पर अच्छा खासा धन खर्च करना पड़ सकता है. परिवार के सदस्यों का आपके जीवन में विशेष महत्व होगा. आज आपको प्यार का जवाब प्यार और रोमांस से मिलेगा. नई परियोजनाओं और कामों को अमली जामा पहनाने के लिए बेहतरीन दिन है. जो लोग बीते कुछ दिनों से काफी व्यस्त थे उन्हें आज अपने लिए फुर्सत के पल मिल सकते हैं. वैवाहिक जीवन के लिए विशेष दिन है. अपने जीवनसाथी को बताएँ कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं.

उपाय :- केले के पेड की पूजा करने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 2 सितंबर, 2022

कोई दोस्त आपकी सहनशक्ति और समझ की परीक्षा ले सकता है. अपने मूल्यों को दरकिनार करने से बचें और हर फ़ैसला तार्किक तरीक़े से लें. पैसा अचानक आपके पास अएगा, जो अपके ख़र्चों और बिल आदि को सम्हाल लेगा. जो लोग आपके लिए सबसे ज़्यादा अहमियत रखते हैं, उन्हें अपनी बात समझाने में आप ख़ासी दिक़्क़त महसूस करेंगे. भावनात्मक उथल-पुथल आपको परेशान कर सकती है. नौकरी बदलना मददागार साबित होगा. आप अपनी वर्तमान नौकरी को छोड़कर किसी नए क्षेत्र जैसे कि मार्केटिंग वग़ैरह में जा सकते हैं, जो आपके लिए बढ़िया रहेगा. आज समय की नजाकत को देखते हुए आप अपने लिए समय निकाल सकते हैं लेकिन ऑफिस के किसी काम के अचानक आ जाने के कारण आप ऐसा करने में सफल नहीं हो पाएँगे. जीवनसाथी की वजह से आपको अनमने ढंग से बाहर जाना पड़ सकता है, जो बाद में आपकी झल्लाहट की वजह बनेगा.

उपाय :- पाँच कन्याओं को दूध व मिश्री बाँटने से पारिवारिक जीवन ख़ुशियों से भरा रहेगा.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story