अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 2 जून 2023: शुक्रवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

daily horoscope friday
x

दैनिक राशिफल शुक्रवार

Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल शुक्रवार, 2 जून 2023)

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल शुक्रवार, 2 जून 2023): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज शुक्रवार को क्या है.

आज का राशिफल शुक्रवार, 2 जून, 2023 (Today's Horoscope Friday, 2 June, 2023)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 2 जून, 2023

आज आप बाहर घूमने जाते हैं तो आप खूब मौज-मस्ती करेंगे और प्रसन्न रहेंगे. कुछ लोगों को उधार लिया हुआ पैसा वापस करना पड़ सकता है, जो उनके लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है. अपने पोते-पोतियों के साथ समय व्यतीत करने से आपको काफ़ी ख़ुशी मिलेगी. किसी ऐसे व्यक्ति पर पलटवार करने की कोशिश न करें जिसकी आप परवाह करते हैं - बेहतर होगा कि आप शांत रहें और उनसे बात करें कि आप कैसा महसूस करते हैं. उन लोगों की सुनें जो आपके प्रभारी हैं. यदि आपका कहीं जाने का प्लान था तो वह बदल सकता है. आपके पार्टनर को आज कुछ परेशानी या नुकसान हो सकता है.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 2 जून, 2023

आज आप अपने बारे में बहुत अच्छा महसूस करेंगे और आपमें ढेर सारी ऊर्जा होगी. आप और आपका जीवनसाथी घर के लिए कुछ ज़रूरी चीज़ें ख़रीद सकते हैं, लेकिन इससे आपके लिए पैसों का प्रबंध करना मुश्किल हो सकता है. घर में आपको कुछ बातों का तुरंत ध्यान रखने की जरूरत है. आप किसी ऐसे व्यक्ति से बहस कर सकते हैं जिसे आप प्यार करते हैं और उन्हें अपने विचार समझाने में परेशानी हो सकती है. कार्यस्थल पर कोई आपको कोई शुभ समाचार या कोई सुखद सरप्राइज दे सकता है. भले ही आप व्यस्त हों, फिर भी आप कुछ रचनात्मक करने के लिए समय निकाल सकते हैं. किसी महिला या नौकरानी से अनबन हो सकती है जो आपके और आपके जीवनसाथी के लिए तनाव का कारण बन सकती है.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 2 जून, 2023

जब लोग साथ काम करते हैं तो हमें अच्छा लगता है. आज किसी पार्टी में आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से हो सकती है जो पैसों को लेकर आपको अच्छी सलाह दे सकता है. आपके दोस्तों ने बाद में कुछ मज़ेदार चीज़ों की योजना बनाई है. प्यार को लेकर आज आप काफ़ी ख़ुश महसूस कर सकते हैं. आप अच्छा कर रहे हैं और प्रगति कर रहे हैं. अपने परिवार के साथ चीजों पर बात करना महत्वपूर्ण है, अन्यथा बहस हो सकती है. आपका साथी आपको दिखा सकता है कि आज आपका रिश्ता कितना खास है.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 2 जून, 2023

आज आप काफी आत्मविश्वासी महसूस कर रहे हैं और आप अपना काम आसानी से कर रहे हैं, इसलिए आपके पास आराम करने के लिए काफ़ी समय होगा. पैसा ख़र्च करने के लिए दिन बहुत अच्छा नहीं है, इसलिए सावधान रहें और ज़्यादा ख़र्च न करें. अगर आप किसी पारिवारिक पार्टी में जा रहे हैं, तो हर कोई आप पर ध्यान दे रहा होगा. यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ समय बिता रहे हैं जिसे आप प्यार करते हैं, तो यह वास्तव में विशेष समय होगा. किसी और के साथ व्यापार में न जाएं क्योंकि वे आपका फायदा उठाने की कोशिश कर सकते हैं. आज का दिन अच्छा लेकिन थोड़ा तनावपूर्ण भी रहेगा, जिससे आप थकान और उलझन महसूस कर सकते हैं. हो सकता है कि आपका साथी आपके लिए बिना जाने ही कुछ अच्छा कर दे, और आप इसे हमेशा याद रखेंगे.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 2 जून, 2023

आज आप बाहर घूमने जाएंगे तो काफी मौज-मस्ती करेंगे और काफी प्रसन्न रहेंगे. हो सकता है कि आप जल्द पैसा कमाना चाहते हों, लेकिन बाद में आपको कोई अच्छी ख़बर सुनने को मिलेगी जिससे आपका पूरा परिवार ख़ुश होगा. सब कुछ ज्यादा सुंदर और चमकदार लगने लगेगा क्योंकि आप बहुत प्यार महसूस करेंगे. आप रचनात्मक होने में बहुत अच्छे हैं, और आज आप जो भी बनाएंगे उसे लोग वास्तव में पसंद करेंगे. आमतौर पर ख़ुद के लिए समय निकालना मुश्किल होता है, लेकिन आज आपके पास अपनी पसंद के काम करने के लिए काफ़ी समय होगा. जीवनसाथी के साथ समय बिताने और साथ में एक रोमांटिक दिन बिताने के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 2 जून, 2023

कभी-कभी जब हम जल्दी गुस्सा हो जाते हैं, तो यह दूसरे लोगों के लिए परेशानी का कारण बन सकता है. कुछ पैसे निवेश करके बचाना एक अच्छा विचार है. आप बाद में और पैसा कमा सकते हैं, जैसे किसी पुराने निवेश से. अगर कोई आपको परेशान करता है, तो उसे नज़रअंदाज़ करने में ही भलाई है. आज आपकी मुलाकात किसी कूल से हो सकती है. उन लोगों से बात करना अच्छा होता है जो भविष्य में क्या होने वाला है इसके बारे में बहुत कुछ जानते हैं. आज आप काम करने की जगह अपने पार्टनर के साथ समय बिताकर उन्हें सरप्राइज दे सकते हैं. आपका साथी आज आपको बता सकता है कि वह आपसे कितना प्यार करता है.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 2 जून, 2023

कभी-कभी ऐसी चीजें हो सकती हैं जो आपको अच्छा महसूस नहीं कराती हैं. कुछ लोगों को आज घर से जुड़ी चीजों पर पैसा खर्च करना पड़ सकता है. आपको उन लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है जिन्हें आप नहीं जानते हैं और जिन लोगों को आप जानते हैं. अगर आप आज प्यार में पड़ते हैं तो यह आपके लिए बेहद खास दिन रहेगा. कार्यक्षेत्र में लोग आपको गंभीरता से लेंगे. आज आपको अपने बारे में सोचने और यह पता लगाने की जरूरत है कि आप कौन हैं. आपको एहसास होगा कि आज आपके पार्टनर का साथ कितना ज़रूरी है.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 2 जून, 2023

अपने दिन की शुरुआत व्यायाम से करें और इसे अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाएं. आज कार्यस्थल पर अपने सामान को लेकर सावधान रहें क्योंकि कोई उन्हें ले जा सकता है. काम थका देने वाला हो सकता है, लेकिन दोस्तों का साथ आपको ख़ुशी देगा. आपकी प्रेम यात्रा अच्छी, लेकिन छोटी रहेगी. कार्यस्थल पर सावधान रहें और समस्या उत्पन्न करने से बचने के लिए आवश्यक होने पर ही बोलें. यात्रा अच्छी होगी लेकिन खर्चीली होगी. यदि आप अपनी शादी से ऊब चुके हैं, तो कुछ उत्साह खोजने की कोशिश करें.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 2 जून, 2023

आज का दिन विशेष है और स्वस्थ रहने से आपको कुछ अद्भुत करने में मदद मिलेगी. अर्थव्यवस्था बेहतर हो रही है. आपके दोस्त मददगार रहेंगे, लेकिन आप जो कहते हैं उसमें सावधानी बरतें. आपका प्यार आपसे शादी करने के लिए कह सकता है, लेकिन फ़ैसला करने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार कर लें. आप कितनी अच्छी तरह काम करते हैं इससे आपके बॉस प्रभावित होंगे. आज आपके पास कुछ खाली समय होगा, इसलिए शांत महसूस करने के लिए ध्यान या योग करने की कोशिश करें. ऐसे लोगों से सावधान रहें जो आपके विवाह में बाधा डालने की कोशिश करते हैं.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 2 जून, 2023

आज आपको बहुत अच्छी महक आ सकती है और लोग आपके आसपास रहना पसंद कर सकते हैं. सुबह का समय अच्छा हो सकता है, लेकिन बाद में आपको पैसों को लेकर कुछ परेशानी हो सकती है और आप उदास महसूस कर सकते हैं. सकारात्मक सोचना और दूसरों की मदद करना महत्वपूर्ण है. यहां तक कि अगर कोई आपसे प्यार करता है तो वह पागल है, फिर भी आपको उसे दिखाना चाहिए कि आप परवाह करते हैं. काम और मस्ती को आपस में मत मिलाइए. हो सकता है कि आप अपनी मां के साथ समय बिताना चाहें, लेकिन हो सकता है कि आपके मन में कोई बात आ जाए और आप ऐसा न कर पाएं. यह आपको परेशान कर सकता है. आपका पार्टनर आपकी किसी बात से नाखुश हो सकता है.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 2 जून, 2023

आपके पिता आपको घर से निकाल सकते हैं, लेकिन आप दुखी न हों. याद रखें कि कठिन समय आपको होशियार बना सकता है. महत्वपूर्ण धन संबंधी निर्णय लेते समय सावधान रहें और अपने माता-पिता से उनकी राय पूछें. कुछ लोगों की शादी हो सकती है या उन्हें जल्द ही प्यार मिल सकता है, लेकिन अगर आपके पास नौकरी नहीं है, तो आपको नौकरी खोजने के लिए कड़ी मेहनत करने की ज़रूरत है. समस्याओं से भागें नहीं क्योंकि वे और भी बदतर होकर वापस आ सकती हैं. और अगर आपको लगता है कि शादी सिर्फ एक कागज का टुकड़ा है, तो आप आज जानेंगे कि यह वास्तव में खास हो सकता है.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 2 जून, 2023

जब आप विनम्र व्यवहार करते हैं, तो लोग आपको नोटिस करेंगे और पसंद करेंगे. आप आसानी से पैसा खर्च कर सकते हैं, लेकिन भाग्य आपका साथ देगा. यदि आपको अपने साथी का साथ अच्छा मिलता है, तो आपका जीवन सुखी और सफल रहेगा. एक अच्छे आश्चर्य के लिए अपने प्रिय के हाल के संदेशों को ऑनलाइन देखें. बुद्धिमान लोगों की सलाह सुनें और सफलता के लिए नए विचारों को आजमाएं. यात्रा मनोरंजक और शिक्षाप्रद हो सकती है. एक सुखी वैवाहिक जीवन के लिए अपने साथी के साथ गर्म खाना खाना ज़रूरी है और आज आप ऐसा कर सकते हैं.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story