अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 18 सितंबर 2023: सोमवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

आज का हिंदी राशिफल 18 सितंबर 2023: सोमवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल
x
Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल सोमवार, 18 सितंबर 2023)

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल सोमवार, 18 सितंबर 2023): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज सोमवार को क्या है.

आज का राशिफल सोमवार, 18 सितंबर, 2023 (Today's Horoscope Monday, 18 September, 2023)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल सोमवार, 18 सितंबर, 2023

लंबे समय तक बीमार रहने के बाद आप बेहतर महसूस करना शुरू कर सकते हैं. कुछ लोग जो बिना सोचे-समझे पैसा खर्च कर देते थे, उन्हें आज अचानक ढेर सारे पैसों की जरूरत पड़ सकती है और आपको इस बात का एहसास हो सकता है कि पैसा जीवन में कितना महत्वपूर्ण है. उन लोगों पर ध्यान न दें जो आपसे बहस करते हैं, आपके साथ मतभेद रखते हैं या आपके काम में हमेशा गलतियाँ निकालते हैं. आपको ऐसा महसूस हो सकता है कि आज आपको पर्याप्त प्यार नहीं मिल रहा है. पार्टनर के साथ कोई नया प्रोजेक्ट शुरू करने के लिए अच्छा दिन है और इससे आप दोनों को फायदा होगा. लेकिन यह सुनिश्चित कर लें कि आप अपने पार्टनर के साथ काम करने से पहले अच्छे से सोच लें. आज व्यवसाय के मालिक काम करने के बजाय अपने परिवार के साथ समय बिताना पसंद करेंगे, जिससे आपका परिवार खुश रहेगा. आपको और आपके जीवनसाथी को अपनी शादी में कुछ अकेले समय की ज़रूरत है.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल सोमवार, 18 सितंबर, 2023

जब आप बैठें तो सावधान रहें ताकि आपको चोट न लगे. सीधे बैठने से न केवल आप बेहतर दिखते हैं, बल्कि यह आपको स्वस्थ रहने और आत्मविश्वास महसूस करने में भी मदद करता है. पैसों की समस्या से बचने के लिए अपने बजट पर कायम रहें. अपने परिवार की देखभाल के लिए कड़ी मेहनत करें. काम प्यार और अच्छे इरादों से करें, इसलिए नहीं कि आप ज़रूरत से ज़्यादा चाहते हैं. अगर आप आज रात दोस्तों के साथ बाहर जाते हैं तो आपकी मुलाकात किसी खास व्यक्ति से हो सकती है. यदि आप साहसपूर्वक चुनाव करते हैं, तो आपके साथ अच्छी चीजें घटित होंगी. आपकी राशि वाले कुछ बच्चे आज लैपटॉप या टीवी पर मूवी देखने में समय बिता सकते हैं. आपका जीवनसाथी खुश और प्यार महसूस कर रहा है.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल सोमवार, 18 सितंबर, 2023

आज आपमें बहुत ऊर्जा रहेगी, लेकिन आप अपने काम से परेशान हो सकते हैं. हो सकता है कि आप आसानी से पैसा अपने पास न रख पाएं, लेकिन फिर भी आप ठीक रहेंगे. यदि आप घर पर अपना काम नहीं करते हैं, तो जिन लोगों के साथ आप रहते हैं वे आपसे नाराज़ हो सकते हैं. अगर आपकी शादी हो रही है तो आप अपने पार्टनर के साथ बेहद खुश रहेंगे. यदि आपके पास अच्छी नौकरी है, तो आपको पदोन्नति मिल सकती है या आप अधिक पैसा कमा सकते हैं. आज आपको किसी ऐसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है जिस पर आप नहीं जाना चाहते, इसलिए आप अपने परिवार के साथ समय नहीं बिता पाएंगे. अगर आप अपनी शादी को बेहतर बनाने की कोशिश करेंगे तो यह आपकी उम्मीद से भी बेहतर होगी.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल सोमवार, 18 सितंबर, 2023

धैर्य रखें और प्रयास करते रहें, क्योंकि आपकी होशियारी और कड़ी मेहनत आपको सफलता दिलाएगी. आज आपको परिवार में अपनी माता की ओर से, शायद अपने चाचा या दादाजी से धन मिल सकता है. अपने बच्चों के साथ समय बिताएं, यह जादुई दवा की तरह है और वे आपको बहुत खुश करेंगे. आपका खास व्यक्ति उदास महसूस कर रहा है, इसलिए आप जो भी करें उसमें सावधानी बरतें. यदि आप अपने काम पर ध्यान केंद्रित करेंगे तो आप वास्तव में अच्छा प्रदर्शन करेंगे और लोग आपके बारे में बहुत अच्छा सोचेंगे. आपका मज़ाकिया और मिलनसार व्यक्तित्व हर किसी को पसंद आएगा. कभी-कभी जब आप तनावग्रस्त होते हैं, तो आप गलती से इसका गुस्सा अपने साथी पर निकाल सकते हैं.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल सोमवार, 18 सितंबर, 2023

जैसे हम दयालु होना और अच्छे विकल्प चुनना सीखते हैं, वैसे ही व्यायाम के माध्यम से अपने शरीर की देखभाल करना भी महत्वपूर्ण है. जब हमारा मन और शरीर स्वस्थ होता है, तो हम अपने जीवन के सभी क्षेत्रों में विकास कर सकते हैं और सीख सकते हैं. आज आपको अपने भाई या बहन की मदद से कुछ धन लाभ हो सकता है. आपको कोई विशेष संदेश भी मिल सकता है जो हमारे पूरे परिवार के लिए खुशखबरी लेकर आएगा. अगर आप अपने दोस्तों के साथ समय बिताते हैं, तो आपको कोई नया और दिलचस्प व्यक्ति मिल सकता है. कार्यक्षेत्र में आज का दिन आपके लिए अच्छा है, इसलिए इसका भरपूर लाभ उठाएँ. आप कार्यस्थल पर किसी समस्या को लेकर चिंतित हो सकते हैं, लेकिन कोशिश करें कि इसके बारे में सोचने में बहुत अधिक समय बर्बाद न करें. आपका जीवनसाथी आज ख़ुश महसूस कर रहा है और आपको कोई बढ़िया सरप्राइज़ मिल सकता है.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल सोमवार, 18 सितंबर, 2023

आप अपने दिन की शुरुआत योग और ध्यान करके कर सकते हैं. इससे आपको अच्छा महसूस करने में मदद मिलेगी और पूरे दिन भरपूर ऊर्जा मिलेगी. आपको सिर्फ एक ही जगह से पैसा मिलेगा. यह महत्वपूर्ण है कि आप जो कहते हैं उसमें सावधान रहें और उन लोगों को ठेस न पहुँचाएँ जिनकी आप परवाह करते हैं. आप जिससे प्यार करते हैं उसके लिए आपका प्यार बहुत खास है. अगर आप कड़ी मेहनत करेंगे तो आज आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे. अगर आपके पास खाली समय है तो कोशिश करें कि बेवजह बहस न करें क्योंकि इससे बाद में आपको दुख होगा. आज आपकी शादी वाक़ई अच्छी रहेगी.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल सोमवार, 18 सितंबर, 2023

आज अपनी अतिरिक्त ऊर्जा का उपयोग उपयोगी कार्यों में करें. पैसा बेहतर होगा लेकिन आपके पास भुगतान करने के लिए और भी चीज़ें होंगी. घर में चीज़ें कैसी हैं, इसकी वजह से आप उदास महसूस कर सकते हैं. लेकिन अगर आप इस बारे में बात करें कि आप कैसा महसूस करते हैं, तो आप बेहतर महसूस करेंगे और वास्तव में खुश होंगे. अच्छे परिणाम पाने के लिए कार्यों को सावधानीपूर्वक और व्यवस्थित तरीके से करें. कार्यस्थल पर समस्याओं को सुलझाने की कोशिश में आप तनाव महसूस कर सकते हैं. आज आप अपने पति या पत्नी के साथ समय बिताने और उन्हें कहीं ले जाने की योजना बना सकते हैं, लेकिन आप ऐसा नहीं कर पाएंगे क्योंकि वे बीमार हैं. यदि आपके परिवार में कोई बच्चा या बड़ा व्यक्ति बीमार है, तो इसका अप्रत्यक्ष रूप से आपकी शादी पर असर पड़ सकता है.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल सोमवार, 18 सितंबर, 2023

भले ही आपका दिन व्यस्ततापूर्ण रहा, फिर भी आप स्वस्थ रहेंगे. बस वही चीजें खरीदें जिनकी आपको वास्तव में आवश्यकता है और स्कूल के लिए भुगतान करने की चिंता न करें. अभी आपकी जो समस्याएँ हैं, वे समय के साथ अपने आप दूर हो जाएँगी. यह प्यार का समय है, लेकिन अपनी भावनाओं पर नियंत्रण अवश्य रखें, नहीं तो आपके रिश्ते में खटास आ सकती है. व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए यह अच्छा दिन है. अगर आप काम के सिलसिले में अचानक यात्रा पर जाते हैं तो अच्छा रहेगा. आज अपना काम समय पर ख़त्म करके जल्दी घर जाना एक अच्छा विचार है, इससे आपका परिवार खुश रहेगा और आप तरोताज़ा महसूस करेंगे. आप देख सकते हैं कि आपका जीवनसाथी आज बहुत अच्छा व्यवहार नहीं कर रहा है.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल सोमवार, 18 सितंबर, 2023

आज आप खुद को स्वस्थ बना सकते हैं और बेहतर दिख सकते हैं. जो लोग डेयरी का काम करते हैं वे आज अधिक पैसा कमा सकते हैं. बच्चे घर के कामकाज में मदद करेंगे. प्यार वास्तव में महत्वपूर्ण है और जब आप बीमार हों तो यह आपको बेहतर महसूस करने में मदद कर सकता है. यदि आप कड़ी मेहनत करते हैं और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करते हैं, तो अच्छी चीजें होंगी. आज, आप अकेले रहना चाह सकते हैं और रहने के लिए एक शांतिपूर्ण जगह ढूंढ सकते हैं. प्यार आपके आस-पास की हर चीज़ को खुशहाल और उज्जवल बना देगा.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल सोमवार, 18 सितंबर, 2023

जब आप बाहर खाना खाते हैं, तो सावधान रहना और यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि भोजन सुरक्षित है. लेकिन ज़्यादा चिंता न करें क्योंकि इससे आप परेशान हो सकते हैं. जो लोग शेयर बाजार में पैसा लगाते हैं उन्हें आज अपना पैसा डूब सकता है. यदि आप ध्यान देंगे और शीघ्रता से कार्य करेंगे तो यह आपके लिए बेहतर होगा. अपने खाली समय का उपयोग अपने परिवार की मदद के लिए करें. प्यार और रोमांस के लिए यह सचमुच बहुत अच्छा दिन है. शाम को अतिरिक्त रोमांटिक बनाने के लिए कुछ खास योजना बनाएं. आज काम-काज के लिए अच्छा दिन है इसलिए इसका भरपूर लाभ उठायें. शहर से बाहर यात्रा पर जाना बहुत आरामदायक नहीं हो सकता है, लेकिन इससे आपको नए लोगों से मिलने में मदद मिल सकती है. आज आप शादी के शुरुआती दिनों के प्यार और रोमांस को फिर से महसूस कर सकते हैं.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल सोमवार, 18 सितंबर, 2023

आलसी होना और ऊर्जा की कमी आपके शरीर को नुकसान पहुंचा सकती है. मौज-मस्ती और रचनात्मक गतिविधियों में व्यस्त रहना बेहतर है. अपनी किसी भी बीमारी से लड़ने के लिए प्रेरित रहें. अगर आप काफी समय से कड़ी मेहनत कर रहे हैं तो आज आपको कर्ज मिल सकता है. आपका हास्यबोध आपके आस-पास के सभी लोगों को खुश कर सकता है. काम का तनाव मानसिक समस्याओं का कारण बन सकता है, इसलिए ज़्यादा तनाव न लें और दिन के अंत में आराम करें. यदि आप कार्यस्थल पर बहुत अधिक बात करते हैं, तो इसका असर यह पड़ सकता है कि लोग आपको कैसे देखते हैं. इस राशि वाले लोगों को पुराने निवेश के कारण धन हानि हो सकती है. आज आप रिश्तों से दूर रहना चाहेंगे और कहीं शांतिपूर्ण जगह पर समय बिताना चाहेंगे. आपके जीवनसाथी के परिवार का हस्तक्षेप आपके विवाह में समस्याएँ पैदा कर सकता है.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल सोमवार, 18 सितंबर, 2023

आज आपके पास दयालु और देने वाला दिल है, जिसका मतलब है कि आपके पास बहुत सारे ख़ुशी के पल होंगे. अपने परिवार को किसी मनोरंजक यात्रा पर ले जाने के लिए यह बहुत अच्छा दिन है, लेकिन आपको कुछ पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं. नई चीज़ें आज़माएँ और ज़रूरत पड़ने पर अपने सबसे अच्छे दोस्त से मदद माँगें. जिस व्यक्ति की आप परवाह करते हैं उसके लिए आपका प्यार बहुत खास है. यदि आप जो जानते हैं उसे दूसरों के साथ साझा करते हैं, तो लोग आपके बारे में अच्छा सोचेंगे. यदि आप किसी रोमांचक घटना के घटित होने का इंतजार कर रहे हैं, तो आज आपको इसके संकेत दिखाई देने लगेंगे. आपका पार्टनर ख़ुश और प्यार से भरपूर महसूस कर रहा है.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story