अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 18 मई 2023: गुरुवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

Thursday Rashifal
x

Thursday Rashifal

Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल गुरुवार, 18 मई 2023)

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल गुरुवार, 18 मई 2023): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज गुरुवार को क्या है.

आज का राशिफल गुरुवार, 18 मई, 2023 (Today's Horoscope Thursday, 18 May, 2023)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल गुरुवार, 18 मई, 2023

आज आपको कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने होंगे जिससे आप चिंतित या तनावग्रस्त महसूस कर सकते हैं. लेकिन अगर आप अपने माता-पिता से बात करेंगे तो वे पैसों की परेशानी में आपकी मदद कर सकते हैं. आपको अपने परिवार की समस्याओं को सुनकर और समाधान ढूंढकर उनकी मदद करने की भी आवश्यकता होगी. आप अधिक लोकप्रिय हो सकते हैं और आपके पास ऐसे लोग हैं जो आपको पसंद करते हैं. कार्यस्थल पर आपके सहकर्मी और बॉस आपको अच्छा काम करने में मदद करेंगे. दिन के उत्तरार्ध में आपको दूर से कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है. और अंत में आपके पार्टनर का प्यार आपको ख़ुशी का एहसास कराएगा और किसी भी बुरी बात को भूल जाएगा.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल गुरुवार, 18 मई, 2023

खेल खेलने और स्वस्थ रहने के लिए आज का दिन अच्छा है. यदि किसी को काम के सिलसिले में बाहर जाना पड़े तो धन के मामले में सावधान रहना चाहिए क्योंकि चोर हो सकते हैं. मौज-मस्ती करने और आप जो करना पसंद करते हैं उसका आनंद लेने का दिन है. प्यार महत्वपूर्ण है और इसे आपसे कोई नहीं छीन सकता. यदि आपके पास पैसे कमाने के कोई नए विचार हैं, तो आज उनका उपयोग करें. लोग आज आपके बारे में अच्छी बातें कहेंगे, जो आप हमेशा से सुनना चाहते थे. जो लोग शादीशुदा हैं उनके लिए आज का दिन बहुत ही खास रहेगा.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल गुरुवार, 18 मई, 2023

आज का दिन आपकी सेहत के लिए अच्छा है और आपको ख़ुश रहना चाहिए. हालांकि ज्यादा पैसे खर्च करने से आपके माता-पिता नाराज हो सकते हैं. सामाजिक गतिविधियों के माध्यम से नए लोगों से मिलना मददगार हो सकता है. आज रात के लिए कुछ ख़ास और रोमांटिक प्लान करने की कोशिश करें. कार्यस्थल पर, कोई ऐसा व्यक्ति जो आमतौर पर आपको परेशान करता है, उसके पास आज अच्छे विचार हो सकते हैं. आप अपने खाली समय का सदुपयोग पुराने दोस्तों से मिलने में कर सकते हैं. आज आप महसूस कर सकते हैं कि शादी करना आपके लिए अब तक की सबसे अच्छी बात थी.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल गुरुवार, 18 मई, 2023

सेहत पर ध्यान देने के लिए आज का दिन अच्छा है. पैसा महत्वपूर्ण है और आज आप देखेंगे कि क्यों क्योंकि आपको इसकी बहुत आवश्यकता होगी लेकिन आपके पास पर्याप्त नहीं होगा. कोई दूर रहने वाला व्यक्ति आपको कोई ख़ुशनुमा तोहफा दे सकता है. आप अतीत में की गई मजेदार चीजों के बारे में सोच सकते हैं. दुकानों में सामान बेचने वाले लोगों के लिए अच्छा दिन है. भले ही आप व्यस्त हों, आपके पास अपने परिवार के साथ बात करने का समय होगा. जब आप संपूर्ण नहीं होंगे तब भी आपका साथी आपके लिए अच्छा रहेगा.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल गुरुवार, 18 मई, 2023

बेहतर महसूस करने के लिए आज अपने दोस्तों के साथ समय बिताने की कोशिश करें. आपको अपने निवेश से कुछ अतिरिक्त धन प्राप्त हो सकता है. बाद के दिनों में किसी शुभ समाचार से आपके परिवार में ख़ुशी का माहौल रहेगा. अपने किसी खास के साथ अच्छा व्यवहार करें, भले ही उनका मूड खराब हो. आप आखिरकार कुछ महत्वपूर्ण चीजों को पूरा कर सकते हैं जिन पर आप काम कर रहे थे. यदि आपके पास खाली समय है, तो इसे अपने भविष्य को बेहतर बनाने के लिए बुद्धिमानी से उपयोग करें. पार्टनर के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित हो सकते हैं.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल गुरुवार, 18 मई, 2023

आप जल्द ही बेहतर महसूस कर सकते हैं और फिर से खेल खेलने में सक्षम हो सकते हैं. पैसा महत्वपूर्ण है, और आज आपको कुछ पारिवारिक समस्याओं को सुलझाने के लिए अपने दिमाग का इस्तेमाल करने की आवश्यकता हो सकती है. हालाँकि आपके पास करने के लिए काम है, आप शायद प्यार और मज़ेदार चीज़ों के बारे में सोच रहे होंगे. अगर आपको मदद की ज़रूरत है, तो उन लोगों से पूछें जो आपके जैसा सोचते हैं. मेडिकल रिकॉर्ड से जुड़ा काम करने वाले लोगों के लिए आज का दिन अच्छा है. आप आज अकेले समय बिताना चाहेंगे या अपने घर की सफाई करना चाहेंगे. आपका पार्टनर आपको खुश करने की कोशिश कर सकता है.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल गुरुवार, 18 मई, 2023

संभावना है कि बीमारी जल्दी ठीक हो जाएगी. माता या पिता के स्वास्थ्य पर आज आपको काफ़ी पैसा ख़र्च करना पड़ सकता है, जिससे आपके लिए ख़र्चा ख़रीदना मुश्किल हो सकता है. लेकिन यह आपके परिवार को भी करीब ला सकता है. अपने परिवार के साथ किसी पार्टी में जाना एक अच्छा विचार है. कोई आज आपसे कह सकता है कि वे आपसे प्यार करते हैं. अपने अहंकार को युवा लोगों के विचारों को सुनने से न रोकें. इस राशि के जातक अपने भाई-बहनों के साथ कोई फिल्म या खेल देखने का आनंद ले सकते हैं. इससे आप सभी एक-दूसरे से और अधिक प्यार कर सकते हैं. कुछ लोग सोचते हैं कि शादी सिर्फ सेक्स के लिए होती है, लेकिन आज आप असली प्यार का एहसास करेंगे.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल गुरुवार, 18 मई, 2023

कभी-कभी जब लोग बहुत अधिक तनावग्रस्त हो जाते हैं तो यह उन्हें बहुत कमजोर और थका हुआ महसूस करा सकता है. लेकिन अगर आप सकारात्मक सोचने की कोशिश करते हैं, तो इससे आपको बेहतर महसूस करने में मदद मिल सकती है. यदि आप किसी दूसरे देश में अध्ययन करने जाना चाहते हैं, तो यह कठिन हो सकता है यदि आपके परिवार के पास अभी बहुत पैसा नहीं है. बच्चे आपको वास्तव में खुद पर गर्व महसूस करा सकते हैं. सावधान रहें क्योंकि कोई आपके बारे में घटिया बातें कहने की कोशिश कर सकता है. अपने काम के प्रति अच्छा महसूस करने के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है. आपके सहकर्मी और बॉस सोचेंगे कि आपने बहुत अच्छा काम किया है. अगर आप व्यापार करते हैं तो आज आपको धन लाभ हो सकता है. आपको उन चीजों पर भी काम करने की कोशिश करनी चाहिए जिनमें आप इतने अच्छे नहीं हैं. आपका साथी आपको किसी ऐसी बात के बारे में बता सकता है जो उन्हें परेशान कर रही है.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल गुरुवार, 18 मई, 2023

आप अपने शरीर और दिमाग में वास्तव में थका हुआ महसूस कर सकते हैं, लेकिन ब्रेक लेने और स्वस्थ भोजन खाने से आप बेहतर महसूस कर सकते हैं. आपके पास पैसे कमाने और अधिक कमाने के नए मौके हो सकते हैं. यह सोचना महत्वपूर्ण है कि आज दूसरे लोगों को क्या चाहिए, लेकिन यह अच्छा नहीं है कि बच्चों को हमेशा वह करने दें जो वे चाहते हैं. अपने रोमांटिक रिश्तों के बारे में बहुत ज्यादा बात करना अच्छा नहीं है. जब आप महत्वपूर्ण व्यापारिक सौदे कर रहे हों, तो अन्य लोगों को आप पर उन चीजों को करने का दबाव न डालने दें जो आप नहीं करना चाहते हैं. आज समय पर अपना काम खत्म करने की कोशिश करें, क्योंकि घर पर कोई आपका इंतजार कर रहा है. अगर आप और आपका साथी अच्छा खाते-पीते हैं, तो आप स्वस्थ रहेंगे.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल गुरुवार, 18 मई, 2023

बैठे रहने के बजाय कुछ रचनात्मक करना अच्छा है. आज के बाद आपको कुछ धन की प्राप्ति हो सकती है. किसी पारिवारिक कार्यक्रम में सबका ध्यान आप पर रहेगा. यदि आप जिसे पसंद करते हैं वह आपको वापस पसंद नहीं करता है, तो हार मत मानिए. केवल कुछ करने का वादा करें यदि आप जानते हैं कि आप इसे कर सकते हैं. यदि आप दुखी महसूस कर रहे हैं, तो आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं जो लोगों को खुशी पाने में मदद करता है. आपका साथी नीच हरकत कर सकता है, जिससे आप परेशान हो सकते हैं.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल गुरुवार, 18 मई, 2023

कभी-कभी जब हम किसी चीज़ पर अच्छा काम करते हैं, तो हम अपने बारे में बेहतर महसूस करते हैं. जो लोग काम करते हैं उन्हें बहुत अधिक धन की आवश्यकता होती है, लेकिन कभी-कभी उनके पास पर्याप्त धन नहीं होता है क्योंकि वे इसे उन चीजों पर खर्च करते हैं जिनकी उन्हें वास्तव में पहले आवश्यकता नहीं थी. हमारे परिवार के सदस्यों के प्रति दयालु और निष्पक्ष होना और उनके अच्छे और बुरे समय में उनका समर्थन करना महत्वपूर्ण है. यदि हम अपने व्यवहार को अच्छे बनाने के लिए बदलेंगे, तो इससे वे प्रसन्न होंगे. महत्वपूर्ण कार्यों पर ध्यान देने के लिए हमें अपनी मनोरंजक योजनाओं को कुछ समय के लिए अलग रखना पड़ सकता है. भले ही हम अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहते हों, कभी-कभी हम काम की वजह से नहीं कर पाते. कभी-कभी अप्रत्याशित चीजें होती हैं, लेकिन फिर भी हमारा दिन अच्छा हो सकता है.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल गुरुवार, 18 मई, 2023

आज आप मूर्खतापूर्ण महसूस कर सकते हैं और कुछ चालें चलाना चाहते हैं. यदि आपके पिताजी आपको सलाह देते हैं, तो आप काम पर कुछ पैसे कमा सकते हैं. आप मिलनसार हैं और लोग आपको पसंद करेंगे. लेकिन सावधान रहें, आपकी प्रेमिका या प्रेमी आपको धोखा देने की कोशिश कर सकते हैं. व्यापार के मालिक आज अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं. यदि आपके पास यात्रा करने का मौका है, तो इसे लें! लेकिन हो सकता है कि आपके माता या पिता को बहुत अच्छा न लगे.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story