अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 18 जून 2023: रविवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

आज का हिंदी राशिफल 18 जून 2023: रविवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल
x
Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल रविवार, 18 जून 2023)

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल रविवार, 18 जून 2023): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज रविवार को क्या है.

आज का राशिफल रविवार, 18 जून, 2023 (Today's Horoscope Sunday, 18 June, 2023)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल रविवार, 18 जून, 2023

बेहतर महसूस करने के लिए पार्टियों में जाएं या दोस्तों के साथ घूमें. ग्रहों की चाल के कारण आज आपके पास खूब धन होगा, इसलिए आपके लिए अधिक धन कमाने के योग भी बनेंगे. उन चीजों के बारे में बहस न करने का प्रयास करें जो उन लोगों के साथ असहमति का कारण बनती हैं जिन्हें आप प्यार करते हैं. आप अपने पार्टनर से बेहद प्यार महसूस करेंगे. समय जल्दी बीत जाता है, इसलिए समय का सदुपयोग करना शुरू कर दें. यदि आप किसी खेल में अच्छे हैं, तो आपको उसे आज ही खेलना चाहिए.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल रविवार, 18 जून, 2023

जब आप अपने दोस्त से बात करते हैं, तो दयालु और कोमल बनें ताकि आप उनकी भावनाओं को ठेस न पहुँचाएँ. आज किसी को पैसा न दें, लेकिन यदि देना ही पड़े तो लिखित में अवश्य लें. अपने साथी के साथ अच्छा बर्ताव करने से आपका जीवन खुशहाल और अच्छा बनेगा. आपके किसी खास को आज कोई तोहफा चाहिए. हो सकता है आज आप अपने घर की सफाई करना चाहें, लेकिन हो सकता है कि आपके पास समय न हो. अगर आप अपने पार्टनर पर भरोसा नहीं करते हैं तो बाद में परेशानी हो सकती है. परिवार के साथ आज आप कोई महत्वपूर्ण फैसला ले सकते हैं, जो भविष्य में आपके लिए अच्छा रहेगा.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल रविवार, 18 जून, 2023

जब घर में चीजें मुश्किल होती हैं, तो यह आपको चिंतित और परेशान कर सकता है. लेकिन आप अभी भी खुद पर विश्वास करके और दूसरों के लिए एक अच्छा उदाहरण पेश करके पैसे कमा सकते हैं. यदि आप लोगों के साथ अच्छा व्यवहार करते हैं और उनकी मदद करते हैं, तो लोग आपको नोटिस करेंगे और आपको पसंद करेंगे. आज का दिन प्यार के लिए अच्छा हो सकता है और आपके अतीत का कोई व्यक्ति आपसे संपर्क कर सकता है. आप जिसे प्यार करते हैं उसके साथ समय बिताने से आप खुश महसूस कर सकते हैं और अपनी समस्याओं को भूल सकते हैं. और आज, आपको घर पर वास्तव में कुछ स्वादिष्ट भोजन का आनंद लेने का मौका मिल सकता है!

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल रविवार, 18 जून, 2023

आज आपकी महक अच्छी हो सकती है और लोग आपको अधिक पसंद कर सकते हैं. यदि आप बड़े हैं और काम करने के लिए बाहर जा रहे हैं, तो अपने पैसों को लेकर सावधान रहें क्योंकि कोई इसे लेने की कोशिश कर सकता है. आपका परिवार आज आपसे बहुत कुछ चाहता है, इसलिए उन्हें समझने की कोशिश करें, नहीं तो आप मुश्किल में पड़ सकते हैं. यदि आप काम पर जा रहे हैं, तो आप जल्दी घर आने और अपने परिवार के साथ समय बिताने की योजना बना सकते हैं. आज आप और आपके साथी के बीच कुछ अच्छी बातचीत हो सकती है. आपके परिवार में किसी को प्यार से परेशानी हो सकती है और वह आपकी मदद चाहता है. आपको उन्हें अच्छी सलाह देनी चाहिए.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल रविवार, 18 जून, 2023

ध्यान और योग आपके शरीर और मन के लिए अच्छे हैं. यदि आप अपना सारा पैसा खर्च कर देते हैं तो कभी-कभी आप परेशान हो सकते हैं, लेकिन ध्यान केंद्रित रहना और पारिवारिक समस्याओं को रास्ते में नहीं आने देना महत्वपूर्ण है. बुरा समय आना ठीक है क्योंकि हम उनसे सीख सकते हैं. हर समय दुखी रहने के बजाय बेहतर यही है कि हम अपने अनुभवों से सीखने की कोशिश करें. यदि आपका कोई प्रिय व्यक्ति आपके साथ नहीं है तो यह आपको बहुत दुखी कर सकता है. आज आप व्यस्त रहते हुए भी अपने परिवार के साथ समय बिताने की कोशिश करें. आपके साथी को कुछ परेशानी या नुकसान हो सकता है, लेकिन अगर आपके पास खाली समय है, तो पुस्तकालय जाना एक अच्छा विचार है.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल रविवार, 18 जून, 2023

अपने मन में बेहतर महसूस करने के लिए, यह पता करें कि आपको क्या तनाव दे रहा है. अपने पैसों और योजनाओं के बारे में सबको न बताएं. जिन लोगों को आप अच्छी तरह से नहीं जानते उनसे निजी बातें शेयर न करें. प्यार शक्तिशाली है और अच्छी चीजें घटित कर सकता है. इस राशि के वृद्धजन आज अपने पुराने मित्रों से मिल सकते हैं. आपका साथी अद्भुत है और आज आप देखेंगे. यदि आप चाहते हैं कि कोई आपके लिए कुछ करे, तो सुनिश्चित करें कि आप इसके बारे में भी जानते हैं.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल रविवार, 18 जून, 2023

आज का दिन ख़ुशनुमा रहेगा क्योंकि आप दूसरों के प्रति दयालु हैं. यह एक अच्छा विचार है कि आप अपना कुछ पैसा ऐसी चीजों में लगाएं जिससे आपको भविष्य में और पैसा बनाने में मदद मिले. आपके दोस्तों ने आज रात आपके लिए कुछ मज़ेदार योजना बनाई है. आप किसी नए व्यक्ति से मिल सकते हैं जिसे आप पसंद करते हैं, लेकिन सावधान रहें कि बहुत अधिक व्यक्तिगत जानकारी साझा न करें. दिन के दौरान आप व्यस्त रहेंगे लेकिन बाद में आपके पास पसंदीदा काम करने के लिए समय होगा. आपका पार्टनर आज ख़ुश महसूस कर रहा है और आपको सरप्राइज़ दे सकता है. यदि आप किसी यात्रा पर जाते हैं, तो आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से हो सकती है, जो आपको प्रसन्न करेगा.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल रविवार, 18 जून, 2023

यदि कोई मित्र आपकी विशेष प्रशंसा करता है, तो इससे आपको प्रसन्नता होगी. जैसे कोई पेड़ धूप में खड़ा होकर राहगीरों को छांव देता है. यदि आज आप दोस्तों के साथ कहीं बाहर जा रहे हैं तो धन को लेकर सावधान रहें क्योंकि आपका कुछ नुकसान हो सकता है. अपने परिवार की देखभाल करना और उनके लिए वहां रहना महत्वपूर्ण है. आप किसी नए व्यक्ति से मिल सकते हैं और प्यार का आनंद महसूस कर सकते हैं. अपने खाली समय का सदुपयोग अवश्य करें, लेकिन आज आप इसे बर्बाद कर सकते हैं और इसकी वजह से आपको बुरा भी लग सकता है. आपका जीवनसाथी आज अपना बेहतरीन पक्ष दिखाएगा. अपने बच्चों के साथ बच्चों की तरह व्यवहार करें ताकि वे पूरे दिन आपके साथ रहना चाहें.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल रविवार, 18 जून, 2023

इस समय आप जो खा रहे हैं उसके बारे में सावधान रहना महत्वपूर्ण है क्योंकि यह आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं है. केवल दूसरे लोगों को प्रभावित करने के लिए बहुत अधिक धन खर्च न करें. आपका पार्टनर सहयोगी और मददगार रहेगा. आप जिसे प्यार करते हैं उससे आपको कुछ अच्छे उपहार मिल सकते हैं. कुछ ऐसी चीजें हैं, जिन्हें आप काफी समय से टाल रहे हैं, जिनसे आपको जल्द ही निपटने की जरूरत है. सकारात्मक रहने की कोशिश करें और आज से ही उन पर काम करना शुरू कर दें. सोशल मीडिया पर वैवाहिक जीवन को लेकर जो मजाक किया जाता है, उसे आप हंसना पसंद करते हैं, लेकिन आज आप ऐसी चीजें देखकर भावुक हो सकते हैं, जो आपको अपनी ही शादी की याद दिलाती हैं. यदि आप अपने साथी के साथ किसी विशेष तिथि पर जाते हैं, तो यह आपको लंबे सप्ताह के बाद कम थका हुआ महसूस करने में मदद कर सकता है.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल रविवार, 18 जून, 2023

जीवन के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण रखने का प्रयास करें. सावधान रहें क्योंकि आप दोबारा बीमार पड़ सकते हैं और आपको अस्पताल जाना पड़ सकता है, जिसमें काफी पैसा खर्च हो सकता है. परिवार के बड़े सदस्य आपका ध्यान रखेंगे. आपका प्रेमी या प्रेमिका वास्तव में पागल हो सकता है क्योंकि उनका घर अच्छी स्थिति में नहीं है. यदि वे पागल हैं, तो उन्हें बेहतर महसूस कराने का प्रयास करें. शाम को आप किसी मित्र के घर जा सकते हैं, लेकिन आप किसी बात को लेकर परेशान हो सकते हैं और जल्दी जाना चाहते हैं. यदि आप और आपका जीवनसाथी बहुत अधिक खाते-पीते हैं, तो यह आपको बीमार कर सकता है. आज आप उदास महसूस कर सकते हैं और न जाने क्यों.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल रविवार, 18 जून, 2023

बाहरी खेलकूद करने से आप प्रसन्न और शांत रहेंगे. ध्यान और योग करने से आप अच्छा महसूस करेंगे. लोगों को उधार दिया हुआ पैसा वापस मिलने या किसी नए प्रोजेक्ट के लिए पैसा कमाने से आज आप पैसा कमा सकते हैं. यदि आप अपने दायित्वों का निर्वाह नहीं करते हैं तो आपके परिवार में कुछ परेशानियां आ सकती हैं. प्यार के लिए आज का दिन खास है. शाम के लिए कुछ अच्छा और रोमांटिक प्लान करें. कुछ नया और रचनात्मक करने के लिए दिन अच्छा है. आपके पार्टनर आज अपना रोमांटिक पक्ष अधिक दिखाएंगे. अपने कार्यों में सरल और दयालु होना महत्वपूर्ण है.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल रविवार, 18 जून, 2023

जब महत्वपूर्ण लोग एक साथ काम करते हैं, तो आप जो कर रहे हैं उसके बारे में बहुत उत्साहित हो सकते हैं. आज आप परिवार के किसी सदस्य की मदद से व्यापार में अच्छा कर सकते हैं और कुछ पैसे कमा सकते हैं. लेकिन हो सकता है कि आपके परिवार में कोई बहुत अच्छा महसूस न करे. आपके पास वास्तव में उज्ज्वल आँखें हैं जो लोगों को खुश करती हैं. आज आप पैसे, प्यार या परिवार के बारे में सोचे बिना खुश रहने के तरीके सीखने के लिए किसी शिक्षक के पास जा सकते हैं. अगर आप कोशिश करते हैं, तो अपने साथी के साथ आपका दिन वाकई बहुत अच्छा गुजर सकता है. इससे पहले कि आप किसी को अपने लिए कुछ करने के लिए कहें, सुनिश्चित करें कि आप इसके बारे में भी जानते हैं.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story