अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 18 फरवरी 2024: रविवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

आज का हिंदी राशिफल 18 फरवरी 2024: रविवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल
x
Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल रविवार, 18 फरवरी 2024)

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल रविवार, 18 फरवरी 2024): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज रविवार को क्या है.

आज का राशिफल रविवार, 18 फरवरी, 2024 (Today's Horoscope Sunday, 18 February, 2024)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल रविवार, 18 फरवरी, 2024

आज आपके पास बहुत ख़ुशी के पल होंगे क्योंकि आप दयालु हैं और देने वाले हैं. आज आपकी पैसों की स्थिति बहुत अच्छी नहीं रहेगी, इसलिए बचत करना मुश्किल हो सकता है. आपका पार्टनर आज आपको खुश करने की कोशिश करेगा. जिस व्यक्ति से आप प्यार करते हैं उसके साथ अपने सारे राज़ साझा करना अच्छा विचार नहीं है. यदि आप दूसरों की मदद करेंगे तो वे आपके बारे में बहुत अच्छा सोचेंगे. आपके अतीत की कोई बात आपके पार्टनर को दुखी कर सकती है. फ़िल्म देखना और प्रियजनों से बात करना दिन बिताने का एक शानदार तरीका है. अगर आप थोड़ी सी कोशिश करेंगे तो आपका दिन अच्छा रहेगा.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल रविवार, 18 फरवरी, 2024

यदि आप हाल ही में झुंझलाहट महसूस कर रहे हैं, तो आज बेहतर महसूस करने के लिए सही काम करने का प्रयास करें और सकारात्मक सोचें. माता-पिता को अपने बच्चों की शिक्षा पर पैसा खर्च करने की आवश्यकता हो सकती है. अपने परिवार के साथ मज़ेदार चीज़ें करने से सभी को ख़ुशी मिल सकती है. अपने प्रेम जीवन में सावधान रहें और चीजों में जल्दबाजी न करें. कोई मज़ेदार किताब या पत्रिका पढ़ने से आपका दिन बढ़िया बन सकता है. दूसरों को अपनी शादी में दखल देने से बचें. आज किसी बुजुर्ग व्यक्ति से आपकी बहस हो सकती है, इसलिए शांत रहने का प्रयास करें.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल रविवार, 18 फरवरी, 2024

सावधान रहें, क्योंकि आपने जो नहीं किया उसके लिए कोई आपको दोषी ठहरा सकता है. आप अधिक तनावग्रस्त और चिंतित महसूस कर सकते हैं. ट्रेडिंग से पैसा कमाने से आज बहुत से व्यापारी खुश हो सकते हैं. आप घर में कुछ बड़े बदलाव कर सकते हैं. आपकी मुलाकात किसी खास व्यक्ति से हो सकती है, जिससे आपको सचमुच खुशी महसूस होगी. आपको अपने घर में कोई पुरानी चीज़ मिल सकती है जिसे देखकर आपके बचपन की यादें ताजा हो जाएंगी और आप दुखी हो सकते हैं. आज का दिन आपकी शादी के लिए बहुत अच्छा दिन हो सकता है. किसी धार्मिक स्थान पर समय बिताने से आपको अधिक शांति महसूस करने में मदद मिल सकती है.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल रविवार, 18 फरवरी, 2024

कभी-कभी, अपने मित्र को सच बताने से उन्हें बुरा लग सकता है. यदि आपने पैसा किसी चीज़ में लगाया है तो संभावना है कि आपको धन हानि हो सकती है. जिस व्यक्ति की आप परवाह करते हैं उसके साथ अपनी भावनाएँ साझा करने से आपको मदद मिल सकती है. आज आप अपने पार्टनर को एक नए नज़रिए से देख सकते हैं. लोग आपके मज़ेदार और मिलनसार व्यक्तित्व की ओर आकर्षित होंगे. जीवनसाथी के साथ समय बिताने से आपको अच्छा महसूस होगा. कोई सहकर्मी आज आपको सलाह दे सकता है, भले ही वह आपको पसंद न हो.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल रविवार, 18 फरवरी, 2024

अपने जीवनसाथी के साथ किसी मूवी, थिएटर या रेस्तरां में समय बिताने से आपको आराम करने और खुशी महसूस करने में मदद मिल सकती है. आज आपको अपने माता-पिता के स्वास्थ्य की देखभाल पर बहुत अधिक धन खर्च करना पड़ सकता है, जिससे आपकी धन स्थिति कठिन हो सकती है. लेकिन इससे आपके रिश्ते भी मजबूत बनेंगे. आपके पास अपने परिवार और दोस्तों के साथ बिताने के लिए काफ़ी समय होगा और यह प्यार के लिए बहुत अच्छा दिन है. अपने चारों ओर प्यार और खुशी का आनंद लेने का प्रयास करें. आज परिवार के किसी बुजुर्ग सदस्य के साथ समय बिताकर आप जीवन के बारे में बहुत कुछ सीख सकते हैं. अगर आप थोड़ा प्रयास करें तो आज का दिन आपके जीवनसाथी के साथ सबसे रोमांटिक दिनों में से एक हो सकता है. और स्पा में जाने से आपको तरोताजा महसूस करने में मदद मिल सकती है.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल रविवार, 18 फरवरी, 2024

अपनी नकारात्मक भावनाओं और बुरी आदतों पर नियंत्रण रखें. आपके पुराने ज़माने के विचार आपको रोक सकते हैं और आपके रास्ते में बाधाएँ पैदा कर सकते हैं. आज पैसा बचाना भविष्य में बहुत मददगार हो सकता है. आज दूसरों की मदद करने पर ध्यान दें, लेकिन बच्चों को ज़्यादा आज़ादी न दें. दिन के उत्तरार्ध में आप अचानक रोमांटिक आकर्षण महसूस कर सकते हैं. आप मेलजोल के बजाय अकेले रहना पसंद कर सकते हैं. अपने खाली समय का उपयोग अपने घर को साफ़ करने में करें. यदि आप अपने वैवाहिक जीवन में नाख़ुश हैं, तो आज चीज़ें बेहतर होनी शुरू हो सकती हैं. अपने रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताएं.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल रविवार, 18 फरवरी, 2024

स्वस्थ और मजबूत रहने के लिए उन खाद्य पदार्थों से बचना सबसे अच्छा है जिनमें बहुत अधिक वसा होती है और जो तले हुए होते हैं. आज आप पैसों को लेकर चिंतित हो सकते हैं, इसलिए सलाह के लिए किसी ऐसे व्यक्ति से बात करना अच्छा रहेगा जिस पर आप भरोसा करते हैं. बच्चे घर के कामों में आपकी मदद कर सकते हैं. प्यार के मामले में आज का दिन आपके लिए बेहद ख़ुशी भरा रहेगा. आपके पास अपने लिए महत्वपूर्ण काम करने के लिए समय होगा, लेकिन हो सकता है कि आप यह चुनने में सक्षम न हों कि आप उस समय को कैसे व्यतीत करेंगे. अपनी शादी में कुछ कठिन समय से गुज़रने के बाद, आज एक-दूसरे को यह दिखाने का अच्छा दिन है कि आप एक-दूसरे से कितना प्यार करते हैं और एक-दूसरे की सराहना करते हैं. सितारे बताते हैं कि आज आप टीवी देखने में समय बिता सकते हैं.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल रविवार, 18 फरवरी, 2024

अपने आप पर बहुत अधिक दबाव न डालें और पर्याप्त आराम करना सुनिश्चित करें. लंबी अवधि की प्रतिबद्धताएँ बनाने से बचें और मौज-मस्ती के लिए अपने दोस्तों के साथ समय बिताएँ. किसी पत्र या ईमेल में सभी के लिए अच्छी ख़बर आ सकती है. आज आप अपने किसी प्रियजन को टॉफ़ी या चॉकलेट जैसी चीज़ें दे सकते हैं. यदि आप अपने परिवार या दोस्तों के साथ पर्याप्त समय नहीं बिताते हैं, तो आप परेशान महसूस कर सकते हैं. आज आप अनुभव कर सकते हैं कि शादी करना कैसा होता है. तनाव महसूस करने से बचने के लिए अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना महत्वपूर्ण है, इसलिए चिकित्सीय सलाह लेने से आपको मदद मिल सकती है.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल रविवार, 18 फरवरी, 2024

आप जो खाते हैं उसके बारे में सावधान रहना महत्वपूर्ण है, खासकर यदि आपको माइग्रेन हो. अगर आप समय पर खाना नहीं खाते हैं तो इससे आप बिना वजह परेशान हो सकते हैं. कुछ लोग उन चीज़ों पर पैसा देना चाह सकते हैं जो आशाजनक और विशेष लगती हैं. आज आपको बच्चों और अपने परिवार के साथ समय बिताने पर ध्यान देना चाहिए. आप उदास महसूस कर सकते हैं क्योंकि आपको किसी विशेष व्यक्ति की याद आती है. लोग आज आपके बारे में अच्छी बातें कहेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे. किराने का सामान खरीदने को लेकर आप अपने जीवनसाथी से बहस कर सकते हैं. आपको ऐसा महसूस हो सकता है कि आपका परिवार आपको नहीं समझता और आज आप उनसे दूरी बनाए रखना चाहते हैं.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल रविवार, 18 फरवरी, 2024

अपने शरीर और दिमाग को मजबूत बनाने के लिए ध्यान और योग करने का प्रयास करें. आज आपको अप्रत्याशित धन प्राप्त हो सकता है, जिससे आप प्रसन्न होंगे. आपके परिवार के बड़े सदस्य ऐसी चीज़ें मांग सकते हैं जो अनुचित लगें. आज आप जिस किसी से भी मिलें, उनके प्रति प्रेम फैलाएँ. आपकी राशि वाले लोग अपने खाली समय में कुछ रचनात्मक करना चाहेंगे, लेकिन हो सकता है कि यह काम न कर पाए. आप महसूस करेंगे कि आपकी शादी के दौरान किए गए सभी वादे सच्चे हैं और आपका जीवनसाथी आपके लिए बिल्कुल उपयुक्त है. यदि आपका कोई व्यवसाय है, तो रुकी हुई किसी भी योजना को फिर से शुरू करने पर विचार करें.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल रविवार, 18 फरवरी, 2024

आपका अच्छा व्यवहार लोगों को आपकी ओर आकर्षित करेगा. आज आपके बच्चे आपको धन दे सकते हैं, जिससे आप खुश होंगे. अपने परिवार के साथ समय बिताने और साथ में काम करने से आपको तनाव महसूस हो सकता है. शाम को आप अपने किसी प्रिय व्यक्ति के साथ खास डेट पर जा सकते हैं और स्वादिष्ट खाना खा सकते हैं. जिन लोगों के आप करीबी हैं उनके साथ यह एक कठिन दिन हो सकता है, लेकिन अपने जीवनसाथी के साथ मजाक करने से आपको उस समय की यादें ताजा हो सकती हैं जब आप छोटे थे. मन की शांति होना ज़रूरी है, इसलिए आप किसी बगीचे, नदी के किनारे या किसी मंदिर में जा सकते हैं.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल रविवार, 18 फरवरी, 2024

आपका खुश और सकारात्मक रवैया आपके आस-पास के लोगों को भी खुश कर सकता है. हो सकता है कि आज आप अपने परिवार को किसी मज़ेदार यात्रा पर ले जाना चाहें, लेकिन इसमें काफ़ी पैसे ख़र्च हो सकते हैं. अपने पोते-पोतियों के साथ समय बिताना आपको बहुत खुशी दे सकता है. अगर आज आपको अपने किसी प्रिय व्यक्ति की याद आती है, तो यह आपको दुखी कर सकता है. कभी-कभी सोचने और आराम करने के लिए कुछ अकेले समय बिताना अच्छा होता है. यदि आपके जीवनसाथी के बीमार होने के कारण आपकी योजनाएँ बदल जाती हैं, तो चिंता न करें, आप एक साथ अधिक समय बिता सकते हैं. आज किसी शादी में शराब पीने से सावधान रहें, यह आपके लिए खतरनाक हो सकता है.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story