अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 18 अगस्त 2023: शुक्रवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

daily horoscope friday
x

दैनिक राशिफल शुक्रवार

Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल शुक्रवार, 18 अगस्त 2023)

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल शुक्रवार, 18 अगस्त 2023): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज शुक्रवार को क्या है.

आज का राशिफल शुक्रवार, 18 अगस्त, 2023 (Today's Horoscope Friday, 18 August, 2023)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 18 अगस्त, 2023

अपनी भावनाओं और जिद पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें, खासकर जब आप किसी पार्टी या सभा में हों. यदि आप ऐसा नहीं करेंगे तो इससे माहौल तनावपूर्ण हो सकता है. आपको अधिक पैसा कमाने का भी मौका मिल सकता है. यदि आपने किसी को पैसा उधार दिया था तो वह आज आपको वापस मिल सकता है. आप अधिक उत्साहित महसूस करेंगे क्योंकि आपके आस-पास अधिक मित्र और परिवार होंगे. अपने साथी या जीवनसाथी का फ़ोन कॉल आने से आप वास्तव में प्रसन्न होंगे. आप कैसे व्यवहार करते हैं और कैसे बात करते हैं, इसमें ईमानदार और स्पष्ट रहें. लोग पसंद करेंगे कि आप कभी हार न मानें और आप जो करते हैं उसमें अच्छे हों. हो सकता है कि आज का दिन बिल्कुल वैसा न चले जैसा आप चाहते हैं. क्या आपको लगता है कि शादी समझौतों के लिए सिर्फ एक फैंसी शब्द है? यदि आप ऐसा करते हैं, तो आज आपको एहसास होगा कि यह वास्तव में आपके जीवन की एक विशेष और महत्वपूर्ण घटना है.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 18 अगस्त, 2023

आज आप प्रसन्न और तनावमुक्त महसूस करेंगे और अपने दिन का आनंद लेने के लिए तैयार होंगे. आपको बहुत सारा पैसा कमाने का मौका मिल सकता है, लेकिन सावधान रहें कि इसे जल्दी से खर्च न करें. शाम को अपने दोस्तों के साथ समय बिताना ज़रूरी है. आज आप एक खास तरह का प्यार महसूस कर सकते हैं, जैसे अंदर एक गर्म एहसास. इसे वास्तव में महसूस करने के लिए कुछ समय लें. कार्यस्थल पर, आप जो कर रहे हैं उसे कोई करीब से देख सकता है. यदि आपने कोई गलती की है, तो आपको उसे ठीक करना पड़ सकता है. यदि आपका अपना व्यवसाय है, तो आप कुछ नया करने के बारे में सोचना चाहेंगे. समय वास्तव में महत्वपूर्ण है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप इसका बुद्धिमानी से उपयोग करें. लेकिन कभी-कभी, लचीला होना और घर पर अपने परिवार के साथ समय बिताना भी महत्वपूर्ण है. आज चाहे कुछ भी हो, आपको अपने जीवनसाथी का प्यार और समर्थन हमेशा मिलेगा.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 18 अगस्त, 2023

आज आप काफी सक्रिय और स्वस्थ महसूस करेंगे. आपके पास बहुत सारा पैसा कमाने का मौका हो सकता है, लेकिन सावधान रहें कि इसे न खोएं. आपको पार्टियों या कार्यक्रमों में भी जाना पड़ सकता है जहाँ आप महत्वपूर्ण लोगों से मिल सकते हैं. आज आपके चारों ओर प्रेम रहेगा, लेकिन शाम के समय किसी से आपकी असहमति हो सकती है. यदि आप बैठकों या सम्मेलनों में जाते हैं, तो आप नई चीजें सीख सकते हैं. भले ही आप व्यस्त हों, फिर भी आपके पास अपने परिवार के साथ बिताने के लिए समय होगा. आपका जीवनसाथी अच्छे मूड में रहेगा और आपको कोई सरप्राइज़ मिल सकता है.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 18 अगस्त, 2023

कभी-कभी जब लोग अच्छा महसूस नहीं कर रहे होते हैं, तो वे असहज महसूस कर सकते हैं. कभी-कभी लोग जुए से पैसा कमा सकते हैं. आज परिवार के कुछ सदस्यों से पैसों को लेकर बहस हो सकती है. परिवार में सभी को पैसे के बारे में स्पष्ट होना बताना ज़रूरी है. ऐसी संभावना है कि किसी की आंखों की रोशनी जा सकती है. यदि आपके अंदर मजबूत भावनाएँ हैं, तो यह काम पर आपके दिन को बेहतर बनाने में मदद कर सकता है. आप शायद उन लोगों के साथ समय बिताना चाहेंगे जिन्हें आप प्यार करते हैं, लेकिन व्यस्त होने के कारण आप ऐसा नहीं कर पाएंगे. क्योंकि आपके पास पर्याप्त समय नहीं है, आप एक-दूसरे से निराश या परेशान महसूस कर सकते हैं.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 18 अगस्त, 2023

लंबे समय तक थके रहने के बाद आप बेहतर महसूस करेंगे और तनाव कम होगा. बेहतर महसूस करने के लिए, अपने जीवन में बदलाव लाने का यह अच्छा समय है. आपके पास महत्वपूर्ण चीज़ें खरीदने के लिए अधिक पैसे होंगे और दोस्तों के साथ घूमना-फिरना मज़ेदार रहेगा. बस सावधान रहें कि अपना सारा पैसा खर्च न करें अन्यथा आपके पास कुछ भी नहीं बचेगा. जिस व्यक्ति से आप प्यार करते हैं उससे दूर रहना आपके लिए कठिन होगा, लेकिन अपने काम पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करें और बहुत अधिक भावुक न हों. आज आप अपने जीवनसाथी के साथ रहने के लिए जल्दी काम छोड़ने में सक्षम हो सकते हैं, लेकिन बहुत अधिक ट्रैफ़िक हो सकता है और आप ऐसा नहीं कर पाएंगे. काफी समय तक एक-दूसरे को न समझ पाने के बाद आपका पार्टनर आज रात आपसे प्यार का इज़हार करेगा.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 18 अगस्त, 2023

आज का दिन आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत अच्छा है. यदि आप खुश और सकारात्मक हैं, तो आप अधिक आत्मविश्वास महसूस करेंगे. अगर आपने किसी अनजान व्यक्ति की बात सुनी और निवेश किया, तो यह आज एक अच्छा निर्णय साबित हो सकता है. जब आपको जरूरत होगी तो आपके दोस्त आपके साथ रहेंगे. आपकी मुस्कान आपके प्रियजन को कम गुस्सा दिला सकती है. यदि आप कड़ी मेहनत करेंगे तो सफल होंगे और सम्मानित होंगे. अगर आप खरीदारी करने जाएं तो सावधान रहें कि बहुत अधिक पैसे खर्च न करें. आज रात जीवनसाथी के साथ खास समय बीतेगा.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 18 अगस्त, 2023

कभी-कभी, दूसरे लोग जो चाहते हैं वह वह नहीं हो सकता जो आप चाहते हैं. यह महत्वपूर्ण है कि आप अपनी भावनाओं को खुद पर हावी न होने दें और ऐसे काम करें जिससे आपको अच्छा महसूस हो. व्यवसाय में पैसा कमाने से बहुत से लोग खुश हो सकते हैं. आपको पार्टियों में जाने और महत्वपूर्ण लोगों से मिलने का मौका मिल सकता है. यदि आप बहादुर हैं, तो आपको प्यार मिल सकता है. नए विचारों को आज़माने से आप काफ़ी पैसा कमा सकते हैं. आज आप अपने परिवार के छोटे लोगों के साथ किसी पार्क या स्टोर पर जा सकते हैं. अपने जीवनसाथी के साथ मौज-मस्ती और हंसी-मजाक आपको उस समय की याद दिला सकता है जब आप किशोर थे.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 18 अगस्त, 2023

कुछ लोग सोच सकते हैं कि आप नई चीजें सीखने के लिए बहुत बूढ़े हो गए हैं, लेकिन यह बिल्कुल भी सच नहीं है! आप कुछ भी आसानी से सीख सकते हैं क्योंकि आपके पास एक स्मार्ट और सक्रिय दिमाग है. गहने और पुरानी चीज़ें ख़रीदने से आपको धन लाभ हो सकता है और सौभाग्य भी आ सकता है. आपका गृहस्थ जीवन शांतिपूर्ण और खुशहाल रहेगा. अपने प्रियजन को एक प्यारी सी मुस्कान देकर खुश करें. यदि आप साहसी कदम उठाएंगे और अच्छे निर्णय लेंगे तो आपको अच्छे पुरस्कार मिलेंगे. आज आप अपने खाली समय में कुछ नया करना चाह सकते हैं, लेकिन सावधान रहें कि इसमें इतना न फंस जाएं कि महत्वपूर्ण चीजें ही भूल जाएं. आपके माता-पिता आपके जीवनसाथी को कुछ अच्छा आशीर्वाद दे सकते हैं, जिससे आपकी शादी और भी बेहतर हो जाएगी.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 18 अगस्त, 2023

आपके दोस्त आपको किसी ख़ास व्यक्ति से मिलवा सकते हैं जो आपको अलग सोचने पर मजबूर कर देगा. आज आपके सामने पैसे कमाने के अलग-अलग रास्ते आएंगे, लेकिन कोई भी फैसला लेने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार कर लें. अपने शब्दों से सावधान रहें क्योंकि वे बुज़ुर्ग लोगों की भावनाओं को ठेस पहुँचा सकते हैं. ज़्यादा बातें करके समय बर्बाद करने से बेहतर है कि शांत रहें. याद रखें, कार्य शब्दों से ज़्यादा ज़ोर से बोलते हैं और दिखाते हैं कि जीवन में वास्तव में क्या मायने रखता है. दिखाएँ कि आप दूसरों की परवाह करते हैं. आज प्यार के मामले में कुछ अच्छा हो सकता है. तब तक वादे न करें जब तक आप निश्चिंत न हों कि आप उन्हें निभा सकते हैं, चाहे कुछ भी हो जाए. आपके अतीत से जुड़ा कोई व्यक्ति आज आप तक पहुंच सकता है और दिन को यादगार बना सकता है. अगर आप छोटी-छोटी बातों पर अपने पार्टनर से बहस करते हैं तो इससे आपकी शादी खराब हो सकती है. इसलिए, दूसरों को आप पर प्रभाव न डालने दें और आपको गुमराह न करने दें.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 18 अगस्त, 2023

आज आपको अपने स्वास्थ्य को लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं है. आपके आस-पास के लोग आपका समर्थन करेंगे और आपको पसंद करेंगे. आज परिवार का कोई करीबी सदस्य आपके काम को अच्छा करने में मदद कर सकता है, यानी आपको धन लाभ भी होगा. युवाओं को किसी स्कूल प्रोजेक्ट के लिए कुछ सलाह की आवश्यकता हो सकती है. किसी को आपसे शादी करने के लिए कहने का यह अच्छा समय है, क्योंकि वह जीवन भर के लिए आपका साथी बन सकता है. अगर आप सोचते हैं कि आप दूसरों की मदद के बिना महत्वपूर्ण काम कर सकते हैं, तो आप गलत हैं. आपकी राशि वाले लोगों को आज अपने लिए समय निकालने की बेहद जरूरत है, नहीं तो उन्हें मानसिक परेशानी हो सकती है. आज आपके और आपके जीवनसाथी के लिए गहरी, सार्थक बातचीत करने का अच्छा दिन है.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 18 अगस्त, 2023

आज आप काफी ऊर्जावान और स्वस्थ महसूस करेंगे. परिवार के किसी सदस्य की मदद से आप अपने काम में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं, जिससे आपको अधिक पैसा मिल सकता है. आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ बहुत अच्छा समय बिताएंगे. कुछ लोग नए रोमांटिक रिश्ते की शुरुआत कर सकते हैं, जिससे उन्हें ख़ुशी मिलेगी. यदि आप एक-एक करके महत्वपूर्ण कदम उठाएंगे तो आप निश्चित रूप से सफल होंगे. अगर आप खरीदारी करने जाएं तो कोशिश करें कि ज्यादा पैसे खर्च न करें. आज आपके और आपके पार्टनर के लिए सार्थक बातचीत करने का अच्छा दिन है.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 18 अगस्त, 2023

आज आपको कुछ परेशानी हो सकती है क्योंकि आप गर्मी और परेशानी महसूस कर सकते हैं. उन दोस्तों से सावधान रहें जो आपसे पैसा उधार लेते हैं लेकिन वापस नहीं देते हैं. इसके बजाय, घर की समस्याओं को सुलझाने के लिए अपनी बुद्धिमत्ता और प्रभाव का उपयोग करें. जब आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ होंगे जिससे आप प्यार करते हैं तो आपका दिल तेजी से धड़कने लगेगा और यह एक खूबसूरत गीत जैसा लगेगा. काम पर आपका दिन अच्छा रहेगा, इसलिए इसका भरपूर लाभ उठाएँ. कभी-कभी जब आप बहुत सारे लोगों से मिलते हैं तो आप अभिभूत महसूस करते हैं, लेकिन आज आपके पास अपने लिए काफी समय होगा. शादीशुदा होने में बहुत सारी अच्छी चीज़ें होती हैं, और आज आप उनका अनुभव कर सकते हैं.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story