अध्यात्म

Aaj Ka Rashifal 18 August 2022: गुरुवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

Thursday Rashifal
x

Thursday Rashifal

Rashifal Today in Hindi (आज का राशिफल गुरुवार, 18 अगस्त 2022): गुरुवार के दिन कर्क राशि वालों को आर्थिक नुकसान हो सकता है. जानिए अन्य राशियों के बारे में.

Daily Horoscope | Rashifal Today in Hindi (आज का राशिफल गुरुवार, 18 अगस्त 2022): ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है आज गुरुवार के दिन मीन राशि वालों को अपने क्रोध पर विशेष तौर पर नियंत्रण रखना चाहिए. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातकों का राशिफल आज गुरुवार को क्या है.

आज का राशिफल गुरुवार, 18 अगस्त, 2022 (Today's Horoscope Thursday, 18 August, 2022)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल गुरुवार, 18 अगस्त, 2022

अपनी सेहत को ध्यान में रखकर चीखने-चिल्लाने से बचें. जो लोग शादीशुदा हैं उन्हें आज अपने बच्चों की पढ़ाई पर अच्छा खासा धन खर्च करना पड़ सकता है. बुज़ुर्ग और परिवार के सदस्य स्नेह देंगे और ख़याल रखेंगे. ज़िन्दगी की हक़ीक़त का सामना करने के लिए आपको अपने प्रिय को कम-से-कम कुछ वक़्त के लिए भूलना पड़ेगा. अगर आप यक़ीन करते हैं कि वक़्त ही पैसा है तो आपको अपनी क्षमताओं को शीर्ष पर पहुँचाने के लिए ज़रूरी क़दम उठाने होंगे. आपकी संप्रेषण अर्थात कम्यूनिकेशन की क्षमता प्रभावशाली साबित होगी. जीवनसाथी से बहुत ज़्यादा उम्मीदें रखना आपको वैवाहिक जीवन में उदासी की तरफ़ ले जा सकता है.

उपाय :- काले-सफेद तिल आटे में मिलाकर उसकी गोलियां मछलियों में डालने से सेहत अच्छी रहेगी.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल गुरुवार, 18 अगस्त, 2022

अपना मूड बदलने के लिए सामाजिक मेलजोल का सहारा लें. आज आपको अपने उन रिश्तेदारों को पैसा उधार नहीं देना चाहिए जिन्होंने आपका पिछला उधार अब तक वापस नहीं किया है. बच्चे की तबियत परेशानी का कारण बन सकती है. थोड़ी कोशिश और करें. आज भाग्य आपका साथ ज़रूर देगा, क्योंकि यह आपका दिन है. आज कार्यक्षेत्र में आपके किसी पुराने काम की तारीफ हो सकती है. आपके काम को देखते हुए आज आपकी तरक्की भी संभव है. कारोबारी आज अनुभवी लोगों से करोबार को आगे बढ़ाने की सलाह ले सकते हैं. चंद्रमा की स्थिति को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि आज आपके पास काफी खाली वक्त होगा लेकिन बावजूद इसके भी आप वो काम नहीं कर पाएंगे जो आपको करना था. आपका जीवनसाथी आज आपके लिए कुछ बहुत ख़ास करने वाला है.

उपाय :- तांबे के चौकोर टुकड़े पर केसर लगाकर, गुलाबी वस्त्र में लपेटकर, पूर्व दिशा में जाकर सूर्योदय के समय निर्जन स्थान में दबाने से फैमिली लाइफ अच्छी रहती है.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल गुरुवार, 18 अगस्त, 2022

आशावादी बनें और उजले पक्ष को देखें. आपका विश्वास और उम्मीद आपकी इच्छाओं व आशाओं के लिए नए दरवाज़े खोलेंगी. आपको कई स्रोतों से आर्थिक लाभ होगा. दोस्तों और परिवार के साथ मज़ेदार समय बीतेगा. आज आप ऐसे इंसान से मिल सकते हैं, जो आपको ख़ुद अपनी ज़िन्दगी से ज़्यादा चाहता होगा. कामकाज के मामलों को सुलझाने के लिए अपनी होशियारी और प्रभाव का इस्तेमाल करें. उन लोगों से मेलजोल बढ़ाने से बचें जिनके साथ आपका वक्त खराब होता है. आपका जीवनसाथी आज ऊर्जा और प्रेम से भरपूर है.

उपाय :- बड़े भाई के पैर छूकर आशीर्वाद लेने से नौकरी/बिज़नेस में तरक्की देगा.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल गुरुवार, 18 अगस्त, 2022

ख़ुशी से भरा अच्छा दिन है. जो लोग अपने करीबियों या रिश्तेदारों के साथ मिलकर बिजनेस कर रहे हैं उन्हें आज बहुत सोच समझकर कदम रखने की जरुरत है नहीं तो आर्थिक नुक्सान हो सकता है. ऐसे दोस्तों के साथ बाहर जाएँ, जो सकारात्मक और मददगार स्वभाव के हैं. आपका हमदम आपको पूरे दिन याद करता रहेगा. उसे कोई प्यारा सरप्राइज़ देने की योजना बनाएँ और इसे उसके लिए एक ख़ूबसूरत दिन में तब्दील करने के बारे में सोचें. आप जीतोड़ मेहनत और धीरज के बल पर अपने उद्देश्य हासिल कर सकते हैं. छात्र-छात्राओं को आज अपने काम को कल पर नहीं टालना चाहिए, आपको जब भी खाली समय मिले अपने काम को पूरा कर लें. ऐसा करना आपके लिए हितकारी है. इस बात की प्रबल सम्भावना है कि आपके आस-पास के लोग आप दोनों के बीच मतभेद पैदा करने का प्रयास करेंगे. अत: बाहरी लोंगों के कहने पर अमल करना ठीक नहीं होगा.

उपाय :- लाल रंग के वस्त्र अधिक धारण करने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल गुरुवार, 18 अगस्त, 2022

धार्मिक और आध्यात्मिक रुचि के काम करने के लिए अच्छा दिन है. धन की आवाजाही आज दिन भर होती रहेगी और दिन ढलने के बाद आप बचत करने में भी सक्षम हो पाएंगे. बच्चे आपके दिन को बहुत मुश्किल बना सकते हैं. प्यार-दुलार के हथियार का इस्तेमाल कर उन्हें समझाएँ और अनचाहे तनाव से बचें. याद रखें कि प्यार ही प्यार को पैदा करता है. ग़लतफ़हमी या कोई ग़लत संदेश आपका गर्मजोशी भरा दिन ठण्डा कर सकता है. कार्यक्षेत्र में परिस्थितियाँ आपके पक्ष में लगती हैं. आज जितना हो सके लोगों से दूर रहें. लोगों को वक्त देने से बेहतर है अपने आपको वक्त दें. आपको अपने जीवनसाथी का सख़्त और रुखा पहलू देखने को मिल सकता है, जिसके चलते आप असहज महसूस करेंगे.

उपाय :- लक्ष्मी जी की चालीसा व आरती पढ़ने से प्रेम सम्बन्ध मजबूत होंगे.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल गुरुवार, 18 अगस्त, 2022

दूसरों की आलोचना करने की आपकी आदत के कारण आपको भी आलोचना का शिकार होना पड़ सकता है. अपना 'सेंस ऑफ़ ह्यूमर' दुरुस्त रखें और पलटकर तल्ख़ जवाब देने से बचें. ऐसा करने पर आप आसानी से दूसरों की कड़ी टिप्पणियों से निजात पा लेंगे. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को आज धन की बहुत आवश्यकता पड़ेगी लेकिन बीते दिनों में किये गये फिजुलखर्च के कारण उनके पास पर्याप्त धन नहीं होगा. दोस्तों के साथ शाम को घूमने बाहर जाएँ, इससे आपको बहुत फ़ायदा होगा. प्यार के सकारात्मक संकेत आपको मिलेंगे. अगर आप कामकाज के लिए ज़रूरत से ज़्यादा दबाव बनाएंगे तो लोग भड़क सकते हैं – कोई भी फ़ैसला लेने से पहले दूसरों की ज़रूरतों को समझने की कोशिश करें. जिन रिश्तों को आप अहमियत देते हैं उन्हें समय देना भी आपको सीखना होगा नहीं तो रिश्ते टूट सकते हैं. वैवाहिक सुख के दृष्टिकोण से आज आपको कुछ अनोखा उपहार मिल सकता है.

उपाय :- गणेश मंदिर में लडडुओं का भोग लगवाकर गरीब लोगों में बाँटने से आर्थिक पक्ष अच्छा रहेगा.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल गुरुवार, 18 अगस्त, 2022

हर इंसान को ग़ौर से सुनें, हो सकता है आपको अपनी समस्या का समाधान मिल जाए. आज यदि आप अपने दोस्तों के साथ कहीं घूमने जा रहे हैं तो पैसा सोच समझकर खर्च करें. धन हानि हो सकती है. पारिवारिक समारोह में नए दोस्त बन सकते हैं. हालाँकि अपने चयन में सावधानी बरतें. अच्छे दोस्त उस ख़ज़ाने की तरह होते हैं, जिसे सारी ज़िंदगी दिल के क़रीब रखा जाता है. अपने प्रिय की बेजा मांग के आगे न झुकें. कार्यक्षेत्र में आप ख़ुद को ख़ास महसूस करेंगे. बिना किसी को बताए आज आप अकेले वक्त बिताने घर से बाहर जा सकते हैं. लेकिन आप अकेले तो होंगे लेकिन शांत नहीं आपके दिल में आज के दिन कई चिंताएं हैं होंगी. अगर आप अपने जीवनसाथी की छोटी-छोटी बातों को नज़रअन्दाज़ करेंगे, तो उन्हें बुरा लग सकता है.

उपाय :- सफेद धोती काले किनारे वाली किसी साधु-संत को दान में देने से आर्थिक स्थिति बेहतर होगी.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल गुरुवार, 18 अगस्त, 2022

गर्भवती महिलाओं के लिए बहुत अच्छा दिन नहीं है. चलते-फिरते समय ख़ासा ख़याल रखने की ज़रूरत है. जो लोग काफी वक्त से आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे उन्हें आज कहीं से धन प्राप्त हो सकता है जिससे जीवन की कई परेशानियां दूर हो जाएंगी. बच्चों को पढ़ाई पर ध्यान लगाने और भविष्य के लिए योजना बनाने की ज़रूरत है. रोमांस आपके दिल-दिमाग़ पर छाया रहेगा, क्योंकि आज आपकी मुलाक़ात अपने प्रिय से होगी. मुश्किल मामलों से बचने के लिए आपको अपने संपर्क उपयोग करने की ज़रूरत है. दिन की शुरुआत भले ही थोड़ी थकाऊ रहे लेकिन जैसे-जैसे दिन आगे बढ़ेगा आपको अच्छे फल मिलने लगेंगे. दिन के अंत में आपको अपने लिए समय मिल पाएगा और आप किसी करीबी से मुलाकात करके इस समय का सदुपयोग कर सकते हैं. आपका जीवनसाथी बिना जाने कुछ ऐसा ख़ास काम कर सकता है, जिसे आप कभी भुला नहीं पाएंगे.

उपाय :- 'मछलियों को आटे की गोलियां खिलाएं.'

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल गुरुवार, 18 अगस्त, 2022

ख़याली पुलाव पकाने में वक़्त ज़ाया न करें. सार्थक कामों में लगाने के लिए अपनी ऊर्जा बचाकर रखें. जो लोग लघु उद्योग करते हैं उन्हें आज के दिन अपने किसी करीबी की कोई सलाह मिल सकती है जिससे उन्हें आर्थिक लाभ होने की संभावना है. आपके जीवन-साथी की सेहत तनाव और चिंता का कारण बन सकती है. प्रेमी एक-दूसरे की पारिवारिक भावनाओं को समझेंगे. मुश्किल मामलों से बचने के लिए आपको अपने संपर्क उपयोग करने की ज़रूरत है. ऑफिस से जल्दी घर जाने का प्लान आज आप ऑफिस पहुंचकर ही कर सकते हैं. घर पहुंचकर आप मूवी देखने या किसी पार्क में परिवार के लोगों के साथ जाने का प्लान बना सकते हैं. आज आपका वैवाहिक जीवन हँसी-ख़ुशी, प्यार और उल्लास का केन्द्र बन सकता है.

उपाय :- गमलों में काले-सफेद मार्बल के दाने रखने से पारिवारिक खुशियां बढ़ेंगी.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल गुरुवार, 18 अगस्त, 2022

अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान दें, जो आध्यात्मिक जीवन के लिए आवश्यक है. मस्तिष्क जीवन का द्वार है, क्योंकि अच्छा-बुरा सब-कुछ इसी के माध्यम से आता है. यही ज़िंदगी की समस्याएँ दूर करने में सहायक सिद्ध होता है और सही सोच से इंसान को आलोकित करता है. बाकी दिनों के मुकाबले आज का दिन आर्थिक दृष्टि से अच्छा रहेगा और आपको पर्याप्त धन की प्राप्ति होगी. दोस्तों और परिवार के साथ मज़ेदार समय बीतेगा. आपको अपनी ओर से सबसे अच्छा बर्ताव करने की ज़रूरत है, क्योंकि आपके प्रिय का मूड बहुत अनिश्चित होगा. किसी साझीदारी वाले व्यवसाय में जाने से बचें – क्योंकि मुमकिन है कि भागीदार आपका बेजा फ़ायदा उठाने की कोशिश करें. जिन लोगों के घर वाले शिकायत करते हैं कि वो घरवालों को पर्याप्त समय नहीं देते वो आज घरवालों को समय देने के बारे में सोच सकते हैं लेकिन ऐन वक्त पर किसी काम के आने की वजह से ऐसा नहीं हो पाएगा. ख़राब मिज़ाज के चलते आप महसूस कर सकते हैं कि आपका जीवनसाथी आपको बेवजह तंग कर रहा है.

उपाय :- काले सफेद वस्त्र में लोहे की पांच कील व चूना लपेटकर जल प्रवाहित करने से प्रेम सम्बन्ध अच्छे रहेंगे.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल गुरुवार, 18 अगस्त, 2022

कुछ लोग सोच सकते हैं कि आप नया सीखने के लिए काफ़ी उम्रदराज़ हो चुके हैं- लेकिन यह सच्चाई से बहुत दूर है- आप अपने तेज़ और सक्रिय दिमाग़ की वजह से कुछ भी आसानी से सीख सकते हैं. जमीन या किसी प्रॉपर्टी में निवेश करना आज आपके लिए घातक हो सकता है जितना हो सके इन चीजों में निवेश करने से बचें. परिवार के सदस्यों के साथ कुछ आराम के पल बिताएँ. आज आप इश्क़ की चाशनी ज़िन्दगी में घुलती हुई महसूस करेंगे. नई परियोजनाओं और कामों को अमली जामा पहनाने के लिए बेहतरीन दिन है. परिवार की जरुरतों को पूरा करते-करते आप कई बार खुद को वक्त देना भूल जाते हैं. लेकिन आज आप सबसे दूर होकर अपने आप के लिए वक्त निकाल पाएंगे. वैवाहिक जीवन में गर्मजोशी और गर्म खाने की बहुत एहमियत है; आप आज दोनों का ही लुत्फ़ उठा सकते हैं.

उपाय :- गणेश चालीसा व आरती का पाठ करने से आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल गुरुवार, 18 अगस्त, 2022

एक आध्यात्मिक व्यक्ति आशीर्वाद की वर्षा करेगा और मन की शांति लेकर आएगा. आज किया गया निवेश आपकी समृद्धि और आर्थिक सुरक्षा में इज़ाफ़ा करेगा. अपने जीवनसाथी का बोझ दूर करने के लिए घरेलू कामकाज में हाथ बटाएँ. इससे आपको साथ में काम करने का आनंद मिलेगा और जुड़ाव महसूस होगा. आपका प्रिय आज कुछ खीझा हुआ महसूस कर सकता है, जो आपके दिमाग़ पर दबाव और बढ़ा देगा. आप पाएंगे कि आज लंबे वक़्त से अ‍टके कई सारे छोटे-छोटे, लेकिन अहम काम आप निबटाने में क़ामयाब हो रहे हैं. आज आप सारे रिश्तों और रिश्तेदारों से दूर होकर अपना दिन किसी ऐसी जगह पर बिताना पसंद करेंगे जहां जाकर आपको शांति प्राप्त होती है. अगर आपके जीवनसाथी की सेहत कर चलते किसी से मिलने की योजना रद्द हो जाए तो चिंता न करें, आप साथ में अधिक समय व्यतीत कर सकेंगे.

उपाय :- गरीब कन्याओं में चॉकलेट बाँटने से प्रेम सम्बन्धों में वृद्धि होगी.

Via AstroSage

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

नीलम द्विवेदी जर्नलिज़्म से स्नात्कोत्तर हैं। 2016 से रीवा रियासत डॉट कॉम में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं। इन्हें देश-दुनिया, राजनीति के अलावा स्पोर्ट्स, हेल्थ, होम डेकोर, रिलेशनशिप, लाइफस्टाइल और एंटर्टेंमेंट जैसे टॉपिक्स पर लिखने का अनुभव है। इसके अलावा खाली समय में नेचर को एक्सप्लोर करना पसंद करती हैं। साथ ही म्यूजिक, थिएटर और किताबों में भी इनकी बहुत रुचि है।

    Next Story