अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 17 सितंबर 2023: रविवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

आज का हिंदी राशिफल 17 सितंबर 2023: रविवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल
x
Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल रविवार, 17 सितंबर 2023)

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल रविवार, 17 सितंबर 2023): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज रविवार को क्या है.

आज का राशिफल रविवार, 17 सितंबर, 2023 (Today's Horoscope Sunday, 17 September, 2023)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल रविवार, 17 सितंबर, 2023

घर और काम पर तनाव महसूस करने से आपको गुस्सा आ सकता है। यदि आप शादीशुदा हैं, तो आज ही अपने बच्चों की अतिरिक्त देखभाल करना सुनिश्चित करें क्योंकि यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो वे बीमार हो सकते हैं और उन्हें बेहतर बनाने में बहुत पैसा खर्च हो सकता है। कुल मिलाकर, यह एक अच्छा दिन है। लेकिन सावधान रहें क्योंकि जिस पर आप बहुत भरोसा करते हैं वह आपका भरोसा तोड़ सकता है। हालाँकि आपके पास करने के लिए काम है, फिर भी आप प्यार और बाहर घूमने-फिरने के बारे में बहुत कुछ सोचेंगे। महत्वपूर्ण लोगों से बात करते समय अपने शब्दों पर सावधान रहें। यह विवाहित जोड़ों के लिए एक विशेष दिन है, इसलिए अपने जीवनसाथी को यह बताना सुनिश्चित करें कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं। इंटरनेट का उपयोग करना मज़ेदार हो सकता है और आपको नई चीज़ें सीखने में मदद कर सकता है।

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल रविवार, 17 सितंबर, 2023

बहुत ज्यादा न खाएं और अपना वजन देखें. गहने और पुरानी चीज़ें ख़रीदने से आपको धन लाभ हो सकता है और सौभाग्य भी आ सकता है. आपका परिवार और दोस्त आपको उपहार देकर आश्चर्यचकित कर सकते हैं. कोई आपसे कह सकता है कि वे आपसे प्यार करते हैं. लोग आपके बारे में अच्छी बातें कहेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे. आपका पार्टनर आज कुछ ज्यादा ही रोमांटिक रहेगा. किसी को कोई कार्य देने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि इसमें क्या शामिल है.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल रविवार, 17 सितंबर, 2023

आज स्वस्थ रहने के लिए खेल खेलना एक अच्छा विचार है। अगर आप यात्रा पर जा रहे हैं तो अपनी कीमती चीजों को लेकर सावधान रहें क्योंकि वे चोरी हो सकती हैं। विशेष रूप से आज आप अपने पर्स को सुरक्षित रखें। जो युवा विवाह कर सकते हैं वे आज निर्णय ले सकते हैं कि वे किससे विवाह करना चाहते हैं। आज आप किसी ऐसे व्यक्ति से बहुत प्यार महसूस करेंगे जिसकी आप परवाह करते हैं। इस राशि के बच्चों के लिए खेल खेलने के लिए अच्छा दिन है, लेकिन माता-पिता को सावधान रहना चाहिए क्योंकि उन्हें चोट लग सकती है। हो सकता है कि आज आपको अपने पार्टनर पर भरोसा न हो, जिससे आपकी शादी में दिक्कत आ सकती है। पैसों पर ज़्यादा ध्यान न दें क्योंकि अच्छे रिश्तों का होना ज़्यादा ज़रूरी है। पैसा बदला जा सकता है, लेकिन रिश्ते अधिक मूल्यवान हैं।

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल रविवार, 17 सितंबर, 2023

लंबे समय तक बीमार रहने के बाद आप जल्द ही बेहतर हो सकते हैं और पूरी तरह से स्वस्थ हो सकते हैं। लेकिन सावधान रहें और उन लोगों से दूर रहें जो मतलबी और स्वार्थी हैं क्योंकि वे आपको तनावग्रस्त कर सकते हैं और आपकी समस्याओं को बदतर बना सकते हैं। आज आपको समझ आएगा कि बिना सोचे-समझे पैसा खर्च करना आपके लिए कैसे नुकसानदायक हो सकता है। बिना कुछ खास किए आज आप आसानी से लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लेंगे। आप प्यार महसूस करेंगे और प्यार के सकारात्मक संकेत प्राप्त करेंगे। कभी-कभी, जब आप बहुत सारे लोगों से मिलते हैं तो आप घबरा जाते हैं और फिर अपने लिए समय निकालना चाहते हैं। आज आपके पास अपने लिए काफी समय होगा, जो अच्छी बात है। आप और आपका जीवनसाथी मिलकर बेहतरीन यादें बनाएंगे। हालाँकि, आज आप अपने बात करने के तरीके से सावधान रहें क्योंकि इससे लोगों का आपके प्रति सम्मान कम हो सकता है।

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल रविवार, 17 सितंबर, 2023

भले ही आपका दिन व्यस्त रहेगा, फिर भी आप स्वस्थ रहेंगे। लंबी अवधि में पैसा कमाने के लिए स्टॉक और म्यूचुअल फंड में निवेश करना एक अच्छा विचार है। घर पर काम करने से आप थके हुए और तनावग्रस्त हो सकते हैं। यदि आप अचानक किसी ऐसे व्यक्ति के बारे में अलग महसूस करने लगते हैं जिसे आप पसंद करते हैं, तो यह आपको वास्तव में दुखी कर सकता है। आपकी राशि के तहत पैदा हुए लोग दिलचस्प होते हैं क्योंकि वे कभी-कभी दूसरों के साथ रहना पसंद करते हैं और कभी-कभी अकेले रहना पसंद करते हैं। अकेले समय बिताना कठिन हो सकता है, लेकिन आज आप अपने लिए कुछ समय निकाल लेंगे। क्योंकि आप बहुत व्यस्त हैं, इसलिए आपका जीवनसाथी ख़ुद को उपेक्षित महसूस कर सकता है, ख़ासकर शाम के समय। टीवी पर फिल्म देखना और अपने प्रियजनों से बात करना अपना दिन बिताने का एक शानदार तरीका है। अगर आप थोड़ी सी कोशिश करेंगे तो आपका दिन कुछ ऐसा बीतेगा।

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल रविवार, 17 सितंबर, 2023

एक अच्छे इंसान के शब्द आपको खुश और बेहतर महसूस करा सकते हैं। पैसों से जुड़ी कोई भी समस्या आज ठीक हो सकती है और आप अधिक पैसा कमा सकते हैं। आपका परिवार आपकी उपलब्धियों से उत्साहित और गौरवान्वित होगा। बेहतर बनने का प्रयास करते रहना महत्वपूर्ण है ताकि आप दूसरों के लिए एक अच्छा उदाहरण बन सकें। जो चीज़ें अब आपके लिए महत्वपूर्ण नहीं हैं, वे चीज़ें आपसे बाहर हैं, क्योंकि आप हमेशा प्यार महसूस करते हैं। आज आप काम के बजाय अपने जीवनसाथी के साथ समय बिताकर उन्हें सरप्राइज दे सकते हैं। वे आपको प्यार दिखाना चाहते हैं, इसलिए उनकी मदद करें। आप आज एक बेहतर इंसान बनने पर भी काम कर सकते हैं, जो समय बर्बाद करने से बेहतर है।

तुला (Libra) दैनिक राशिफल रविवार, 17 सितंबर, 2023

जब आप बहुत अधिक काम कर रहे हों तो ब्रेक लेना और आराम करना महत्वपूर्ण है। आज दूसरे देशों के साथ व्यापार करने वाले लोगों को धन हानि हो सकती है, इसलिए उन्हें सावधान रहने की जरूरत है। दोस्तों और परिवार के साथ समय बिताने से आपको ख़ुशी मिलेगी, नहीं तो दिन उबाऊ हो सकता है। आज रात अपने किसी खास व्यक्ति के साथ रोमांटिक डेट पर जाने और साथ में स्वादिष्ट खाना खाने का अच्छा समय है। शाम के बाद आपको दूर से कोई अच्छी ख़बर सुनने को मिल सकती है। यह शादीशुदा होने का आनंद लेने का एक अच्छा समय है। चीजों में जल्दबाजी करना ठीक नहीं है, इसलिए अपना समय लें और अपना काम सावधानी से करें। यदि आप जल्दबाजी करेंगे तो आपसे गलतियाँ हो सकती हैं।

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल रविवार, 17 सितंबर, 2023

आज आपको ब्रेक लेना चाहिए और आराम करना चाहिए क्योंकि आप हाल ही में काफी तनाव में हैं। आपको बेहतर महसूस करने में मदद करने के लिए मज़ेदार चीज़ें करने का प्रयास करें। आपके परिवार में किसी के बीमार होने के कारण आपको पैसों की कुछ समस्या हो सकती है, लेकिन पैसों की चिंता करने से ज्यादा जरूरी है कि आप उनके स्वास्थ्य पर ध्यान दें। सकारात्मक सोचने की कोशिश करें और अपने परिवार से मददगार तरीके से बात करें। सच्चा प्यार पाने के लिए आज का दिन शायद अच्छा न हो। सावधान रहें कि जल्दबाजी में ऐसे निर्णय न लें जिसके लिए आपको बाद में पछताना पड़े। आपके पड़ोसी आपकी शादी में कुछ समस्याएं पैदा कर सकते हैं, लेकिन अपने जीवनसाथी के साथ आपका बंधन मजबूत है और इसे आसानी से नहीं तोड़ा जा सकता है। आज रात, आप किसी ऐसे व्यक्ति से फ़ोन पर बात कर सकते हैं जिस पर आप भरोसा करते हैं और उन्हें बता सकते हैं कि आपके जीवन में क्या चल रहा है।

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल रविवार, 17 सितंबर, 2023

एक बार जब आप समझना शुरू कर देंगे कि क्या हो रहा है, तो आप इतना घबराया हुआ महसूस नहीं करेंगे। यह वैसा ही है जैसे आप साबुन के बुलबुले को छूते हैं और वह तुरंत फूट जाता है। अगर आप दूसरों की बात सुनेंगे और आज पैसा खर्च नहीं करेंगे तो आपके लिए बेहतर रहेगा। चीज़ों को बेहतर बनाने के लिए आपको घर में कुछ बदलाव करने की आवश्यकता हो सकती है। जिस व्यक्ति से आप प्यार करते हैं वह शायद अभी आपकी बात नहीं सुनना चाहता। जो लोग घर पर नहीं रहते, वे शाम के समय पार्क या किसी शांत जगह पर जाना चाहेंगे। यदि आपके जीवनसाथी के बीमार होने के कारण किसी से मिलने की आपकी योजना रद्द हो जाती है, तो चिंता न करें, आपके पास साथ में अधिक समय होगा। किसी दोस्त की मदद करने से आज आपको खुशी महसूस हो सकती है।

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल रविवार, 17 सितंबर, 2023

जब आपके स्वास्थ्य की देखभाल की बात आती है, तो खुद पर ध्यान देना और सावधान रहना महत्वपूर्ण है। मेरा सुझाव है कि आप शराब और सिगरेट जैसी चीज़ों पर पैसा खर्च न करें क्योंकि ये आपको बीमार बना सकते हैं और आपके लिए पर्याप्त पैसा जुटाना कठिन बना सकते हैं। आपके और आपके परिवार के लिए एक साथ किसी पार्टी में जाना मज़ेदार रहेगा। आज प्यार के लिए दिन बहुत अच्छा नहीं रहेगा। अगर आप अपनी चीज़ों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो वे खो सकती हैं या चोरी हो सकती हैं। बहुत ज़्यादा पैसे ख़र्च करने के कारण आपकी अपने जीवनसाथी के साथ बहस हो सकती है। कार्यक्षेत्र में आज आप बहुत अच्छा काम करेंगे। आपका काम देखकर आपके बॉस आपसे खुश हो सकते हैं।

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल रविवार, 17 सितंबर, 2023

आज का दिन आपके लिए अच्छा है! आप स्वस्थ महसूस कर रहे हैं, इसलिए आप अपने दोस्तों के साथ खेलने की योजना बना सकते हैं। ग्रहों और सितारों की चाल के कारण आप कुछ पैसे भी कमा सकते हैं। लेकिन सावधान रहें कि आपका साथी क्या सोचता है उसे नज़रअंदाज़ न करें अन्यथा वे क्रोधित हो सकते हैं। शाम को आप अपने किसी प्रिय व्यक्ति के साथ रोमांटिक डेट पर जा सकते हैं और साथ में स्वादिष्ट खाना खा सकते हैं। समय पर रहना और अपने प्रियजनों के साथ समय बिताना महत्वपूर्ण है। भले ही आप यह समझते हों, लेकिन हो सकता है कि आज आपके पास अपने परिवार के लिए पर्याप्त समय न हो। आपके माता-पिता आपके जीवनसाथी को कुछ अच्छा आशीर्वाद दे सकते हैं, जिससे आपकी शादी और भी बेहतर हो जाएगी। संभावना है कि आपने पहले जो कुछ निवेश किया था, उसके कारण आज आप अधिक पैसा कमा सकते हैं।

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल रविवार, 17 सितंबर, 2023

दोस्तों या परिवार के साथ किसी मज़ेदार यात्रा पर जाने से आपको ख़ुशी और शांति का अनुभव होगा। यदि आपके पास पर्याप्त पैसा नहीं है, तो पैसे बचाने के तरीके के बारे में परिवार के किसी बड़े सदस्य से सलाह लें। अपने साथी के साथ अच्छा व्यवहार करने से आपका जीवन बेहतर और अधिक सफल हो जाएगा। आज आप अपने प्रिय को नए नज़रिए से देख सकते हैं। अगर आज आप खरीदारी करने जाते हैं तो आपको कोई बढ़िया नई पोशाक मिल सकती है। आपका जीवनसाथी आपको प्यार का एहसास कराना चाहता है, इसलिए उनकी मदद करें। बहुत ज़्यादा काम करना ठीक नहीं है क्योंकि इससे आपको नुकसान हो सकता है।

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story