अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 17 जून 2023: शनिवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

आज का हिंदी राशिफल 17 जून 2023: शनिवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल
x
Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल शनिवार, 17 जून 2023)

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल शनिवार, 17 जून 2023): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज शनिवार को क्या है.

आज का राशिफल शनिवार, 17 जून, 2023 (Today's Horoscope Saturday, 17 June, 2023)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल शनिवार, 17 जून, 2023

दोस्त आपके साथ अच्छा व्यवहार करेंगे और आपको ख़ुश रखेंगे. आप अपने परिचित लोगों से अधिक पैसा कमा सकते हैं. बच्चों के साथ ज्यादा सख्ती उन्हें गुस्सा दिला सकती है, इसलिए आपको खुद पर काबू रखना चाहिए. हो सकता है कि आज का दिन रोमांस के लिए सबसे अच्छा दिन न हो क्योंकि आपका पार्टनर आपसे काफ़ी उम्मीदें लगाएगा. भले ही आप व्यस्त हों, फिर भी आप कुछ मज़ेदार करने के लिए समय निकाल सकते हैं. यदि आप अपने जीवनसाथी से बात किए बिना योजनाएँ बनाते हैं, तो हो सकता है कि वे खुश न हों. अपने भविष्य के बारे में सोचने के लिए अच्छा दिन है, लेकिन ऐसी योजनाएँ न बनाएं जो अवास्तविक हों.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल शनिवार, 17 जून, 2023

आज आपमें बहुत ऊर्जा और उत्साह रहेगा और आप अपने रास्ते में आने वाले सभी अच्छे अवसरों का लाभ उठाएंगे. यदि आपके माता-पिता शादीशुदा हैं तो उन्हें आज आपकी शिक्षा पर काफ़ी पैसा ख़र्च करना पड़ सकता है. हमारे परिवार को बेहतर बनाने के लिए उनके लिए कड़ी मेहनत करना महत्वपूर्ण है. उन्हें चीजें इसलिए करनी चाहिए क्योंकि वे हमसे प्यार करते हैं और हमारी परवाह करते हैं, इसलिए नहीं कि वे और चीजें हासिल करना चाहते हैं. इस समय प्यार की हवा चल रही है, लेकिन अपनी भावनाओं को नियंत्रित करना महत्वपूर्ण है ताकि हम अपने रिश्तों को बर्बाद न करें. कभी-कभी बाहर जाने की योजना अंतिम समय में बदल सकती है. हो सकता है कि आपके माता-पिता हमारी ज़रूरत की चीज़ों में मदद न करें, जिससे हमें दुख हो सकता है. लेकिन चिंता न करें, आपको किसी ऐसे व्यक्ति का कॉल आ सकता है जिससे आप वास्तव में बात करना चाहते हैं. आपको कुछ पुरानी, सुखद यादें भी याद आ सकती हैं और ऐसा महसूस हो सकता है कि आप समय में वापस जा रहे हैं.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल शनिवार, 17 जून, 2023

सकारात्मक सोचने की कोशिश करें और खुद पर भरोसा रखें. यह आपको अपने बारे में बेहतर महसूस कराएगा और आपको अधिक लचीला बनने में मदद करेगा. यह भय, ईर्ष्या और घृणा जैसी नकारात्मक भावनाओं को भी रोकेगा. केवल आज के बारे में न सोचें, बल्कि भविष्य के लिए योजना भी बनाएं. मौज-मस्ती की चीजों पर ज्यादा समय और पैसा खर्च न करें. अजनबियों और दोस्तों के आसपास सावधान रहें. आपका पार्टनर आपसे प्यार करता है और कभी-कभी इसकी वजह से परेशान भी हो जाता है. उन्हें समझने की कोशिश करें और परेशान न हों. खुद को और अपने लुक को बेहतर बनाने पर काम करें. परिवार को लेकर जीवनसाथी से आपकी कहासुनी हो सकती है, लेकिन अंत में सब ठीक हो जाएगा. शेखी मत मारो या दिखावा मत करो, या आप उन लोगों को धक्का दे सकते हैं जो आपकी परवाह करते हैं.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल शनिवार, 17 जून, 2023

कभी-कभी आपको अपने शरीर के विभिन्न हिस्सों में दर्द या तनाव महसूस करने की समस्या हो सकती है. यदि आपको कभी कोई बड़ी समस्या आती है और कुछ अतिरिक्त सहायता की आवश्यकता होती है तो आज पैसा बचाना आपके लिए वास्तव में सहायक हो सकता है. अपने बच्चे के विशेष कार्यक्रम में आमंत्रित होने पर आपको बहुत खुशी होगी जहां उन्हें पुरस्कार मिलते हैं. वे आपको गौरवान्वित करेंगे और आप उनके माध्यम से अपने सपनों को साकार होते देखेंगे. हालाँकि आपके पास करने के लिए बहुत काम है, लेकिन आप रोमांस और किसी ख़ास के साथ बाहर जाने के बारे में बहुत कुछ सोच रहे होंगे. यात्रा के लिए दिन ठीक नहीं है. आज की शाम आप अपने पति या पत्नी के साथ एक बहुत ही खास शाम बिता सकते हैं. बस आराम करें और अपने आप को बहुत मुश्किल किए बिना जीवन का आनंद लें.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल शनिवार, 17 जून, 2023

एक अच्छे व्यक्ति के दयालु शब्द आपको खुशी और सुकून का अनुभव कराएंगे. अर्थव्यवस्था बेहतर होगी. अपने परिवार के साथ अच्छा व्यवहार करें और लड़ाई-झगड़ा न करें क्योंकि इससे घर में चीज़ें मुश्किल हो सकती हैं. आपका प्रेम संबंध विशेष और अद्भुत लगता है. आज आपके पास उन कामों को पूरा करने का समय होगा, जिन्हें आपने पहले पूरा नहीं किया था. लगता है आपकी शादी अच्छी चल रही है. इस सप्ताह के अंत में परिवार के साथ ख़रीदारी करने जाना संभव हो सकता है, लेकिन इस पर काफ़ी धन ख़र्च हो सकता है.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल शनिवार, 17 जून, 2023

आप अपने दिन की शुरुआत योग और ध्यान से कर सकते हैं, जो आपको अच्छा महसूस करने और भरपूर ऊर्जा देने में मदद करेगा. आज आपको पैसों से जुड़ी कुछ समस्याएं हो सकती हैं, लेकिन अगर आप उन्हें समझ लें, तो आप उन्हें सकारात्मक रूप में बदल सकते हैं. आपके छोटे भाई-बहन आपसे सलाह मांग सकते हैं. आप अप्रत्याशित रूप से किसी के प्रति आकर्षित महसूस कर सकते हैं. यदि आप एक छात्र हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि अपना काम बाद के लिए न छोड़ें. जब भी आपके पास खाली समय हो, अपने कार्यों को पूरा करने का प्रयास करें. यह आपके लिए अच्छा रहेगा. आज आप अपने जीवन साथी के साथ काफ़ी ख़ुश महसूस कर सकते हैं. आप बिना किसी को बताए घर पर सरप्राइज पार्टी भी कर सकते हैं.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल शनिवार, 17 जून, 2023

आप अपने आस-पास के लोगों को प्रभावित करेंगे क्योंकि आपके पास सकारात्मक दृष्टिकोण और आत्मविश्वास है. आज आप अपनी जमीन को दूसरी जगह बेचकर मुनाफ़ा कमा सकते हैं. अपने शब्दों से सावधान रहें क्योंकि वे बड़े लोगों की भावनाओं को आहत कर सकते हैं. ज्यादा बातें करने और समय बर्बाद करने के बजाय शांत रहना बेहतर है. याद रखें कि हम सोच-समझकर जो काम करते हैं, वही हमारे जीवन को अर्थ देते हैं. दूसरों को दिखाएँ कि आप उनकी परवाह करते हैं. आज आपमें भरपूर ऊर्जा रहेगी और आपका प्रिय आपको काफ़ी ख़ुश करेगा. भले ही आपका दिन व्यस्त हो, फिर भी आप अपने लिए समय निकाल सकते हैं. खाली समय का सदुपयोग कुछ रचनात्मक करने में करें. क्या आप जानते हैं कि आपका जीवनसाथी आपके लिए देवदूत जैसा है? उन पर ध्यान दें और आप इसे अपने लिए देखेंगे. अगर आज आपके पास करने के लिए ज्यादा कुछ नहीं है तो आप घर की चीजों को ठीक करके खुद को व्यस्त रख सकते हैं.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल शनिवार, 17 जून, 2023

आप अपने दिन की शुरुआत एक विशेष प्रकार के व्यायाम से कर सकते हैं जिसे योग ध्यान कहते हैं. यह आपको अच्छा महसूस करने में मदद करेगा और पूरे दिन बहुत सारी ऊर्जा रखेगा. आपके माता-पिता आज पैसे बचाने के बारे में आपसे बात करेंगे, और ध्यान से सुनना ज़रूरी है ताकि बाद में आपको कोई समस्या न हो. आपको अपने दोस्तों के साथ समय बिताना चाहिए और उनके लिए एक अच्छा रोल मॉडल बनना चाहिए. प्यार हमेशा महत्वपूर्ण होता है और इसे आपसे कोई नहीं छीन सकता. यदि आज आपके पास खाली समय है, तो हो सकता है कि आप कुछ ऐसा करना चाहें जिसका आप वास्तव में आनंद लें, लेकिन कोई आ सकता है और आपकी योजनाओं को बदल सकता है. अपने जीवनसाथी के साथ मौज-मस्ती करना और जब आप छोटे थे तब याद करना अच्छा है. आपके अच्छे गुणों के कारण लोग आज आपको महान समझेंगे.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल शनिवार, 17 जून, 2023

किसी और के लिए कुछ अच्छा करना वास्तव में आपके लिए भी अच्छा साबित होगा, क्योंकि यह आपको अनिश्चित महसूस करने, बेवफा होने, बहुत लालची होने या चीजों से बहुत अधिक लगाव रखने से रोकेगा. अगर आपको पैसों की मदद की जरूरत है तो आपके माता-पिता आपकी मदद कर सकते हैं. आपका मित्र आपसे सलाह मांग सकता है कि उनकी समस्याओं को कैसे ठीक किया जाए. अगर आप अपने किसी खास को लंबे समय तक फोन नहीं करते हैं, तो वह नाराज हो सकता है. आज आपके पास कुछ खाली समय है, इसलिए आप शांत और शांतिपूर्ण महसूस करने के लिए ध्यान या योग करने की कोशिश कर सकते हैं. अपने जीवनसाथी के साथ रहना ही महत्वपूर्ण नहीं है, बल्कि साथ में समय बिताना भी महत्वपूर्ण है. आपके परिवार में कोई आज आपके लिए कुछ बुरी बात कह सकता है और इससे आपकी भावनाएं आहत हो सकती हैं.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल शनिवार, 17 जून, 2023

कभी-कभी हम वास्तव में पागल महसूस करते हैं और यह दूसरे लोगों को भी पागल बना सकता है. अपने क्रोध को नियंत्रित करना सीखना अच्छा है ताकि यह हमें या दूसरों को चोट न पहुँचाए. यह भी महत्वपूर्ण है कि हम अपने समय और धन के प्रति जिम्मेदार हों और हर समय सिर्फ मौज-मस्ती करने के बारे में न सोचें. यहां तक कि अगर कोई और क्रूर हो रहा है, तो बेहतर है कि शांत रहें और उन्हें हमें और भी पागल न बनने दें. प्यार वास्तव में बड़ा और महत्वपूर्ण है और इसे महसूस करने के लिए आज का दिन अच्छा है. भले ही हमारे पास करने के लिए बहुत कुछ हो, फिर भी हम कुछ ऐसा करने की कोशिश कर सकते हैं जो हमें वास्तव में पसंद हो. यदि हम किसी ऐसे व्यक्ति से नाखुश महसूस कर रहे हैं जिससे हम प्यार करते हैं, तो आज का दिन साथ में मौज-मस्ती करने के लिए अच्छा हो सकता है. आज यह थोड़ा उबाऊ हो सकता है, लेकिन हम कुछ रचनात्मक करके इसे और मज़ेदार बना सकते हैं.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल शनिवार, 17 जून, 2023

आपके पास महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां हैं और चुनाव करने से पहले सावधानी से सोचने की जरूरत है. अपने पैसे को सुरक्षित स्थान पर रखें जहाँ आप इसे बाद में पा सकें. अपने दोस्तों और परिवार के साथ समय बिताएं और कभी-कभी गलती होने पर चिंता न करें. निर्णय लेते समय अपना समय लें ताकि बाद में आपको बुरा न लगे. अगर आपका कोई प्रिय व्यक्ति केवल अपने बारे में सोचता है तो यह आपको दुखी कर सकता है. याद रखें, आपके अंदर खुशी है और बस उसे खोजने की जरूरत है.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल शनिवार, 17 जून, 2023

आज का दिन आपकी सेहत के लिए अच्छा है. यदि आप खुश हैं तो आप अधिक आत्मविश्वास महसूस करेंगे. पैसों के मामले में आपको सावधान रहना चाहिए और ज्यादा खर्च नहीं करना चाहिए. यदि आप घर पर अपना काम नहीं करते हैं, तो जिन लोगों के साथ आप रहते हैं वे नाराज़ हो सकते हैं. दूसरों को खुश करना और पिछली गलतियों को छोड़ना महत्वपूर्ण है. आज अपने लिए कुछ समय निकालें और सोचें कि आप किस चीज में अच्छे हैं और आपको किस पर काम करने की जरूरत है. इससे आपको एक बेहतर इंसान बनने में मदद मिलेगी. अगर आपकी शादी में दूसरे लोग शामिल होते हैं, तो यह समस्या पैदा कर सकता है. आज आप किसी ऐसे व्यक्ति के बारे में निराश हो सकते हैं जिसकी आप परवाह करते हैं.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story