अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 17 जुलाई 2023: सोमवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

आज का हिंदी राशिफल 17 जुलाई 2023: सोमवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल
x
Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल सोमवार, 17 जुलाई 2023)

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल सोमवार, 17 जुलाई 2023): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज सोमवार को क्या है.

आज का राशिफल सोमवार, 17 जुलाई, 2023 (Today's Horoscope Monday, 17 July, 2023)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल सोमवार, 17 जुलाई, 2023

अगर आप अपना काम जल्दी से करेंगे तो इससे आपको अच्छा महसूस होगा और आप अच्छा करते रहना चाहेंगे. जैसे-जैसे समय बीतता है, आपको सफल होने के लिए अपने विचारों और विचारों को बदलना चाहिए. इससे आपको चीजों को अलग तरीके से देखने, अधिक समझने, एक बेहतर इंसान बनने और अपना दिमाग विकसित करने में मदद मिलेगी. सावधान रहें कि घर की छोटी-छोटी चीज़ों पर ज़्यादा पैसे ख़र्च न करें, क्योंकि इससे आप तनाव महसूस कर सकते हैं. अन्य लोगों के साथ बातें करना महत्वपूर्ण और प्रभावशाली लोगों से मिलने का एक अच्छा तरीका हो सकता है. ऐसे कपड़े पहनना ज़रूरी है जो आपके प्रियजन को पसंद हों, ताकि उन्हें दुःख न हो. अभी आप थोड़ा अकेलापन महसूस कर सकते हैं, लेकिन आपके सहकर्मी आपकी मदद करने में सक्षम हो सकते हैं. यदि आप आज कोई भवन निर्माण कार्य शुरू करते हैं, तो वह अच्छा चलेगा और अच्छे से ख़त्म होगा. किसी महिला या नौकरानी के साथ कुछ परेशानी हो सकती है जिसके कारण आप और आपका जीवनसाथी चिंतित महसूस कर सकते हैं.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल सोमवार, 17 जुलाई, 2023

सकारात्मक रहें और अच्छी चीज़ों पर ध्यान केंद्रित करें. अपने आप पर विश्वास रखें और आशा रखें, क्योंकि इससे नए अवसर और वे चीज़ें मिल सकती हैं जो आप चाहते हैं. आपको अपने परिवार में अपने चाचा या दादा जैसे किसी व्यक्ति से धन या मदद मिल सकती है. आप अपने बच्चों से मूल्यवान सबक सीख सकते हैं, जो अपनी मासूमियत और उत्साह से दूसरों को प्रेरित कर सकते हैं. जिस व्यक्ति से आप प्यार करते हैं उसके लिए आपकी उपस्थिति महत्वपूर्ण है और यह दुनिया को उनके लिए एक बेहतर जगह बनाती है. आप अपने सहकर्मियों और अपने से छोटे लोगों के कारण तनाव या चिंता महसूस कर सकते हैं. अपना ख्याल रखना और अपना सर्वश्रेष्ठ दिखने का प्रयास करना आपको अच्छा महसूस कराएगा. आपके आस-पास के लोग कुछ ऐसा कर सकते हैं जिससे आपका साथी फिर से आपकी ओर आकर्षित हो जाएगा.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल सोमवार, 17 जुलाई, 2023

कोशिश करें कि चिड़चिड़ापन और निराशा को अपनी भावनाओं पर हावी न होने दें. संभव है कि आज आपको अपनी माता की ओर से कुछ धन प्राप्त हो. आपके चाचा या दादा आपकी आर्थिक मदद कर सकते हैं. कभी-कभी बच्चे हमारी उम्मीदों पर खरे न उतरकर हमें निराश कर सकते हैं, लेकिन हमें उन्हें उनके सपनों को पूरा करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए. आपमें से कुछ लोगों को एक नए रोमांटिक रिश्ते का अनुभव हो सकता है जो खुशी और उत्साह लाएगा. आपकी राशि वाले लोगों के लिए यह महत्वपूर्ण है कि वे काम पर बहुत अधिक बात करने से बचें, अन्यथा इसका नकारात्मक प्रभाव इस बात पर पड़ सकता है कि दूसरे आपको कैसे देखते हैं. व्यापार मालिकों को आज पिछले निवेशों के कारण नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. आप इन समस्याओं को मुस्कुराहट के साथ संभालना चुन सकते हैं या उन्हें आपको परेशान होने दे सकते हैं. यह आप पर निर्भर करता है. अगर आप अपनी शादी को बेहतर बनाने के प्रयास करेंगे, तो यह आपकी उम्मीद से भी बेहतर होगी.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल सोमवार, 17 जुलाई, 2023

आपके मित्र का किसी बात की परवाह न करना आपको क्रोधित कर सकता है. लेकिन शांत रहने की कोशिश करें और इसे बड़ी समस्या न बनने दें. हो सके तो इससे दूर रहें. आज अगर आप अपने बड़ों का आशीर्वाद लेकर घर से निकलेंगे तो यह आपके और आपके पैसों के लिए अच्छा हो सकता है. अपने साथी के प्रति प्यार और देखभाल दिखाएं. जो लोग एक-दूसरे से प्यार करते हैं वे एक-दूसरे के परिवारों को समझेंगे. आपके सहकर्मी और बॉस आपकी मदद करेंगे और आपको उत्साहित महसूस कराएंगे. आज आप काफ़ी व्यायाम कर सकते हैं. आप में से कुछ लोग शतरंज खेल सकते हैं, पहेलियाँ खेल सकते हैं, कविता या कहानी लिख सकते हैं, या भविष्य के लिए अपनी योजनाओं के बारे में बहुत कुछ सोच सकते हैं. आज का दिन सचमुच ख़ुशी महसूस करने का है क्योंकि आप अपने साथी के साथ बहुत प्यार महसूस करेंगे.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल सोमवार, 17 जुलाई, 2023

बच्चों में आप सहित लोगों के लिए शांति और आराम लाने की विशेष क्षमता होती है. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे आपके अपने परिवार के बच्चे हैं या नहीं, सभी बच्चों में यह विशेष गुण होता है. माता-पिता की मदद से आप अपनी पैसों की परेशानी से बाहर निकलने का रास्ता खोज सकते हैं. आपके रिश्तेदार भी आपका समर्थन करेंगे और आपको बेहतर महसूस करने में मदद करेंगे. आपका प्रेम संबंध जादुई और सुंदर लगता है. कोई भी नई साझेदारी शुरू करने से पहले उसके बारे में अपने मन की बात ज़रूर सुनें. आज सावधान रहना जरूरी है और सिर्फ अपने दिल की बजाय दिमाग का इस्तेमाल करना जरूरी है. कुछ लोग बिना किसी रोमांस के साथ रहते हैं लेकिन आज का दिन आपके लिए बहुत रोमांटिक रहने वाला है.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल सोमवार, 17 जुलाई, 2023

आपका गुस्सा बढ़ सकता है और आपके परिवार के लिए परेशानी का कारण बन सकता है. यह सीखना महत्वपूर्ण है कि नुकसान पहुंचाने से पहले अपने गुस्से को कैसे नियंत्रित किया जाए. आज आपके माता-पिता में से कोई एक आपसे पैसे बचाने के बारे में बात करेगा. ध्यान से सुनना महत्वपूर्ण है ताकि आपको भविष्य में कोई समस्या न हो. कभी-कभी उन लोगों को अपने विचार समझाना कठिन हो सकता है जो आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण हैं. प्यार अद्भुत हो सकता है, लेकिन यह बहुत लंबे समय तक नहीं टिक सकता. जो लोग बैंकिंग क्षेत्र में काम करते हैं उन्हें कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है और उन्हें अपने करियर में आगे बढ़ने का मौका मिलेगा. अपनी ख़ुशी अपने सहकर्मियों के साथ साझा करना एक अच्छा विचार है. आप खुद को आराम करने के लिए समय देने में अच्छे हैं और आज आपके पास काफी खाली समय हो सकता है. आप कोई खेल खेल सकते हैं या जिम जा सकते हैं. आपका जीवनसाथी आपकी ज़रूरतों पर ध्यान नहीं देगा, जिसके कारण आप चिड़चिड़े महसूस कर सकते हैं.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल सोमवार, 17 जुलाई, 2023

जीवन में प्यार करने वाला साथी मिलने से खुशियां आएंगी. यदि आप शादीशुदा हैं, तो आज ही अपने बच्चों की अच्छी देखभाल करना सुनिश्चित करें, क्योंकि यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो वे बीमार हो सकते हैं और उन्हें बेहतर बनाने में बहुत पैसा खर्च हो सकता है. कभी-कभी बच्चे आपकी उम्मीदों पर खरे नहीं उतरते, लेकिन उन्हें अपने सपनों को पूरा करने के लिए प्रोत्साहित करना ज़रूरी है. किसी ऐसे व्यक्ति से अत्यधिक जुड़ाव होना जो आपकी तरह महसूस नहीं करता, आपको केवल दुखी करेगा. नई परियोजनाएँ शुरू करने या पैसा ख़र्च करने से पहले इंतज़ार करना बेहतर है. आपकी राशि के अंतर्गत जन्मे बच्चे खेल-कूद में दिन बिता सकते हैं, इसलिए माता-पिता को किसी भी संभावित चोट से सावधान रहने की जरूरत है. कोई अजनबी आपके और आपके जीवनसाथी के बीच बहस का कारण बन सकता है.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल सोमवार, 17 जुलाई, 2023

बहुत व्यस्त होने के बावजूद भी आप स्वस्थ महसूस करेंगे. जिन लोगों ने दांव पर पैसा लगाया है वे आज पैसा खो सकते हैं, इसलिए आपके लिए बेहतर होगा कि आप सट्टेबाजी से दूर रहें. आज दूसरों की समस्याओं में न पड़ें. आपका प्रियजन जो कहता है, उसके प्रति आप बहुत संवेदनशील महसूस कर सकते हैं, लेकिन अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने का प्रयास करें और चीजों को बदतर न बनाएं. महत्वपूर्ण व्यावसायिक सौदे करते समय, दूसरों को ऐसा कुछ करने के लिए आप पर दबाव न डालने दें जो आप नहीं करना चाहते. आपमें से कुछ लोगों को दूर की यात्रा करनी पड़ सकती है, जो थकाऊ होने के साथ-साथ फायदेमंद भी हो सकती है. शादीशुदा होने के कारण कभी-कभी कुछ नकारात्मक प्रभाव पड़ सकते हैं और आज आपको उनसे निपटना पड़ सकता है.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल सोमवार, 17 जुलाई, 2023

बहुत अधिक तनावग्रस्त और अभिभूत महसूस करने से आपके लिए स्पष्ट रूप से सोचना कठिन हो सकता है और आपके शरीर की प्राकृतिक सुरक्षा कमज़ोर हो सकती है. लेकिन अगर आप सकारात्मक विचार रखने की कोशिश करते हैं, तो यह आपको बेहतर महसूस करने में मदद कर सकता है. भले ही आपके पास बहुत सारा पैसा न हो, फिर भी अच्छी चीजें आपके साथ घटित होंगी. आज आपको अपने परिवार या दोस्तों से कोई अच्छी ख़बर सुनने को मिल सकती है. अगर आपकी शादी हो रही है तो आप अपने भावी जीवनसाथी के साथ बेहद खुश महसूस करेंगे. ऐसी परियोजनाओं पर काम करना एक अच्छा विचार है जो आपको भविष्य में लाभ दिलाएगी. आज आप शायद काम से छुट्टी लेना चाहेंगे और वो काम करना चाहेंगे जिनमें आपको बचपन में आनंद आता था. और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आज का दिन अपने साथी के साथ बहुत प्यार और खुशी महसूस करने का है.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल सोमवार, 17 जुलाई, 2023

आज, आप अपना रूप बदलने के लिए जो चीज़ें करेंगे, वे आपको वास्तव में अच्छा दिखाएँगी. आपको वह पैसा मिलेगा जिसका आप इंतजार कर रहे थे और पैसों के मामले में चीजें बेहतर हो जाएंगी. यदि आप किसी को सलाह देते हैं तो सलाह लेने के लिए भी तैयार रहें. प्यार आपको ख़ुशी का एहसास करा रहा है. आपके कार्यस्थल पर बहुत प्यार और दयालुता रहेगी. आज आप अपने खाली समय में कुछ नया करने की कोशिश करना चाह सकते हैं, लेकिन सावधान रहें कि आप बहुत ज्यादा जोश में न आ जाएं और अपने महत्वपूर्ण कार्यों को न भूल जाएं. आपके आस-पास के लोग कुछ ऐसा कर सकते हैं जिससे आपका साथी फिर से आपकी ओर आकर्षित महसूस करेगा.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल सोमवार, 17 जुलाई, 2023

कभी-कभी, ऐसी चीज़ें हो सकती हैं जिससे आपको अच्छा महसूस नहीं होता. कभी-कभी, जब आप किसी चीज़ के बारे में अनुमान लगाते हैं, तो आप कुछ पैसे जीत सकते हैं. आपका परिवार या दोस्त वास्तव में एक मज़ेदार रात के लिए आ सकते हैं. आज आप दूसरों के प्रति खूब प्यार दिखाएंगे और अच्छे काम करेंगे. दूसरों से वो काम करवाना उचित नहीं है जो आप नहीं करना चाहेंगे. आप खुद को समय देना जानते हैं और आज आपके पास काफी खाली समय होगा. आज आप कोई खेल खेल सकते हैं या जिम जा सकते हैं. आपके आस-पास के लोग कुछ ऐसा कर सकते हैं जिससे आपका कोई खास व्यक्ति आपको और भी अधिक पसंद करने लगेगा.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल सोमवार, 17 जुलाई, 2023

बहुत व्यस्त रहने के बावजूद भी आप स्वस्थ रहेंगे. लेकिन अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखना और उसकी सराहना करना न भूलें. आज आप दोस्तों के साथ किसी पार्टी में काफी पैसा खर्च कर सकते हैं, लेकिन फिर भी आपके पास पर्याप्त पैसा रहेगा. मेहमानों के आने का आनंद लेने के लिए यह बहुत अच्छा दिन है. अपने परिवार के साथ कुछ खास करने की योजना बनाएं और वे खुश होंगे. आप किसी मनोरंजक यात्रा की योजना बना सकते हैं जिससे आप तरोताजा और उत्साहित महसूस करेंगे. आपके सहकर्मी आज आपको बेहतर ढंग से समझने की कोशिश करेंगे. आज आपके पास ध्यान और योग करने के लिए खाली समय है, जिससे आप शांति महसूस करेंगे. आज आप अपनी शादी के शुरुआती दिनों के प्यार और रोमांस को फिर से महसूस कर सकते हैं.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story