अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 17 फरवरी 2024: शनिवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

आज का हिंदी राशिफल 17 फरवरी 2024: शनिवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल
x
Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल शनिवार, 17 फरवरी 2024)

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल शनिवार, 17 फरवरी 2024): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज शनिवार को क्या है.

आज का राशिफल शनिवार, 17 फरवरी, 2024 (Today's Horoscope Saturday, 17 February, 2024)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल शनिवार, 17 फरवरी, 2024

लंबे समय तक बीमार रहने के बाद आप बेहतर महसूस करना शुरू कर सकते हैं. आज, अपने पैसे का उपयोग धार्मिक गतिविधियों के लिए करना एक अच्छा विचार है, जो आपको शांति महसूस करने में मदद कर सकता है. अगर आप पार्टी करना चाहते हैं तो अपने करीबी दोस्तों को आमंत्रित करें. वे आपका समर्थन करेंगे और आपका उत्साहवर्धन करेंगे. एक फूल की देखभाल करने की तरह, अपने प्यार को ताज़ा और मजबूत बनाए रखना सुनिश्चित करें. याद रखें कि आपका समय मूल्यवान है, इसलिए इसे उन लोगों के साथ बिताना अच्छा नहीं है जो आपको नहीं समझते हैं. इससे भविष्य में दिक्कतें हो सकती हैं. आज आपको अपने विवाह से जुड़ा कोई खास उपहार मिल सकता है. साथ ही, आपका कोई सहकर्मी आपको सलाह दे सकता है, भले ही वह ऐसी चीज़ न हो जिसे आप सुनना चाहते हों.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल शनिवार, 17 फरवरी, 2024

प्यार, आशा, दया और सकारात्मक होने जैसी सकारात्मक भावनाओं पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है. जब ये गुण आपके अंदर होंगे तो ये स्वाभाविक रूप से हर स्थिति में अच्छे तरीके से दिखाई देंगे. आज, जब पैसे की बात आती है तो ऐसे लोगों की बात सुनना अच्छा विचार है जिनके पास अच्छे विचार और बहुत अनुभव है. यदि आपको किसी स्कूल प्रोजेक्ट में सहायता की आवश्यकता है, तो सलाह मांगने से न डरें. आज प्यार हवा में है और यह आपके लिए खास दिन है. आपके पास अपने लिए और दूसरों के लिए समय होगा. आपके साथी के साथ कुछ भरोसे के मुद्दे हो सकते हैं, जो आपके विवाह में तनाव का कारण बन सकते हैं. याद रखें, अपनी ख़ुशी दूसरों के साथ बाँटने से वे भी खुश हो सकते हैं.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल शनिवार, 17 फरवरी, 2024

आप जो चाहते हैं उसे पाने के लिए व्यक्तिगत संबंधों का उपयोग करना आपके साथी को परेशान कर सकता है. आज आपके बच्चे आपको पैसे दे सकते हैं जिससे आप बेहद खुश होंगे. कभी-कभी बच्चे आपकी अपेक्षा के अनुरूप काम न करके आपको निराश कर सकते हैं. उन्हें अपने सपनों को साकार करने के लिए सहारे की जरूरत है. आज का दिन प्यार से भरा रहेगा, लेकिन रात में आप अपने साथी के साथ अतीत की किसी बात को लेकर बहस कर सकते हैं. आज आप सबके ध्यान का केंद्र होंगे, जब आपकी मदद के कारण किसी को पुरस्कार मिलेगा या प्रशंसा मिलेगी. आपके और आपके जीवनसाथी के पास आज प्यार के लिए पर्याप्त समय हो सकता है. ज़्यादा बात करने से आपको सिरदर्द हो सकता है, इसलिए जब ज़रूरी हो तभी बात करें.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल शनिवार, 17 फरवरी, 2024

आपके कंधों पर बहुत ज़िम्मेदारी है और निर्णय लेते समय स्पष्ट रूप से सोचना महत्वपूर्ण है. आज आप सीख सकते हैं कि अपना पैसा कैसे बचाया जाए और यह हुनर सीखकर आप वास्तव में अपना पैसा बचा सकते हैं. आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य आपको चिंतित और तनावग्रस्त कर सकता है. प्यार की भावना प्रबल है और आज आप पर असर डाल सकती है. आपकी राशि के अंतर्गत जन्मे लोग बहुत दिलचस्प होते हैं. कभी-कभी वे दूसरों के आसपास रहना पसंद करते हैं, और कभी-कभी वे अकेले रहना पसंद करते हैं. अकेले समय बिताना हमेशा आसान नहीं होता, लेकिन आज आप अपने लिए कुछ समय निकाल पाएंगे. जीवन हमेशा नई और आश्चर्यजनक चीजें लेकर आता है और आज आप अपने जीवनसाथी के एक अनोखे पहलू से खुशी से आश्चर्यचकित होंगे. आज आप अपने बच्चों के साथ बच्चों जैसा व्यवहार करेंगे, जिससे वे पूरा दिन आपके साथ रहना चाहेंगे.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल शनिवार, 17 फरवरी, 2024

बड़े सपने देखना महत्वपूर्ण है, लेकिन यह भी महत्वपूर्ण है कि उन्हें अपने जीवन पर हावी न होने दें. योग करने से आपको अपने दिल, दिमाग और शरीर को अच्छा महसूस करने में मदद मिल सकती है. आज आप और आपका पार्टनर भविष्य में पैसों को लेकर कोई योजना बना सकते हैं और उम्मीद है कि यह अच्छा काम करेगी. कभी-कभी, यदि आप समय पर घर नहीं आते हैं या बहुत अधिक पैसे खर्च करते हैं, तो यह आपके परिवार को परेशान कर सकता है. आपके जीवनसाथी के परिवार के कारण आपका दिन थोड़ा कठिन हो सकता है, लेकिन अगर आप अपना काम समय पर ख़त्म करके जल्दी घर आएँगे, तो इससे सभी खुश होंगे. आपका पार्टनर अपने दोस्तों के साथ व्यस्त हो सकता है, जिससे आप उदास महसूस कर सकते हैं. आज अपने दोस्तों और परिवार के साथ खरीदारी करने के लिए अच्छा दिन है, बस इस बात से सावधान रहें कि आप कितना पैसा खर्च करते हैं.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल शनिवार, 17 फरवरी, 2024

आज, क्योंकि आप दयालु और दानशील हैं, आपके पास बहुत सारे ख़ुशी के पल होंगे. लेकिन, आपको पैसे बचाने में थोड़ी परेशानी हो सकती है. आपका परिवार आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है. आज आपकी अचानक कोई रोमांटिक मुलाक़ात हो सकती है. आपके पास अपने लिए महत्वपूर्ण काम करने के लिए समय होगा, लेकिन आप इसका उपयोग अपनी इच्छानुसार नहीं कर पाएंगे. परिवार में वाद-विवाद के कारण आपके विवाह में समस्याएँ आ सकती हैं. आज आपके पास काफी समय है, लेकिन इसे काल्पनिक खाना बनाने के बहाने बर्बाद न करें. इसके बजाय, कुछ वास्तविक कार्य करें जो आपके आने वाले सप्ताह को बेहतर बनाने में मदद करेगा.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल शनिवार, 17 फरवरी, 2024

आज आपके पास खुद को स्वस्थ बनाने और बेहतर दिखने के लिए पर्याप्त समय है. उन लोगों को पैसे न दें जो पैसे मांगते हैं. अपने परिवार के साथ वाद-विवाद से ध्यान भटकने न दें. कठिन समय आना ठीक है क्योंकि वे हमें महत्वपूर्ण बातें सिखाते हैं. दुखी होने के बजाय, उन सबक को समझने और सीखने की कोशिश करें जो जीवन हमें सिखाता है. याद रखें, आप किसी की आंखों को देखकर उसके बारे में बहुत कुछ बता सकते हैं. आज आपके किसी खास की आंखें आपको कोई अहम बात बताएंगी. जो लोग हाल ही में बहुत व्यस्त रहे हैं उनके पास आज कुछ खाली समय हो सकता है. आपको अपने जीवनसाथी के साथ कुछ परेशानियां हो सकती हैं, लेकिन कोशिश करें कि स्थिति और खराब न हो. आज ऐसा महसूस हो रहा है कि समय बहुत धीमी गति से आगे बढ़ रहा है, लेकिन इसके बाद आप तरोताजा महसूस करेंगे, और यह ऐसी चीज़ है जिसकी आपको वास्तव में आवश्यकता है.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल शनिवार, 17 फरवरी, 2024

अपनी खुशियाँ दूसरों के साथ साझा करने से आप बेहतर और स्वस्थ महसूस कर सकते हैं. लेकिन अगर आप अपनी ख़ुशी साझा नहीं करते हैं, तो यह बाद में परेशानी का कारण बन सकती है. आज आप अपने परिवार को किसी यात्रा पर ले जा सकते हैं और इसमें काफी पैसा भी खर्च हो सकता है. नया पारिवारिक व्यवसाय शुरू करने और सभी से मदद मांगने के लिए भी यह एक अच्छा दिन है. जिस व्यक्ति से आप प्यार करते हैं उसकी ईमानदारी पर संदेह न करें. आपके पास कुछ मज़ेदार करने का नया विचार हो सकता है, लेकिन सावधान रहें कि अपने महत्वपूर्ण कार्यों को न भूलें. आपका जीवनसाथी आपको किसी ख़ास चीज़ से आश्चर्यचकित कर सकता है. छुट्टियाँ ख़त्म होने पर दुखी होने के बजाय यह सोचें कि आप बाक़ी दिन को कैसे बेहतरीन बना सकते हैं.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल शनिवार, 17 फरवरी, 2024

यदि आप बाहर जाकर मज़ेदार समय बिताना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप अपने बजट का पालन करें ताकि आपके पास पैसे की कमी न हो. अगर आप कुछ खास नहीं करेंगे तो भी लोग आज आपको नोटिस करेंगे. आप जिस कठिन समय से गुजर रहे हैं वह जल्द ही खत्म हो जाएगा क्योंकि आपकी मुलाकात किसी खास व्यक्ति से होगी. हो सकता है कि आप आज अपने घर की सफ़ाई करना चाहते हों, लेकिन आपके पास पर्याप्त समय नहीं होगा. आप और आपका जीवनसाथी आज एक बेहद खास शाम गुज़ार सकते हैं. हो सकता है कि आपका परिवार आज आपकी बात न माने, जिससे आप नाराज़ हो सकते हैं.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल शनिवार, 17 फरवरी, 2024

अकेलापन या अकेलापन महसूस न करें, अपने परिवार के साथ समय बिताएं. आपके माता-पिता आज आपसे नाराज़ हो सकते हैं क्योंकि आपने लापरवाही से पैसा खर्च किया है और वे आपसे नाराज़ हो सकते हैं. आपके दोस्त आपको निजी जीवन के बारे में अच्छी सलाह देंगे. प्रेम आज जटिल हो सकता है. आपके अतीत से जुड़ा कोई व्यक्ति आपसे संपर्क कर सकता है और इस दिन को खास बना सकता है. आपको अपने जीवनसाथी के साथ कुछ परेशानियां हो सकती हैं, लेकिन रात के खाने के दौरान वे सुलझ जाएंगी. यदि आपको जीवन में कठिनाइयाँ आ रही हैं, तो आप अपनी सहायता के लिए किसी मनोवैज्ञानिक से मिल सकते हैं.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल शनिवार, 17 फरवरी, 2024

आज गर्भवती महिलाओं के लिए सावधान रहने का विशेष दिन है. आज आप अपने लिए पैसे बचा सकते हैं. प्रेम और सौहार्द्र बढ़ेगा और आप विपरीत लिंग के लोगों को आसानी से आकर्षित करेंगे. आप अपने साथ समय बिताना चाहते होंगे, लेकिन आपको मौका नहीं मिल पाएगा. आपको शादी से पहले के मौज-मस्ती के पल याद होंगे, जैसे छेड़खानी और मजाक करना. यदि आपके पास करने के लिए अधिक कुछ नहीं है, तो पुस्तकालय जाना एक अच्छा विचार है.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल शनिवार, 17 फरवरी, 2024

अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना ज़रूरी है. यदि आपके बच्चे हैं और आप आज उनकी देखभाल नहीं करते हैं, तो वे बीमार हो सकते हैं और उन्हें बेहतर बनाने के लिए आपको बहुत सारे पैसे खर्च करने पड़ेंगे. बच्चों की स्वास्थ्य समस्याएँ परेशानी का कारण बन सकती हैं. यदि आप थके हुए और उदास हैं, तो यह आपके साथी को तनावग्रस्त कर सकता है. आज का दिन शायद उस तरह न चले, जैसा आप चाहते हैं. अगर आपका साथी आपकी परवाह नहीं करता है, तो यह आपको पूरे दिन उदास रख सकता है. आज आप बहुत अधिक दिवास्वप्न देख सकते हैं और आपका परिवार आपके व्यवहार से नाराज़ हो सकता है.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story