अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 17 अगस्त 2023: गुरुवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

Thursday Rashifal
x

Thursday Rashifal

Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल गुरुवार, 17 अगस्त 2023)

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल गुरुवार, 17 अगस्त 2023): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज गुरुवार को क्या है.

आज का राशिफल गुरुवार, 17 अगस्त, 2023 (Today's Horoscope Thursday, 17 August, 2023)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल गुरुवार, 17 अगस्त, 2023

उन चीज़ों पर ध्यान केंद्रित करें जो आपके सपनों को साकार करने में मदद कर सकती हैं और उनमें प्रयास करें. केवल चीज़ों की कल्पना करने या उनके लिए कामना करने से वे घटित नहीं होंगी. यदि आप कुछ जमीन बेचना चाहते हैं, तो आपको एक खरीदार ढूंढना होगा और सुनिश्चित करना होगा कि आप अपने दिन की योजना अच्छी तरह से बनाएं. उन लोगों से बात करें जो आपकी सहायता कर सकते हैं. आपके प्रियजन की मनमोहक हरकतें आपको सचमुच विशेष महसूस कराएंगी, इसलिए उन पलों का आनंद लें. अगर आप अपने काम पर केंद्रित रहेंगे तो आपको पुरस्कार मिलेगा. आपकी संवाद करने की क्षमता मददगार रहेगी. आज आप अपने जीवनसाथी के साथ एक बेहतरीन शाम गुज़ार सकते हैं.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल गुरुवार, 17 अगस्त, 2023

अगर आप बाहर जाने की योजना बना रहे हैं तो आप खूब मौज-मस्ती करेंगे और खुश रहेंगे. अगर किसी ने पैसा उधार लिया था तो आज उसे वापस चुकाना पड़ सकता है, जिससे अर्थव्यवस्था थोड़ी कमजोर हो सकती है. अपने दोस्तों या परिवार को अपना पैसा संभालने न दें अन्यथा आप आवश्यकता से अधिक खर्च कर सकते हैं. प्यार पाने के लिए यह अच्छा दिन नहीं है. नए ग्राहकों से बात करने के लिए यह बहुत अच्छा दिन है. निर्णय लेने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार लें ताकि बाद में आपको पछताना न पड़े. आपका जीवनसाथी ख़राब बातें कह सकता है, लेकिन वह आपके लिए कुछ अच्छा भी करेगा.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल गुरुवार, 17 अगस्त, 2023

स्वस्थ रहने के लिए आज आप खेल खेल सकते हैं. आपको अपने भाई-बहन से कुछ धन मिल सकता है. नई दोस्ती अच्छी और लंबे समय तक चलने वाली होगी. रोमांटिक रिश्ते में किसी को अपने ऊपर नियंत्रण न करने दें. यदि आप कड़ी मेहनत करेंगे तो आप सफल होंगे और सम्मानित होंगे. विद्यार्थियों को अभी दोस्ती की बजाय अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए. आप बाद में दोस्त बना सकते हैं, लेकिन अभी स्कूल के लिए सबसे अच्छा समय है. आपके पास अपने जीवनसाथी के साथ बिताने के लिए काफ़ी समय होगा, लेकिन हो सकता है कि आप अच्छा महसूस न करें.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल गुरुवार, 17 अगस्त, 2023

जब घर में चीजें तनावपूर्ण और तनावपूर्ण होती हैं, तो इससे आपको गुस्सा आ सकता है. उन भावनाओं को मन में रखने से आप शारीरिक रूप से और भी बुरा महसूस कर सकते हैं. बेहतर महसूस करने का एक तरीका अधिक शारीरिक गतिविधियाँ करना है. उन स्थितियों से दूर रहने का प्रयास करना भी एक अच्छा विचार है जो आपको बुरा महसूस कराती हैं. आज आपको पैसे बचाने में परेशानी हो सकती है, लेकिन चिंता न करें क्योंकि चीजें जल्द ही बेहतर हो जाएंगी. जिज्ञासु होना और नई चीजें सीखने की इच्छा आपको नए दोस्त बनाने में मदद कर सकती है. हो सकता है कि आज आपका काम सबसे महत्वपूर्ण चीज़ न हो क्योंकि आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ खुश और तनावमुक्त रहेंगे जिससे आप प्यार करते हैं. अगर आप मार्केटिंग में काम करना चाहते हैं तो यह आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है और आपको खुश कर सकता है. आज एक अच्छा दिन है जब आपके पास अपने लिए समय होगा और आप दूसरों के साथ समय बिता पाएंगे. कुछ लोग सोचते हैं कि शादीशुदा होने का मतलब लड़ाई-झगड़ा करना और सिर्फ सेक्स के बारे में सोचना है, लेकिन आज आपके लिए चीज़ें शांतिपूर्ण रहेंगी.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल गुरुवार, 17 अगस्त, 2023

कभी-कभी, काम पर और घर पर लोग आपको तनावग्रस्त महसूस करा सकते हैं और आपके लिए ध्यान केंद्रित करना कठिन बना सकते हैं. यदि आप शेयर बाजार में पैसा लगाते हैं तो हो सकता है कि आज यह आपके लिए अच्छा न रहे. लेकिन अगर आप ध्यान दें और तुरंत कार्रवाई करें, तो आप चीजों को बेहतर बना सकते हैं. अपनी समस्याओं के बारे में अपने परिवार से बात करना अच्छा लगता है, लेकिन कभी-कभी आप महत्वपूर्ण बातें अपने तक ही सीमित रखते हैं क्योंकि आप मजबूत दिखना चाहते हैं. लेकिन यह अच्छा विचार नहीं है, क्योंकि इससे समस्या और भी बदतर हो सकती है. दिन को खास बनाने के लिए छोटे-छोटे उपहार देना और दूसरों के प्रति दयालु होना अच्छा है. अगर आप सेमिनारों और सम्मेलनों में हिस्सा लेंगे तो आपको कई नए विचार मिल सकते हैं. यदि आप रचनात्मक और उत्साहित हैं, तो यह एक अच्छा दिन होगा. और अगर आप अपनी शादी को खुशहाल बनाने की कोशिश करेंगे तो यह आपकी उम्मीद से भी बेहतर होगी.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल गुरुवार, 17 अगस्त, 2023

याद रखें कि जीवन हमेशा बदलता रहता है और आपके आस-पास क्या हो रहा है उस पर ध्यान देने का प्रयास करें. अगर आप शादीशुदा हैं तो आज आपको अपने जीवनसाथी के परिवार से कुछ धन प्राप्त हो सकता है. आपका भाई आपकी सोच से ज़्यादा मददगार साबित होगा. किसी बात को लेकर आप परेशान महसूस कर सकते हैं. मशहूर लोगों से मुलाकात आपको नए विचार देगी. यात्रा आपके लिए मज़ेदार और अच्छी रहेगी. पैसों को लेकर आप अपने जीवनसाथी से बहस कर सकते हैं.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल गुरुवार, 17 अगस्त, 2023

आपका सबसे बड़ा सपना सच हो सकता है, लेकिन शांत रहना ज़रूरी है क्योंकि बहुत ज़्यादा खुश रहना कभी-कभी समस्याएँ पैदा कर सकता है. आख़िरकार आपको वह धन और ऋण प्राप्त होगा जिसका आप इंतज़ार कर रहे थे. आपको अपने घर में कुछ अच्छे बदलाव करने की ज़रूरत होगी. इस बात की अच्छी संभावना है कि आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से होगी जो बहुत सुंदर और अच्छा है. आपका मन काम पर केंद्रित रहेगा, जिसका मतलब है कि आपके पास अपने परिवार और दोस्तों के लिए ज्यादा समय नहीं होगा. यात्रा करना आपके लिए अच्छा रहेगा, लेकिन महंगा भी पड़ सकता है. आप महसूस करेंगे कि आपका साथी अब तक का सबसे अच्छा साथी है.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल गुरुवार, 17 अगस्त, 2023

सुखी जीवन जीने के लिए जिद्दी होना और दूसरों की बात न सुनना छोड़ना ज़रूरी है. आज आप अपने परिवार के बड़े लोगों से पैसे बचाने के बारे में सलाह ले सकते हैं और वास्तव में उस सलाह को अपने जीवन में उपयोग कर सकते हैं. किसी पारिवारिक समारोह में आप पर मुख्य ध्यान केंद्रित रहेगा. प्यार और रोमांस के लिए अच्छा दिन है. कड़ी मेहनत करते रहें और दूसरों से यह अपेक्षा न करें कि वे आपके लिए अपना काम करेंगे. आज लोग आपके बारे में अच्छी बातें कहेंगे, जो आप हमेशा से सुनना चाहते थे. अपनी शादी में कठिन दौर से गुज़रने के बाद, आप और आपका साथी फिर से प्यार और ख़ुशी महसूस कर सकते हैं.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल गुरुवार, 17 अगस्त, 2023

आज आप बिना किसी परेशानी के छुट्टी ले सकते हैं और आराम कर सकते हैं. तेल से मालिश करने से आपकी मांसपेशियों को बेहतर महसूस करने में मदद मिलेगी. गहने और पुरानी चीज़ें ख़रीदने से आपको धन लाभ हो सकता है और सौभाग्य भी आ सकता है. अपने जीवनसाथी के साथ रहस्य साझा करने में सावधान रहें क्योंकि वे अन्य लोगों को बता सकते हैं. आपकी मुलाक़ात एक ऐसे दोस्त से होगी जो आपकी परवाह करता है और आपको समझता है. आपके दोस्त आपके बारे में अच्छी बातें कहेंगे क्योंकि आपने एक बहुत कठिन काम पूरा कर लिया है. आमतौर पर आप खाली समय में अपना पसंदीदा काम करना पसंद करते हैं, लेकिन आज कोई आपके घर आ सकता है और आपकी योजनाओं में खलल डाल सकता है. आज का दिन आपके सामान्य वैवाहिक जीवन से कुछ अलग रहेगा और आपका जीवनसाथी आपके लिए कुछ खास कर सकता है.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल गुरुवार, 17 अगस्त, 2023

प्यार, आशा, सहानुभूति, आशावाद और वफादारी जैसी अच्छी भावनाओं को महसूस करने का प्रयास करें. जब आपके अंदर ये गुण होंगे तो ये हर परिस्थिति में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. महत्वपूर्ण चीज़ें खरीदने के लिए आपके पास अधिक पैसा होगा. अपने रिश्तों को बेहतर बनाने के लिए अपने परिवार के साथ समय बिताएं. प्रेम संबंधी समस्याओं को अपनी मित्रता को नष्ट न करने दें. यदि आप विशेष बैठकों में जाते हैं, तो आपको बहुत सारे नए विचार मिल सकते हैं. अगर आप खरीदारी करने जाते हैं तो आपको कोई सुंदर पोशाक मिल सकती है. अपनी शादी में, आप शायद कुछ समय अकेले बिताना चाहेंगे.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल गुरुवार, 17 अगस्त, 2023

यदि आप हाल ही में झुंझलाहट महसूस कर रहे हैं, तो याद रखें कि सही काम करने और सकारात्मक विचार सोचने से आज आप बेहतर महसूस करेंगे. आपको पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं क्योंकि आपके जीवनसाथी की तबीयत ठीक नहीं है, लेकिन चिंता न करें क्योंकि ऐसे समय के लिए पैसे बचाना महत्वपूर्ण है. आज यह सोचने का प्रयास करें कि दूसरों को क्या चाहिए. लेकिन सावधान रहें कि बच्चों को बहुत ज़्यादा आज़ादी न दें, क्योंकि इससे समस्याएँ पैदा हो सकती हैं. आपको अपने प्रेम जीवन में नई उम्मीद मिल सकती है. चाहे काम पर हो या बहस में, चीज़ें आपके पक्ष में जाएंगी. आप आज अपना घर साफ़ करने की योजना बना सकते हैं, लेकिन आपके पास समय नहीं होगा. किसी पुराने दोस्त से मुलाकात आपके जीवनसाथी के साथ अच्छी यादें ताज़ा कर सकती है.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल गुरुवार, 17 अगस्त, 2023

कोशिश करें कि लंबी यात्राओं पर न जाएं क्योंकि हो सकता है कि आपके पास उनके लिए पर्याप्त ऊर्जा न हो और यह आपको और भी अधिक थका सकती है. हालाँकि, आर्थिक रूप से आपका दिन अच्छा हो सकता है और पैसा कमाने के अवसर मिलेंगे. नए घर में जाने के लिए अच्छा दिन है. यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ बुरा व्यवहार करते हैं जिसे आप प्यार करते हैं, तो क्षमा करें. हालाँकि आपके पास बहुत सारा काम है, फिर भी आपमें उसे अच्छी तरह से करने की ऊर्जा रहेगी. आप अपना काम जल्दी भी ख़त्म कर सकते हैं. अपने समय का बुद्धिमानी से उपयोग करना और यदि आपके पास खाली समय है तो कुछ रचनात्मक करना महत्वपूर्ण है. आपका जीवनसाथी आज आपका मज़ाक उड़ा सकता है, लेकिन वह आपके लिए कुछ अच्छा भी कर सकता है.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story