अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 16 सितंबर 2023: शनिवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

आज का हिंदी राशिफल 16 सितंबर 2023: शनिवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल
x
Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल शनिवार, 16 सितंबर 2023)

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल शनिवार, 16 सितंबर 2023): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज शनिवार को क्या है.

आज का राशिफल शनिवार, 16 सितंबर, 2023 (Today's Horoscope Saturday, 16 September, 2023)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल शनिवार, 16 सितंबर, 2023

वृद्ध लोगों को यह सुनिश्चित करना होगा कि वे स्वस्थ रहें. आप वास्तव में तेजी से पैसा कमाना चाहते होंगे. शाम के समय आप अपनी रसोई के लिए ज़रूरी चीज़ों की खरीदारी में व्यस्त रहेंगे. यह सचमुच एक मज़ेदार दिन है क्योंकि कोई जिसे आप प्यार करते हैं वह आपको कॉल करेगा. किसी यात्रा पर जाना आपके लिए वाक़ई मज़ेदार और मददगार रहेगा. आप और आपका जीवनसाथी मिलकर सचमुच बहुत अच्छी यादें बनाएंगे. आपको यह पता लगाना होगा कि जीवन में समस्याओं को कैसे हल किया जाए क्योंकि लोग आपको केवल सलाह दे सकते हैं, वे आपके लिए कुछ नहीं कर सकते.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल शनिवार, 16 सितंबर, 2023

बहुत ज्यादा न खाएं और अपना वजन देखें. गहने और पुरानी चीज़ें ख़रीदने से आपको धन लाभ हो सकता है और सौभाग्य भी आ सकता है. आपका परिवार और दोस्त आपको उपहार देकर आश्चर्यचकित कर सकते हैं. कोई आपसे कह सकता है कि वे आपसे प्यार करते हैं. लोग आपके बारे में अच्छी बातें कहेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे. आपका पार्टनर आज कुछ ज्यादा ही रोमांटिक रहेगा. किसी को कोई कार्य देने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि इसमें क्या शामिल है.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल शनिवार, 16 सितंबर, 2023

कभी-कभी, जब आप वही कहते हैं जो आप वास्तव में सोचते हैं, तो इससे आपके मित्र को बुरा लग सकता है. आपके आस-पास रहने वाला कोई व्यक्ति पैसे उधार लेने के लिए कह सकता है, लेकिन आपको सावधान रहना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उन्हें कुछ भी देने से पहले उन पर भरोसा किया जा सके. जब आप अपने परिवार को देखेंगे तो वह आपकी अपेक्षा से भी बेहतर होगा. सावधान रहें क्योंकि जो व्यक्ति आपसे प्यार करता है वह जो चाहता है उसे पाने के लिए अतिरिक्त अच्छा और रोमांटिक होने का प्रयास कर सकता है. जब आपके पास अपने परिवार या दोस्तों के लिए पर्याप्त समय नहीं है, तो यह आपको दुखी कर सकता है. आज भी आपको ऐसा महसूस हो सकता है. लेकिन अगर आपके पास एक प्यारा जीवनसाथी है, तो वे कठिन समय में आपकी मदद कर सकते हैं. आज किसी धार्मिक स्थान पर जाना शांति और शांति महसूस करने का एक अच्छा तरीका हो सकता है.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल शनिवार, 16 सितंबर, 2023

आज कुछ लोग आपसे बहुत कुछ पूछ सकते हैं. लेकिन केवल यह वादा करना महत्वपूर्ण है कि आप वास्तव में क्या कर सकते हैं और केवल दूसरों को खुश करने के लिए खुद पर दबाव न डालें. परिवार के उन सदस्यों को पैसे देना अच्छा विचार नहीं है जिन्होंने अभी तक आपको भुगतान नहीं किया है. नए घर में जाने के लिए यह एक भाग्यशाली दिन है. यदि आप अपने किसी प्रिय व्यक्ति के साथ पर्याप्त समय नहीं बिताते हैं, तो वे नाराज़ हो सकते हैं. सलाह के लिए किसी वकील से बात करने का अच्छा दिन है. आप अपने जीवनसाथी के साथ एक खास दिन बिता सकते हैं और अपने रिश्ते को मजबूत बना सकते हैं. लोगों के विचार महत्वपूर्ण हैं, और आप एक अच्छी किताब पढ़कर अधिक सीख सकते हैं.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल शनिवार, 16 सितंबर, 2023

खुश रहें और मुस्कुराएँ, यह आपकी समस्याओं को बेहतर बनाने में मदद कर सकता है. अपना पैसा अन्य लोगों के साथ व्यापार या पेचीदा धन योजनाओं में न लगाएं. कोशिश करें कि गुस्सा न करें और अपने परिवार को गंदी बातें न कहें. वास्तव में खुश होने से पहले नए रिश्ते की प्रतीक्षा करें. आप अपना अतिरिक्त समय अपने धर्म से जुड़े कामों में बिता सकते हैं, बस कोशिश करें कि लोगों से बहस न करें. अगर आप शादीशुदा हैं तो आज का दिन प्यार और रोमांस के लिए अच्छा हो सकता है. आप अपनी माँ के साथ भी समय बिता सकते हैं और जब आप छोटे थे तब की कहानियाँ सुन सकते हैं.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल शनिवार, 16 सितंबर, 2023

आज ऐसे काम करना ज़रूरी है जो आपको स्वस्थ बना सकें. अगर आप पैसों को लेकर परेशान हैं तो आपके दोस्त आपकी मदद कर सकते हैं. आज आप ख़ुशी महसूस करेंगे और अपने प्रियजनों पर पैसा ख़र्च करना चाहेंगे. रोमांटिक डेट पर जाने से आपको और भी ख़ुशी मिलेगी. हो सकता है कि आप आज अकेले रहना चाहें क्योंकि आप समझते हैं कि समय कीमती है. ये आपके लिए अच्छा रहेगा. आपका साथी आज ऊर्जावान और प्यार भरा महसूस कर रहा है. मन की शांति होना महत्वपूर्ण है, इसलिए आप इसे खोजने के लिए किसी बगीचे, नदी तट या मंदिर में जा सकते हैं.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल शनिवार, 16 सितंबर, 2023

अपना काम जल्दी छोड़ने का प्रयास करें और वे काम करें जिनमें आपको वास्तव में आनंद आता है. आपके पिताजी की सलाह आज आपको कार्यस्थल पर अधिक पैसा कमाने में मदद कर सकती है. कोई ऐसा व्यक्ति जिसे आप जानते थे वह आपके लिए समस्याएँ पैदा कर सकता है. आपका जीवनसाथी पूरे दिन आपके बारे में सोचता रहेगा. उनके लिए एक अच्छा सरप्राइज प्लान करें और इसे उनके लिए एक शानदार दिन बनाएं. यदि आप शादीशुदा हैं और आपके बच्चे हैं, तो वे शिकायत कर सकते हैं क्योंकि आप उनके साथ पर्याप्त समय नहीं बिता सकते. आज आपको एहसास होगा कि शादी एक खास चीज़ है. आज आप भ्रमित महसूस कर सकते हैं, लेकिन अपने परिवार से बात करने से चीजें स्पष्ट होने में मदद मिल सकती है.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल शनिवार, 16 सितंबर, 2023

डरने से आपको दुःख हो सकता है. यह आपके अपने विचारों और कल्पना से आता है. डरना आपको सहज होने से रोकता है. इसलिए, इसे शुरू से ही रोकें ताकि यह आपको डरा न सके. आपको कई जगहों से धन मिलेगा. उन चीज़ों का पीछा न करें जो वास्तविक नहीं हैं और यथार्थवादी बनें. अपने दोस्तों के साथ समय बिताएँ क्योंकि इससे आपको अच्छा महसूस होगा. आपका खास इंसान आज रोमांटिक महसूस करेगा. आप अपने खाली समय का उपयोग उन चीजों को पूरा करने में करेंगे जिन्हें आप पहले नहीं कर पाते थे. आज शादीशुदा होना वाकई अच्छा है. आप अपने पिता से एक दोस्त की तरह बात कर सकते हैं और वे आपकी बात सुनकर खुश होंगे.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल शनिवार, 16 सितंबर, 2023

अपना ख्याल रखना और स्वस्थ रहना याद रखें. बाद में आपको अपनी पैसों की स्थिति में कुछ सकारात्मक बदलाव देखने को मिल सकते हैं. आपका परिवार और बच्चे आज आपके लिए महत्वपूर्ण रहेंगे. याद रखें कि लोगों की आंखें उनकी सच्ची भावनाएं दिखा सकती हैं. आपके किसी ख़ास की नज़रें आज आपको कोई महत्वपूर्ण बात बता सकती हैं. दूसरों की मदद करना अच्छी बात है, लेकिन कोशिश करें कि उन चीजों में शामिल न हों जिनका आपसे कोई लेना-देना नहीं है. आपका जीवनसाथी आज आपको दिखाएगा कि उन्हें आपकी कितनी परवाह है. आपको कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन अच्छे दोस्त होना जीवन में वास्तव में महत्वपूर्ण है.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल शनिवार, 16 सितंबर, 2023

अपने आप पर विश्वास करना वास्तव में महत्वपूर्ण है क्योंकि यदि आप लंबे समय से बीमार हैं तो यह आपको बेहतर महसूस करने में मदद कर सकता है. बिना सोचे-समझे चीजों में जल्दबाजी करना अच्छा नहीं है, क्योंकि हो सकता है कि आप कुछ खो दें. अपने जीवनसाथी के साथ लड़ाई से आप काफ़ी तनाव महसूस कर सकते हैं, लेकिन आपको ज़्यादा चिंता करने की ज़रूरत नहीं है. कभी-कभी, आपको बस यह स्वीकार करना होगा कि आप सब कुछ नहीं बदल सकते. भले ही आपके पास करने के लिए बहुत सारा काम हो, किसी प्रिय व्यक्ति के साथ समय बिताना आपको खुश कर सकता है. आज लोग आपके बारे में अच्छी बातें कहेंगे, जो आप हमेशा से सुनना चाहते थे. जब हालात कठिन होंगे तो आपका जीवनसाथी आपके साथ रहेगा. आज कोशिश करना और आराम करना ज़रूरी है, इसलिए आराम पर ध्यान दें.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल शनिवार, 16 सितंबर, 2023

आज शाम आप अपने दोस्तों के साथ अच्छा समय बिताएंगे, लेकिन ध्यान रखें कि बहुत ज्यादा न खाएं-पिएं. पैसा महत्वपूर्ण है, लेकिन इसे दूसरों के साथ अपने रिश्तों को भूलने न दें. हो सकता है कि आपके दोस्त और परिवार आपके साथ अधिक समय बिताना चाहें, लेकिन अपने लिए कुछ समय निकालना और उन चीजों का आनंद लेना ठीक है जो आपको पसंद हैं. यदि आप डेट पर जा रहे हैं, तो उन चीजों के बारे में बात न करने का प्रयास करें जिनसे बहस हो सकती है. लोगों को हंसाने की आपकी क्षमता एक महान गुण है. आपका जीवनसाथी आज व्यस्त हो सकता है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि उन्हें आपकी परवाह नहीं है. जब आपके पास बहुत सारा खाली समय होता है, तो नकारात्मक विचार सोचना आसान होता है, इसलिए सकारात्मक किताबें पढ़ने, मज़ेदार फिल्में देखने या दोस्तों के साथ घूमने का प्रयास करें.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल शनिवार, 16 सितंबर, 2023

आज आप खेल-कूद का आनंद ले सकते हैं और यह आपको स्वस्थ रखने में मदद करेगा. अपनी योजनाओं और निवेशों को गुप्त रखना महत्वपूर्ण है. कुछ लोग वादे तो बड़े-बड़े करते हैं लेकिन असल में जो कहते हैं उसे पूरा नहीं कर पाते. उन लोगों पर ध्यान न दें जो केवल चालाकी करते हैं और काम पूरा नहीं करते. आपका साथी आज कुछ ऐसा मांग सकता है जो आप नहीं कर सकते, जिससे वह आपसे नाराज़ हो सकता है. बहुत सारे लोगों से मिलते समय आप घबराहट और अभिभूत महसूस कर सकते हैं, लेकिन आज एक अच्छा दिन है क्योंकि आपके पास अपने लिए समय होगा. आज शादीशुदा होने का आनंद लेने के लिए बहुत अच्छा दिन है. प्यार एक अद्भुत एहसास है और आपको अपने साथी को अच्छी बातें बतानी चाहिए जिससे उन्हें आप पर और भी अधिक भरोसा हो जाएगा और आपका प्यार और भी मजबूत हो जाएगा.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story