अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 14 सितंबर 2023: गुरुवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

Wednesday Rashifal Aaj Ka
x

राशिफल बुधवार

Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल गुरुवार, 14 सितंबर 2023)

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल गुरुवार, 14 सितंबर 2023): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज गुरुवार को क्या है.

आज का राशिफल गुरुवार, 14 सितंबर, 2023 (Today's Horoscope Thursday, 14 September, 2023)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल गुरुवार, 14 सितंबर, 2023

बच्चों के साथ खेलना वास्तव में मज़ेदार और शांत अनुभव हो सकता है. आपकी माँ या पिताजी को आज कुछ पैसों का उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है क्योंकि उनकी तबीयत ठीक नहीं है, लेकिन यह ठीक है क्योंकि हम उस समय के लिए पैसे बचाते हैं जब हमें इसकी आवश्यकता होती है. आज आप थोड़ा अधीर महसूस कर सकते हैं, लेकिन कोशिश करना और धैर्य रखना महत्वपूर्ण है क्योंकि मतलबी होना लोगों को दुखी कर सकता है. आज प्यार थोड़ा कठिन हो सकता है. यदि आप अपने विचारों को अच्छी तरह से समझाते हैं और कड़ी मेहनत करते हैं, तो आप कुछ पैसे कमा सकते हैं. लोग आपको सचमुच पसंद करेंगे क्योंकि आप मिलनसार हैं और ऊर्जा से भरपूर हैं. यदि आपकी माँ या पिताजी किसी छोटी सी बात पर थोड़ा सा झूठ बोलते हैं तो इससे आपकी भावनाएँ आहत हो सकती हैं.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल गुरुवार, 14 सितंबर, 2023

जिंदगी की ओर एक उदार बनाये गये. अपने हालात की शिकायत करने और उसे लेकर दुःखी होने से कुछ हासिल नहीं हुआ. यह अधिक बुनियादी वाली सोच जीवन की सुगंध को बाजार से बाहर कर देती है और संतोषी जीवन की आशा का गला घोंट देती है. दवाओं की कमी आज घर में कलह की वजह बन सकती है, ऐसी स्थिति में अपने घर के लोगों से सोच-समझकर बात करें और उनकी सलाह लें. आतंकियों को दिमाग से बाहर के बंगले और घर और दोस्तों के बीच अपनी स्थिति के बारे में बताएं. घर में परेशानियाँ पैदा हो सकती हैं- लेकिन अपने दोस्त को छोटी-छोटी बातों के लिए ताने देने से सलाह दें. तनख्वाह में आपको उत्साह से भर दिया जा सकता है. यह अपने सभी फ्रेम और स्टूडियो को स्टोकर का है. खाली समय में आज आप अपने मोबाइल पर कोई वेब सीरीज देख सकते हैं. आपकी नापसंद की मांगें तनाव का कारण बन सकती हैं.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल गुरुवार, 14 सितंबर, 2023

आज आपके पास सकारात्मक तरीके से उपयोग करने के लिए बहुत सारी ऊर्जा है. आपका दोस्त आपसे बहुत सारा पैसा मांग सकता है, लेकिन अगर आप उसे पैसे देते हैं, तो इससे आपके लिए पैसों की समस्या हो सकती है. बच्चे अपने काम पर आपको गर्व महसूस कराएंगे. आपका साथी वास्तव में आपको पसंद करता है, इसलिए कभी-कभी वह अपने गुस्से पर गुस्सा होने के बजाय आप पर गुस्सा हो जाता है. आपके लिए बेहतर होगा कि आप गुस्सा होने की बजाय यह समझें कि वे क्या कह रहे हैं. नौकरीपेशा लोगों को आज कार्यक्षेत्र में परेशानी हो सकती है. आज आप न चाहते हुए भी कोई गलती कर सकते हैं और आपके बॉस इसके लिए आपसे नाराज़ हो सकते हैं. जिन लोगों का अपना व्यवसाय है उनके लिए यह सामान्य दिन रहेगा. आज आप कोई नई किताब खरीद सकते हैं और पूरा दिन अपने कमरे में बैठकर उसे पढ़ने में बिता सकते हैं. अगर आप अपने जीवनसाथी से पूछे बिना कोई योजना बनाएंगे, तो हो सकता है कि वे खुश न हों.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल गुरुवार, 14 सितंबर, 2023

लंबे समय तक बीमार रहने के बाद आप बेहतर महसूस करना शुरू कर सकते हैं. अगर आपको खुद पर भरोसा है तो आप अपने दम पर पैसा कमा सकते हैं. आपका मज़ाकिया व्यक्तित्व आपके आस-पास के लोगों को ख़ुश कर देगा. रोमांटिक डेट पर जाने से आपको और भी ख़ुशी मिलेगी. आपको ऐसा महसूस हो सकता है कि आपने अपनी रचनात्मकता खो दी है और निर्णय लेने में परेशानी हो रही है. आपकी राशि वाले लोग बहुत दिलचस्प होते हैं. कभी-कभी वे दूसरों के आसपास रहना पसंद करते हैं, और कभी-कभी वे अकेले रहना पसंद करते हैं. अकेले रहना हमेशा आसान नहीं होता, लेकिन आज आपके पास अपने लिए कुछ समय होगा. आपका जीवनसाथी वास्तव में ख़ुश महसूस करेगा और हो सकता है कि वह आपको किसी अच्छी चीज़ से आश्चर्यचकित भी कर दे.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल गुरुवार, 14 सितंबर, 2023

तनाव महसूस करने से बचने के लिए बच्चों के साथ समय बिताएं. उनमें आपको बेहतर महसूस कराने की विशेष शक्ति होती है. वे आपको बहुत सारी ऊर्जा दे सकते हैं. आपको पैसे कमाने के नए तरीके भी मिल सकते हैं. कुछ लोग वादे तो बड़े-बड़े करते हैं, लेकिन उन्हें पूरा नहीं करते. उनकी चिंता मत करो. आज आपकी लव लाइफ अच्छी रहेगी और आप अपने पार्टनर को खुश करेंगे. आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा. आप अपने खाली समय में वो काम करना पसंद करते हैं जिनमें आपको आनंद आता है, लेकिन कोई आकर आपकी योजनाओं में बाधा डाल सकता है. यदि आपके परिवार में कोई बच्चा या बड़ा व्यक्ति बीमार है, तो इसका अप्रत्यक्ष रूप से आपकी शादी पर असर पड़ सकता है.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल गुरुवार, 14 सितंबर, 2023

आपको आज छुट्टी लेनी चाहिए क्योंकि आप हाल ही में तनाव महसूस कर रहे हैं. मज़ेदार गतिविधियाँ करने और आनंद लेने से आपको बेहतर महसूस करने में मदद मिलेगी. यदि आपका कोई छोटा व्यवसाय है, तो आपका कोई परिचित आपको उपयोगी सलाह दे सकता है जो आपको अधिक पैसा कमाने में मदद कर सकती है. आपका ज्ञान और हास्य की भावना लोगों को आपके जैसा बना देगी. अगर आप डेट पर जा रहे हैं तो अपने पार्टनर को खुश करने के लिए अच्छे कपड़े पहनना सुनिश्चित करें. नए विचार रखना आपके लिए अच्छा रहेगा. नए लोगों से मिलने और दोस्त बनाने के लिए अपने आत्मविश्वास का उपयोग करें. किसी अप्रत्याशित व्यक्ति के आने से आपकी योजनाएँ बदल सकती हैं, लेकिन फिर भी वह एक अच्छा दिन रहेगा.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल गुरुवार, 14 सितंबर, 2023

असहज महसूस करने से आपके लिए शांत और खुश महसूस करना कठिन हो सकता है, लेकिन एक दोस्त होने से आपको समस्याओं को हल करने में वास्तव में मदद मिल सकती है. अच्छा संगीत सुनने से भी आपको तनाव कम महसूस करने में मदद मिल सकती है. आज आपके पास ढेर सारा पैसा और अधिक कमाने के मौके हो सकते हैं. लेकिन अगर आप अपनी ज़िम्मेदारियों को नज़रअंदाज़ करेंगे तो आपके परिवार में कुछ समस्याएँ आ सकती हैं. आपकी रोमांटिक योजनाओं के लिए इंतज़ार करना पड़ सकता है क्योंकि आपके किसी खास की तबीयत ठीक नहीं है. कार्यस्थल पर लोग आपके अच्छे कामों पर ध्यान देंगे और उनकी सराहना करेंगे. यात्रा करना और नई चीज़ें सीखना जैसे काम करने से आपको दुनिया के बारे में और अधिक जानने में मदद मिल सकती है. आप इस बात से परेशान हो सकते हैं कि आपका जीवनसाथी केवल अपने बारे में ही सोच रहा है.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल गुरुवार, 14 सितंबर, 2023

यदि आप बाहर जाने की योजना बनाते हैं, तो आप खूब मौज-मस्ती करेंगे और वास्तव में खुशी महसूस करेंगे. आप यात्रा करना और चीज़ें ख़रीदना चाह सकते हैं, लेकिन सावधान रहें क्योंकि बाद में आपको पछताना पड़ सकता है. आज आपको कुछ समस्याएं हो सकती हैं, इसलिए यथार्थवादी होना सबसे अच्छा है और जो लोग आपकी मदद करने की कोशिश करते हैं उनसे बहुत अधिक उम्मीद न रखें. आज आपको किसी खास व्यक्ति से ढेर सारा प्यार महसूस होगा, जिससे यह दिन वाकई बहुत अच्छा हो जाएगा. जो लोग दूसरे देशों के साथ व्यापार करते हैं उनकी किस्मत आज अच्छी हो सकती है. और जो लोग नौकरी करते हैं वे अपनी प्रतिभा का प्रयोग करके कोई बड़ा काम कर सकते हैं. आज आप अपने परिवार के छोटे सदस्यों के साथ किसी पार्क या स्टोर पर जा सकते हैं. अपने जीवनसाथी के साथ आपका रिश्ता मुश्किल हो सकता है, इसलिए इसे और खराब न करने का प्रयास करें.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल गुरुवार, 14 सितंबर, 2023

कभी-कभी जब हमारे पास सोचने के लिए बहुत कुछ होता है और हम थका हुआ महसूस करते हैं, तो यह समस्याएँ पैदा कर सकता है. ब्रेक लेना और आराम करना महत्वपूर्ण है ताकि हम स्वस्थ रह सकें. आज, आप वास्तव में ऊर्जावान महसूस कर सकते हैं और आपको कुछ अप्रत्याशित धन भी मिल सकता है या आपके साथ अच्छी चीजें हो सकती हैं. अपने परिवार के साथ कोई नया व्यवसाय शुरू करने के लिए यह एक अच्छा दिन है. यदि आप मिलकर काम करेंगे और एक-दूसरे की मदद करेंगे तो यह सफल होगा. जिस व्यक्ति को आप प्यार करते हैं, उसे आपसे बहुत अधिक माँगने की अनुमति न दें यदि यह उचित नहीं लगता है. यदि आप कड़ी मेहनत करते हैं और धैर्य रखते हैं, तो आप अपने लक्ष्य प्राप्त कर सकते हैं. आज आपके पास ढेर सारे नए विचार हो सकते हैं और आप जो काम करने के लिए चुनेंगे वह आपको आपकी उम्मीद से ज़्यादा अच्छा लाभ देगा. परिवार के अन्य लोगों की वजह से आपकी अपने जीवनसाथी से बहस हो सकती है, लेकिन अंत में सब ठीक हो जाएगा.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल गुरुवार, 14 सितंबर, 2023

फ़्रैंचाइज़ कॉफ़ी छोड़ना, विशेष रूप से दिल के मरीज़. आज घर से बाहर बड़ों का आशीर्वाद लेकर निकलें, इससे आपको धन लाभ हो सकता है. नाती-पोतों से आज बेहद खुशी मिल सकती है. आप साथ में कहीं घूमने-फिरने वाले पर्यटक अपने प्रेम-जीवन में नई ऊर्जा का संचार कर सकते हैं. कार्य के पहलुओं के लिए अपनी जिज्ञासा और प्रभाव का प्रयोग करें. छात्रों के दिमाग में आज प्यार का बुखार आ सकता है और इस वजह से उनका काफी समय बर्बाद हो सकता है. आज आपके जीवन के सबसे अच्छे दिनों में से एक हो सकता है.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल गुरुवार, 14 सितंबर, 2023

अपने काम के बीच में जितना हो सके ब्रेक लें और आराम करें. जो लोग लंबे समय से पैसों की समस्या से जूझ रहे हैं उन्हें आज कुछ धन प्राप्त हो सकता है, जिससे उनकी कई समस्याएं दूर हो जाएंगी. आज अपने घर को एक खुशहाल जगह बनाने के लिए अपनी कल्पना का प्रयोग करें. अगर आपको लगता है कि आपका पार्टनर आपको नहीं समझता है तो उनके साथ समय बिताएं और अपने विचार स्पष्ट रूप से बताएं. आपके आस-पास क्या हो रहा है, इसके प्रति सचेत रहें, क्योंकि कोई और आपके काम का श्रेय लेने की कोशिश कर सकता है. यदि आप हाल ही में वास्तव में व्यस्त रहे हैं, तो आज आपके पास अपने लिए कुछ खाली समय हो सकता है. रोमांटिक गानों, अच्छी खुशबू, स्वादिष्ट भोजन और पेय के साथ यह दिन आपके और आपके जीवनसाथी के बारे में है.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल गुरुवार, 14 सितंबर, 2023

बच्चे आपकी शाम को ख़ुशी देंगे. एक थका देने वाले और उबाऊ दिन की समाप्ति का जश्न मनाने के लिए एक विशेष रात्रिभोज का आयोजन करें. उनके साथ रहने से आपको अधिक ऊर्जा मिलेगी. आपने पिछले दिनों जो पैसा ख़र्च किया था उसका फ़ायदा आज आपको बेहतर बनाने में देखने को मिल सकता है. आज का दिन ख़ुशनुमा रहेगा क्योंकि आपका साथी आपको ख़ुश करने के लिए हर संभव कोशिश करेगा. आज किसी से फ़्लर्ट करने की कोशिश न करें. आपके सहकर्मी आज आपको और अधिक समझने की कोशिश करेंगे. आप एक नई किताब खरीद सकते हैं और एक कमरे में उसे पढ़ने में पूरा दिन बिता सकते हैं. आपके वैवाहिक जीवन में चीज़ें कठिन लग सकती हैं.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story