अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 14 मई 2023: रविवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

आज का हिंदी राशिफल 14 मई 2023: रविवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल
x
Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल रविवार, 14 मई 2023)

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल रविवार, 14 मई 2023): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज रविवार को क्या है.

आज का राशिफल रविवार, 14 मई, 2023 (Today's Horoscope Sunday, 14 May, 2023)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल रविवार, 14 मई, 2023

बैठते समय सावधान रहें ताकि आपको चोट न लगे. सीधे बैठने से न केवल आप बेहतर दिखते हैं, बल्कि इससे आप बेहतर और अधिक आत्मविश्वासी भी महसूस करते हैं. अपनी चीजों पर नजर रखें क्योंकि कोई उन्हें लेने की कोशिश कर सकता है. हो सकता है कि आपके दोस्त और परिवार वाले आपके साथ समय बिताना चाहें, लेकिन कुछ समय अपने लिए भी निकालना ठीक है. उन लोगों के प्रति दयालु रहें जिन्हें आप प्यार करते हैं ताकि बाद में आपको इसका पछतावा न हो. आप अपने खाली समय का सदुपयोग अपने परिवार के छोटे सदस्यों से बात करने में कर सकते हैं. आपका जीवनसाथी आपकी शादी के बारे में ऐसी बातें कह सकता है जो आप नहीं चाहते कि दूसरे जानें. आप अपने परिवार के साथ खरीदारी करने जा सकते हैं, लेकिन यह महंगा हो सकता है.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल रविवार, 14 मई, 2023

दोस्तों या परिवार के साथ मौज-मस्ती करना आपको बेहतर महसूस करा सकता है. पैसों की बचत के बारे में आज आपको अपने परिवार से बात करनी चाहिए. कोई आपको अपने वित्त को बेहतर बनाने में मदद करने के लिए अच्छी सलाह दे सकता है. दिन के उत्तरार्ध में आपको कोई ख़ुशख़बरी सुनने को मिल सकती है जिससे आपका पूरा परिवार ख़ुश हो जाएगा. आपका प्रिय आज नाराज़ हो सकता है, जिससे आप तनावग्रस्त महसूस कर सकते हैं. आज लोगों के साथ रहने से बेहतर है कि अकेले में समय बिताया जाए. जीवनसाथी के साथ आपकी कुछ अनबन हो सकती है, लेकिन रात के खाने के बाद चीज़ें बेहतर होंगी. घर में आज आप कोई सरप्राइज पार्टी रख सकते हैं.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल रविवार, 14 मई, 2023

जब आप खाना-पीना खाते हैं तो उन चीजों से बचने की कोशिश करें जिनमें बहुत अधिक कोलेस्ट्रॉल होता है. यदि आप किसी यात्रा पर जा रहे हैं तो अपने कीमती सामान को लेकर सावधान रहें क्योंकि चोरी हो सकती है. आज अपना पर्स संभाल कर रखें. यदि आप देर तक बाहर रहते हैं और बहुत अधिक खर्च करते हैं, तो यह आपके परिवार को परेशान कर सकता है. जब आप अपने पार्टनर के साथ बाहर जाएं तो इज्जतदार रहें. आज ख़ुद के लिए समय निकालना मुश्किल है, लेकिन आज आपके पास भरपूर समय होगा. परिवार के सदस्यों के साथ आपकी कुछ अनबन हो सकती है, लेकिन आपका जीवन साथी आपकी मदद के लिए मौजूद रहेगा. कभी-कभी आपको लोगों से अपनी दूरी बनाए रखने की ज़रूरत होती है, लेकिन उन लोगों से दूर न हों जो आपकी परवाह करते हैं.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल रविवार, 14 मई, 2023

बच्चों के साथ खेलना मजेदार है और आपको आराम करने में मदद करता है. अगर आपने पहले किसी को पैसे दिए हैं तो आज रात आपको कुछ पैसे मिल सकते हैं. आपका परिवार खुश रहेगा क्योंकि आपको किसी दूर के रिश्तेदार से शुभ समाचार मिलेगा. अगर आपका क्रश है, तो आपको आज रात सोने में परेशानी हो सकती है. कुछ लोगों के लिए यात्रा थका देने वाली और तनावपूर्ण हो सकती है. जीवनसाथी के साथ आपकी अनबन हो सकती है, भले ही आपका समय पहले अच्छा रहा हो. यदि आप किसी नए व्यक्ति से यात्रा पर मिलते हैं, तो यह एक अच्छा अनुभव हो सकता है.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल रविवार, 14 मई, 2023

अपने सपनों को सच करने के लिए आपको अपने विचारों और ऊर्जा को उन चीजों पर केंद्रित करने की जरूरत है जो उन्हें हासिल करने में आपकी मदद कर सकें. केवल चीजों के बारे में सोचने से वे घटित नहीं होंगी. अतिरिक्त पैसे कमाने के रचनात्मक तरीकों के साथ आने की कोशिश करें और अपनी व्यक्तिगत जानकारी को उन लोगों से निजी रखें जिन्हें आप अच्छी तरह से नहीं जानते हैं. अपने साथी के साथ छोटी-छोटी बातों पर बहस न करें, और यदि आपके पास कुछ खाली समय है, तो पुराने दोस्तों के साथ घूमने पर विचार करें. आपका जीवनसाथी आपसे अधिक अपने परिवार पर ध्यान केंद्रित कर सकता है, लेकिन यह ठीक है. आज अपने बच्चों के साथ समय बिताएं और इस पल का आनंद लें.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल रविवार, 14 मई, 2023

यदि आप तनावग्रस्त महसूस कर रहे हैं, तो बच्चों के साथ समय बिताने से आप बेहतर महसूस कर सकते हैं. वे आपको प्यार और खुशी देते हैं. यदि किसी ने पैसा उधार लिया है तो उसे आज चुकाना पड़ सकता है, जिसका असर अर्थव्यवस्था पर पड़ सकता है. आपको उन लोगों के साथ धैर्य रखना चाहिए जो आपके जितने अनुभवी नहीं हैं. आपका प्रिय थोड़ा चिड़चिड़ा हो सकता है, लेकिन अगर आप दिन भर मेहनत करेंगे तो चीज़ें बेहतर होंगी. जीवनसाथी के साथ आपकी कुछ अनबन हो सकती है, लेकिन रात का खाना उन्हें सुलझाने में मदद कर सकता है. दूसरे लोगों के विचारों के प्रति खुला रहना महत्वपूर्ण है और हमेशा यह नहीं सोचना चाहिए कि आप सही हैं.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल रविवार, 14 मई, 2023

आज स्वस्थ रहने पर ध्यान देना जरूरी है. यदि आपके पास कोई नया निवेश करने का अवसर है, तो कोई भी पैसा खर्च करने से पहले ध्यान से देखें. आप अपने परिवार के किसी भी कर्ज का भुगतान करने में सक्षम होंगे. प्यार के बारे में सपने देखने में ज्यादा समय बर्बाद न करें, क्योंकि आज कुछ अच्छा हो सकता है. अपने खाली समय का बुद्धिमानी से उपयोग करना महत्वपूर्ण है ताकि आप जीवन में पिछड़ न जाएं. आपका जीवनसाथी आज आपको ख़ास महसूस कराएगा. चीजें आपके लिए बेहतर हो सकती हैं, भले ही यह धीरे-धीरे हो रही हो.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल रविवार, 14 मई, 2023

यदि आप कड़ी मेहनत करते हैं और आपके परिवार का समर्थन है, तो आप जो चाहते हैं उसे प्राप्त कर सकते हैं. लेकिन आपको प्रगति करते रहने के लिए कड़ी मेहनत करते रहने की जरूरत है. आज आपका कुछ धन खो सकता है, जो आपको ख़राब भी महसूस करा सकता है. लेकिन संतान को लेकर शुभ समाचार मिल सकता है. अगर आप अपने किसी खास से दूर हैं तो आज आप उनके बारे में काफी सोच सकते हैं और रात को उनसे फोन पर देर तक बात कर सकते हैं. यदि आपके पास खाली समय है, तो आप एक फिल्म देख सकते हैं, लेकिन हो सकता है कि आपको यह पसंद न आए और आपको ऐसा लगे कि आपने अपना समय बर्बाद कर दिया. आपको अपने साथी से बात करने का मौका मिलेगा कि आप कैसा महसूस कर रहे हैं. आप सुबह थका हुआ महसूस कर सकते हैं, लेकिन अगर आप उठने और बाहर जाने के लिए खुद को धक्का देते हैं, तो आप बहुत कुछ कर सकते हैं.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल रविवार, 14 मई, 2023

कभी-कभी जब आपको समस्याएँ होती हैं, तो यह आपको दुखी महसूस करा सकता है. खुद को बेहतर महसूस कराने के लिए आप कुछ मजेदार और दिलचस्प पढ़ सकते हैं. आज आपके परिवार में कोई आपकी नौकरी में आपकी मदद कर सकता है, जिससे आपको अधिक धन लाभ हो सकता है. आपका परिवार भी आज काफ़ी मज़ाकिया और ख़ुशहाल रह सकता है. प्यार फूलों और तितलियों के साथ एक ख़ूबसूरत मौसम की तरह है और आज आप रोमांटिक महसूस कर सकते हैं. अगर आप कहीं जाने का प्लान कर रहे थे तो हो सकता है ऐसा न हो. कुछ लोग आपको और किसी और को लड़ाने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप उनकी बात न सुनें. आज की तस्वीरें लेने से आपको कल की सुखद यादें याद रखने में मदद मिल सकती है.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल रविवार, 14 मई, 2023

यदि आपके दांत या पेट में दर्द होता है, तो बेहतर महसूस करने के लिए आपको डॉक्टर के पास जाना चाहिए. घर में किसी अनहोनी की वजह से आज आपको काफी पैसा खर्च करना पड़ सकता है जिससे आपके पैसों की स्थिति कुछ ठीक नहीं रह सकती है. पिछले कुछ समय से आप अपने बारे में बहुत कुछ सोच रहे हैं, लेकिन आज आप दूसरों की मदद करने पर ध्यान देंगे. रोमांटिक लाइफ में आपको कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है लेकिन चिंता न करें, जल्द ही कुछ अच्छा हो सकता है. आपके पार्टनर आपसे कुछ न कहने के कारण नाराज़ हो सकते हैं, लेकिन पैसे को अपने रिश्तों को बर्बाद न करने दें क्योंकि वे अधिक महत्वपूर्ण हैं.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल रविवार, 14 मई, 2023

खुश परिवार के सदस्यों के आसपास रहने से आपको तनाव होने पर बेहतर महसूस करने में मदद मिल सकती है. यह बहुत अच्छा है कि आपके पास समय बिताने के लिए इतने अच्छे रिश्तेदार हैं. कोशिश करें कि हमेशा सिर्फ आज के बारे में न सोचें और मौज-मस्ती की चीजों पर ज्यादा पैसा खर्च न करें. किसी पुराने मित्र से बात करने से आपको अच्छे दिन याद आ सकते हैं. प्यार के लिए आज का दिन खास है. आप बाद में किसी दोस्त के घर जा सकते हैं, लेकिन आप किसी बात को लेकर परेशान हो सकते हैं और जल्दी वापस आ सकते हैं. अगर आप और आपके साथी के बीच बहस होती है, तो यह बड़ी समस्या पैदा कर सकता है. इससे बचने का प्रयास करें. आज आप अपने बच्चों के प्रति अतिरिक्त रूप से दयालु रहेंगे, इसलिए वे पूरे दिन आपके साथ रहना चाहेंगे.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल रविवार, 14 मई, 2023

आज का दिन वास्तव में मज़ेदार रहेगा जहाँ आपको जीवन का भरपूर आनंद लेने को मिलेगा. अगर आप आमतौर पर उन चीजों पर पैसा खर्च करते हैं जिनकी आपको वास्तव में जरूरत नहीं है, तो इसके बजाय अपने पैसे बचाने के लिए आज का दिन अच्छा है. आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ काफी समय बिताएंगे. आपका कोई खास आज कुछ खिन्न महसूस कर सकता है, जिससे आप भी चिंतित हो सकते हैं. यदि आप अपने बारे में थोड़ा खोया हुआ या अनिश्चित महसूस कर रहे हैं, तो यह सोचने के लिए कुछ समय निकालें कि आप कौन हैं और आप क्या चाहते हैं. किसी अप्रत्याशित व्यक्ति के कारण आपकी योजनाएं बदल सकती हैं, लेकिन फिर भी आपका दिन अच्छा रहेगा. आप किसी नए व्यक्ति से भी मिल सकते हैं जो वास्तव में कुछ अच्छा कहता है.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story