अध्यात्म

Aaj Ka Rashifal 14 August 2022: रविवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

Sunday Rashifal
x

Sunday Rashifal

Aaj Ka Rashifal Today in Hindi (आज का राशिफल रविवार, 14 अगस्त 2022): रविवार के दिन कन्या राशि वालों को पारिवारिक तनाव का सामना करना पड़ेगा. जानिए अन्य राशियों के बारे में.

Daily Horoscope | Aaj Ka Rashifal Today in Hindi (आज का राशिफल रविवार, 14 अगस्त 2022): ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है आज रविवार के दिन मीन राशि वालों को अपने क्रोध पर विशेष तौर पर नियंत्रण रखना चाहिए. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातकों का राशिफल आज रविवार को क्या है.

आज का राशिफल रविवार, 14 अगस्त, 2022 (Today's Horoscope Sunday, 14 August, 2022)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल रविवार, 14 अगस्त, 2022

मेष- अपने डर का इलाज का वक़्त आ चुका है. आपको समझना चाहिए कि न सिर्फ़ यह शारीरिक ऊर्जा को चूस लेता है, बल्कि ज़िंदगी को भी कम करता है. अचानक नए स्रोतों से धन मिलेगा, जो आपके दिन को ख़ुशनुमा बना देगा. अपने परिवार को बताकर और अपने कामों से जताकर महसूस कराते रहें कि आप उनकी कितनी परवाह करते हैं. इससे उन्हें ख़ुशी मिलेगी और इस ख़ुशी को दोगुना करने के लिए उनके साथ अच्छा वक़्त बिताएँ. याद रखिए कि आँखें कभी झूठ नहीं बोलतीं. आज आपके प्रिय की आँखें आपको वाक़ई कुछ ख़ास बताएंगी.

आज के समय में अपने लिए वक्त निकाल पाना बहुत मुश्किल है. लेकिन आज ऐसा दिन है जब आपके पास अपने लिए भरपूर समय होगा. अगर हाल में आप व आपका जीवनसाथी बहुत ख़ुश महसूस नहीं कर रहे थे, तो आज हालात बदल सकते हैं. आप दोनों आज बहुत मज़े करने वाले हैं. टी. वी. देखना टाइम पास करने का एक बेहतर ऑप्शन हो सकता है परन्तु लगातार देखने से आँखों में दर्द संभव है.

उपाय :- अगर आज इस छुट्टी के दिन को बेहतरीन बनाना चाह रहे हैं तो पीपल के वृक्ष पर जल चढ़ाएं.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल रविवार, 14 अगस्त, 2022

वृष- ख़ुद को परिष्कृत करने की कोशिश कई तरीक़ों से अपना असर दिखाएगी- आप ख़ुद को बेहतर और आत्मविश्वास से भरा हुआ महसूस करेंगे. आज आप आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं- लोगों को दिए पुराने कर्ज़ वापिस मिल सकते हैं- या फिर किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं. पारिवारिक समारोह में नए दोस्त बन सकते हैं. हालाँकि अपने चयन में सावधानी बरतें. अच्छे दोस्त उस ख़ज़ाने की तरह होते हैं, जिसे सारी ज़िंदगी दिल के क़रीब रखा जाता है. अपने प्रिय के साथ आज अच्छी तरह बर्ताव करें.

इस राशि के जातक आज के दिन अपने भाई-बहनों के साथ घर पर कोई मूवी या मैच देख सकते हैं. ऐसा करके आप लोगों के बीच प्यार में इजाफा होगा. आपको अपने जीवनसाथी का सख्त और रुखा पहलू देखने को मिल सकता है, जिसके चलते आप असहज महसूस करेंगे. जीवन में सरलता तभी रहती है जब आपका व्यवहार सरल रहता है. आपको भी अपने व्यवहार में सरलता लाने की जरूरत है.

उपाय :- किसी जानवर को अकारण कष्ट न दें और न ही कभी जीव हत्या करें व शाकाहार को अपनाने से प्रेम सम्बन्ध अच्छे रहेंगे.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल रविवार, 14 अगस्त, 2022

मिथुन- आज का दिन मौज-मस्ती और आनन्द से भरा रहेगा- क्योंकि आप ज़िन्दगी को पूरी तरह जीएंगे. आज आपको अपने भाई या बहन की मदद से धन लाभ होने की संभावना है. जीवन और कामकाज में दूसरों के लिए एक आदर्श बनें. गर्म जोशी और दूसरों की मदद की इच्छा के साथ मानवीय मूल्यों को ख़ुद में संजोना आपको पहचान दिलाएगा. इससे आपके जीवन में अच्छा तालमेल पैदा होगा. अगर आप अपने प्रेमी के साथ कहीं बाहर घूमने जा रहे हैं तो कपड़े सोच-समझकर पहनें. अगर आप ऐसा नहीं करते तो आपका प्रेमी आपसे नाराज हो सकता है.

पैसा, प्यार, परिवार से दूर होकर आज आप आनंद की तलाश में किसी आध्यात्मिक गुरु से मिलने जा सकते हैं. अगर आप जीवनसाथी के अलावा किसी और को अपने ऊपर असर डालने का मौक़ा दे रहे हैं, तो जीवनसाथी की ओर से आपको नकारात्मक प्रतिक्रिया मिलना संभव है. टीवी पर फ़िल्म देखना और अपने नजदीकी लोगों के साथ गप्पें मारना – इससे बेहतर और क्या हो सकता है? अगर आप थोड़ी कोशिश करें तो आपका दिन कुछ इसी तरह गुज़रेगा.

उपाय :- अपने प्रेमी/प्रेमिका को समय-समय पर सफेद वस्तुएं गिफ्ट में देते रहें. इससे प्रेम सम्बन्धों में बढ़ोतरी होगी.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल रविवार, 14 अगस्त, 2022

कर्क- मौज-मस्ती की यात्राएं और सामाजिक मेलजोल आपको ख़ुश रखेंगे और सुकून देंगे. धन से जुड़ा कोई मसला आज हल हो सकता है और आपको धन लाभ हो सकता है. शाम के समय अपने जीवनसाथी के साथ बाहर खाना या फ़िल्म देखना आपको सुकून देगा और ख़ुश मिज़ाज बनाए रखेगा.

किसी की प्यार में कामयाबी मिलने की कल्पना को सच कराने में मदद करें. जो लोग बीते कुछ दिनों से काफी व्यस्त थे उन्हें आज अपने लिए फुर्सत के पल मिल सकते हैं. किसी बच्चे या बूढ़े के स्वास्थ को लेकर हुई परेशानी अप्रत्यक्ष रूप से आपके वैवाहिक जीवन को प्रभावित कर सकती है. स्कूल में आज आप किसी सीनियर के साथ उलझ सकते हैं. ऐसा करना आपके लिए ठीक नहीं है. अपने गुस्से को काबू में रखें.

उपाय :- ॐ ऐं ह्रीं श्रीं शनैश्चराय नमः इस मंत्र का सुबह-शाम 11 बार उच्चारण करने से लव लाइफ अच्छी रहेगी.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल रविवार, 14 अगस्त, 2022

सिंह- मज़बूती और निडरता का गुण आपकी मानसिक क्षमताओं में इज़ाफ़ा करेगा. किसी भी तरह के हालात को क़ाबू में रखने के लिए इस रफ्तार को बरक़रार रखिए. आज धन लाभ होने की संभावना तो बन रही है लेकिन ऐसा हो सकता है कि अपने गुस्सैल स्वभाव के कारण आप पैसा कमाने में सक्षम न हो पाएं. दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ मौज-मस्ती करें. आपके प्रिय का अस्थिर बर्ताव आज रोमांस को बिगाड़ सकता है.

इस राशि वालों को आज के दिन अपने लिए समय निकालने की शक्त जरूरत है अगर आप ऐसा नहीं करते तो आपको मानसिक परेशानियां हो सकती हैं. आपकी भागदौड़ भरी दिनचर्या के कारण आपका जीवनसाथी ख़ुद को दरकिनार महसूस कर सकता है, जिसका इज़हार शाम को होना मुमकिन है. स्वास्थ्य को दुरुस्त करने के लिए आज किसी पार्क या जिम मे आप जा सकते हैं.

उपाय :- सफेद संगमरमर की बनी कोई भी वस्तु अपने प्रेमी/प्रेमिका को गिफ्ट करने से लव लाइफ बेहतर होगी.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल रविवार, 14 अगस्त, 2022

कन्या - कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों का दबाव और घर में अनबन के चलते आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है- जो काम में आपकी एकाग्रता को भंग करेगा. सिर्फ़ अक़्लमंदी से किया गया निवेश ही फलदायी होगा- इसलिए अपनी मेहनत की कमाई सोच-समझ कर लगाएँ. पारंपरिक रस्में या कोई पावन आयोजन घर पर किया जाना चाहिए. समय, कामकाज, पैसा, यार-दोस्त, नाते-रिश्ते सब एक ओर और आपका प्यार एक तरफ़, दोनों आपस में खोए हुए - कुछ ऐसा मिज़ाज रहेगा आपका आज. जो भी आपसे मिले, उसके साथ विनम्र और सुखद व्यवहार करें.

बहुत कम लोग ही आपके इस आकर्षण का राज़ जान पाएंगे. आज आपको रंग ज़्यादा चटख नज़र आएंगे, क्योंकि फ़िजाओं में प्यार का ख़ुमार चढ़ रहा है. आज का दिन थोड़ा उबाऊ सकता है, इसलिए कोई रचनात्मक कार्य करके दिन को रोचक बना सकते हैं.

उपाय :- अगर आज आप ख़ुद को ऊर्जा हीन महसूस कर रहे हैं तो अपने इष्टदेव की सफेद संगमरमर की मूर्ति लेकर उनकी पूजा करें.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल रविवार, 14 अगस्त, 2022

तुला - दूसरों के साथ ख़ुशी बांटने से सेहत और खिलेगी. आर्थिक तौर पर सुधार के चलते आप आसानी से काफ़ी वक़्त से लंबित बिल और उधार चुका सकेंगे. जीवनसाथी के साथ ख़रीदारी मज़ेदार रहेगी. इससे आप दोनों के बीच की समझ में भी इज़ाफ़ा होगा. आज अपने प्रिय से दूर होने का दुःख आपको टीस देता रहेगा. आज खाली वक्त का सही उपयोग करने के लिए आप अपने पुराने मित्रों से मिलने का प्लान बना सकते हैं.

दिन में जीवनसाथी के साथ बहस के बाद एक बेहतरीन शाम गुज़रेगी. आज आप फ़ोटोग्राफ़ी करके आने वाले कल के लिए कुछ बेहतरीन यादें संजो सकते हैं; अपने कैमरे का सदुपयोग करना बिलकुल न भूलें.

उपाय :- खाने में पीली वस्तुओं का प्रयोग अधिक करने से लव लाइफ अच्छी रहेगी.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल रविवार, 14 अगस्त, 2022

वृश्चिक- असुरक्षा/ दुविधा के चलते आप असमंजस में फँस सकते हैं. जमीन या किसी प्रॉपर्टी में निवेश करना आज आपके लिए घातक हो सकता है जितना हो सके इन चीजों में निवेश करने से बचें. ऐसा कोई जिसके साथ आप रहते हैं, आज आपके किसी काम की वजह से बहुत झुंझलाहट महसूस करेगा. आज आपको महसूस होगा कि आपका महबूब आपसे कितना प्यार करता है.

आज आप ऑफिस से घर वापस आकर अपना पसंदीदा काम कर सकते हैं. इससे आपके मन को शांति मिलेगी. आपका वैवाहिक जीवन इससे अधिक रंगों से भरा कभी नहीं रहा है. परिवार के साथ आज शॉपिंग पर जाना संभव हैं, परन्तु थकान का अनुभव भी हो सकता है.

उपाय :- भैरव जी पर मदिरा चढ़ाने से आर्थिक स्थिति बेहतर होगी.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल रविवार, 14 अगस्त, 2022

धनु- मित्रों या परिवार के सदस्यों के साथ मौज-मस्ती भरी यात्रा आपको सुकून देगी. आकस्मिक मुनाफ़े या सट्टेबाजी के जरिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे. जिसपर आप यक़ीन करते हैं, मुमकिन है वह आपको पूरा सच न बता रहा हो. आपकी दूसरों को राज़ी करने की क्षमता आने वाली मुश्किल को हल करने में कारगर साबित होगी.

आज आप इश्क़ की चाशनी ज़िन्दगी में घुलती हुई महसूस करेंगे. शहर से बाहर यात्रा ज़्यादा आरामदेह नहीं रहेगी, लेकिन आवश्यक जान-पहचान बनाने के लिहाज़ से फ़ायदेमंद साबित होगी. आपके और आपके जीवन साथी के बीच विश्वास की कमी रह सकती है. जिससे आज वैवाहिक जीवन में तनाव हो सकता है. आज आप अपने किसी दोस्त की वजह से किसी बड़ी मुश्किल में फंसने से बच सकते हैं.

उपाय :- पारिवारिक जीवन की सुख-शांति हेतु मंदिर एवं धार्मिक स्थलों पर शुद्ध घी व कपूर का दान करना शुभ रहेगा.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल रविवार, 14 अगस्त, 2022

मकर- शारीरिक बीमारी के सही होनी की काफ़ी संभावनाएँ हैं और इसके चलते आप शीघ्र ही खेल-कूद में हिस्सा ले सकते हैं. जो लोग अब तक पैसे को बेवजह खर्च कर रहे थे आज उन्हें समझ आ सकता है कि पैसे की जीवन में क्या अहमियत है क्योंकि आज अचानक आपको पैसे की जरूरत पड़ेगी और आपके पास पर्याप्त धन नहीं होगा. घरेलू मोर्चे पर समस्या खड़ी हो सकती है, इसलिए तोल-मोल कर ही बोलें. अगर आप हुक्म चलाने की कोशिश करेंगे, तो आपके और आपके प्रिय के बीच काफ़ी परेशानी खड़ी हो सकती है.

खाली समय का पुरा आनंद उठाने के लिए आपको लोगों से दूर होकर अपने पसंदीदा काम करने चाहिए. ऐसा करके आपमें सकारात्मक बदलाव भी आएंगे. कोई व्यक्ति आपके जीवनसाथी में काफ़ी दिलचस्पी दिखा सकता है, लेकिन दिन के आखिर तक आपको एहसास होगा कि इसमें कुछ ग़लत नहीं है. आज घर पर रहेंगे लेकिन घर की उलझनें आपको परेशान कर सकती हैं.

उपाय :- अच्छी आर्थिक स्थिति के लिए गंगाजल को नहाने वाले पानी में मिलाकर स्नान करें.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल रविवार, 14 अगस्त, 2022

कुंभ- अच्छी सेहत के लिए दूर तक पैदल घूमें. धन का आगमन आज आपको कई आर्थिक परेशानियों से दूर कर सकता है. ऐसा कोई जिसे आप जानते हैं, आर्थिक मामलों को ज़रूरत से ज़्यादा गंभीरता से लेगा और घर में थोड़ा-बहुत तनाव भी पैदा होगा. रुमानी यादें आज आपके ऊपर छायी रहेंगी. कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है.

आपका जीवनसाथी आज ऊर्जा और प्रेम से भरपूर है. अपने घर से बाहर निकलते समय अपने जरूरी सामान को एक बार जरूर देख लें.

उपाय :- पारिवारिक जीवन को अच्छा रखने के लिए किसी भी भैरव मंदिर में दूध का पैकेट दें.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल रविवार, 14 अगस्त, 2022

मीन- आपकी इच्छाओं और महत्वाकांक्षाओं पर डर का साया पड़ सकता है. इसका सामना करने के लिए आपको उपयुक्त सलाह की ज़रूरत है. जिन लोगों ने किसी अनजान शख्स की सलाह पर कहीं निवेश किया था आज उन्हें उस निवेश से फायदा होने की पूरी संभावना है. आपकी भरपूर ऊर्जा और ज़बरदस्त उत्साह सकारात्मक परिणाम लाएंगे व घरेलू तनाव दूर करने में मददगार रहेंगे.

उदास न हों, कभी-कभी विफल होना कोई ख़राब बात नहीं है. वह तो ज़िंदगी की खूबसूरती है. वकील के पास जाकर क़ानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है. जीवनसाथी का आत्म केन्द्रित व्यवहार आपको नागवार गुज़रेगा. आपके मन में आज अपने किसी खास को लेकर निराशा रेहेगी.

उपाय :- घर में लाल रंग के पर्दे और चादर का प्रयोग करें.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

नीलम द्विवेदी जर्नलिज़्म से स्नात्कोत्तर हैं। 2016 से रीवा रियासत डॉट कॉम में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं। इन्हें देश-दुनिया, राजनीति के अलावा स्पोर्ट्स, हेल्थ, होम डेकोर, रिलेशनशिप, लाइफस्टाइल और एंटर्टेंमेंट जैसे टॉपिक्स पर लिखने का अनुभव है। इसके अलावा खाली समय में नेचर को एक्सप्लोर करना पसंद करती हैं। साथ ही म्यूजिक, थिएटर और किताबों में भी इनकी बहुत रुचि है।

    Next Story