अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 13 मार्च 2023: सोमवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

आज का हिंदी राशिफल 13 मार्च 2023: सोमवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल
x
Rashifal Today in Hindi (आज का राशिफल सोमवार, 13 मार्च 2023): नौकरी व बिज़नेस में तरक्की के लिए अपने घर के प्रवेश द्वार से साफ़ हवा आने का प्रबन्ध करें.

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल सोमवार, 13 मार्च 2023): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. नौकरी व बिज़नेस में तरक्की के लिए अपने घर के प्रवेश द्वार से साफ़ हवा आने का प्रबन्ध करें. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज सोमवार को क्या है. (जय हो बाबा नीम करौली की)

आज का राशिफल सोमवार, 13 मार्च, 2023 (Today's Horoscope Monday, 13 March, 2023)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल सोमवार, 13 मार्च, 2023

ध्यान से सुकून मिलेगा. आज आपको अपने भाई या बहन की मदद से धन लाभ होने की संभावना है. घर में उल्लास का माहौल आपके तनावों को कम कर देगा. आप भी इसमें पूरी सहभागिता करें और महज़ मूक दर्शक न बने रहें. किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी. नयी परियोजनाओं और ख़र्चों को टाल दें. सेमिनार और प्रदर्शनी आदि आपको नई जानकारियाँ और तथ्य मुहैया कराएंगे. आज के दिन कुछ भी करने के लिए अपने साथी पर दबाव न डाले, अन्यथा आपके दिलों में दूरियां आ सकती हैं.

उपाय :- नौकरी व बिज़नेस में तरक्की के लिए अपने घर के प्रवेश द्वार से साफ़ हवा आने का प्रबन्ध करें.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल सोमवार, 13 मार्च, 2023

ध्यान से सुकून मिलेगा. अपने निवेश और भविष्य की योजनाओं को गुप्त रखें. आपके जीवन-साथी की लापरवाही संबंधों में दूरी बढ़ा सकती है. साथ में अपना क़ीमती समय बिताएँ और मीठी यादों को फिर से ताज़ा करें, ताकि पुराने दिनों को फिर से वापस लाया जा सके. प्यार-मोहब्बत की नज़रिए से बेहतरीन दिन है. प्यार का मज़ा चखते रहें. दफ़्तर में आपको पता लग सकता है कि जिसे आप अपना दुश्मन समझते थे, वह दरअस्ल आपका शुभचिंतक है. किसी भी स्थिति में आपको अपने समय का ख्याल रखना चाहिए याद रखिये अगर समय की कद्र नहीं करेंगे तो इससे आपको ही नुक्सान होगा. विवाह एक दैवीय आशीर्वाद है और आज आप इसका अनुभव कर सकते हैं.

उपाय :- अपने बड़े भाई के विचारों का सम्मान करने व उनकी बात मानने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल सोमवार, 13 मार्च, 2023

आज आप उम्मीदों की जादुई दुनिया में हैं. माता या पिता की सेहत पर आपको आज बहुत धन खर्च करना पड़ सकता है. इससे आपकी आर्थिक स्थिति बिगड़ेगी लेकिन साथ ही रिश्तों में मजबूती आएगी. आज हर कोई आपसे दोस्ती करना चाहता है और आप उनकी ये इच्छा पूरी करने में ख़ुशी महसूस करेंगे. रोमांचक दिन है, क्योंकि आपका प्रिय आपको तोहफ़े/उपहार दे सकता है. अपने वरिष्ठों को नज़रअंदाज़ न करें. दिक़्क़तों का तेज़ी से मुक़ाबला करने की आपकी क्षमता आपको ख़ास पहचान दिलाएगी. आपका जीवनसाथी आपको ख़ुश करने के लिए आज काफ़ी कोशिशें करता नज़र आएगा.

उपाय :- बहन, बेटी व मौसी का सम्मान करने से आर्थिक स्थिति अच्छी होती है.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल सोमवार, 13 मार्च, 2023

जीत का जश्न आपके दिल को ख़ुशी से भर देगा. इस उत्साह को दोगुना करने के लिए आप अपनी ख़ुशी में दोस्तों को भागीदार बना सकते हैं. फ़ौरी तौर पर मज़े लेने की अपनी प्रवृत्ति पर क़ाबू रखें और मनोरंजन पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने से बचें. आप महसूस करेंगे कि आपके दोस्त सहयोगी स्वभाव के हैं- लेकिन बोलने में सावधानी बरतें. आप आज प्यार की मनोदशा में होंगे- और आपके लिए काफ़ी मौक़े भी होंगे. आपके पास आज अपनी क्षमताओं को दिखाने के मौक़े होंगे. अपने घर में बिखरी चीजों को संभालने का आज आप प्लान करेंगे लेकिन आपको इसके लिए आज खाली समय नहीं मिल पाएगा. जीवनसाथी के साथ आज की शाम वाक़ई कुछ ख़ास होने वाली है.

उपाय :- आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए बड़ या पीपल के पेड़ को दूध से सींचें और वहां की मिटटी का टीका शरीर पर कहीं भी लगाएं.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल सोमवार, 13 मार्च, 2023

स्वास्थ्य का ख़याल रखें, नहीं तो लेने के देने पड़ सकते हैं. आप घूमने-फिरने और पैसे ख़र्च करने के मूड में होंगे- लेकिन अगर आपने ऐसा किया तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है. आपके दोस्त आपको ऐसे वक़्त पर दग़ा दे सकते हैं, जब आपको उनकी सबसे ज़्यादा ज़रूरत हो. प्रेम-जीवन में आशा की नयी किरण आयेगी. कार्यक्षेत्र में परिस्थितियाँ आपके पक्ष में लगती हैं. यह दिन बेहतरीन दिनों में से एक हो सकता है. आज दिन में आप कई अच्छे प्लान भविष्य के लिए बना सकते हैं लेकिन शाम के वक्त किसी दूर के रिश्तेदार के घर में आ जाने के कारण आपके सारे प्लान धरे के धरे रह सकते हैं. जीवनसाथी से अच्छी बातचीत हो सकती है; आप महसूस करेंगे कि आप-दोनों में कितना प्यार है.

उपाय :- हरे रंग की कांच की बोतल में पानी भरकर धूप में रखें व उस जल से स्नान करना स्वास्थ्य लाभ देगा.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल सोमवार, 13 मार्च, 2023

आज के दिन आप बिना झंझट विश्राम कर सकेंगे. अपनी मांसपेशियों को आराम देने के लिए तैल से मालिश करें. निवेश करना कई बार आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित होता है आज आपको यह बात समझ में आ सकती है क्योंकि किसी पुराने निवेश से आज आपको मुनाफा हो सकता है. कुछ लोगों के लिए- परिवार में किसी नए का आना जश्न और उल्लास के पल लेकर आएगा. अपने प्रिय से कुछ भी तल्ख़ कहने से बचें- नहीं तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है. ख़ुद को अभिव्यक्त करने के लिए अच्छा समय है- और ऐसे प्रोजेक्ट पर काम कीजिए, जो रचनात्मक हों. अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए. शादीशुदा ज़िन्दगी के नज़रिए से यह थोड़ा मुश्किल वक़्त है.

उपाय :- लस्सी को शिवलिंग पर चढाने से लव लाइफ अच्छी रहती है.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल सोमवार, 13 मार्च, 2023

कोई अच्छी ख़बर मिल सकती है. आप जीवन में पैसे की अहमियत को नहीं समझते लेकिन आज आपको पैसे की अहमियत समझ में आ सकती है क्योंकि आज आपको पैसे की बहुत आवश्यकता होगी लेकिन आपके पास पर्याप्त धन नहीं होगा. आपकी ज्ञान की प्यास आपको नए दोस्त बनाने में मददगार साबित होगी. अटके कामों के बावजूद रोमांस और बाहर घूमना-फिरना आपके दिलो-दिमाग़ पर छाया रहेगा. अच्छा दिन है, क्योंकि आपको अपने लक्ष्यों को पाने के लिए बेहतरीन मौक़े मिलेंगे. आईटी से जुड़े लोगों को विदेश से बुलावा आ सकता है. इस राशि वाले जातकों को आज खाली वक्त में आध्यात्मिक पुस्तकों का अध्ययन करना चाहिए. ऐसा करके आपकी कई परेशानियां दूर हो सकती हैं. आज आप एक बार फिर समय में पीछे जाकर शादी के शुरुआती दिनों के प्यार और रुमानियत को महसूस कर सकते हैं.

उपाय :- गणेश जी को दूर्वा चढ़ाने से आर्थिक स्थिति अच्छी होगी.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल सोमवार, 13 मार्च, 2023

आपकी उम्मीद एक महक से भरे हुए ख़ूबसूरत फूल की तरह खिलेगी. जेवर और एंटीक में निवेश फ़ायदेमंद रहेगा और समृद्धि लेकर आएगा. परिवार के सदस्यों का आपके जीवन में विशेष महत्व होगा. अगर आप अपने प्रिय को पर्याप्त समय न दें, तो वह नाराज़ हो सकता/सकती है. सहकर्मियों और वरिष्ठों के पूरे सहयोग के चलते दफ़्तर में काम तेज़ रफ़्तार पकड़ लेगा. आप खुद को समय देना जानते हैं और आज तो आपको काफी खाली समय मिलने की संभावना है. खाली समय में आज आप कोई खेल-खेल सकते हैं या जिम जा सकते हैं. अगर आपके जीवनसाथी की सेहत कर चलते किसी से मिलने की योजना रद्द हो जाए तो चिंता न करें, आप साथ में अधिक समय व्यतीत कर सकेंगे.

उपाय :- किसी जानवर को अकारण कष्ट न दें और न ही कभी जीव हत्या करें व शाकाहार को अपनाने से प्रेम सम्बन्ध अच्छे रहेंगे.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल सोमवार, 13 मार्च, 2023

शाम के समय थोड़ा आराम कीजिए. वे निवेश-योजनाएँ जो आपको आकर्षित कर रहीं हैं, उनके बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें- कोई भी क़दम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह ज़रूर ले लें. परिवार के सदस्यों की ज़रूरतों को तरजीह दें. उनके सुख-दुःख के भागीदार बनें, ताकि उन्हें महसूस हो कि आप वाक़ई उनका ख़याल रखते हैं. प्रेम हमेशा आत्मीय होता है और यही बात आप आज अनुभव करेंगे. आज आपकी कलात्मक और रचनात्मक क्षमता को काफ़ी सराहना मिलेगी और इसके चलते अचानक लाभ मिलने की संभावना भी है. आपका प्रेमी आपको पर्याप्त समय नहीं देता यह शिकायत आज आप खुलकर उनके सामने कर सकते हैं. जीवनसाथी से निकटता आज आपको ख़ुशी देगी.

उपाय :- बेडरूम में क्रिस्टल बॉल्स रखने से स्वास्थ्य बेहतर होगा.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल सोमवार, 13 मार्च, 2023

दोस्तों का रुख़ सहयोगी रहेगा और वे आपको ख़ुश रखेंगे. अपने धन का संचय कैसे करना है यह हुनर आज आप सीख सकते हैं और इस हुनर को सीख कर आप अपना धन बचा सकते हैं. पुराने परिचितों से मिलने-जुलने और पुराने रिश्तों को फिर से तरोताज़ा करने के लिए अच्छा दिन है. विवादित मुद्दों को उठाने से बचें, अगर आप आज 'डेट' पर जा रहे हैं तो. कार्यक्षेत्र में आपको हर कोई गंभीरता से सुनेगा. आपका आकर्षक और चुम्बकीय व्यक्तित्व सभी के दिलों को अपनी तरफ़ खींचेगा. चीज़ें आपकी इच्छा के मुताबिक़ नहीं चलेंगी, लेकिन अपने हमदम के साथ आप अच्छा समय गुज़ारेंगे.

उपाय :- अपने प्रेमी/प्रेमिका को चाँदी की रिंग गिफ्ट करें. इससे लव लाइफ अच्छी रहेगी.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल सोमवार, 13 मार्च, 2023

दूसरों के साथ ख़ुशी बांटने से सेहत और खिलेगी. विवाहित दंपत्तियों को आज अपनी संतान की शिक्षा पर अच्छा खासा धन खर्च करना पड़ सकता है. अपने बच्चों के लिए योजना बनाने के लिहाज़ से अच्छा दिन है. आपकी थकी और उदास ज़िन्दगी आपके जीवन-साथी को तनाव दे सकती है. कार्यक्षेत्र में आपके प्रतिद्वन्द्वियों को अपने ग़लत कामों का फल मिलेगा. इस राशि वालों को आज खुद के लिए काफी समय मिलेगा. इस समय का उपयोग आप अपने शोकों को पूरा करने में कर सकते हैं. आप कोई किताब पढ़ सकते हैं या अपना पसंदीदा म्यूजिक सुन सकते हैं. जीवनसाथी के साथ वाद-विवाद होने की काफ़ी संभावना है.

उपाय :- काले-सफेद कुत्ते को दूध-रोटी खिलाने से प्रेम सम्बन्ध बेहतर होंगे.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल सोमवार, 13 मार्च, 2023

काम के बीच-बीच में थोड़ा आराम करें और देर रात तक काम न करें. आज के दिन भूलकर भी किसी को पैसे उधार न दें और यदि देना जरुरी हो तो देने वाले से लिखित में लें कि वो पैसा वापस कब करेगा. रिश्तेदारों और दोस्तों से अचानक उपहार मिलेगा. आपके जीवन-साथी के पारिवारिक सदस्यों की वजह से आपका दिन थोड़ा परेशानीभरा हो सकता है. नई चीज़ों को सीखने की आपकी ललक क़ाबिल-ए-तारीफ़ है. अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे- तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीक़े से करेगी. जीवनसाथी की वजह से आपकी कोई योजना या कार्य गड़बड़ हो सकता है; लेकिन धैर्य बनाए रखें.

उपाय :- सात बादाम व सात काली उड़द शनि मंदिर में चढाने से प्रेम सम्बन्धों में मजबूती आएगी.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

नीलम द्विवेदी जर्नलिज़्म से स्नात्कोत्तर हैं। 2016 से रीवा रियासत डॉट कॉम में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं। इन्हें देश-दुनिया, राजनीति के अलावा स्पोर्ट्स, हेल्थ, होम डेकोर, रिलेशनशिप, लाइफस्टाइल और एंटर्टेंमेंट जैसे टॉपिक्स पर लिखने का अनुभव है। इसके अलावा खाली समय में नेचर को एक्सप्लोर करना पसंद करती हैं। साथ ही म्यूजिक, थिएटर और किताबों में भी इनकी बहुत रुचि है।

    Next Story