अध्यात्म

Aaj Ka Rashifal 13 July: मेष, कन्या, तुला और धनु राशि वाले बिलकुल भी न करें ये काम, जानिए बुधवार का राशिफल

Aaj ka Rashifal, Horoscope
x

Aaj ka Rashifal, Horoscope

Rashifal Today in Hindi (आज का राशिफल बुधवार, 13 जुलाई 2022): मेष, कन्या, तुला और धनु राशि वालों को सावधान रहना चाहिए. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातकों का राशिफल आज बुधवार को क्या है.

Daily Horoscope | Rashifal Today in Hindi (आज का राशिफल बुधवार, 13 जुलाई 2022): ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आज के दिन मेष, कन्या, तुला और धनु राशि वालों को सावधान रहना चाहिए. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातकों का राशिफल आज बुधवार को क्या है.

आज का राशिफल बुधवार, 13 जुलाई, 2022 (Today's Horoscope Wednesday, 13 July, 2022)

मेष (Aries) राशिफल बुधवार, 13 जुलाई, 2022

मेष- आज के दिन नकारात्मक विचार और चुनौतियों की अनदेखी करना ठीक नहीं होगा, वर्तमान में जो भी कर रहें हैं, उसे गंभीरता से सोचते हुए आगे बढ़ें. आजीविका के क्षेत्र में निस्संदेह परिश्रम करना पड़ेगा लेकिन इससे पीछे नहीं हटना है. कहीं पैसा फंसा है तो उसके मिलने का रास्ता साफ हो रहा है. कारोबारी वर्ग के लिए व्यापारिक क्षेत्र में धन लाभ होगा. स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं, वायरल बुखार, कफ या सर्दी-जुकाम परेशान कर सकता है. महामारी देखते हुए बुजुर्ग और बच्चों का खास ख्याल रखें. परिवार में व्यर्थ की बातों पर क्रोध न करें. संतान से प्रगति का शुभ समाचार मिलेगा. परिवार से भी अच्छी खबर मिल सकती है.

वृष (Taurus) राशिफल बुधवार, 13 जुलाई, 2022

वृष- आज के दिन बेवजह की शंका न पालें और भविष्य के लिए ठोस कार्य योजनाएं बनाएं . हो सकता है कि कोई व्यक्ति आपके घनिष्ठ के बारे में दिमाग में जहर घोले और उसकी बातों में आकर रिश्ता न तोड़े, बल्कि असलियत को अच्छी तरह जांचने परखने के बाद ही कोई कदम उठाएं. नौकरीपेशा से जुड़े लोग सहकर्मियों से स्वस्थ बहस तो करें लेकिन उसे विवाद का रूप न दें. क्रोध पर नियंत्रण जरूरी है. बिजनेस से संबंधित डील से पहले पूरे कागज ठीक से पढ़ें तभी हस्ताक्षर करें अन्यथा आपके साथ छल हो सकता है. हेल्थ को देखते हुए यूरिन इंफेक्शन संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. घरेलू उपयोग में आने वाली वस्तुओं की खरीद कर सकते हैं.

मिथुन (Gemini) राशिफल बुधवार, 13 जुलाई, 2022

मिथुन- आज कामकाज के बोझ से राहत मिलेगी. परिश्रम से किए काम में सफलता तय है. ऑफिस में कनिष्ठों की प्रगति में सहयोग करें, सम्मान बढ़ेगा. नौकरी में जल्द बदलाव के योग बन रहे हैं. करियर के संबंध में सोच समझकर ही निर्णय लें. कारोबारियों के लिए आर्थिक संभावनाएं बेहतर हैं. युवाओं ने नौकरी के लिए आवेदन किया है तो शुभ समाचार मिल सकता है. स्वास्थ्य में महामारी की अनदेखी न करें. अनिद्रा की समस्या हो तो डॉक्टर से संपर्क करें. परिवार में व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें, समाधान के लिए छोटे सदस्यों से भी बातचीत करते रहना ठीक रहेगा.

कर्क (Cancer) राशिफल बुधवार, 13 जुलाई, 2022

कर्क- आज के दिन आर्थिक मामलों के प्रति चौकन्ना रहना होगा. जरूरी काम से अचानक यात्रा करनी पड़ सकती है. कार्यस्थल पर लोग गलत को सही साबित करने के लिए आपके कंधे पर बंदूक रखकर चला सकते हैं. कारोबारियों को ग्राहकों से विनम्र रहना होगा. इससे उनकी साख बढ़ेगी और व्यापार में भी वृद्धि होगी. स्टॉक में विविधता लाएं. अध्यापन क्षेत्र में रुचि रखने वाले सक्रियता बनाए रखें. रोगियों को अधिक देर भूखा नहीं रहना चाहिए. शुगर मरीजों को डायबिटीज पर नियंत्रण रखने की जरूरत है. अचानक तबीयत बिगड़ सकती है. परिवार में विवाह योग्य लोगों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है.

सिंह (Leo) राशिफल बुधवार, 13 जुलाई, 2022

सिंह- आज के दिन दिल-दिमाग सक्रिय रखें, किसी से भ्रमित होकर कोई शॉर्टकट न अपनाएं, परिश्रम के बूते ही मुनाफा कमाया जा सकता है. शेयर मार्केट में निवेश कर रहे हैं तो अधिक मुनाफे के लिए आंख मूंदकर रकम न लगाएं. नए कारोबार की प्लानिंग भी लाभकारी होगी. नौकरी खोज रहे युवाओं को सुखद समाचार मिल सकता है. सेहत के प्रति सजग रहें, कमर दर्द या पैरों के जोड़ में दिक्कत हो सकती है. पिता को बीपी या शुगर की समस्या है तो अलर्ट रहें, उनकी दवा और दिनचर्या बिगड़ने न पाए. बहन को स्वास्थ्य संबंधी समस्या हो सकती है जो आपकी मदद से दूर होगी. कुल मिलाकर घर में हंसी-खुशी का माहौल रहेगा.

कन्या (Virgo) राशिफल बुधवार, 13 जुलाई, 2022

कन्या- आज के दिन स्थितियां आपकी सोच के उलट दिख सकती हैं. कार्यस्थल पर अपने सभी पेंडिंग काम निपटाने पर फोकस करें. जल्द परिस्थितियां बदलेंगी और लंबे समय से रुके काम आसानी से पूरे हो जाएंगे. विदेशी कंपनी में नौकरी कर रहे हैं तो प्रगति होगी. कॉस्मेटिक का कारोबार करने वालों के लिए दिन ज्यादा मुनाफे का योग है. विद्यार्थी पढ़ाई के अलावा अन्य एक्टिविटी भी शुरू कर सकते हैं. स्वास्थ्य को लेकर मन में कुछ चिंता रहेगी. घर में कोई बीमार है तो खास देखभाल करनी होगी. सार्वजनिक जीवन में हैं तो सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ाएं. परिवार की मदद से आर्थिक समस्याओं का भी जल्द समाधान होगा.

तुला (Libra) राशिफल बुधवार, 13 जुलाई, 2022

तुला- आज के दिन खुद को दूसरों के भरोसे छोड़ना नुकसानदेह हो सकता है. छोटी सी गलती रिश्तों की डोर को कमजोर कर सकती है. कार्यस्थल पर काम की जिम्मेदारियां बढ़ती दिख रही हैं. बेहतर प्रदर्शन के लिए सहकर्मियों का भी सहयोग मिलेगा. पैतृक कारोबार कर रहे व्यापारियों को थोड़ा और सजग रहना होगा. थोक कारोबारियों के लिए अच्छे मुनाफे का दिन है. परेशानी से बचने के लिए सरकारी दस्तावेज पूरे रखें. युवा अपने लक्ष्य से ध्यान न भटकाएं. एसिडिटी दिक्कत दे सकती है. हल्का और जल्द पचने वाला भोजन करें. पार्टनर से सहयोग और विश्वास दोनों ही घटते नजर आ रहे हैं इसे आपसी बातचीत से संभाला जा सकता है.

वृश्चिक (Scorpio) राशिफल बुधवार, 13 जुलाई, 2022

वृश्चिक- आज के दिन मन में विचारों की उथल-पुथल अधिक रहेगी. अंततः इससे सकारात्मक ऊर्जा बढ़ेगी. लंबे समय से आ रही परेशानियों से राहत का दिन है. आजीविका के क्षेत्र में सुधार होगा. ऑफिस के कामकाज पर थोड़ा और फोकस बढ़ाएं. बैंकिंग-फाइनेंस सेक्टर से जुड़े लोगों के प्रमोशन या तबादले की संभावना है. ऑटोमोबाइल सेक्टर से जुड़े लोग पैसे का लेनदेन सोच समझ कर करें, नुकसान की आशंका है. युवा करियर को लेकर विदेश की नौकरी के लिए भी अप्लाई कर सकते हैं. स्वास्थ्य में दिक्कतें बढ़ रही हों तो अपनी दिनचर्या बदलें. मानसिक चिंता दूर रखिए, अन्यथा डिप्रेशन में जा सकते हैं. काम के साथ-साथ परिवार का भी ख्याल रखें.

धनु (Sagittarius) राशिफल बुधवार, 13 जुलाई, 2022

धनु- आज के दिन आपको वाणी और व्यवहार दोनों में सहजता और विनम्रता बनाए रखनी चाहिए. अहंकार या आक्रोश के कारण आप मजाक का पात्र बन सकते हैं. ग्रहों की स्थिति काम में बाधा डालती दिख रही है. यह स्थिति तनाव पैदा कर सकती है. धैर्य बनाए रखें. नौकरी में स्थानांतरण की संभावना है. कारोबारियों को हिसाब-किताब में पारदर्शिता और ईमानदारी बरतनी होगी, कानूनी कार्यवाही के योग दिख रहे हैं अतः सोच समझ कर कोई कदम उठाएं. चोट चपेट लगने की आशंका है. युवा परिश्रम से पीछे न हटें. स्वास्थ्य को लेकर स्थितियां अनुकूल रहेंगी. घर की जरूरत और परिजनों की इच्छाओं के प्रति सजगता बरतनी होगी. भाई की उन्नति होगी.

मकर (Capricorn) राशिफल बुधवार, 13 जुलाई, 2022

मकर- आज नकारात्मक विचारों को पास न फटकने दें. गलतियों को छुपाने के लिए झूठ का सहारा लेना मुश्किलों में डाल सकता है. लंबे समय से किसी योजना की सफलता की उम्मीद कर रहे हैं तो जल्द ही सकारात्मक फल मिलेगा. कला क्षेत्र में जो लोग प्रयास कर रहें हैं, उनको अच्छा मौका मिलने की संभावना है. प्रॉपर्टी या फूड बिज़नेस करते हैं तो कानूनी दांव पेंच से बचकर रहना होगा, अन्यथा आर्थिक दंड या सामान जब्त होने जैसी मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है. मानसिक रोगों के प्रति अलर्ट रहें. बीमारियों से बचाव के सभी उपाय करते रहें. परिवार में नए सदस्य का आगमन हो सकता है.

कुंभ (Aquarius) राशिफल बुधवार, 13 जुलाई, 2022

कुंभ- आज के दिन सिर्फ संयम-समर्पण ही सफलता की कुंजी होगी. जरूरी काम से अचानक घर छोड़ना पड़ रहा है तो जरूरी दस्तावेज और संक्रमण से बचाव की व्यवस्था करके निकलें. मन परेशान है तो किसी नज़दीकी व्यक्ति से सलाह ले सकते हैं. मन हल्का होगा. नौकरी में आपके बेहतर प्रदर्शन की बॉस सराहना करेंगे और आपके निर्णयों को सर्वश्रेष्ठ का दर्जा देंगे. विरोधियों से थोड़ा अलर्ट रहें. पैतृक कारोबार से जुड़े लोग अपनी साख के प्रति सजग रहें. स्वास्थ्य अनुकूल रहेगा. बीमार लोग लापरवाही न बरतें. परिवार में संपत्ति को लेकर नए झंझट खड़े हो सकते हैं.

मीन (Pisces) राशिफल बुधवार, 13 जुलाई, 2022

मीन- आज के दिन खुद को सकारात्मक बनाए रखें और बरगलाने वालों से चौकन्ना रहें. विरोधियों के सामने खुद को मजबूती से खड़ा रखना होगा. ध्यान रखें कि अपनी प्रतिभा और परिश्रम के बल पर ही सफलता मिलेगी. व्यवहार में कटुता आपको अपनों से दूर कर सकती है. कपड़े के कारोबारी या जनरल स्टोर संचालक स्टॉक अरेंज करते हुए बाजार का मूड भांप लें. वे लोग जिनके सरकारी काम रुके हैं, उन्हें प्रयास बढ़ाने चाहिए. आजीविका के क्षेत्र में प्रयास सार्थक होंगे. रोगी अपनी दवा और दिनचर्या में लापरवाही न करें. जो महिलाएं सामाजिक क्षेत्र में हैं उनका दायरा बढ़ने का योग बन रहा है.

-------

Aaj ka Rashifal, 13 July 2022 Rashifal, Today Rashifal, Wednesday 13 July Rashifal, Rashifal in hindi, Wednesday Horoscope, Astrology, Budhwar Rashifal, Latest Rashifal, Rashifal, Today Horoscope, Daily Horoscope, Aries ,Taurus, Gemini, Cancer, Leo, Virgo, Libra, Scorpio, Sagittarius, Capricorn, Aquarius, Pisces, मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन, Predictions, Adhyatma, Rashi Fal, Aaj meri Rashi kya kahti hai

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

नीलम द्विवेदी जर्नलिज़्म से स्नात्कोत्तर हैं। 2016 से रीवा रियासत डॉट कॉम में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं। इन्हें देश-दुनिया, राजनीति के अलावा स्पोर्ट्स, हेल्थ, होम डेकोर, रिलेशनशिप, लाइफस्टाइल और एंटर्टेंमेंट जैसे टॉपिक्स पर लिखने का अनुभव है। इसके अलावा खाली समय में नेचर को एक्सप्लोर करना पसंद करती हैं। साथ ही म्यूजिक, थिएटर और किताबों में भी इनकी बहुत रुचि है।

    Next Story