अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 13 फरवरी 2023: सोमवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

आज का हिंदी राशिफल 13 फरवरी 2023: सोमवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल
x
Rashifal Today in Hindi (आज का राशिफल सोमवार, 13 फरवरी 2023): सोते समय एक तांबे के पात्र में जल रखकर अगली सुबह घर के पास वाले पेड़ की जड़ में उस जल को डालने से सेहत अच्छी रहेगी.

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल सोमवार, 13 फरवरी 2023): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. सोते समय एक तांबे के पात्र में जल रखकर अगली सुबह घर के पास वाले पेड़ की जड़ में उस जल को डालने से सेहत अच्छी रहेगी. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज सोमवार को क्या है.

आज का राशिफल सोमवार, 13 फरवरी, 2023 (Today's Horoscope Monday, 13 February, 2023)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल सोमवार, 13 फरवरी, 2023

दोस्त आपका परिचय किसी ख़ास इंसान से कराएंगे, जो आपकी सोच पर गहरा प्रभाव डालेगा. अगर आपको लगता है कि आपके पास पर्याप्त धन नहीं है तो आज घर के किसी बड़े से धन संचित करने की सलाह लें. परिवार के साथ सामाजिक गतिविधियाँ सभी को ख़ुश रखेंगी. लवमेट आज आपसे किसी चीज की डिमांड कर सकता है लेकिन आप उसे पूरा नहीं कर पाएंगे जिसकी वजह से आपका लवमेट आपसे नाराज हो सकता है. आप लम्बे समय से दफ़्तर में किसी से बात करना चाह रहे थे. आज ऐसा होना मुमकिन है. देर शाम तक आपको कहीं दूर से कोई अच्छी ख़बर सुनने को मिल सकती है. सेहत के नज़रिे से गले लगने के अपने फ़ायदे हैं और आपको यह एहसास आज अपने जीवनसाथी से मिल सकता है.

उपाय :- सफेद कपड़ों को अधिक पहनकर अपने गर्लफ्रेंड/बॉयफ्रेंड से मिलने जाएं इससे लव लाइफ अच्छा चलेगी.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल सोमवार, 13 फरवरी, 2023

बेहतर ज़िन्दगी के लिए अपनी सेहत और व्यक्तित्व में सुधार लाने कि कोशिश करें. दिन की शुुरुआत भले ही अच्छी हो लेकिन शाम के वक्त किसी वजह से आपका धन खर्च हो सकता है जिससे आप परेशान होंगे. बच्चे भविष्य की योजनाएँ बनाने की अपेक्षा घर के बाहर ज़्यादा समय बिताकर आपको निराश कर सकते हैं. व्यक्तिगत संबंध संवेदनशील और नाज़ुक रहेंगे. नए प्रस्ताव आकर्षक होंगे, लेकिन जल्दबाज़ी में निर्णय लेना समझदारी का काम नहीं है. अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए. जीवनसाथी द्वारा परिवार और मित्रों के बीच नकारात्मक तरीक़े से आपके वैवाहिक जीवन की निजी बातें उजागर हो सकती हैं.

उपाय :- किसी भी साधु को कुछ पैसे देते रहने से लव लाइफ अच्छी चलेगी.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल सोमवार, 13 फरवरी, 2023

अगर आपकी योजना बाहर घूमने-फिरने की है तो आपका वक़्त हँसी-ख़ुशी और सुकून भरा रहेगा. आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी. किसी दूर के रिश्तेदार के यहाँ से मिली आकस्मिक अच्छी ख़बर आपके पूरे परिवार के लिए ख़ुशी के लम्हे लाएगी. अगर आप अपने प्रेमी के साथ कहीं बाहर घूमने जा रहे हैं तो कपड़े सोच-समझकर पहनें. अगर आप ऐसा नहीं करते तो आपका प्रेमी आपसे नाराज हो सकता है. आज कार्यक्षेत्र में आपके किसी पुराने काम की तारीफ हो सकती है. आपके काम को देखते हुए आज आपकी तरक्की भी संभव है. कारोबारी आज अनुभवी लोगों से करोबार को आगे बढ़ाने की सलाह ले सकते हैं. इस राशि के उम्रदराज जातक आज के दिन अपने पूराने मित्रों से खाली समय में मिलने जा सकते हैं. अगर आपके जीवनसाथी की सेहत कर चलते किसी से मिलने की योजना रद्द हो जाए तो चिंता न करें, आप साथ में अधिक समय व्यतीत कर सकेंगे.

उपाय :- काले रंग के कपड़ों का अधिक प्रयोग करना प्रेम सम्बन्धों में इजाफा करेगा.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल सोमवार, 13 फरवरी, 2023

आपका तेज़ काम आपको प्रेरित करेगा. सफलता हासिल करने के लिए समय के साथ अपने विचारों में बदलाव लाएँ. इससे आपका दृष्टिकोण व्यापक होगा, समझ का दायरा बढ़ेगा, व्यक्तित्व में निखार आएगा और दिमाग़ विकसित होगा. घर की छोटी-छोटी चीजों पर आज आपका बहुत धन खराब हो सकता है जिसकी वजह से आप मानसिक तनाव में आ सकते हैं. शाम को दोस्तों के साथ घूमें-फिरें, क्योंकि यह आपके लिए इस वक़्त बहुत ज़रूरी है. क्या आपने कभी गुलाब और केवड़े की महक को एक साथ महसूस किया है? आज आपकी ज़िन्दगी प्यार-मोहब्बत के नज़रिए से ऐसे ही महकने को है. इस राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में आवश्यकता से अधिक बोलने से बचना चाहिए नहीं तो आपकी छवि पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है. इस राशि के कारोबारियों को किसी पुराने निवेश की वजह से आज घाटा होने की संभावना है. जीवन की पेचीदिगियों को समझने के लिए आज घर के किसी वरिष्ठ शख्स के साथ आप वक्त गुजार सकते हैं. यूँ तो जीवन हमेशा कुछ नया और चौंकाने वाली चीज़ आपके सामने लाता है. लेकिन आज आप अपने जीवनसाथी का एक अनोखा पहलू देखकर ख़ुशी से चौंक जाएंगे.

उपाय :- शराब-सिगरेट का प्रयोग न करने से आर्थिक पक्ष अच्छा रहेगा.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल सोमवार, 13 फरवरी, 2023

बच्चे आपके मुताबिक़ नहीं चलेंगे, जो आपके झुंझलाहट की वजह बन सकता है. आपको ख़ुद पर नियंत्रण रखना चाहिए, क्योंकि नाराज़गी सभी के लिए नुक़सानदेह है और यह सोचने-समझने की ताक़त को ख़त्म कर देती है. इससे सिर्फ़ मुश्किल बढ़ती है. आर्थिक तौर पर सुधार के चलते आप आसानी से काफ़ी वक़्त से लंबित बिल और उधार चुका सकेंगे. शाम को साथियों का साथ मज़ेदार रहेगा. आपके प्रिय के कड़वे शब्दों के कारण आपका मूड ख़राब हो सकता है. कामकाज में थोड़ी मुश्किल के बाद आपको दिन में कुछ अच्छा देखने को मिल सकता है. दिन को कैसे अच्छा बनाया जाए इसके लिए आपको अपने लिए भी समय निकालना सीखना होगा. रिश्तेदारों को लेकर जीवनसाथी के साथ नोंकझोंक हो सकती है.

उपाय :- सोते समय एक तांबे के पात्र में जल रखकर अगली सुबह घर के पास वाले पेड़ की जड़ में उस जल को डालने से सेहत अच्छी रहेगी.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल सोमवार, 13 फरवरी, 2023

आपको लंबे समय से महसूस हो रही थकान और तनाव से आराम मिलेगा. इन परेशानियों से स्थायी निजात पाने के लिए जीवन-शैली में बदलाव लाने का सही समय है. अगर आप लम्बे वक़्त के लिए निवेश करें, तो अच्छा-ख़ासा फ़ायदा हासिल कर सकते हैं. मुसीबत के वक़्त परिवार से आपको मदद और सलाह हासिल होगी. आप दूसरों के तजुर्बों से कुछ सबक़ सीख सकते हैं. यह आपके आत्मविश्वास की मज़बूती के लिए बहुत ज़रूरी है. आज के दिन अपने प्रिय से कोई तल्ख़ बात न कहें. इससे पहले कि वरिष्ठ को पता लगे, लंबित काम जल्दी ही निबटा लें. समय का सदुपयोग करना सीेखें. यदि आपके पास खाली वक्त है तो कुछ रचनात्मक करने की कोशिश करें. वक्त को बर्बाद करना अच्छी बात नहीं है. आपके और आपके जीवनसाथी के बीच कोई बाहरी व्यक्ति दूरी पैदा करने की कोशिश कर सकता है, लेकिन आप दोनों चीज़ें संभाल लेंगे.

उपाय :- चाँदी की अंगूठी कनिष्ठिका अँगुली में धारण करना नौकरी/बिज़नेस के लिए शुभ है.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल सोमवार, 13 फरवरी, 2023

अपनी ऊर्जा को व्यक्तित्व-विकास के काम में लगाएँ, जिससे आप और भी बेहतर बन सकें. आज आपको अपने भाई या बहन की मदद से धन लाभ होने की संभावना है. आज आपका ऊर्जा से भरपूर, ज़िंदादिल और गर्मजोशी से भरा व्यवहार आपके आस-पास के लोगों को ख़ुश कर देगा. आप अचानक गुलाबों की ख़श्बू से ख़ुद को सराबोर पाएंगे. यह प्यार की मदहोशी है, इसे महसूस करें. दफ़्तर में आपको पता लग सकता है कि जिसे आप अपना दुश्मन समझते थे, वह दरअस्ल आपका शुभचिंतक है. चंंद्रमा की स्थिति को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि आज आपके पास काफी खाली वक्त होगा लेकिन बावजूद इसके भी आप वो काम नहीं कर पाएंगे जो आपको करना था. आज आपको रंग ज़्यादा चटख नज़र आएंगे, क्योंकि फ़िजाओं में प्यार का ख़ुमार चढ़ रहा है.

उपाय :- केतु द्वादश नाम का पाठ करने से नौकरी व बिज़नेस में सफलता मिलेगी.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल सोमवार, 13 फरवरी, 2023

आपका ऊर्जा-स्तर ऊँचा रहेगा. दोस्तों की मदद से वित्तीय कठिनाईयाँ हल हो जाएंगी. नवजात शिशु की ख़राब तबियत परेशानी का सबब बन सकती है. इस ओर तुरंत ध्यान देने की ज़रूरत है. डॉक्टर से भली-भांति सलाह लें, क्योंकि ज़रा-सी लापरवाही बीमारी को बद से बदतर बना सकती है. मुहब्बत और रोमांस आपको ख़ुशमिज़ाज रखेगे. बेहतर कामकाज के चलते आपको तारीफ़ मिल सकती है. व्यस्त दिनचर्या के बावजूद भी आज आप अपने लिए समय निकालपाने में सक्षम होंगे. खाली वक्त में आज कुछ रचनात्मक कर सकते हैं. आप एक बेहतरीन जीवनसाथी होने की ख़ुशक़िस्मती को शिद्दत से महसूस कर पाएंगे.

उपाय :- घर में फटे-पुरानी पुस्तकें या धार्मिक ग्रंथों को न रखने से फैमिली लाइफ अच्छी चलेगी.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल सोमवार, 13 फरवरी, 2023

रचनात्मक शौक़ आज आपको सुक़ून का एहसास कराएंगे. व्यापार में आज अच्छा खास मुनाफा होने की संभावना है. आज के दिन आप अपने बिजनेस को नई ऊंचाईयां दे सकते हैं. एक ख़ुशनुमा और बढ़िया शाम के लिए आपका घर मेहमानों से भर सकता है. प्यार के नज़रिए से यह दिन बेहद ख़ास रहेगा. प्रतिस्पर्धा के चलते काम-काज की अधिकता थकावट भरी हो सकती है. कर्म-काण्ड/हवन/पूजा-पाठ आदि का आयोजन घर मे होगा. आपका जीवनसाथी आपको प्यार का एहसास देना चाहता है, उसकी मदद करें.

उपाय :- बड़े भाई के पैर छूकर आशीर्वाद लेने से नौकरी/बिज़नेस में तरक्की देगा.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल सोमवार, 13 फरवरी, 2023

आज के दिन आपके चेहरे पर मुस्कान बिखरी रहेगी और अजनबी भी जाने-पहचाने से महसूस होंगे. आप उन योजनाओं में निवेश करने से पहले दो बार सोचें जो आज आपके सामने आयी हैं. तल्ख़ बर्ताव के बावजूद आपको जीवन-साथी का सहयोग मिलेगा. रोमांस आपके दिल पर क़ाबिज़ है. आज कार्यक्षेत्र में अचानक आपके काम की छानबीन हो सकती है. ऐसे में अगर आपने कोई गलती की होगी तो आपको इसका भुगतान करना पड़ सकता है. इस राशि के कारोबारी आज अपने कारोबार को नई दिशा देने के बारे में विचार कर सकते हैं. आज आप ऑफिस से घर वापस आकर अपना पसंदीदा काम कर सकते हैं. इससे आपके मन को शांति मिलेगी. जीवनसाथी के साथ आज की शाम वाक़ई कुछ ख़ास होने वाली है.

उपाय :- बहन, बेटी व मौसी का सम्मान करने से आर्थिक स्थिति अच्छी होती है.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल सोमवार, 13 फरवरी, 2023

शारीरिक व्यायाम और वज़न घटाने की कोशिशें आपके रूप-रंग को निखारने में फ़ायदेमंद साबित होंगी. रियल एस्टेट सम्बन्धी निवेश आपको अच्छा-ख़ासा मुनाफ़ा देंगे. पारिवारिक परेशानियों को हल करने में आपका बच्चों जैसा मासूम बर्ताव अहम किरदार अदा करेगा. सिर्फ़ स्पष्ट समझ के माध्यम से आप अपनी पत्नी/पति को भावनात्मक सहारा दे सकते हैं. इस राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में आवश्यकता से अधिक बोलने से बचना चाहिए नहीं तो आपकी छवि पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है. इस राशि के कारोबारियों को किसी पुराने निवेश की वजह से आज घाटा होने की संभावना है. आज आपके पास खाली समय होगा और इस समय का इस्तेमाल आप ध्यान योग करने में कर सकते हैं. आपको आज मानसिक शांति का अहसास होगा. जीवनसाथी के साथ हँसते-खिलखिलाते, हर पल के मज़े लेते हुए आप महसूस करेंगे कि आप किशोरावस्था में लौट गए हैं.

उपाय :- लाल कपडे का दान किसी गरीब को करने से नौकरी/बिज़नेस में उन्नति देगा.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल सोमवार, 13 फरवरी, 2023

आज आपके पास ख़ुद के लिए पर्याप्त समय होगा, तो मौक़े का फ़ायदा उठाएँ और अच्छी सेहत के लिए पैदल सैर पर जाएँ. जो लोग शादीशुदा हैं उन्हें आज अपने बच्चों की पढ़ाई पर अच्छा खासा धन खर्च करना पड़ सकता है. नए पारिवारिक व्यवसाय को शुरू करने के लिए शुभ दिन है. इसे सफल बनाने के लिए दूसरे सदस्यों की भी मदद लें. प्यार की ताक़त आपको प्यार करने की वजह देती है. अपनी कार्यकुशलता बढ़ाने के लिए नयी तकनीकों का सहारा लें. आपकी शैली और काम करने का नया अन्दाज़ उन लोगों में दिलचस्पी पैदा करेगा, जो आप पर नज़दीकी से ग़ौर करते हैं. वह काम जो आज आप दूसरों के लिए स्वेच्छा से करेंगे, न सिर्फ़ औरों के लिए मददगार साबित होगा बल्कि आपके दिल में ख़ुद की छवि भी सकारात्मक होगी. ऐसा लगता है कि आपके जीवनसाथी आज आपके ऊपर ख़ास ध्यान देंगे.

उपाय :- बहते जल में श्री-फल(नारियल) प्रवाहित करने से स्वास्थ्य बना रहेगा.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

नीलम द्विवेदी जर्नलिज़्म से स्नात्कोत्तर हैं। 2016 से रीवा रियासत डॉट कॉम में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं। इन्हें देश-दुनिया, राजनीति के अलावा स्पोर्ट्स, हेल्थ, होम डेकोर, रिलेशनशिप, लाइफस्टाइल और एंटर्टेंमेंट जैसे टॉपिक्स पर लिखने का अनुभव है। इसके अलावा खाली समय में नेचर को एक्सप्लोर करना पसंद करती हैं। साथ ही म्यूजिक, थिएटर और किताबों में भी इनकी बहुत रुचि है।

    Next Story