अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 12 मई 2023: शुक्रवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

daily horoscope friday
x

दैनिक राशिफल शुक्रवार

Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल शुक्रवार, 12 मई 2023)

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल शुक्रवार, 12 मई 2023): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज शुक्रवार को क्या है.

आज का राशिफल शुक्रवार, 12 मई, 2023 (Today's Horoscope Friday, 12 May, 2023)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 12 मई, 2023

इस बारे में सोचें कि आप कैसा महसूस करते हैं और आपको क्या खुशी मिलती है. उन चीजों के बारे में न सोचने की कोशिश करें जो आपको डराती हैं या आपको बुरा महसूस कराती हैं, क्योंकि ये और भी बुरी चीजों को आकर्षित कर सकती हैं. कुछ लोग अपने दोस्तों की मदद से आज अच्छा खासा धन कमा सकते हैं. यह पैसा उनकी कुछ समस्याओं को हल कर सकता है. यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने परिवार के साथ अच्छा व्यवहार करें और हमेशा बॉस बनने की कोशिश न करें. यदि आप उन पर दया करते हैं, तो वे प्रसन्न होंगे. ऐसे लोगों से दोस्ती करने की कोशिश करें जो आपको भविष्य के बारे में जानने में मदद कर सकें. कई बार आप अपना ख्याल रखना भूल जाते हैं, लेकिन आज आपके पास अपने लिए कुछ समय होगा. आपका साथी आपके प्रति अच्छा रहेगा और आपको अच्छा महसूस कराएगा.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 12 मई, 2023

माता-पिता की बात न मानने से आपका भविष्य खराब हो सकता है. मौज-मस्ती का समय हमेशा के लिए नहीं रहता. हमारे कार्य ध्वनि तरंगों की तरह हैं जो संगीत बनाते हैं और एक दूसरे से टकराते हैं. हम वही पाते हैं जो हम देते हैं. यदि आप कार्यस्थल या व्यवसाय में अपना सर्वोत्तम प्रयास नहीं करते हैं, तो आपको धन हानि हो सकती है. अपने माता-पिता से अपने विचारों के बारे में बात करें. किसी को यह बताना मुश्किल हो सकता है कि आप आज कैसा महसूस करते हैं. प्रसिद्ध लोगों के साथ घूमना-फिरना आपको नए विचार दे सकता है. पार्टनर के साथ आज आपको समय बिताने का मौका मिलेगा और अपनी भावनाएं साझा करने का मौका मिलेगा. यदि आपका जीवनसाथी परेशान है, तो चुप रहना सबसे अच्छा हो सकता है और उन्हें एक अच्छा दिन बिताने दें.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 12 मई, 2023

खुश रहो और दूसरों को खुश करो. जरूरी चीजों पर ही पैसा खर्च करें. पारिवारिक संपत्ति को लेकर शुभ समाचार सभी को प्रसन्न करेगा. आज अपने प्रिय के साथ समय बिताएं. कार्यस्थल पर सभी के साथ दोस्ताना व्यवहार करें, भले ही वे आपको पसंद न करते हों. दोस्तों के साथ ज्यादा समय न बिताएं वरना बाद में परेशानी हो सकती है. शादी सिर्फ सेक्स के बारे में नहीं है, आज आप सच्चा प्यार महसूस करेंगे.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 12 मई, 2023

खुश रहने और एक अच्छा आध्यात्मिक जीवन जीने के लिए अपने विचारों और भावनाओं का ख्याल रखना महत्वपूर्ण है. आपका मस्तिष्क एक दरवाजे की तरह है जो अच्छी और बुरी चीजों को अंदर आने देता है, इसलिए सकारात्मक रूप से सोचना महत्वपूर्ण है. स्टॉक या म्यूचुअल फंड में निवेश करके भविष्य के लिए पैसा बचाना अच्छा होता है. कभी-कभी हमारे दोस्तों की समस्याएं और तनाव हमें दुखी कर सकते हैं, लेकिन निर्णय लेने से पहले चीजों के बारे में अपनी भावनाओं को सुनना महत्वपूर्ण है. नई किताब पढ़ने और अकेले में समय बिताने के लिए आज का दिन अच्छा हो सकता है. अगर आप शादीशुदा हैं तो आपके और आपके पार्टनर के बीच चीजें अच्छी महसूस होंगी.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 12 मई, 2023

स्वस्थ रहने के लिए यह महत्वपूर्ण है कि बहुत अधिक न खाएं और अक्सर व्यायाम करें. जो लोग दूसरे देशों के साथ व्यापार करते हैं उन्हें आज धन हानि हो सकती है, इसलिए उन्हें सावधान रहना चाहिए. प्यार और रिश्तों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा, लेकिन किसी को ज़बरदस्ती प्यार करने के लिए मजबूर करना ठीक नहीं है. नई परियोजनाएँ शुरू करने और मनोरंजक यात्राओं पर जाने के लिए भी यह एक अच्छा दिन है. हालाँकि, यदि आपका साथी बुरा बर्ताव कर रहा है, तो यह आपके कार्य संबंधों को प्रभावित कर सकता है.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 12 मई, 2023

आज आप ख़ुशी महसूस करेंगे और अजनबी भी आपके प्रति मित्रवत महसूस कर सकते हैं. यदि आप विशेष वस्तुएँ जैसे गहने या पुरानी वस्तुएँ खरीदते हैं, तो आप अधिक धन कमा सकते हैं. आप जिन लोगों के साथ रहते हैं वे आपसे बहुत खुश नहीं हो सकते हैं, चाहे आप कुछ भी करें. आज आप जिन लोगों से प्यार करते हैं, उनके साथ अच्छा व्यवहार करना महत्वपूर्ण है, ताकि वे बाद में दुखी न हों. यदि आप कड़ी मेहनत करते हैं और सुधार करने का प्रयास करते हैं तो आप अपनी नौकरी में वास्तव में अच्छा कर सकते हैं. आप ऐसे व्यक्ति हो सकते हैं जो अकेले रहना पसंद करते हैं और आज आपके पास उसके लिए समय होगा. लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि ज्यादा खाएं या पिएं नहीं क्योंकि यह आपको बीमार कर सकता है.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 12 मई, 2023

जब आप किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मिलें, तो डरने के बजाय बहादुर बनने की कोशिश करें. किसी बिजनेस के लिए पैसा होने की तरह कॉन्फिडेंट होना भी जरूरी है. आज पैसा बचाना कठिन हो सकता है और आपको अपने परिवार और दोस्तों से मदद की आवश्यकता हो सकती है. हो सकता है कि आपका प्रेम जीवन बहुत अच्छा न हो और महंगे उपहार देने से यह ठीक नहीं होगा. अगर आप खुले विचारों के रहेंगे, तो आपको अच्छे मौके मिल सकते हैं. आपका साथी नाराज़ हो सकता है क्योंकि आप उनके साथ पर्याप्त समय नहीं बिता रहे हैं. इससे आपके रिश्ते में समस्याएं आ सकती हैं और आप परेशान महसूस कर सकते हैं.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 12 मई, 2023

जब महत्वपूर्ण लोग आपके साथ मिलकर काम करते हैं, तो आप जो कर रहे हैं उसके बारे में आप और भी उत्साहित हो सकते हैं. जीवन में धन का बहुत महत्व है और आज आपको इसकी बहुत आवश्यकता पड़ सकती है, इसलिए सावधान रहें कि इसमें लापरवाही न करें. आपको घर में कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना है, इसलिए उन पर ध्यान दें. यदि आप अपनी गलतियों से नहीं सीखते हैं, तो आप कुछ महत्वपूर्ण खो सकते हैं. रचनात्मक होने और खुद को अभिव्यक्त करने का यह एक अच्छा समय है. परिवार के छोटे सदस्यों के साथ आज बातचीत करने में आपको मजा आ सकता है. यदि आपका साथी केवल अपने बारे में सोचता है, तो यह आपको दुखी कर सकता है.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 12 मई, 2023

दूसरों के साथ खुशियां बांटने से आपको स्वस्थ रहने में मदद मिलेगी. कभी-कभी आप सट्टा लगाकर पैसे कमा सकते हैं. कोई दूर रहने वाला व्यक्ति आज आपको कॉल कर सकता है. अपने प्रिय को आज आप कुछ अलग अंदाज में देख सकते हैं. यदि आप मार्केटिंग में काम करना चाहते हैं, तो यह आपको खुश कर सकता है और आपको अतीत में हुई किसी भी समस्या को भूलने में मदद कर सकता है. आपका परिवार आज आपसे अपनी समस्याएं साझा कर सकता है, लेकिन फिर भी आप अपने खाली समय में वे काम कर सकते हैं, जिन्हें आप पसंद करते हैं. आपका पार्टनर आपको ख़ास महसूस कराएगा.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 12 मई, 2023

आप मूर्खतापूर्ण महसूस कर सकते हैं और आज चालाकी करना चाहते हैं. अपने धन को लेकर दूसरों पर भरोसा न करें अन्यथा आप उसे खो सकते हैं. कोई दूर का व्यक्ति आपके परिवार को कोई शुभ समाचार दे सकता है. आपका कोई खास प्यार के मूड में रहेगा. महत्वपूर्ण लोगों से बात करते समय ध्यान दें, आपको कुछ मूल्यवान सीखने को मिल सकता है. आपका दिन रचनात्मकता और ऊर्जा से भरा रहेगा. आपका पार्टनर आपको ढेर सारा प्यार और दया दिखाएगा.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 12 मई, 2023

आज आप खुद को बेहतर बनाने और एक बेहतर इंसान बनने के तरीकों पर ध्यान दें. यदि आप अपना पैसा निवेश करना चाहते हैं, तो किसी ऐसे व्यक्ति से बात करना सुनिश्चित करें जो जानता है कि वे क्या कर रहे हैं. बच्चों की ओर से शुभ समाचार सुनने से आपका दिन अच्छा बन सकता है. प्यार बहुत महत्वपूर्ण है और आपको खुश महसूस करने का कारण दे सकता है. कोई भी नया काम शुरू करने से पहले थोड़ा समय निकालकर उस पर अच्छे से विचार कर लें. कभी-कभी चीज़ें वैसी नहीं होतीं जैसी आप आज चाहते हैं. आपका पार्टनर आपको अच्छा फील कराने के लिए बहुत कोशिश कर सकता है.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 12 मई, 2023

जब वे अच्छा करते हैं तो दूसरे लोगों के लिए खुश होना अच्छा होता है. अपने समय और धन का बुद्धिमानी से उपयोग करना महत्वपूर्ण है ताकि आपको बाद में समस्या न हो. यदि आप एक मजेदार पार्टी करना चाहते हैं, तो अपने सबसे अच्छे दोस्तों को आमंत्रित करें. वे इसे और भी रोमांचक बना देंगे. अगर आप आसपास नहीं होंगे तो आपका कोई खास आपको याद करेगा. यदि आप बहुत सारे भागीदारों के साथ व्यवसाय शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं, तो सलाह के लिए उन लोगों से पूछें जिन पर आप भरोसा करते हैं. आज का दिन वास्तव में अच्छा हो सकता है, लेकिन अप्रत्याशित घटनाएँ आपकी योजनाओं को बदल सकती हैं. आपका साथी दयालु और मधुर व्यवहार करके आपके दिन को वास्तव में अच्छा बना सकता है.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story