अध्यात्म

Aaj Ka Rashifal 12 August 2022: आज शुक्रवार को क्या कहती है आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

Friday Rashifal
x

Friday Rashifal

Rashifal Today in Hindi (आज का राशिफल शुक्रवार, 12 अगस्त 2022): आज सिंह राशि के जातकों के नौकरी के संयोग बन रहें हैं, जबकि वृष राशि के लोगों को विदेशी कंपनियों से मुनाफे की संभावना है.

Daily Horoscope | Rashifal Today in Hindi (आज का राशिफल शुक्रवार, 12 अगस्त 2022): ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आज सिंह राशि के जातकों के नौकरी के संयोग बन रहें हैं, जबकि वृष राशि के लोगों को विदेशी कंपनियों से मुनाफे की संभावना है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज शुक्रवार को क्या है.

आज का राशिफल शुक्रवार, 12 अगस्त, 2022 (Today's Horoscope Friday, 12 August, 2022)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 12 अगस्त, 2022

मेष- कानूनी कार्रवाई जैसे मामलों में सोच-समझकर कदम उठाने की जरूरत है. कागज को ठीक से पढ़कर ही साइन करें. अपने पिता को सम्मान दें, यदि पिता जी नहीं है तो पितृतुल्य लोगों का आदर करें, निश्चित आशीर्वाद मिलेगा. युवा वर्ग दिमाग को करियर की दिशा में एक्टिव रखें. नई नौकरी के लिए सोर्सेज को पहचानिए, जहां से आपको जॉब मिल सकता है. आप व्यापारी हैं और यदि आप गायन संबंधित वस्तुओं का व्यापार करते हैं तो आपको मुनाफा अवश्य होगा.अच्छा स्वास्थ्य बहुत जरूरी है. आपको स्वास्थ्य लाभ के लिए योगाभ्यास को अपनी दिनचर्या में शामिल करना चाहिए, थोड़ा समय अपने शरीर को भी दें.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 12 अगस्त, 2022

वृष- लक्ष्य को पूरा करने के लिए यह समय बिल्कुल अनुकूल है. अच्छे मित्रों की संख्या में बढ़ोत्तरी होगी. ऐसे में उनके हालचाल पूछें और संपर्क बढ़ाएं. स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है, इसलिए सेहत के मामले में सावधानी बरतें. विदेशी कंपनी में नौकरी करने वालों के लिए लाभ का योग बन रहा है. ऐसे लोगों को इस विषय में ध्यान देना चाहिए. विद्यार्थी वर्ग सवालों को देखकर परेशान कतई न हों. सवाल पढ़कर गंभीरता से चिंतन करें तो उसका जवाब निश्चित रूप से याद आ जाएगा. व्यापारियों को अपने प्रोडक्ट की गुणवत्ता को लेकर सजग रहना चाहिए. प्रोडक्ट से ही आपकी साख बनती है, उस पर ध्यान दें.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 12 अगस्त, 2022

मिथुन- मंदिर स्थल की साफ-सफाई के लिए समय निकालें और संभव हो तो मंदिर स्थल की सजावट भी करें. कार्यों को सिद्ध करने में संघर्ष करना होगा, कड़ी मेहनत सफलता देगी. नए प्रोजेक्ट में लापरवाही बिल्कुल न करें, बॉस को तीखी प्रतिक्रिया न दें. विनम्र व्यवहार रखें. कपड़े का व्यापार करने वालों के लिए लाभ की स्थिति है. सौदे करना चाहें तो कर सकते हैं. पीठ में दर्द रह सकता है. कोई भारी काम न करने से बचें. हाई बीपी के रोगियों को दवा समय से लेना चाहिए, झुंझलाने की जरूरत कतई नहीं हैं. परिवार में शांति बनाए रखें. घर में होने वाली रोजमर्रा की छोटी-छोटी बातों को नजरअंदाज करें.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 12 अगस्त, 2022

कर्क- फाइनेंस का काम करने वालों के लिए लाभ मिलने का समय है. कोई बहुत अच्छी डील मिल सकती है. इस राशि वालों को अपनी दिनचर्या नियमित करना चाहिए. सुबह जल्दी उठकर टहलने जाएं या फिर योग-प्राणायाम कर स्वस्थ रहें. व्यापार में भविष्य को लेकर अधिक चिंतन करने से कोई लाभ नहीं है. ऐसा करने से बीमार ही होंगे. ऐसे में भविष्य की योजना बनाकर काम करें. कोई भूमि खरीदने या बेचने के बारे में सोच रहे हैं तो समझ लीजिए अब उचित समय आ गया है. घर के आसपास साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें. यदि कचरा इकट्ठा है तो उसे हटवाएं. संक्रमण का खतरा हो सकता है.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 12 अगस्त, 2022

सिंह- सिंह राशि वालों का जॉब में बदलाव का संयोग बन रहा है. इस मौके के लाभ लें. यदि कहीं से ऑफर मिला है तो आपको उस बारे में सोचना चाहिए. दूसरे लोगों से मेल-मिलाप बढ़ाना चाहिए. आपके संपर्क वालों का क्षेत्र जितना व्यापक होगा, आपको उतना ही लाभ मिलेगा. खुदरा व्यापारियों के लिए लाभ का योग है. वाहनों की डीलरशिप करने वाले व्यापारियों के लिए दिन लाभकारी है. स्वास्थ्य संबंधित मामलों को लेकर निवेश करना चाहिए. मेडिक्लेम पॉलिसी नहीं ली है तो अब जरूर ले लें. परिवार में मेहमानों का आगमन हो सकता है. उनके साथ बैठकर कुछ समय आनंद के साथ गुजारे, मेहमानों को भी अच्छा लगेगा.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 12 अगस्त, 2022

कन्या- नया गैजेट खरीदने के लिए दिन शुभ है. युवा वर्ग धैर्य के साथ सामने वाले की पूरी बात सुने. पूरी बात सुनने के बाद ही अपना विचार रखें. आर्थिक मामले में आपको कोई अच्छी सूचना मिल सकती है. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. सैलरी में भी बढ़ोत्तरी हो सकती है. व्यापारियों के लिए अच्छी स्थिति है, लेकिन क्रोध पर नियंत्रण रखने की जरूरत है. अपने स्टाफ या सहयोगियों से स्नेह पूर्ण बातचीत करें. विद्यार्थी वर्ग नोट्स बनाकर ही पढ़ाई करें. नोट्स खो भी सकते हैं, इसलिए एक और कॉपी बनाकर रख लें. पुराने त्वचा संबंधित रोग फिर से परेशान कर सकते हैं. इसका समुचित इलाज कराना ही बेहतर है.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 12 अगस्त, 2022

तुला- आपको अच्छे संपर्क बनाने होंगे, जो कि भविष्य के लिए लाभकारी सिद्ध होंगे. परिवार की जिम्मेदारियों को लेकर मानसिक चिंता रहेगी. अधीनस्थों को साथ लेकर चलें, ध्यान रहें उनकी उपेक्षा ठीक नहीं, बल्कि उनकी राय को महत्व दें. व्यापारी वर्ग के लिए दिन काम के प्रचार-प्रसार का है, इससे अच्छा लाभ कमा सकते हैं. सेहत को देखते हुए मौसम के चलते सर्दी-जुकाम की आशंका है, इसलिए ठंडा-गर्म से बचें और महामारी को लेकर भी आवश्यक बचाव करें. विद्यार्थी वर्ग अपने कमजोर विषय को लेकर परेशान हो सकते हैं. कमजोर विषय में अधिक परिश्रम सफलता दिलाएगा. युवा वर्ग के मान-सम्मान को ठेस लग सकती है.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 12 अगस्त, 2022

वृश्चिक- सरकारी नौकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं तो आवश्यक सूचना पा सकते हैं. युवाओं को इस लक्ष्य तक पहुंचने के लिए अधिक मेहनत अनिवार्य है. आपकी मेहनत बेकार नहीं जाएगी. कड़ी मेहनत करने का समय है. आलस्य छोड़ दें. गुरु का सम्मान करें क्योंकि उनकी कृपा से ही मार्ग प्राप्त होगा. व्यापारी वर्ग को घाटे से सचेत रहना चाहिए. अपनी पूंजी कहीं लगाना चाहते हैं तो पहले ठीक से प्लानिंग कर ले तभी निवेश करें. बच्चों को इंफेक्शन का खतरा हो सकता है. अच्छा हो कि बचाव और खानपान का ध्यान रखा जाए. पिता नाराज हो सकते हैं. उनकी जरूरतों का ध्यान रखें.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 12 अगस्त, 2022

धनु- धनु राशि वाले दूसरों के वाह्य आवरण को न देखें, बल्कि उनके आंतरिक गुण-धर्म परखना जरूरी है. मित्र सुख-दुख के साथी होते हैं. किसी बात को लेकर एक दूसरे से मनमुटाव करने की जरूरत कतई नहीं है. उच्चाधिकारियों की बातों से आपको परेशानी हो सकती है, किंतु इसको लेकर परेशान न हों. व्यापार में कोई नया पार्टनर जुड़ सकता है, लेकिन ध्यान रहे उसके बारे में अच्छी तरह से जानकर ही शामिल करें तो ठीक रहेगा. बहन को अग्नि दुर्घटना के प्रति सचेत रहने की सलाह दें. कई बार अलर्टनेस घटनाओं को टाल देती है. महिलाओं को हार्मोनल डिसऑर्डर की परेशानी हो सकती है.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 12 अगस्त, 2022

मकर- प्रतियोगिता की तैयारी करने वालों को कुछ अधिक मेहनत करने पर ही सफलता मिलेगी. काम को लेकर दौड़-भाग रहने वाली है, मगर कामकाज में ऐसी स्थिति आना स्वाभाविक है. वाणी पर संयम रखें, जो भी बोलें सोच-समझकर बोलें और अहंकार के टकराव से बचें. व्यापारियों को आर्थिक मामलों में फूंक-फूंककर कदम रखना चाहिए. आपका टारगेट जरूर पूरा होगा, किंतु समझदारी से काम लें. घर के पेंडिंग काम निपटाने का समय अब आ गया है. उन्हें और न लटकाएं. घर की जरूरतों पर भी आपको ध्यान देना चाहिए. नई नौकरी मिलने की उम्मीद है, अपने योग्य जॉब को सर्च कर अप्लाई करें, ऑफर मिल सकता है.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 12 अगस्त, 2022

कुंभ- अजनबी लोगों की बातों में आने से बचें, धोखा हो सकता है. आप जिस ऑफिस में काम कर रहे हैं, वहां पर बदलाव की संभावना है. छोटी-मोटी बातों को लेकर मूड स्विंग करने की कतई जरूरत नहीं है. छोटे बच्चों में शारीरिक कमजोरी या थकान देखने को मिल सकती है, माताएं उनके खानपान पर विशेष ध्यान दें. व्यापारिक मामलों में अलर्ट रहने की जरूरत है, सौदेबाजी भी सोच-समझकर करें. पार्टनरशिप फर्म है तो पार्टनर के साथ तालमेल बनाकर रखें. घर के बड़े लोगों के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें और उनकी तकलीफ पूछें. युवाओं में फुल कॉन्फिडेंस रहने वाला है. अति उत्साह में महत्वपूर्ण कार्यों को भूलना नहीं है.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 12 अगस्त, 2022

मीन- टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल सजग हो कर करना चाहिए. ध्यान रहें टेक्नोलॉजी का गलत इस्तेमाल ही नुकसान पहुंचाता है. राशि वालों को अपने ज्ञान को अपडेट करने का समय आ गया है. नई जानकारियों को आत्मसात करें. ऑफिस में छोटे-बड़े सभी का सहयोग प्राप्त होगा. टीम वर्क से काम करें तो किया काम स्वतः अच्छा हो जाएगा. कान में दर्द या इन्फेक्शन हो सकता है. ऐसा होने पर डॉक्टर से अवश्य संपर्क करें. व्यापारी वर्ग को फैक्ट्री या शॉप में अग्नि जैसी दुर्घटना से सचेत रहने की जरूरत है. फायर इक्विपमेंट को चेक कर लें तो अच्छा रहेगा. छोटे बच्चों के अभिभावकों को चाहिए कि बच्चों को अनुशासन में रखें.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Rewa Riyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story