अध्यात्म

Aaj Ka Rashifal 11 September 2022: रविवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

Sunday Rashifal
x

Sunday Rashifal

Rashifal Today in Hindi (आज का राशिफल रविवार, 11 सितंबर 2022): प्रेमी/प्रेमिका को वाइट डक्स (प्लास्टिक आदि का बना) का जोड़ा गिफ्ट में देने से लव लाइफ अच्छी रहेगी.

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल रविवार, 11 सितंबर 2022): ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. प्रेमी/प्रेमिका को वाइट डक्स (प्लास्टिक आदि का बना) का जोड़ा गिफ्ट में देने से लव लाइफ अच्छी रहेगी. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज रविवार को क्या है.

आज का राशिफल रविवार, 11 सितंबर, 2022 (Today's Horoscope Sunday, 11 September, 2022)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल रविवार, 11 सितंबर, 2022

आपकी शाम कई जज़्बातों से घिरी रहेगी और इसलिए तनाव भी दे सकती है. लेकिन ज़्यादा चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि आपकी ख़ुशी आपकी निराशाओं के मुक़ाबले आपको ज़्यादा आनंद देगी. इस राशि केे कुछ लोगों को आज संतान पक्ष से आर्थिक लाभ होने की उम्मीद है. आज आपको अपनी संतान पर गर्व महसूस होगा. पारिवारिक उत्तरदायित्व में वृद्धि होगी, जो आपको मानसिक तनाव दे सकती है. शाम को प्रिय के साथ रोमांटिक मुलाक़ात और साथ में कहीं लज़ीज़ खाना खाने के लिहाज़ से बढ़िया दिन है. इस राशि के बच्चे आज खेलकूद में दिन बिता सकते हैं, ऐसे में माता-पिता को उनपर ध्यान देना चाहिए क्योंकि चोट लगने की संभावना है. क्या आपको लगता है कि शादी महज़ समझौतों का नाम है? अगर हाँ, तो आप आज हक़ीक़त महसूस करेंगे और जानेंगे कि यह आपके जीवन की सबसे अच्छी घटना थी. अपने अच्छे लेखन के साथ आज आप किसी अकल्पनीय उड़ान पर जा सकते हैं.

उपाय :- किसी भी बुजुर्ग व्यक्ति के सुबह उठते साथ ही पाँव छूने से पारिवारिक जीवन अच्छा होगा.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल रविवार, 11 सितंबर, 2022

ज़िंदगी की ओर उदास नज़रिया रखने से बचें. जल्दबाज़ी में निवेश न करें- अगर आप सभी मुमकिन कोणों से परखेंगे नहीं तो नुक़सान हो सकता है. घर में किसी भी तरह का बदलाव करने से पहले अपने बड़ों की राय लें, नहीं तो वे आपसे नाख़ुश और नाराज़ हो सकते हैं. आज प्रेम-संबंधों में अपने स्वतन्त्र विवेक का इस्तेमाल कीजिए. शाम का वक्त अच्छा रहे इसके लिए आपको दिनभर मन लगाकर काम करने की जरुरत है. आज आपको और आपके जीवनसाथी को प्यार-मुहब्बत के लिए पर्याप्त समय मिल सकता है. आज आपका कोई सहकर्मी आपको सलाह दे सकता है, हालांकि आपको यह सलाह पसंद नहीं आएगी.

उपाय :- सफेद गाय को रोटी खिलाएं हेल्थ बढ़िया रहेगी.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल रविवार, 11 सितंबर, 2022

गर्भवती महिलाओं के लिए अतिरिक्त सावधान रहने का दिन है. दिन भर भले ही आप धन को लेकर जूझते रहें लेकिन शाम के वक्त आपको धन लाभ हो सकता है. घर का कुछ समय से टलता आ रहा काम-काज आपका थोड़ा वक़्त ले सकता है. आज के दिन अपने प्रिय से कोई तल्ख़ बात न कहें. चंंद्रमा की स्थिति को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि आज आपके पास काफी खाली वक्त होगा लेकिन बावजूद इसके भी आप वो काम नहीं कर पाएंगे जो आपको करना था. संभव है कि शुरुआत में जीवनसाथी की ओर से आपको कम ध्यान मिले; लेकिन दिन के अन्त तक आपको महसूस होगा कि वह आपके लिए ही कुछ-कुछ करने में व्यस्त था. कहीं से उधार वापस मिल सकता है जिससे आपकी कुछ आर्थिक समस्याएं दूर हो जाएंगी.

उपाय :- अच्छी सेहत के लिए सूर्योदय के समय सूर्य नमस्कार करें.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल रविवार, 11 सितंबर, 2022

आपका विनम्र स्वभाव सराहा जाएगा. कई लोग आपकी ख़ासी तारीफ़ कर सकते हैं. जो लोग काफी वक्त से आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे उन्हें आज कहीं से धन प्राप्त हो सकता है जिससे जीवन की कई परेशानियां दूर हो जाएंगी. आपकी भरपूर ऊर्जा और ज़बरदस्त उत्साह सकारात्मक परिणाम लाएंगे व घरेलू तनाव दूर करने में मददगार रहेंगे. एकतरफ़ा लगाव आपके लिए सिर्फ दिल तोड़ने का काम करेगा. वक्त की नाजाकत को समझते हुए आज आप सब लोगों से दूरी बनाकर एकांत में वक्त बिताना पसंद करेंगे. ऐसा करना आपके लिए हितकर भी होगा. जीवनसाथी की वजह से आपकी कोई योजना या कार्य गड़बड़ हो सकता है; लेकिन धैर्य बनाए रखें. बिना किसी को बताए आज आप घर में छोटी-मोटी पार्टी रख सकते हैं.

उपाय :- प्रेमी/प्रेमिका को वाइट डक्स (प्लास्टिक आदि का बना) का जोड़ा गिफ्ट में देने से लव लाइफ अच्छी रहेगी.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल रविवार, 11 सितंबर, 2022

तनाव को नज़रअंदाज़ न करें. यह तम्बाकू और शराब की ही तरह ख़तरनाक महामारी है, जो तेज़ी से पाँव पसार रही है. आपको मेरी सलाह है कि शराब सिगरेट जैसी चीजों पर पैसा खर्च न करें, ऐसा करना आपके स्वास्थ्य को तो खराब करता ही है आपकी आर्थिक स्थिति भी इससे बिगड़ती है. आपकी सहानुभूति और समझ को पुरस्कार मिलेगा. लेकिन सावधान रहें, क्योंकि जल्दबाज़ी में लिया कोई भी फ़ैसला दबाव बना सकता है. प्यार-मोहब्बत के मामले में दबाव बनाने की कोशिश न करें. अगर आप लंबे समय से अपने जीवन में किसी रोचक चीज़ के होने का इंतज़ार कर रहे हैं, तो निश्चय ही आपको उसके संकेत दिखाई देने लगेंगे. ख़र्चों को लेकर जीवनसाथी से तनातनी संभव है. मुश्किलों के दिन अब खत्म हो गए हैं. अब आपको अपने जीवन को नई दिशा देने के बारे में विचार करना चाहिए.

उपाय :- रात को पाने में जौ भिगोकर रखें व अगली सुबह किसी जानवर या पक्षियों को खिलाने से हेल्थ अच्छी रहेगी.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल रविवार, 11 सितंबर, 2022

आपका ऊर्जा-स्तर ऊँचा रहेगा. जो लोग अपने करीबियों या रिश्तेदारों के साथ मिलकर बिजनेस कर रहे हैं उन्हें आज बहुत सोच समझकर कदम रखने की जरुरत है नहीं तो आर्थिक नुक्सान हो सकता है. आपको अपना बाक़ी वक़्त बच्चों के संग गुज़ारना चाहिए, चाहे इसके लिए आपको कुछ ख़ास ही क्यों न करना पड़े. आज वे कपड़े न पहनें जो आपके प्रिय को पसंद न हों, नहीं तो मुमकिन है कि वो आहत महसूस करे. आज आप ख़ुद को लोगों के ध्यान के केंद्र में पाएंगे, जब कोई आपके सहयोग की वजह से पुरस्कृत होगा या सराहा जाएगा. अपने जीवनसाथी की नुक़्ताचीनी से आप आज परेशान हो सकते हैं, लेकिन वह आपके लिए कुछ बढ़िया भी करने वाला है. जीवन का आनंंद अपने लोगों को साथ लेकर चलने में है यह बात आज आप स्पष्टता से समझ सकते हैं.

उपाय :- काली गाय की सेवा करने से प्रेम सम्बन्ध अच्छे चलेंगे.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल रविवार, 11 सितंबर, 2022

मुस्कुराएँ, क्योंकि यह सभी समस्याओं का सबसे उम्दा इलाज है. व्यापार में आज अच्छा खास मुनाफा होने की संभावना है. आज के दिन आप अपने बिजनेस को नई ऊंचाईयां दे सकते हैं. तनाव का दौर बरक़रार रहेगा, लेकिन पारिवारिक सहयोग मदद देगा. किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी. खाली वक्त में आप कोई फिल्म देख सकते हैं यह फिल्म आपको पसंद नहीं आएगी और आपको लगेगा कि आपने अपना कीमती वक्त जाया कर दिया. आज आप अपने जीवनसाथी से काफ़ी आत्मीय बातचीत कर सकते हैं. आज अपने घर की छत में लेटकर खुले आसमान को निहारना आपको अच्छा लगेगा. आज आपके पास इसके लिए पर्याप्त समय होगा.

उपाय :- नरसिंह चालीसा व आरती पढ़ने से पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल रविवार, 11 सितंबर, 2022

शराब से दूर रहें, क्योंकि इससे आपकी नींद में खलल पड़ेगा और आप गहरे आराम से महरूम रह सकते हैं. धन की आवाजाही आज दिन भर होती रहेगी और दिन ढलने के बाद आप बचत करने में भी सक्षम हो पाएंगे. आपके व्यक्तिगत मोर्चे पर कोई बड़ी चीज़ होने वाली है, जो आपके और आपके परिवार के लिए उल्लास लेकर आएगी. शाम ढलते-ढलते कोई आकस्मिक रुमानी झुकाव आपके दिलोदिमाग़ पर छा सकता है. आज आपको महत्वपूर्ण मामलों पर ध्यान लगाने की ज़रूरत है. आप अपने जीवनसाथी के प्यार की मदद से ज़िन्दगी की मुश्किलों का आसानी से सामना कर सकते हैं. लोगोंं के बीच रहकर सबका सम्मान करना आपको आता है इसलिए आप भी सबकी नजरों में अच्छी छवि बना पाते हैं.

उपाय :- सूर्योदय के समय प्राणायाम करने से स्वास्थ्य बना रहेगा.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल रविवार, 11 सितंबर, 2022

बहुत ज़्यादा तनाव और चिंता करने की आदत सेहत को नुक़सान पहुँचा सकती है. फ़ौरी तौर पर मज़े लेने की अपनी प्रवृत्ति पर क़ाबू रखें और मनोरंजन पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने से बचें. लोगों और उनके इरादों के बारे में जल्दबाज़ी में फ़ैसला न लें. हो सकता है कि वे दबाव में हों और उन्हें आपकी सहानुभूति व विश्वास की ज़रूरत हो. प्यार में अपने अशिष्ट बर्ताव के लिए माफ़ी मांगें. आज के दिन यात्रा, मनोरंजन और लोगों से मिलना-जुलना होगा. हँसी-मजा़क के बीच आपके और आपके जीवनसाथी के बीच कोई पुराना मुद्दा उभर सकता है, जो फिर वाद-विवाद का रूप भी ले सकता है. अपने साथी के लिए कोई बेहतरीन पकवान बनाना आपके फीके पड़े रिश्तों में गर्मजोशी भर सकता है.

उपाय :- शिवजी को पंचामृत से स्नान कराने से हेल्थ बनी रहेगी.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल रविवार, 11 सितंबर, 2022

लम्बी यात्रा के लिहाज़ से आपने सेहत और ऊर्जा-स्तर में जो सुधार किए हैं, वे काफ़ी फ़ायदेमंद रहेंगे. व्यस्त दिनचर्या के बावजूद आप थकान के चंगुल में फँसने से बचे रहेंगे. आज किसी पार्टी में आपकी मुलाकात किसी ऐसे शख्स से हो सकती है जो आर्थिक पक्ष को मजबूत करने के लिए आपको अहम सलाह दे सकता है. अपनी नई परियोजनाओं के लिए अपने माता-पिता को विश्वास में लेने का सही समय है. आपका प्रिय को आपसे भरोसे और वादे की ज़रूरत है. आप अपनी छुपी ख़ासियत का इस्तेमाल कर दिन को बेहतरीन बनाएंगे. जीवनसाथी के साथ यह दिन और दिनों की अपेक्षा बेहतर गुज़रेगा. अपने प्रियजनों के साथ फ़िल्म देखना बढ़िया और मज़ेदार रहने वाला है.

उपाय :- लक्ष्मी-नारायण मंदिर के नियमित दर्शन करने व प्रसाद चढाने से प्रेम सम्बन्ध अच्छे रहेंगे.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल रविवार, 11 सितंबर, 2022

जब आप कोई फ़ैसला लें, तो दूसरों की भावनाओं का ख़ास ख़याल रखें. आपका कोई भी ग़लत निर्णय न केवल उनपर ख़राब असर डालेगा, बल्कि आपको भी मानसिक तनाव देगा. आज आपको भूमि, रिअल-एस्टेट या सांस्कृतिक परियोजनाओं पर ध्यान केन्द्रित करने की ज़रूरत है. बच्चों का स्कूल से जुड़ा काम पूरा करने के लिए मदद देने का वक़्त है. प्यार के सकारात्मक संकेत आपको मिलेंगे. किसी नये काम के आगाज के लिए आपको पहले उसके बारे में अनुभवी लोगों से बात करनी चाहिए. अगर आज आपके पास समय है तो उस क्षेत्र के अनुभवी लोगों से मिल लें जो काम आप शुरु करने वाले हैं. वैवाहिक जीवन को अधिक सुखमय बनाने के आपके प्रयास उम्मीद से ज़्यादा रंग लाएंगे. कहीं से उधार वापस मिल सकता है जिससे आपकी कुछ आर्थिक समस्याएं दूर हो जाएंगी.

उपाय :- हल्दी गाँठ, केसर, पीला चन्दन, पीली दाल का अधिक सेवन करने से हेल्थ बेहतर बनेगी.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल रविवार, 11 सितंबर, 2022

आज आपके पास अपनी सेहत और लुक्स से जुड़ी चीज़ों को सुधारने के लिए पर्याप्त समय होगा. माली सुधार की वजह से ज़रूरी ख़रीदारी करना आसान रहेगा. आज आपमें धैर्य की कमी रहेगी. इसलिए संयम बरतें, क्योंकि आपकी तल्ख़ी आस-पास के लोगों को दुःखी कर सकती है. आज आपके और आपके प्यार के बीच कोई आ सकता है. इस राशि के लोग बड़े ही दिलचस्प होते हैं. ये कभी लोगों के बीच रहकर खुश रहते हैं तो कभी अकेले में हालांकि अकेले वक्त गुजारना इतना आसान नहीं है फिर भी आज दिन में कुछ समय आप अपने लिए जरुर निकाल पाएंगे. लंबे समय से कामकाज का दबाव आपके वैवाहिक जीवन के लिए कठिनाई खड़ा कर रहा है. लेकिन आज सारी शिकायतें दूर हो जाएंगी. आज छुट्टी के दिन किसी मल्टीप्लेक्स में जाकर कोई अच्छी फ़िल्म देखने से बढ़िया और क्या हो सकता है.

उपाय :- सफेद फूलों का गुलदस्ता चाँदी के जार में घर में रखने से पारिवारिक ख़ुशियाँ बढ़ेंगी.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Rewa Riyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story