अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 11 मई 2023: गुरुवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

Thursday Rashifal
x

Thursday Rashifal

Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल गुरुवार, 11 मई 2023)

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल गुरुवार, 11 मई 2023): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज गुरुवार को क्या है.

आज का राशिफल गुरुवार, 11 मई, 2023 (Today's Horoscope Thursday, 11 May, 2023)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल गुरुवार, 11 मई, 2023

कभी-कभी हम घबराहट महसूस करते हैं, लेकिन अगर हम समस्या को ठीक करने की कोशिश करते हैं, तो यह बुलबुले के फूटने की तरह जल्दी से दूर हो जाएगी. जिन लोगों के पास नौकरी नहीं है उन्हें आज काम मिल सकता है, जिससे उनके पास अधिक पैसा होगा. परिवार के सदस्य आज पैसे को लेकर बहस कर सकते हैं, इसलिए इस बारे में बात करना और स्पष्ट होना ज़रूरी है. ऐसे कपड़े पहनना अच्छा विचार नहीं है जो आपके प्रियजन को पसंद न हों, क्योंकि इससे उनकी भावनाओं को ठेस पहुँच सकती है. आज आपको अधिक जिम्मेदारी लेने का मौका मिल सकता है, जिससे आप अधिक सफल हो सकते हैं और आप अधिक पैसा कमा सकते हैं. कुछ लोग यात्रा पर तनाव महसूस कर सकते हैं. बिस्तर में एक-दूसरे का ध्यान रखना ज़रूरी है, ताकि किसी को चोट न लगे.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल गुरुवार, 11 मई, 2023

स्वस्थ रहने के लिए अच्छा खाना खाएं और नियमित व्यायाम करें. आज आपको कुछ धन मिल सकता है, लेकिन यदि आप वास्तव में क्रोधित हो जाते हैं, तो आप इसे अर्जित नहीं कर पाएंगे. अगर आप किसी को सलाह देते हैं तो सलाह लेने के लिए भी तैयार रहें. आपको एक अच्छा संदेश मिल सकता है जो आपको सोते समय खुश करता है. दफ्तर में आपका काम अच्छा चलेगा क्योंकि आपके सहकर्मी और बॉस आपकी मदद करेंगे. यात्रा अच्छी हो सकती है, लेकिन इसमें बहुत पैसा खर्च हो सकता है. आज आपको ऐसा महसूस हो सकता है कि आपको अपने साथी से फिर से प्यार हो गया है, जैसे कि जब आपने पहली बार शादी की थी.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल गुरुवार, 11 मई, 2023

आज आपके पास सोचने और निर्णय लेने के लिए बहुत सी महत्वपूर्ण बातें हैं. कुछ लोग जो चीज़ें ख़रीदते और बेचते हैं आज उन्हें धन हानि हो सकती है, और आपको अपने व्यवसाय को बेहतर बनाने के लिए कुछ पैसे ख़र्च करने पड़ सकते हैं. आप तनाव महसूस कर सकते हैं क्योंकि आपके पास घर पर देखभाल करने के लिए और चीज़ें हैं. आपका ख़ास व्यक्ति आज आपकी बात सुनने से ज़्यादा कह सकता है, जिससे आप थोड़े दुखी हो सकते हैं. आज आप काफी सामाजिक रहेंगे और लोग आपकी राय सुनेंगे. आप अपनी माँ की मदद करने के लिए समय बिताना चाह सकते हैं, लेकिन कुछ अप्रत्याशित सामने आ सकता है और इसे कठिन बना सकता है. इससे आप परेशान हो सकते हैं. जीवनसाथी के लिए आज आप बहुत महत्वपूर्ण महसूस करेंगे.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल गुरुवार, 11 मई, 2023

अगर आप कहीं बाहर घूमने का प्लान कर रहे हैं तो आपका समय आनंदपूर्ण बीतेगा. कुछ लोग जिन्होंने उधार लिया था उन्हें आज चुकाना पड़ सकता है, जो उनके लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है. आपको कोई रोमांचक समाचार मिल सकता है जिसे आप अपने परिवार के साथ साझा करना चाहते हैं, लेकिन कोशिश करें कि आप बहुत ज्यादा बहकें नहीं. आपका पार्टनर आज बहुत बातें कर सकता है और आपकी बात नहीं सुनेगा, जिससे आप दुखी हो सकते हैं. जिन लोगों के पास नौकरी है उन्हें काम में कुछ परेशानी हो सकती है, और आप गलती कर सकते हैं और अपने बॉस के साथ परेशानी में पड़ सकते हैं. व्यापार के मालिकों के लिए एक सामान्य दिन होगा, लेकिन यदि आप यात्रा करते हैं तो इसमें बहुत खर्च हो सकता है. और आपकी शादी में कुछ अच्छा हो सकता है और आपको खुश कर सकता है.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल गुरुवार, 11 मई, 2023

अपने शरीर का ख्याल रखना और स्वस्थ रहना महत्वपूर्ण है, भले ही इसका मतलब दोस्तों के साथ बाहर जाने के बजाय घर पर रहना हो. यदि आप अपने व्यवसाय में आज कड़ी मेहनत करते हैं तो पैसा कमाने का अच्छा मौका है. यदि आप किसी को सलाह देते हैं, तो अपनी सलाह मानने के लिए तैयार रहें. आपकी लव लाइफ आज बेहतरीन रहेगी. आपके पास एक सुखद सुबह और रात में मीठे सपने होंगे. आज आप जमकर मेहनत करेंगे तो इसका अच्छा परिणाम आपको देखने को मिलेगा. आप दिन का अधिकांश समय घर पर आराम करने में बिता सकते हैं, लेकिन सावधान रहें कि ज़्यादा समय बर्बाद न करें. विवाहित होना वास्तव में अच्छा हो सकता है और आज का दिन उसके लिए अच्छा हो सकता है.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल गुरुवार, 11 मई, 2023

अगर आपकी गर्दन या पीठ में बहुत दर्द होता है और आप कमजोरी महसूस करते हैं तो इसे नजरअंदाज न करें. आज आराम करें और अगर आपको पैसों की समस्या है तो किसी भरोसेमंद व्यक्ति से सलाह लें. बच्चों की समस्याओं को सुलझाने के लिए समय निकालें. प्यार के मामले में आज कुछ खास की उम्मीद न करें. यदि आप बहुत सारे भागीदारों के साथ एक नया व्यवसाय शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं, तो उन लोगों से पूछें, जिन पर आप भरोसा करते हैं. आज आपके पास ख़ुद के लिए काफ़ी समय होगा, लेकिन आपका जीवनसाथी आपकी कुछ योजनाओं या कामों में अड़ंगा लगा सकता है. धैर्य रखें.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल गुरुवार, 11 मई, 2023

अगर आपके दांत या पेट में दर्द होता है, तो मदद के लिए डॉक्टर से मिलें. अभी पैसे बचाना मुश्किल हो सकता है. आपको अपने परिवार के साथ कुछ समस्याएँ हो सकती हैं, लेकिन इसे अपने ऊपर हावी न होने दें. यह प्यार करने का समय है, लेकिन ज़्यादा उत्तेजित न हों, नहीं तो आपके रिश्ते में दरार आ सकती है. जो लोग चीजें बेचते हैं उनका दिन अच्छा हो सकता है. आपके परिवार में कोई अप्रत्याशित रूप से आ सकता है और आपका समय बर्बाद कर सकता है. आपका जीवनसाथी थोड़ा झूठ बोल सकता है जो आपकी भावनाओं को ठेस पहुँचा सकता है.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल गुरुवार, 11 मई, 2023

फैंसी खाना बनाने में ज्यादा समय न लगाएं. अपनी ऊर्जा का उपयोग महत्वपूर्ण कार्यों में करें. आपके भाई-बहन आज पैसे मांग सकते हैं, लेकिन अगर आप उनकी मदद करेंगे तो आपके पास पैसे कम पड़ सकते हैं. हालांकि आपको अभी भी उनकी मदद करनी चाहिए. अगर आप घर के काम नहीं करते हैं तो कुछ लोग आपसे नाराज़ हो सकते हैं. आपके प्रिय का आज फ़ोन आएगा, जो रोमांचक है. लेकिन याद रखें कि रिश्ते बदल सकते हैं. वाद-विवाद से बचने के लिए आज आपको अपने परिजनों से बात करनी चाहिए. जीवनसाथी के साथ बिताया अच्छा समय आज आपको याद आ सकता है.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल गुरुवार, 11 मई, 2023

आज आपका मन अच्छी चीज़ों को ग्रहण करने के लिए तैयार रहेगा लेकिन पैसों को लेकर सावधान रहें और ज़्यादा ख़र्च न करें. पार्टी करने के लिए अच्छा दिन है क्योंकि आपमें बहुत ऊर्जा है. अपने साथी को धोखा न दें क्योंकि इससे आपकी प्रतिष्ठा खराब होगी. आखिरकार आप कार्यस्थल पर किसी ऐसे व्यक्ति से बात कर सकते हैं जिससे आप बात करना चाहते थे. अपने लिए कुछ समय निकालें और जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने जाएं, लेकिन कुछ बहस के लिए भी तैयार रहें. आज आप अपने पार्टनर का एक पक्ष देखेंगे जो आपको पसंद नहीं है.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल गुरुवार, 11 मई, 2023

यह संभव है कि परिवारों को चिकित्सा बिलों पर अधिक खर्च करना पड़े. केवल दूसरों को प्रभावित करने के लिए अधिक धन खर्च न करें. अपने शब्दों और कार्यों से सावधान रहें ताकि आप उन लोगों को चोट न पहुँचाएँ जिनकी आप परवाह करते हैं. कभी-कभी हो सकता है कि जिन लोगों से आप प्यार करते हैं वे आपकी बात न सुनें. आपको अपना हुनर दिखाने का मौका मिलेगा, लेकिन हो सकता है कि इसका तुरंत लाभ न मिले. हालाँकि, अपने भविष्य के लिए एक मजबूत नींव बनाना महत्वपूर्ण है. अगर आप और आपका साथी आप क्या खाते-पीते हैं, इस पर ध्यान देते हैं, तो यह आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल गुरुवार, 11 मई, 2023

खुला छोड़ दिया गया खाना खाना सुरक्षित नहीं है. यदि आप अपना काम ठीक से नहीं करते हैं, तो आपको धन की हानि हो सकती है. आपका पार्टनर आपकी मदद करेगा. आपका कोई खास आज आपको याद करेगा. लोग आपका बहुत सारा समय मांग सकते हैं, इसलिए सावधान रहें कि बहुत ज्यादा वादा न करें या उन्हें आपका फायदा उठाने दें. आज आपको किसी पार्टी में समय बिताना पड़ सकता है और आपके जीवनसाथी आपको कोई अच्छा तोहफा दे सकते हैं.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल गुरुवार, 11 मई, 2023

नकारात्मक विचारों के कारण अस्वस्थ महसूस करने से बचने के लिए आपको दूसरों के लिए अच्छे कार्य करने का प्रयास करना चाहिए. आप अपनी कुछ जमीन अच्छी कीमत पर बेच सकते हैं. बिना कुछ खास किए आज लोग आपको नोटिस करेंगे. आपके पास प्यार पाने का एक नया मौका हो सकता है. यदि आप वार्ता या कक्षाओं में जाते हैं, तो आप कुछ नया सीख सकते हैं. ऐसे लोगों से दूर रहें जो आपके बारे में बुरी बातें कह सकते हैं. आपका पार्टनर आज ख़ुश महसूस कर रहा है और आपको कोई अच्छा सरप्राइज़ मिल सकता है.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story