अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 11 अगस्त 2023: शुक्रवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

daily horoscope friday
x

दैनिक राशिफल शुक्रवार

Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल शुक्रवार, 11 अगस्त 2023)

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल शुक्रवार, 11 अगस्त 2023): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज शुक्रवार को क्या है.

आज का राशिफल शुक्रवार, 11 अगस्त, 2023 (Today's Horoscope Friday, 11 August, 2023)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 11 अगस्त, 2023

आज आप काफी स्वस्थ महसूस करेंगे. आपके द्वारा बचाया गया पैसा आज आपके काम आ सकता है, लेकिन उसके उपयोग को लेकर आप थोड़ा उदास महसूस कर सकते हैं. कोई मित्र अपनी निजी समस्याओं में आपसे मदद मांग सकता है. आप बहुत प्यार महसूस करेंगे और अपने पार्टनर के साथ खास समय बिताना चाहेंगे. यदि आप कक्षाओं या वार्ताओं में जाते हैं, तो आप कुछ नया सीख सकते हैं. आज आपके पास कुछ खाली समय होगा इसलिए आप ध्यान और योग करने का प्रयास कर सकते हैं. इससे आपको शांति और सुकून महसूस करने में मदद मिलेगी. आज आप अपने पति या पत्नी के साथ एक बेहद खास शाम गुज़ार सकते हैं.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 11 अगस्त, 2023

अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखना वास्तव में महत्वपूर्ण है, दोस्तों के साथ घूमने-फिरने से भी अधिक महत्वपूर्ण है. चूँकि पैसों के मामले में चीज़ें अच्छी चल रही हैं, इसलिए आपको लंबे समय तक बिलों के भुगतान या ऋण के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी. यदि आप पार्टी करना चाहते हैं, तो अपने सबसे अच्छे दोस्तों को आमंत्रित करना सुनिश्चित करें. आस-पास बहुत सारे लोगों का होना आपको वास्तव में उत्साहित करेगा. अगर आप लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में हैं, तो आज आप अपने साथी के बारे में बहुत कुछ सोच रहे होंगे. आप उनसे रात में काफी देर तक फोन पर बात कर सकते हैं. नए विचार रखना वास्तव में आपके लिए मददगार रहेगा. आपकी राशि वाले बच्चों को खेल खेलने में दिन बिताना चाहिए, लेकिन माता-पिता को किसी भी चोट से सावधान रहना चाहिए. आपका प्यार या जीवनसाथी आपको कोई बढ़िया उपहार दे सकता है.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 11 अगस्त, 2023

व्यायाम करने और वजन कम करने का प्रयास करने से आप बेहतर दिख सकते हैं. यदि आपने किसी चीज़ में पैसा लगाया है, तो आज आप उसमें से कुछ खो सकते हैं. आपका परिवार आपकी ज़रूरतों का ख्याल रखने में मदद कर सकता है. आज अपने खास व्यक्ति के प्रति दयालु रहें. दूसरे लोग आपसे काफ़ी समय मांग सकते हैं. उनसे कुछ भी वादा करने से पहले यह सुनिश्चित कर लें कि इससे आपके काम पर कोई असर नहीं पड़ेगा और वे आपकी दयालुता का फायदा तो नहीं उठा रहे हैं. एक बेहतर इंसान बनने और बेहतर दिखने पर काम करने से आपको अच्छा महसूस होगा. कभी-कभी, ऐसा लग सकता है कि जब आपको ज़रूरत होती है तो आपका जीवनसाथी आपसे ज़्यादा अपने परिवार की परवाह करता है.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 11 अगस्त, 2023

अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना ज़रूरी है. कभी-कभी, आपको नए और रोमांचक अनुभव हो सकते हैं जो आपको पैसा कमाने में मदद कर सकते हैं. बच्चों को वे काम करने के लिए मजबूर करना अच्छा नहीं है जो वे नहीं करना चाहते क्योंकि इससे उन्हें गुस्सा आने लग सकता है. बेहतर होगा कि आप उन्हें अपने कारण समझाएं ताकि वे आपको समझ सकें और आपसे सहमत हो सकें. आज आपका पार्टनर सुनने से ज़्यादा बातें करना चाह सकता है, जिससे आप थोड़े उदास हो सकते हैं. आज आपके द्वारा की गई नई साझेदारी सफल होगी. आजकल अपने लिए समय निकालना कठिन है, लेकिन आज आपके पास अपने लिए भरपूर समय होगा. आपका जीवनसाथी किसी देवदूत की तरह आपका बहुत ख़याल रखेगा.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 11 अगस्त, 2023

आज आपकी खुशबू बहुत अच्छी हो सकती है और लोग आपके व्यक्तित्व की ओर आकर्षित हो सकते हैं. लेकिन अपने पैसों को लेकर सावधान रहें क्योंकि आपको कुछ नुकसान हो सकता है. हो सकता है कि आपका परिवार इस समय आपको बहुत खुश न कर रहा हो और आपको कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. भले ही आपके पास करने के लिए काम हो, आप प्यार और बाहर जाने के बारे में बहुत कुछ सोच रहे होंगे. कार्यस्थल पर, कार्य करने से पहले स्थिति को अवश्य समझ लें. अगर आपको बात करने की ज़रूरत नहीं है तो चुप रहना ही बेहतर है क्योंकि अगर आप जबरदस्ती कुछ कहेंगे तो आप मुसीबत में पड़ सकते हैं. समय तेज़ी से आगे बढ़ता है, इसलिए अपने समय का बुद्धिमानी से उपयोग करना सीखना शुरू करें. जब आप सोशल मीडिया पर शादीशुदा जिंदगी के बारे में चुटकुले पढ़ते हैं तो आपको हंसी आती है. लेकिन आज जब आप अपने वैवाहिक जीवन के बारे में अच्छी चीज़ें देखेंगे तो आप भावुक हो सकते हैं और काफ़ी ख़ुशी महसूस कर सकते हैं.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 11 अगस्त, 2023

दूसरों के लिए कुछ अच्छा करने से आपको अप्रत्याशित आशीर्वाद मिलेगा, जैसे संदेह, बेवफाई, जरूरत से ज्यादा चाहने और चीजों से बहुत ज्यादा लगाव जैसी नकारात्मक चीजों से सुरक्षा. फिलहाल, पैसा बचाना मुश्किल हो सकता है क्योंकि आर्थिक रूप से चीजें इतनी अच्छी नहीं चल रही हैं. आपको किसी खास जगह पर जाने या अपने परिवार में किसी से मिलने का मौका मिल सकता है. किसी के प्रति आपका प्यार और भी मजबूत हो जाएगा और आपको वास्तव में खुशी मिलेगी. आपका दिन आपके प्रियजन की मुस्कान देखने के साथ शुरू होगा और उनके बारे में सपने देखने के साथ समाप्त होगा. आपके सहकर्मी और बॉस वास्तव में मददगार होंगे और आपको अपने काम के प्रति उत्साहित महसूस कराएंगे. यदि आप आज कोई प्रोजेक्ट शुरू करते हैं, तो वह अच्छा चलेगा और उसके परिणाम से आप खुश होंगे. जो लोग शादीशुदा हैं उनके लिए आज का दिन वाकई बहुत अच्छा है.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 11 अगस्त, 2023

आपके पास स्वस्थ होने और बेहतर दिखने के लिए पर्याप्त समय होगा. आप अधिक पैसा कमाने में सक्षम हो सकते हैं. यदि आपने किसी को पैसा उधार दिया था, तो संभवतः वे आज आपको भुगतान कर देंगे. आप हर किसी को खुश नहीं कर सकते, इसलिए बहुत अधिक प्रयास न करें. आपमें काफ़ी ऊर्जा होगी, क्योंकि आपका प्रिय आपको सचमुच ख़ुशी देगा. भले ही काम कठिन हो, लेकिन आज कुछ अच्छा होगा. आप अपने परिवार के छोटे लोगों के साथ किसी पार्क या शॉपिंग मॉल में जा सकते हैं. आज आपके और आपके जीवनसाथी के लिए गहरी और सार्थक बातचीत करने का अच्छा दिन है.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 11 अगस्त, 2023

आज आपको अपने बारे में सचमुच अच्छा महसूस करना चाहिए और खुद पर विश्वास करना चाहिए. भले ही आपका दिन बहुत व्यस्त हो, फिर भी आपमें भरपूर ऊर्जा होगी और आप तरोताजा महसूस करेंगे. आप और आपका जीवनसाथी भविष्य के लिए पैसे कैसे बचाएं इसके लिए एक योजना बना सकते हैं, और यह संभवतः बहुत अच्छी तरह से काम करेगी. अपने जीवनसाथी के साथ रिश्ते में चीज़ें बेहतर बनाने के लिए यह एक अच्छा दिन है. आप दोनों को एक-दूसरे का ख्याल रखना चाहिए और दिलों में प्यार रखना चाहिए. यदि कोई समस्या है तो आपको जिम्मेदारी लेनी चाहिए और उसे सकारात्मक तरीके से ठीक करने का प्रयास करना चाहिए. सावधान रहें कि ऐसे कपड़े न पहनें जो आपके प्रियजन को पसंद न हों, क्योंकि इससे उन्हें दुःख हो सकता है. आज हर कोई आप पर ध्यान देगा और आपको सफलता मिलेगी. आप अपने जीवनसाथी के साथ समय बिताएंगे, लेकिन अतीत में हुई किसी बात को लेकर बहस हो सकती है. किसी के अप्रत्याशित आगमन के कारण आपकी योजनाएँ बदल सकती हैं, लेकिन फिर भी आपका दिन अच्छा रहेगा.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 11 अगस्त, 2023

मुस्कुराने से समस्याओं को बेहतर महसूस करने में मदद मिल सकती है. आज कोई आपसे पैसे उधार मांगने आ सकता है, लेकिन उधार लेने से बचना ही बेहतर होगा क्योंकि इससे पैसों की परेशानी हो सकती है. इसके बजाय, दोस्तों के साथ समय बिताना और छुट्टियों की योजना बनाना अधिक मज़ेदार है. आप किसी नए व्यक्ति से भी मिल सकते हैं और ख़ुशी महसूस कर सकते हैं. यदि आप किसी नए व्यक्ति के साथ व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं, तो कोई भी वादा करने से पहले सभी जानकारी की जांच करना महत्वपूर्ण है. आज आपके पास ढेर सारे नए विचार होंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपके लिए आपकी उम्मीद से ज़्यादा अच्छी चीज़ें लेकर आएंगे. आप अपनी शादी की किसी भी बुरी याद को भूल सकते हैं और बस आज का आनंद उठा सकते हैं.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 11 अगस्त, 2023

उन विचारों को अपने दिमाग में हावी न होने दें जिन्हें आप नहीं चाहते. शांत रहने की कोशिश करें और तनावग्रस्त न हों, इससे आपका दिमाग मजबूत होगा. आज आपको उन चीजों पर पैसा खर्च करने से बचना चाहिए जिनकी आपको वास्तव में आवश्यकता नहीं है, अन्यथा जब आपको वास्तव में इसकी आवश्यकता होगी तो आपके पास पर्याप्त पैसा नहीं होगा. घर की उन चीज़ों की देखभाल करने के लिए अच्छा दिन है जो आप लंबे समय से करना चाहते थे. किसी विशेष व्यक्ति के लिए अपने प्यार को एक खूबसूरत फूल की तरह ताज़ा रखें. घर में कुछ घटित होने के कारण आज आपके पास काम के लिए उतनी ऊर्जा नहीं होगी. यदि आपका कोई बिजनेस पार्टनर है, तो सावधान रहें क्योंकि वे कुछ ऐसा कर सकते हैं जिससे आपको नुकसान हो सकता है. यदि आप हाल ही में वास्तव में व्यस्त रहे हैं, तो आज आपके पास अपने लिए कुछ खाली समय हो सकता है. और याद रखें, शादी सिर्फ सेक्स करने के बारे में नहीं है, यह सच्चे प्यार को महसूस करने के बारे में है.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 11 अगस्त, 2023

प्यार, आशा, सहानुभूति, आशावाद और वफादारी जैसी सकारात्मक भावनाओं के बारे में सोचना और महसूस करना याद रखें. जब आपमें ये गुण होंगे तो आपके साथ अच्छी चीजें घटित होंगी. अपने अतिरिक्त पैसे को सुरक्षित स्थान पर रखें ताकि आप बाद में इसका उपयोग कर सकें. शाम को आप जो मज़ेदार चीज़ें करेंगे, वे आपकी सोच से भी बेहतर होंगी. किसी यात्रा पर जाने से आपका रोमांटिक रिश्ता और मजबूत होगा. आज हर कोई आप पर गौर करेगा और आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे. आप कोई नई किताब खरीद सकते हैं और पूरा दिन उसे पढ़ने में बिता सकते हैं. आपका जीवनसाथी आपके लिए देवदूत की तरह है, इसलिए उन पर ध्यान देना सुनिश्चित करें और आप देखेंगे कि वे कितने खास हैं.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल शुक्रवार, 11 अगस्त, 2023

हाल ही में घटी चीज़ें आपको बेचैन कर सकती हैं. ध्यान और योग करना वास्तव में आपके शरीर और दिमाग के लिए अच्छा हो सकता है. आज आपके पास पर्याप्त पैसा भी होगा और शांति भी महसूस होगी. आपके छोटे भाई-बहन आपकी राय पूछ सकते हैं. प्यार वाकई बहुत खास है और इसकी कोई सीमा नहीं होती. आपने यह पहले भी सुना होगा, लेकिन आज वह दिन है जब आप चाहें तो इसे वास्तव में खुद महसूस कर सकते हैं. नई परियोजनाएँ शुरू करने या पैसा खर्च करने के लिए बाद का इंतज़ार करना सबसे अच्छा है. आज आप जैसे लोग अपने खाली समय में कुछ रचनात्मक करने की योजना बना सकते हैं, लेकिन उसे पूरा नहीं कर पाएंगे. आपके साथी के व्यवहार के कारण, आप पूरी दुनिया में सबसे भाग्यशाली व्यक्ति महसूस कर सकते हैं.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story