अध्यात्म

Aaj Ka Rashifal 10 July: वृषभ समेत इन 4 राशि के जातक रहें सावधान! जानिए रविवार का राशिफल

Aaj Ka Rashifal
x

Aaj Ka Rashifal

Rashifal Today in Hindi (आज का राशिफल रविवार, 10 जुलाई 2022): वृषभ, कर्क, सिंह और मीन राशि के जातकों को आज बेहद सावधान रहने की जरूरत है.

Daily Horoscope | Rashifal Today in Hindi (आज का राशिफल रविवार, 10 जुलाई 2022): ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. वृषभ, कर्क, सिंह और मीन राशि के जातकों को आज बेहद सावधान रहने की जरूरत है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज रविवार को क्या है.

आज का राशिफल रविवार, 10 जुलाई, 2022 (Today's Horoscope Sunday, 10 July, 2022)

मेष (Aries) राशिफल रविवार, 10 जुलाई, 2022

मेष- आज के दिन नेटवर्क को मजबूत करने के लिए खुद को दूसरों से आगे रखना होगा, लोगों से मेलजोल की स्थिति में आगे बढ़कर लोगों से बातचीत करें. कला और मीडिया से जुड़े काम बढ़ेगा, ऐसे में आपको तैयार रहना चाहिए. व्यापार में मुनाफा न मिलने की स्थिति मानसिक दबाव बढ़ाएगी किंतु आपको दबाव में न आकर मुश्किलों से बचने का मार्ग खोजना होगा. सेहत को लेकर आज साइटिका और गठिया के रोगियों की परेशानी बढ़ सकती है, पहले से ही सचेत रहें और दवा आदि लेते रहें. अपनों के साथ स्वभाव में विनम्रता बनाए रखें, यह ऐसा गुण है जो नाराज लोगों की नाराजगी दूर कर देता है.

वृष (Taurus) राशिफल रविवार, 10 जुलाई, 2022

वृष- आज के दिन ज्ञान होना तो अच्छी बात है किंतु इसका दंभ नहीं पालना चाहिए, ज्ञान का दंभ आपका अपमान भी करा सकता है. ऑफिस के सभी कार्य में मन लगेगा किंतु त्रुटि मुक्त काम पर फोकस करें. मीडिया से जुड़े लोग भी आज एक्टिव रहेंगे. व्यापारियों के संपर्क लाभकारी सिद्ध होंगे, इसलिए वर्तमान में और संपर्क बढ़ाने चाहिए जिससे निकट भविष्य में अच्छा मुनाफा कमा पाएं. गंभीर बीमारियों के चलते मन परेशान रहेगा, गंभीर बीमारी है तो उसका इलाज अवश्य कराए. कीमती वस्तुएं हैं तो उन्हें संभाल कर रखें, इनकी चोरी की आशंका है, ऐसे में ग्रहों की स्थितियों को समझते हुए सिक्योरिटी टाइट कर दें.

मिथुन (Gemini) राशिफल रविवार, 10 जुलाई, 2022

मिथुन- आज के दिन लाभ लेने के लिए तैयार रहें ऐसे में आपका रुका हुआ है. ऑफिशियल निर्णय लेते समय अहम को बीच में नहीं लाना चाहिए, अहम लाने से गलत निर्णय भी हो सकता है. लकड़ी के व्यापारी सोचा गया मुनाफा नहीं कमा पाएंगे किंतु परेशान न हो, नए व्यापार से जुड़ने से भी उन्हें बचना चाहिए. युवाओं में भ्रम की स्थितियों के चलते किसी के साथ वाद-विवाद होने की आशंका है. सेहत के मामले में खानपान पर कंट्रोल करें, बढ़ता हुआ वजन तमाम रोगों को न्योता देगा. मां की सेवा करने का मौका हाथ से न जाने दें, और अपने कर्तव्यों को बखूबी निभाएं.

कर्क (Cancer) राशिफल रविवार, 10 जुलाई, 2022

कर्क- आज के दिन अपनों के साथ आर्थिक मामलों में पारदर्शिता रखें, ताकि भविष्य में किसी तरह की शंका रिश्तों को खराब न कर पाएं. ऑफिस का वातावरण आज अनुकूल रहेगा, सबके साथ मिलजुल कर काम करें. कपड़े के व्यापारियों को मुनाफा कमाने में संदेह है, थोड़ा धैर्य के साथ काम करें, आज नहीं तो कल मुनाफा कमाएंगे ही. युवाओं का जिस विधा में भी हुनर है, उसे अभी और मांजने की जरूरत है तभी अपेक्षित परिणाम निकलेंगे. कब्ज की समस्या को लेकर परेशान होना पड़ सकता है, ऐसे में खानपान से तली चीजें हटाकर फाइबर की मात्रा बढ़ाएं. पारिवारिक समस्याओं का हल कराने में मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा.

सिंह (Leo) राशिफल रविवार, 10 जुलाई, 2022

सिंह- आज के दिन पेंडिंग कामों को लटकाने से आगे आने वाले दिनों के लिए मुश्किलें पैदा कर सकती है है, ऐसे में कोशिश करें कि कोई भी काम कल के लिए न जाने दें. टारगेट बेस्ड काम करने वालों पर कंपनी की ओर से काम का दबाव रहेगा, तो वहीं दूसरी ओर कंपनी की ओर से मीटिंग के लिए शहर से बाहर जाना पड़ सकता है. कारोबारियों को पार्टनर के साथ पारदर्शिता भ्रम पैदा नहीं करेगा. युवाओं को तीखी प्रतिक्रिया देने से बचना चाहिए, इससे नुकसान ही होता है. कमर में दर्द को लेकर परेशान रह सकते हैं. ससुराल पक्ष से नकारात्मक सूचना मिलने की आशंका है.

कन्या (Virgo) राशिफल रविवार, 10 जुलाई, 2022

कन्या- आज के दिन तनावपूर्ण स्थिति में रहेंगे, ऐसे में तनाव से बाहर आने के लिए प्रयास करना चाहिए. नौकरी से संबंधित प्रतियोगिताओं की तैयारी करने वालों को सफलता मिल सकती है, ऐसे में कोई भी कसर नहीं छोड़नी चाहिए. टेलीकम्युनिकेशन का बिजनेस करने वाले लोग कुछ परेशान रह सकते हैं. युवाओं को करियर चमकाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी, ध्यान रहें की गई मेहनत व्यर्थ नहीं जाएगी. हल्का भोजन करें ताकि पेट और अन्य मामले न गड़बड़ाएं. संयुक्त परिवार में रहते हैं तो किसी भी तरह के विवाद को लेकर सजग रहें, विवादों से बचने के लिए चीजों को इग्नोर करें.

तुला (Libra) राशिफल रविवार, 10 जुलाई, 2022

तुला- आज के दिन तुला राशि वालों को जहां एक ओर नए संपर्कों से लाभ मिलने की उम्मीद है, तो वहीं दूसरी ओर संपर्क को बढ़ाने का मौका नहीं छोड़ना चाहिए. कारोबारियों को अपने स्वभाव में विनम्रता और सरलता को बनाए रखना है, क्योंकि यह गुण कारोबार को बढ़ाने में मदद करेंगे. इस राशि के युवाओं का मन लक्ष्य से भटका सकता है, आलस्य को दूर कर मन को नियंत्रण में करें. सेहत को देखते हुए आज ही से मेडिटेशन और व्यायाम प्रारंभ कर दें. जीवनसाथी या पार्टनर का भरोसा जीतकर काम करें, रिश्तों में गर्माहट के लिए खुद को शांत और केयरिंग बनाने का प्रयास करें.

वृश्चिक (Scorpio) राशिफल रविवार, 10 जुलाई, 2022

वृश्चिक- आज के दिन अनजान व्यक्ति के भरोसे पर कोई काम न करें, पहले अपने को नापतौल लें फिर योजना बना कर काम करें. प्रमोशन मिलने की पूरी संभावना दिख रही है, ऑफिस के वरिष्ठ लोगों से मार्गदर्शन प्राप्त होगा. ट्रांसपोर्ट का बिजनेस करने वाले कुछ परेशान रहेंगे, ऐसे में धैर्य से मुश्किलों का सामना करना होगा, साथ ही व्यापार को बढ़ाने में वरिष्ठों की राय कारगर साबित होगी. स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों को लेकर ज्यादा तनाव लेने की जरूरत नहीं है. धीरे-धीरे सब ठीक हो जाएगा, इलाज जारी रखिए.परिवार में सभी से रिश्तों के बनाए रखना है तो राई का पहाड़ न बनाएं बल्कि जो भी इशू हैं उनका निराकरण करें.

धनु (Sagittarius) राशिफल रविवार, 10 जुलाई, 2022

धनु- आज के दिन की शुरुआत बहुत अच्छी नहीं रहने वाली लेकिन दोपहर तक कुछ ठीक हो जाएगा. बॉस कोई महत्वपूर्ण कार्य सौंप सकते हैं, उसके लिए उपस्थिति तो दर्ज करानी रखनी होगी. कारोबारियों को अपने स्वभाव में विनम्रता और सरलता को बनाए रखना चाहिए, ये गुण कारोबार को बढ़ाने में मदद करेंगे. युवाओं अपने करियर के मामले में लक्ष्य निर्धारित करें और उसके प्रति पूरी ईमानदारी से मेहनत करें तभी सफलता मिलेगी.सेहत में बेवजह सैर में निकलने से बचें, यदि बहुत आवश्यक हो तभी जाएं, कोई अनजानी परेशानी आ सकती है. परिवार और समाज के बीच अपने व्यवहार से सम्मान हासिल करेंगे, अपने व्यवहार को ऐसे ही बनाए रखिए.

मकर (Capricorn) राशिफल रविवार, 10 जुलाई, 2022

मकर- आज के दिन शांत रहना ही आपकी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए. प्रमोशन के लिए प्रयासरत नजर आ सकते हैं, ग्रहों का कांबिनेशन बॉस के माध्यम से आपको लाभ दिलाएगा. खाद्य पदार्थ का कारोबार करने वाले व्यापारियों के लिए लाभ कमाने की स्थितियां बन रही हैं. युवा वर्ग को मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा, इसी सहयोग के चलते वे सभी कार्य ठीक से पूरे कर सकेंगे. हेल्थ में छोटी बीमारी है तो भी उसे लटकाना ठीक नहीं, कभी कभी छोटी बीमारी भी बड़ी हो सकती है इसलिए तुरंत इलाज कराए. संयुक्त परिवार में रहते हैं तो विवाद को लेकर सजग रहें, विवादों से बचने के लिए चीजों को इग्नोर करें.

कुंभ (Aquarius) राशिफल रविवार, 10 जुलाई, 2022

कुम्भ- आज के दिन कुंभ राशि वालों को बैलेंस करके चलने की सलाह है. इस राशि के मार्केटिंग क्षेत्र से जुड़े लोगों को थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, उत्साह के साथ काम करें. जिन व्यापारियों ने नया कारोबार शुरू किया है और मुनाफा नहीं मिल रहा है तो जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें, कुछ धैर्य रखें. युवा सरकारी नियमों का पालन करें अन्यथा आपकी जरा सी चूक हुई तो आपको दंड भुगतना होगा. पेट दर्द व जलन की समस्या हो सकती है, खानपान का ध्यान रखें. घर से संबंधित सामानों की खरीदारी कर सकते हैं, अच्छा हो कि जीवनसाथी से भी सलाह कर लें.

मीन (Pisces) राशिफल रविवार, 10 जुलाई, 2022

मीन- आज के दिन महत्वपूर्ण काम कर रहे हैं तो मन को शांत रखें और उस काम में ही अपने को केंद्रित करें ताकि वह ठीक से पूरा हो जाए. ऑफिस में काम अच्छा चल रहा है जिसके चलते ऑफिस में कई लोगों की तारीफ बटोरेंगे. कारोबार करते है तो सफलता पाने के लिए शॉर्टकट अपनाने से बचें, सीधा साफ सुथरा काम ही करें, आपके लिए वहीं ठीक है. आंखों में जलन की शिकायत हो सकती है, ठंडे से पानी से आँख धोना चाहिए ताकि आराम मिल सके. परिवार में सबके साथ समय व्यतीत कर सकते हैं. ऐसा करने से मन तो प्रसन्न होगा ही दूसरे भी खुश होंगे.

-------

Aaj ka Rashifal, 10 July 2022 Rashifal, Today Rashifal, Sunday 10 July Rashifal, Rashifal in hindi, Sunday Horoscope, Astrology, raviwar Rashifal, Latest Rashifal, Rashifal, Today Horoscope, Daily Horoscope, Aries ,Taurus, Gemini, Cancer, Leo, Virgo, Libra, Scorpio, Sagittarius, Capricorn, Aquarius, Pisces, मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन, Predictions, Adhyatma, Rashi Fal, Aaj meri Rashi kya kahti hai

Next Story