अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 10 अगस्त 2023: गुरुवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

Thursday Rashifal
x

Thursday Rashifal

Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल गुरुवार, 10 अगस्त 2023)

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल गुरुवार, 10 अगस्त 2023): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज गुरुवार को क्या है.

आज का राशिफल गुरुवार, 10 अगस्त, 2023 (Today's Horoscope Thursday, 10 August, 2023)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल गुरुवार, 10 अगस्त, 2023

आज अपने शरीर की देखभाल और आप कैसे दिखते हैं, इस पर ध्यान देने का अच्छा दिन है. यह आपके घर में निवेश करने का भी अच्छा समय है. आपका परिवार आपका समर्थन करने के लिए मौजूद रहेगा और आप मानसिक रूप से बेहतर महसूस करेंगे. अगर आप अपने लव पार्टनर से शादी करना चाहते हैं तो आज आप उनसे बात कर सकते हैं, लेकिन पहले यह जान लें कि वे कैसा महसूस करते हैं. कार्यस्थल पर आपके मददगार रवैये से अच्छे परिणाम मिलेंगे और आपको पदोन्नति मिल सकती है. आज किसी प्रोजेक्ट में कुछ समस्याएँ आ सकती हैं जिससे आप परेशान हो सकते हैं, लेकिन कोशिश करें कि उस पर ध्यान केंद्रित न करें. शादीशुदा होने का आनंद लेने के लिए यह बहुत अच्छा दिन है.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल गुरुवार, 10 अगस्त, 2023

यदि आप बेहतर बनने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करते हैं, तो यह आपको अधिक खुश और अपने बारे में अधिक आश्वस्त बनाएगा. आज आपको अप्रत्याशित रूप से कुछ धन प्राप्त हो सकता है, जिससे आपकी धन संबंधी परेशानियां दूर हो सकती हैं. लेकिन धैर्य रखने की कोशिश करें, क्योंकि यदि आप बहुत अधिक मतलबी या असभ्य हैं, तो यह आपके आस-पास के लोगों को आहत कर सकता है. आज किसी से फ़्लर्ट न करें. आप अधिक आश्वस्त हो रहे हैं और अच्छी प्रगति कर रहे हैं. लोग आज आपके बारे में अच्छी बातें कहेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे. किसी कठिन परिस्थिति में आपका जीवनसाथी आपकी ज़्यादा मदद नहीं कर पाएगा.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल गुरुवार, 10 अगस्त, 2023

अपनी ऊर्जा का उपयोग किसी मुसीबत में फंसे व्यक्ति की मदद करने में करें. याद रखें - आपका शरीर अंततः जमीन में दफन हो जाएगा, इसलिए जीवित रहते हुए इसका सदुपयोग करना महत्वपूर्ण है. पैसा बचाना एक अच्छा विचार है क्योंकि आप कभी नहीं जानते कि आपको कब इसकी आवश्यकता पड़ जाए. कभी-कभी, लोग आपकी समस्याओं को नहीं समझते या उनकी परवाह नहीं करते, इसलिए मजबूत होना और स्वयं उनका सामना करना महत्वपूर्ण है. आज अगर आप कड़ी मेहनत करें और समर्पित रहें तो यह आपके लिए अच्छा दिन हो सकता है. हालाँकि, आपको महत्वपूर्ण चीज़ों पर भी ध्यान देना चाहिए और अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल गुरुवार, 10 अगस्त, 2023

शुरुआत में आपको घबराहट महसूस हो सकती है, लेकिन एक बार जब आप यह पता लगाने की कोशिश करने लगेंगे कि क्या करना है, तो आपकी घबराहट दूर हो जाएगी. यह एक बुलबुले की तरह है जो छूते ही फूट जाता है. आज आपका किसी करीबी से विवाद हो सकता है और बात अदालत तक जा सकती है, जिसमें आपका काफी पैसा खर्च हो सकता है. लेकिन आपको अपने रिश्तेदारों और दोस्तों से कोई आश्चर्यजनक उपहार भी मिल सकता है. आपका प्रियजन आपसे कुछ वादा करने के लिए कह सकता है, लेकिन वादा तभी करें जब आप जानते हों कि आप उसे निभा सकते हैं. यदि आप व्यवसाय के स्वामी हैं तो अपने व्यवसाय के रहस्य किसी के साथ साझा न करें अन्यथा आप मुसीबत में पड़ सकते हैं. आज आप अपना खाली समय धार्मिक कार्यों में भी व्यतीत कर सकते हैं, लेकिन अनावश्यक बहस में पड़ने से बचें. आपके जीवनसाथी के साथ चीज़ें पिछले कुछ समय से बेहतर होंगी.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल गुरुवार, 10 अगस्त, 2023

मौज-मस्ती भरी यात्राओं पर जाना और दोस्तों के साथ घूमना-फिरना आपको खुश और सुकून देगा. कोशिश करें कि बहुत अधिक पैसा खर्च न करें या पेचीदा धन योजनाएं न बनाएं. आपके दोस्त शाम के लिए रोमांचक योजनाएँ बनाकर आपको ख़ुश कर देंगे. प्यार पाने के लिए यह बहुत अच्छा दिन नहीं हो सकता है. आज आपमें बहुत ऊर्जा रहेगी और आप खूब काम करेंगे. आप अपना काम उम्मीद से पहले भी ख़त्म कर सकते हैं. आज आप बिना किसी को बताए अकेले बाहर जा सकते हैं, लेकिन आप अकेलापन महसूस कर सकते हैं और मन में चिंताएं भी रहेंगी. अगर आप अपने जीवनसाथी की छोटी-छोटी बातों को नज़रअंदाज़ करेंगे, तो उन्हें निराशा हो सकती है.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल गुरुवार, 10 अगस्त, 2023

आज आपके लिए ब्रेक लेना और आराम करना ज़रूरी है क्योंकि आप हाल ही में बहुत तनाव महसूस कर रहे हैं. नई गतिविधियाँ करने और मौज-मस्ती करने से आपको आराम मिलेगा. आज आप कुछ पैसे संभाल सकते हैं और दिन के अंत में कुछ बचाने में सक्षम हो सकते हैं. आपका उत्साह और सकारात्मक रवैया आपको घरेलू समस्याओं को सुलझाने में मदद करेगा. आज आप किसी रोमांटिक स्थिति से आश्चर्यचकित हो सकते हैं जो आपको भ्रमित कर रही है. अपने लिए बड़े लक्ष्य निर्धारित करने के लिए यह एक अच्छा दिन है, लेकिन अगर चीजें आपकी योजना के अनुसार नहीं होती हैं तो चिंता न करें. आप जैसे लोगों के पास आज काफी खाली समय होगा, इसलिए आप इसका उपयोग उन कामों में कर सकते हैं जिनसे आपको बेहतर महसूस होगा, जैसे किताब पढ़ना या संगीत सुनना. आज जीवनसाथी के साथ आपकी गहरी बातचीत हो सकती है.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल गुरुवार, 10 अगस्त, 2023

अपने शरीर की देखभाल करना और अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहना महत्वपूर्ण है. मौज-मस्ती करना और अपने दोस्तों के साथ समय बिताना न भूलें. दूसरों को आंकने में जल्दबाजी न करें, हो सकता है कि वे कठिन समय से गुजर रहे हों और उन्हें आपके समर्थन की आवश्यकता हो. प्यार खास है और यह आपको आपके विश्वास और आध्यात्मिकता के करीब ला सकता है. सावधान रहें कि महत्वपूर्ण बैठकों के दौरान बहुत अधिक भावुक न हों या बहुत अधिक बातें न करें, इससे आपकी प्रतिष्ठा पर असर पड़ सकता है. यात्राओं पर जाने से तत्काल लाभ तो नहीं होगा, लेकिन यह बेहतर भविष्य बनाने में मदद कर सकता है. लंबे समय से दूर रहने के बाद आप अपने साथी के करीब महसूस करेंगे.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल गुरुवार, 10 अगस्त, 2023

आपके दोस्त दयालु होंगे और आपको खुश करेंगे. आज आपको वह धन प्राप्त हो सकता है जो आपने किसी को उधार दिया था. जब आपके बच्चे आपको समस्याओं के बारे में बताएं तो सावधान रहें, यह सुनिश्चित कर लें कि वे सच हैं या नहीं. बनी हुई समस्याओं के बारे में चिंता न करें और इसके बजाय अपने साथी के साथ समय बिताएं. कोई भी महँगा काम करने से पहले अच्छे से सोच लें. आपको किसी ऐसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है जो आप नहीं चाहते, जिससे परिवार के साथ आपकी योजनाएँ बर्बाद हो सकती हैं. यह समय आपके जीवन में आपके वैवाहिक जीवन में ढेर सारी खुशियां लेकर आएगा.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल गुरुवार, 10 अगस्त, 2023

काम जल्दी छोड़ने की कोशिश करें और ऐसे काम करें जिनसे आपको खुशी मिलती हो. जो लोग दूसरे देशों के साथ व्यापार करते हैं वे आज खूब पैसा कमा सकते हैं. अपने दोस्तों या परिवार को अपना पैसा संभालने न दें क्योंकि आप बहुत अधिक खर्च कर सकते हैं. आज आपको प्यार का एहसास होगा. यह आपके लिए व्यस्त और सामाजिक दिन रहेगा. लोग आपकी राय पूछेंगे और आप जो कहेंगे उस पर भरोसा करेंगे. आप समस्याओं को शीघ्रता से सुलझाने में कुशल हैं. आज जीवनसाथी के साथ गहरी और सार्थक बातचीत करने के लिए अच्छा दिन है.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल गुरुवार, 10 अगस्त, 2023

आज आपको कुछ समस्याएं और असहमति हो सकती है, जिससे आप झुंझलाहट और बेचैनी महसूस करेंगे. लेकिन पैसों के मामले में आपकी किस्मत भी अच्छी हो सकती है. अपने परिवार के साथ समय बिताना और मनोरंजक कार्यक्रमों में जाना न भूलें. इससे आपको बेहतर महसूस होगा और शर्म भी कम आएगी. यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ बुरा व्यवहार करते हैं जिसे आप पसंद करते हैं, तो क्षमा करें. रचनात्मक होने और अपनी पसंदीदा परियोजनाओं पर काम करने के लिए यह एक अच्छा दिन है. हो सकता है कि आप कुछ समय अकेले बिताना चाहें, लेकिन ऐसा हो पाना कठिन हो सकता है. आपका काम आपकी शादी में मुश्किलें पैदा कर रहा है, लेकिन आज चीज़ें बेहतर हो जाएंगी.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल गुरुवार, 10 अगस्त, 2023

जब आप वास्तव में क्रोधित होते हैं, तो यह कई समस्याओं का कारण बन सकता है, जैसे कि आपके परिवार को भी क्रोधित करना. यह सीखना महत्वपूर्ण है कि अपने क्रोध को कैसे नियंत्रित किया जाए ताकि यह आपको या दूसरों को चोट न पहुँचाए. अपने पैसे को लेकर सावधान रहें और अधूरे सौदों में शामिल न हों. अन्य बच्चों के साथ गतिविधियों में शामिल होना एक अच्छा विचार है. आपका निजी जीवन अच्छा गुजरेगा. कार्यस्थल पर किसी ऐसे व्यक्ति से सावधान रहें जो आपकी योजनाओं को रोकने की कोशिश कर सकता है. छात्रों को खाली समय मिलने पर अपना काम टालने की बजाय करना चाहिए. यह अपने जीवनसाथी से बात करने और यह महसूस करने का अच्छा समय है कि आप एक-दूसरे से कितना प्यार करते हैं.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल गुरुवार, 10 अगस्त, 2023

अपने वज़न पर नज़र रखें और सावधान रहें कि बहुत ज़्यादा न खाएं. निर्णय लेते समय अपना समय लें और सभी संभावित परिणामों के बारे में सोचें, अन्यथा आप हार सकते हैं. आज आप बिना कुछ खास किए आसानी से लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लेंगे. भले ही आपको प्यार में निराशा मिले, लेकिन हार न मानें क्योंकि अंत में सच्चे प्यार की हमेशा जीत होती है. आप कड़ी मेहनत और धैर्य रखकर अपने लक्ष्य हासिल कर सकते हैं. शाम के बाद आपको किसी दूर स्थान से कोई शुभ समाचार मिल सकता है. आपके पड़ोसी आपकी शादी में समस्याएँ पैदा करने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन अपने जीवनसाथी के साथ आपका बंधन बहुत मजबूत है और यह आसानी से नहीं टूटेगा.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story