अध्यात्म

आज का हिंदी राशिफल 1 जून 2023: गुरुवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

Thursday Rashifal
x

Thursday Rashifal

Rashifal Today in Hindi (आज का हिन्दी राशिफल गुरुवार, 1 जून 2023)

Daily Horoscope | Today's Rashifal in Hindi (आज का राशिफल गुरुवार, 1 जून 2023): ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज गुरुवार को क्या है.

आज का राशिफल गुरुवार, 1 जून, 2023 (Today's Horoscope Thursday, 1 June, 2023)

मेष (Aries) दैनिक राशिफल गुरुवार, 1 जून, 2023

आज का दिन आपके लिए ऐसे काम करने के लिए अच्छा है जो आपको स्वस्थ और बेहतर दिखें. अगर किसी ने आपको कर्ज दिया है तो आज आपको अधिक पैसा भी मिल सकता है. आप जिन लोगों से प्यार करते हैं, उनके साथ आपकी कोई समस्या भी ठीक हो सकती है. इससे पहले कि बहुत देर हो जाए, आज किसी ऐसे व्यक्ति को बताना महत्वपूर्ण है जिसे आप उनसे प्यार करते हैं. आप आज मज़ेदार परियोजनाओं पर काम कर सकते हैं, और यदि आप दूसरों के साथ प्रतिस्पर्धा करते हैं, तो आप जीत सकते हैं क्योंकि आप बहुत प्रतिस्पर्धी हैं. आज का दिन आपके और आपके किसी खास के लिए रोमांटिक चीजों जैसे गाने, मोमबत्तियां और अच्छे भोजन का आनंद लेने के लिए खास है.

वृष (Taurus) दैनिक राशिफल गुरुवार, 1 जून, 2023

अपनी ऊर्जा का उपयोग किसी जरूरतमंद की मदद करने में करें. अपने शरीर का अच्छे के लिए उपयोग करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि एक दिन हम यहां नहीं रहेंगे. भविष्य के लिए अपना पैसा बचाना भी जरूरी है. अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ नई चीजों को आजमाना हमें वास्तव में खुश कर सकता है. शायद हम राजकुमारी की तरह किसी खास से भी मिलेंगे! कभी-कभी हमें वह काम करने को मिलता है जिसका हम वास्तव में आनंद लेते हैं. कुछ खाली समय होना अच्छी बात है, लेकिन हमें अपने भविष्य को बेहतर बनाने के लिए इसका बुद्धिमानी से उपयोग करना चाहिए. अपने पार्टनर के साथ आज का दिन वाक़ई ख़ुशनुमा हो सकता है.

मिथुन (Gemini) दैनिक राशिफल गुरुवार, 1 जून, 2023

अपनी मान्यताओं और भावनाओं से जुड़े काम करने के लिए आज का दिन अच्छा है. अपना पैसा बुद्धिमानी से खर्च करना और अपने भविष्य के बारे में सोचना महत्वपूर्ण है. बच्चों को अपने स्कूल के काम पर ध्यान देना चाहिए और सोचना चाहिए कि वे बड़े होकर क्या करना चाहते हैं. आपको पता चल सकता है कि आपका बॉस आपके लिए बुरा क्यों है, जिससे आप बेहतर महसूस कर सकते हैं. सेमिनार जैसे आयोजनों में जाना आपको नई चीजें सिखा सकता है. अगर आप शादीशुदा हैं, तो आज का दिन ढेर सारा प्यार और हँसी-ख़ुशी के साथ वाकई ख़ुशनुमा हो सकता है.

कर्क (Cancer) दैनिक राशिफल गुरुवार, 1 जून, 2023

आज आपके दोस्त आपका परिचय किसी ख़ास व्यक्ति से करा सकते हैं जो आपको कुछ अलग सोचने पर मजबूर करेगा. यदि आप पर्याप्त धन नहीं होने के बारे में चिंतित हैं, तो आप परिवार के किसी बड़े सदस्य से बचत करने के बारे में सलाह ले सकते हैं. आपके घर पर आज कोई मेहमान आ सकते हैं, जिससे आप ख़ुश रहेंगे. भले ही आप एक साथ नहीं हैं, फिर भी आप किसी ऐसे व्यक्ति के करीब महसूस करेंगे जिसे आप प्यार करते हैं. दूसरों के साथ ईमानदार और सीधा होना महत्वपूर्ण है और लोग इसके लिए आपकी प्रशंसा करेंगे. कुछ दोस्त बाहर घूमने आ सकते हैं, लेकिन शराब या सिगरेट जैसी चीजों का इस्तेमाल करना अच्छा नहीं है. अंतत: आज आपको एक बार फिर अपने पार्टनर से प्यार हो जाएगा.

सिंह (Leo) दैनिक राशिफल गुरुवार, 1 जून, 2023

आज आप प्रसन्न और शांत महसूस करेंगे और अपने दिन का आनंद उठा पाएंगे. यदि आपका परिवार है तो उनकी शिक्षा पर आज आपको काफ़ी पैसा ख़र्च करना पड़ सकता है. यदि आपकी कोई असहमति है तो अपने परिवार के सदस्यों के साथ शांति बनाना महत्वपूर्ण है. आज आप अपने पार्टनर के प्रति उदार रहें. किसी कठिन कार्य को पूरा करने पर आपके मित्र आप पर गर्व महसूस करेंगे. आपको कर और बीमा जैसी चीजों का ध्यान रखना होगा. कोई अनजान व्यक्ति आपके और आपके पार्टनर के बीच मतभेद का कारण बन सकता है.

कन्या (Virgo) दैनिक राशिफल गुरुवार, 1 जून, 2023

जब आप परेशान हों तो मुस्कुराना आपको बेहतर महसूस करने में मदद कर सकता है. अगर आपको पैसों की जरूरत है तो अपने परिवार के किसी बड़े व्यक्ति से सलाह लें. उन लोगों से बहस न करें जो आपके साथ बुरा बर्ताव कर रहे हैं. आप वास्तव में खुश महसूस कर सकते हैं क्योंकि आप प्यार में हैं. जो लोग अपना व्यवसाय करते हैं उनके लिए दिन अच्छा हो सकता है और अचानक यात्रा पर जाना मददगार हो सकता है. अपने परिवार से बात करें और लड़ाई-झगड़े से बचने के लिए सावधान रहें. आपकी शादी आज कुछ और खास हो सकती है.

तुला (Libra) दैनिक राशिफल गुरुवार, 1 जून, 2023

आज आप अच्छा और स्वस्थ महसूस कर रहे हैं. आप अपने दोस्तों के साथ खेलने की योजना बना सकते हैं. सावधान रहें कि छोटी-छोटी चीजों पर ज्यादा पैसा खर्च न करें जो आपको तनाव दे सकती हैं. आपके दोस्त बाद के लिए मज़ेदार योजनाएँ बनाकर आपको ख़ुश करेंगे. आप अधिक लोकप्रिय हो सकते हैं और उन लोगों का ध्यान आकर्षित कर सकते हैं जिन्हें आप पसंद करते हैं. आपको अपने सहकर्मियों और बॉस से काम में बहुत मदद मिलेगी, जिससे आप काम तेजी से कर पाएंगे. आज जरूरी बातों पर ध्यान देना जरूरी है. कुछ लोग सोचते हैं कि शादीशुदा होने का मतलब लड़ाई करना और केवल सेक्स के बारे में सोचना है, लेकिन आज आपका दिन शांतिपूर्ण गुजरेगा.

वृश्चिक (Scorpio) दैनिक राशिफल गुरुवार, 1 जून, 2023

दवा से अपना इलाज करने की कोशिश न करें क्योंकि इससे आप उस पर बहुत अधिक भरोसा कर सकते हैं. अगर कोई आपसे पैसे मांगता है, तो मना करना ठीक है. कभी-कभी परिवार और आपका साथी आपको तनावग्रस्त महसूस करा सकते हैं. प्यार के लिए आज का दिन अच्छा है और काम में आपको काफ़ी मदद मिलेगी. आज आपके पास कुछ खाली समय होगा, जिसका इस्तेमाल आप कुछ ऐसा करने में कर सकते हैं, जिसमें आपको मजा आता हो, जैसे पढ़ना या संगीत सुनना. अगर आपकी शादी कठिन रही है, तो यह अब बेहतर होना शुरू हो सकता है.

धनु (Sagittarius) दैनिक राशिफल गुरुवार, 1 जून, 2023

यदि आप थका हुआ महसूस कर रहे हैं और अधिक ऊर्जा की आवश्यकता है, तो ब्रेक लेना महत्वपूर्ण है. यदि आप नहीं करते हैं, तो आप उदास महसूस करना शुरू कर सकते हैं. दूसरे लोगों को प्रभावित करने के लिए जरूरत से ज्यादा पैसा खर्च करने की कोशिश न करें. अगर आप मजाकिया हैं, तो लोग आपको ज्यादा पसंद करेंगे. आज आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं जो आपको पसंद करता है. सामान बेचने वाले लोगों के लिए दिन अच्छा है. अपने दोस्तों के साथ ज्यादा समय न बिताएं, नहीं तो बाद में परेशानी हो सकती है. अगर आप मेहनत करते हैं तो आज का दिन आपके और आपके जीवनसाथी के लिए वाकई बहुत अच्छा हो सकता है.

मकर (Capricorn) दैनिक राशिफल गुरुवार, 1 जून, 2023

आज एक ऐसा दिन है जहां आप इसे आसानी से ले सकते हैं और आराम कर सकते हैं. आप और भी अधिक आराम महसूस करने के लिए अपने शरीर की तेल से मालिश कर सकते हैं. अपने पैसे को बचाना महत्वपूर्ण है ताकि कुछ बुरा होने पर आप उसका उपयोग कर सकें. आज आपको ऐसे लोगों से बात करने की कोशिश करनी चाहिए जिनसे आप अक्सर नहीं मिलते. काम में व्यस्त रहने के बावजूद आपका कोई ख़ास आपके लिए ख़ुश रहेगा. आज नई साझेदारी की शुरुआत करना अच्छा रहेगा. कभी-कभी अकेले रहना और समय बिताने के लिए एक शांतिपूर्ण जगह ढूंढना अच्छा होता है. प्रेम और विवाह के लिए आज का दिन अच्छा है.

कुंभ (Aquarius) दैनिक राशिफल गुरुवार, 1 जून, 2023

आज आप महसूस करेंगे कि आपमें बहुत ऊर्जा है लेकिन अगर बहुत अधिक काम है तो आप चिड़चिड़े हो सकते हैं. जिस धन का आप इंतजार कर रहे थे, वह आपको मिल जाएगा और धन के साथ चीजें बेहतर होती जाएंगी. खुश और अच्छे दोस्तों के साथ घूमना अच्छा होता है. आपका प्रेम और भी प्रगाढ़ होगा और आप सचमुच प्रसन्नता का अनुभव करेंगे. आपको अपनी नौकरी में कुछ ऐसा काम करने को मिल सकता है जो आपको वाक़ई पसंद हो. आज लोगों से बात करने में ज्यादा समय बर्बाद करना अच्छा विचार नहीं है. आपके पति या पत्नी आपको प्यार दिखाना चाहते हैं, इसलिए कोशिश करें और उनके साथ भी अच्छा व्यवहार करें.

मीन (Pisces) दैनिक राशिफल गुरुवार, 1 जून, 2023

योग और ध्यान करने से आप अपने दिमाग में बेहतर महसूस कर सकते हैं. यदि आपका कोई छोटा व्यवसाय है, तो आपका कोई करीबी आपको अच्छी सलाह दे सकता है जिससे आपको अधिक धन कमाने में मदद मिलेगी. कई बार घर में रहना आपको उदास कर सकता है. आपका प्रेमी या प्रेमिका परेशान हो सकता है क्योंकि उनका घर गन्दा है, इसलिए उन्हें बेहतर महसूस कराने की कोशिश करें. कार्यक्षेत्र में कोई आपको अपनी मनचाही चीज़ करने से रोकने की कोशिश कर सकता है, इसलिए सावधान रहें. व्यस्त रहने के बावजूद आज आप रचनात्मक होने के लिए समय निकाल सकते हैं. यदि आप किसी को इसलिए नहीं देख पा रहे हैं क्योंकि आपका जीवनसाथी बीमार है, तो चिंता न करें - आपके पास बाद में उनके साथ अधिक समय होगा.

-------

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RewaRiyasat.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Next Story