अध्यात्म

Aaj Ka Rashifal 26 June 2022: इन राशि के जातकों पर होगी धन की वर्षा, पढ़ें रविवार का राशिफल

aaj ka rashifal
x

aaj ka rashifal

Rashifal Today in Hindi (आज का राशिफल रविवार, 26 जून 2022): मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज क्या है.

Rashifal Today in Hindi (आज का राशिफल रविवार, 26 जून 2022): आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल आज क्या है.

आज का राशिफल रविवार, 26 जून, 2022 (
Today's Horoscope
Saturday, रविवार, 26 June, 2022)

मेष (Aries) राशिफल रविवार, 26 जून, 2022

मेष- इस राशि के टारगेट बेस्ड लोग सजग रहें, कंपनी की ओर से टारगेट बढ़ाने और फिर उसे पूरा करने का दबाव बढ़ सकता है. व्यापारियों को कारोबार की बड़ी डील करने में देरी नहीं करनी चाहिए, उनके लिए समय अनुकूल दिख रहा है. युवाओं को अनुभवी लोगों से मेल मिलाप बढ़ाना चाहिए, अभी का बनाया गया यह संबंध भविष्य के लिए लाभकारी रहेगा.

संयुक्त परिवार में रहने वालों के बीच आपसी तालमेल रहेगा, आपसी तालमेल रहने से पूरा परिवार एक बड़ी ताकत के रूप में दिखता है. बहुत लंबी यात्रा बीमारी का कारण बन सकती है, इसलिए लंबी यात्राओं के बीच में ब्रेक लेते रहें तो अच्छा रहेगा. जमीन से संबंधित मामले जो बरसों से उलझे हुए हैं और उनके कारण मानसिक तनाव भी है, अब सुलझते हुए नजर आएंगे.

वृष (Taurus) राशिफल रविवार, 26 जून, 2022

वृष- वृष राशि के लोगों को पहले कठिन मेहनत करनी होगी तभी उन्हें संतोषजनक फल की प्राप्ति हो सकेगी. विदेशी कंपनियों से व्यापार करने वालों को आज लाभ मिलेगा, अन्य कारोबारियों के दिन सामान्य रहेगा. युवा वर्ग ने जो मार्ग सोच रखा है उसमें बिना थके बिना रुके आगे बढ़ते रहें, सफलता तो हर हाल में मिलेगी.

आज आपको अपने परिवार में किसी अपने की खुशियों में शामिल होने का मौका प्राप्त होगा, आपको भी प्रसन्नता होगी. कब्ज से संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, इसे नियंत्रित रखने के लिए अपने खाने में फाइबर की मात्रा बढ़ाएं. परिवार, आस पड़ोस या समाज में कोई बुजुर्ग व्यक्ति दिखे तो उसकी यथासंभव सहायता के लिए आपको आगे आना चाहिए.

मिथुन (Gemini) राशिफल रविवार, 26 जून, 2022

मिथुन- इस राशि के बैंक से जुड़े लोगों को खुशी में मिठाई बांटने की स्थिति बन रही है, ऑफिस खुलने पर उन्हें प्रमोशन की सूचना मिल सकती है. लोहे के व्यापारियों को आज घाटे का सामना करना पड़ सकता है. युवाओं को आज रिलैक्स और कूल मूड में रहना चाहिए, आज का दिन उनके लिए शुभ फल देने वाला है.

आज आपको घर में पिता जी का मार्गदर्शन प्राप्त होगा, समस्या होने पर उनसे बातचीत करना चाहिए. शरीर में विटामिन या कैल्शियम की डेफिशियेंसी की वजह से कमजोरी महसूस हो सकती है, जांच करा लें. रोजाना की समस्याओं के प्रति बहुत पैनिक होने की जरूरत नहीं है.

कर्क (Cancer) राशिफल रविवार, 26 जून, 2022

कर्क- कर्क राशि के लोग आज अपसेट रह सकते हैं क्योंकि हो सकता है आज वह अपने काम योजना के अनुसार न कर पाएं. कारोबारियों को पेमेंट कई जगहों पर रुक हुआ है जिसके कारण वह परेशान भी हैं तो रुका हुआ पेमेंट आज मिल सकता है. किसी मामले में असफलता का ठीकरा आपके सिर पर फोड़ा जा सकता है, सफलता न मिलने पर आपको जिम्मेदार ठहराया जा सकता है.

परिवार में भाई बहनों के साथ तालमेल अच्छा रहेगा, जिसके पूरे घर का वातावरण सुखद और आनंदित रहेगा. गर्भवती महिलाएं लापरवाही न करें, समय से टीकाकरण कराएं और डॉक्टर की सलाह का पूरी तरह से पालन करें. आज का दिन शुभ फल प्रदान करने वाला होगा, समाज में आपका लोगों से मिलना जुलना रहेगा और प्रसन्नता अनुभव करेंगे.

सिंह (Leo) राशिफल रविवार, 26 जून, 2022

सिंह- इस राशि के जिन लोगों के ऑफिस आज खुले होते हैं, वह अपने अधीनस्थों से काम कराने में सफल होंगे. ठेकेदारी से संबंधित कारोबार में नुकसान मिलने की आशंका है, इसलिए जो भी काम करें, सोच समझ कर करें. किन्हीं कारणों से युवाओं का मूड ऑफ हो सकता है, किंतु यह अधिक देर तक नहीं रहना चाहिए अन्यथा आपका ही नुकसान होगा.

परिवार के साथ आपको एकता बनाए रखनी होगी, एकता में बड़ी ताकत होती है और बाहरी व्यक्ति भी विवाद नहीं करते हैं. मौसम को देखते हुए ही खानपान रखें, बासी भोजन से बचना होगा और तरल पदार्थ का अधिक सेवन करना फायदेमंद रहेगा. किसी काम के लिए किसी दूसरे को भरोसा दिलाने से पहले अपनी क्षमताओं का आकलन कर लेना चाहिए.

कन्या (Virgo) राशिफल रविवार, 26 जून, 2022

कन्या- कन्या राशि के लोगों के कार्य में परिवर्तन की संभावना दिख रही है, परिवर्तन तय है भले ही किसी भी प्रकार का हो. व्यापारिक कार्य में विघ्न या रुकावटें आ सकती हैं, परेशान होने के स्थान पर इन रुकावटों को दूर करने की दिशा में चिंतन करना चाहिए. युवा वर्ग कानूनी दांवपेच से बचकर ही रहें तो अच्छा होगा क्योंकि कानूनी दांवपेच में उलझने से उनके करियर पर असर पड़ सकता है.

मित्रों के साथ किसी धार्मिक स्थल या पर्यटन स्थल पर जाने का मौका मिल सकता है, अच्छा है कभी कभी ऐसा करना चाहिए. सेहत को लेकर चिंता मुक्त रहना चाहिए क्योंकि आज का दिन इस दृष्टि से शुभ रहने वाला है. थोड़ी मौज मस्ती कीजिए. सामाजिक लिहाज से कोई काम आपको दिया गया है जिसके पूरा होने पर आपको बधाई मिलेगी और यश प्राप्त होगा.

तुला (Libra) राशिफल रविवार, 26 जून, 2022

तुला- इस राशि के लोग कार्यक्षेत्र में मेहनत करने के साथ ही अपने काम की गुणवत्ता पर भी ध्यान दें तो उनके लिए उचित रहेगा. मेडिकल फील्ड से जुड़े कारोबारियों के लिए आज का दिन अधिक मुनाफे में नहीं रहने वाला है. किसी की नकारात्मक बातें युवाओं के मन को दूषित कर सकती हैं, इसलिए समाज में सकारात्मक सोच रखने वालों से निकटता रखें.

परिवार में उपस्थिति बनाए रखना चाहिए, कभी कभी परिवार के लिए समय निकालिए और सदस्यों के बीच बैठ कर बात करें. सिर में दर्द या माइग्रेन की प्रॉब्लम हो सकती है, कुछ देर कमरे की लाइटें बंद कर आंख बंद कर रेस्ट करें, आराम न मिले तो डॉक्टर से मिलें. आपकी सामाजिक मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी, दूसरों के साथ अच्छे विचारों का आदान प्रदान करें.

वृश्चिक (Scorpio) राशिफल रविवार, 26 जून, 2022

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोगों को ऑफिस के कामों को पूरा करने में टीम की मदद लेनी चाहिए, सबके सहयोग से काम आसान हो जाता है. कारोबारियों के यहां अधीनस्थों की कमी के चलते कार्यभार उनके कंधों पर आ सकता है, मिल बांट कर काम निपटाने का प्रयास कीजिए. शुभ ग्रहों का प्रभाव युवाओं की मनोदशा में भी सकारात्मक बदलाव लाएगा, सकारात्मक से ऊर्जा भी प्राप्त होती है.

परिवार में अपनों से कोई शुभ सूचना प्राप्त होने की संभावना है, इस सूचना से पूरे घर में खुशी की लहर दौड़ेगी. बीपी के मरीज हैं तो अनावश्यक चिंता करने से बचें अन्यथा बीमार पड़ सकते हैं, बीपी को नियंत्रित रखना है तो चिंतामुक्त रहिए. वर्तमान समय में धन लाभ की स्थिति आने पर पहला काम लिए गए कर्ज को चुकता करने का होना चाहिए.

धनु (Sagittarius) राशिफल रविवार, 26 जून, 2022

धनु- इस राशि के लोगों के यहां आज ऑफिस का काम काज कुछ हल्का ही रहेगा जिससे आप राहत महसूस करेंगे. व्यापारी अधिक लाभ कमाने के लिए गलत रास्ते पर जाने का प्रयास न करें, इससे उनके लिए परेशानी खड़ी हो सकती है. विदेश जाने की तैयारी कर रहे युवाओं को शुभ समाचार मिलने की उम्मीद है, हो सकता है उनकी कॉल आने के बाद जाने का रास्ता पक्का हो जाए.

किसी परिचित के यहां शुभ संस्कार में शामिल होने के लिए सपरिवार जाने का निमंत्रण मिल सकता है. गंभीर रोगों से पीड़ित हैं तो दवाएं समय से लेने में कोई लापरवाही न बरतें, दवा की टाइमिंग में हीला हवाली समस्या को और गंभीर कर सकती है. सोशल मीडिया में आपका बोलबाला रहेगा, इस दुनिया में आपके नए मित्र बनेंगे.

मकर (Capricorn) राशिफल रविवार, 26 जून, 2022

मकर- मकर राशि के लोग कार्य के समय से पूरा होने पर खुद को कॉन्फिडेंट महसूस करेंगे, यह तो अच्छा ही है कि काम समय से पूरा हुआ. कारोबारियों का व्यापार आज अच्छा चलेगा साथ ही कानूनी स्थिति से भी बचे रहेंगे, कुल मिलाकर आपके लिए आज का दिन अच्छा है. आईटी सेक्टर के युवाओं को कठोर मेहनत करना चाहिए.

ऐसी कोई गलती न करें जिससे परिवार के मान सम्मान को ठेस पहुंचे और आपको भी अपमानित होना पड़े. सेहत के मामले में आज अतिरिक्त सतर्क रहने की जरूरत है, सामान्य रोगों से भी स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. पूजा-पाठ में आज अच्छा मन लगा रहेगा, प्रभु की आराधना से मन को भी शांति मिलती है.

कुंभ (Aquarius) राशिफल रविवार, 26 जून, 2022

कुंभ- इस राशि के ऑफिशियल संबंध उन्नति की ओर ले जा सकते हैं, इन संबंधों को और मजबूत करने की दिशा में प्रयास करें. व्यापारियों को अपने अधीनस्थों के कामों पर निगाह रखनी चाहिए, कहीं ऐसा तो नहीं कि वह किसी तरह का नुकसान पहुंचा रहे हैं. विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा रहने वाला है, अपना पाठ ठीक से याद हो जाएगा और आगे भी समय ठीक ही रहेगा.

परिवार में बच्चों के विवाह के रिश्ते की बात चल रही है तो वहां की जांच पड़ताल करने में कोई कोताही न बरतें. चिकनाई युक्त भोजन करने से बचना चाहिए, ऐसे भोजन से ही कांस्टिपेशन और कोलाइटिस की समस्या बढ़ती है. सार्वजनिक क्षेत्र में गलतियां कर किसी को टिप्पणी करने या कुछ कहने सुनने का मौका न दीजिए.

मीन (Pisces) राशिफल रविवार, 26 जून, 2022

मीन- मीन राशि के लोग काम करते हुए उसकी समीक्षा भी करते चलें ताकि कोई गलती हो तो मौके पर ही सुधार दी जाए. होम एप्लायंसेज के व्यापारी आज लाभ कमाएंगे, अन्य कारोबार में स्थिति सामान्य रहने की उम्मीद है. प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग लेने वाले युवाओं को सफलता प्राप्त होगी, इससे युवाओं का कॉन्फिडेंस बढ़ेगा और वे उत्साहित भी होंगे.

पारिवारिक कार्यक्रम हो रहे हैं तो उसमें आपको हिस्सा ही नहीं लेना है बल्कि सक्रियता से अपनी उपस्थिति भी दर्ज करानी है. वाहन चलाते समय सावधान रहें और वाहन की गति अपने नियंत्रण में रखें, स्वयं एवं अन्य को चोट लग सकती है. कन्फ्यूजन की स्थिति में मित्रों के पास बैठें और समस्या पर चर्चा करें, मित्रों से सकारात्मक सुझाव मिलेंगे जो आपका रास्ता सुगम करेंगे.

Next Story