सिंगरौली

एमपी के सिंगरौली के गांव में उल्टी-दस्त, हैजा का प्रकोपः तीन की मौत, आधा दर्जन से ज्यादा ग्रामीण चपेट में

एमपी के सिंगरौली के गांव में उल्टी-दस्त, हैजा का प्रकोपः तीन की मौत, आधा दर्जन से ज्यादा ग्रामीण चपेट में
x
MP Singrauli News: ग्रामीणों का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र और जिला चिकित्सालय सिंगरौली में कराया जा रहा है।

MP Singrauli News: एमपी के सिंगरौली जिले के खम्हरिया ग्राम पंचायत में उल्टी-दस्त और हैजा का प्रकोप अपने चरम पर है। इस बीमारी के कारण अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि आधा दर्जन से अधिक ग्रामीण गंभीर है। ग्रामीणों का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र और जिला चिकित्सालय सिंगरौली में कराया जा रहा है। प्रशासन को जैसे ही घटना का पता चला स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव पहुंच कर जांच कर रही है।

बताया गया है कि जिले के चितरंगी विकासखण्ड क्षेत्र के खम्हरिया ग्राम पंचायत के गड़वार टोला के निवासी पिछले 10 दिन से उल्टी दस्त और हैजा की बीमारी से परेशान है। विडंबना तो यह है कि गांव में बीमारी का प्रकोप अपने चरम पर है, प्रशासन को इसका पता तब चला जब तीन लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में एक ही परिवार के दो मासूम सहित महिला शामिल है। फिलहाल वर्तमान समय के हालात की बात करें तो गांव में चिकित्सकों की टीम द्वारा कैंप लगा कर ग्रामीणों की जांच और इलाज किया जा रहा है।

क्यों फैली बीमारी

गांव में बीमारी किस कारण से फैली है इसका पता अभी नहीं चल पाया है। अधिकारियों ने अंदेशा जताया है कि बीमारी फैलने का एक कारण प्रदूषित पानी हो सकता है, इसके अलावा पानी के साथ ही खाने में किसी गलत चीज के आ जाने से भी यह बीमारी फैल सकती है। बीमारी कैसे फैली इसका पता तो लैब से रिपोर्ट आने के बाद ही चल पाएगा।

वर्जन

गांव में बीमारी का प्रकोप है। तीन लोगों के मरने की जानकारी सामने आ रही है। चिकित्सकों की टीम द्वारा कैंप लगा कर मरीजों का इलाज किया जा रहा है।

विकास सिंह, एसडीएम चितरंगी
Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story