सिंगरौली

सिंगरौली में युवक की मौत पर हंगामा, परिजनों ने किया चक्काजाम

Singrauli MP News
x
Singrauli MP News: अस्पताल में पदस्थ एक मेल नर्स की मौत के मामले ने पुलिस की कार्यप्रणाली को कटघरे में लाकर खड़ा कर दिया है।

Singrauli MP News: अस्पताल में पदस्थ एक मेल नर्स की मौत के मामले ने पुलिस की कार्यप्रणाली को कटघरे में लाकर खड़ा कर दिया है। पुलिस पर जहां आरोपियों को बचाने और सबूत मिटाने का आरोप लगाया गया है वहीं आक्रोशित परिजनों ने चक्काजाम लगा दिया। मामले की संवदेनशीलता को देखते हुए मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अमले की समझाइस के बाद परिजन मान गए।

कैसे हुई मौत

बताया गया है कि नीरज दुबे पुत्र बलराम पॉलीक्लीनिक अस्पताल बैढ़न में स्टाफ नर्स के पद पर पदस्थ था। ड्यूटी समाप्त होने के बाद वह बाइक से अपने घर जा रहा था। शासन पुल के समीप पहुंचते ही विपरीत दिशा से आ रहे टै्रक्टर ने बाइक को ठोकर मार दी। दुर्घटना के कारण बाइक सवार युवक की मौके पर ही मौत हो गई।

क्या है आरोप

पुलिस पर आरोप है कि घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने अवैध रेत का परिवहन कर रहे टै्रक्टर की नंबर प्लेट तोड़ दी। इसके बाद ट्राली की रेत को घटनास्थल पर फेला दिया। पुलिस उसी टै्रक्टर से शव को अस्पताल लेकर गई। अस्पताल पहुंचे युवक का प्राथमिक परीक्षण करने के बाद चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बैढ़न-बीजापुर मार्ग रहा बाधित

इस हादसे के बाद ग्रामीणों ने बैढ़न-बीजापुर मार्ग में चक्काजाम लगा दिया। चक्काजाम लगा होने के कारण यहां तकरीबन 3 घंटे तक आवागमन पूरी तरह से ठप्प रहा। परिजन पुलिस पर आरोपियों को बचाने और सबूत को मिटाने का आरोप लगा रहे थे। चक्काजाम लगे होने के कारण सड़क के दोनों तरफ वाहनों के पहिए थमे रहे। अंत में प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों की समझाइस के बाद परिजन मान गए।

दो साल पहले हुई थी शादी

बताया गया है कि नीरज अपने माता-पिता की इकलौती संतान था। दो साल पहले ही उसकी शादी हुई थी। उसका 9 माह का एक बच्चा भी है। घटना के बाद से परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। परिजनों ने प्रशासन से मृतक की पत्नी को सरकारी अस्पताल में नौकरी व राहत राशि 1 लाख रूपए देने की मांग की है। प्रशासन ने परिजनों को यथासंभव मदद कर आश्वासन दिया है।

वसूली का आरोप

परिजनों का आरोप है कि रेत खनन और रेत माफिया से पुलिस मिली हुई है। कोतवाली पुलिस क्षेत्र में रेत का अवैध परिवहन करा रही है। प्रतिदिन सैकड़ो टै्रक्टर से रेत का अवैध परिवहन होता है। शिकायत करने पर पुलिस फरियादी को ही जेल में बंद कर देती है।

वर्जन

रेत माफियाओं से अवैध वसूली का आरोप लगाया गया है। साथ ही युवक की मौत में सबूत मिटाने का भी आरोप है। मामले की जांच की जाएगी। आरोप सही पाए जाने पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

वीरेन्द्र सिंह, एसपी सिंगरौली

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story