सिंगरौली

सिंगरौली में दो पुलिस SI, एक ने युवक को बेरहमी से पीटकर खाकी को दागदार किया, दूसरे ने झाड़ी में पड़े नवजात को गले लगाकर वर्दी का मान बढ़ाया

Rewa Riyasat News
6 Aug 2021 5:26 PM GMT
सिंगरौली में दो पुलिस SI, एक ने युवक को बेरहमी से पीटकर खाकी को दागदार किया, दूसरे ने झाड़ी में पड़े नवजात को गले लगाकर वर्दी का मान बढ़ाया
x
पुलिस की वर्दी का मान उसे धारण करने वाले पर निर्भर करता है. सिंगरौली में एक ही दिन में दो घटनाएं हुई हैं, जिसमें एक में खाकी का मान बढ़ा है तो दूसरे में वर्दी दागदार हुई है.

मध्य प्रदेश के सिंगरौली से एक ही दिन में दो अलग-अलग तरह की घटनाएं सामने आ रही है. दोनों सिंगरौली पुलिस (Singrauli Police) से जुड़ी हुई हैं, एक ने पुलिस की वर्दी का मान बढ़ाया है... तो दूसरी ने पुलिस की खाकी को दागदार किया है.

महिला SI ने खाकी का मान बढ़ाया

सिंगरौली जिले के बंधौरा क्षेत्र के ग्राम खैराही से बधौरी चौकी प्रभारी एसआई प्रियंका मिश्रा (SI Priyanka Mishra) को सूचना मिली कि झाड़ियों में एक नवजात पड़ा हुआ है. प्रियंका बिना देर किए घटना स्थल पहुंची और नवजात को झाड़ियों से उठाकर साफ़ किया, गले से लगाया और दूध पिलाकर उसके बेहतर देखभाल के लिए जिला चिकित्सालय बैढन भेज दिया.


दरअसल, नवजात का जन्म 6-7 घंटे पूर्व ही हुआ था. किसी महिला ने उसे जनने के बाद झाड़ियों में फेंक दिया था. फिलहाल पुलिस ने मामला पंजीबद्ध कर लिया है और जांच में जुट गई है. दूसरी ओर एसआई प्रियंका मिश्रा की चारों तरफ तारीफ हो रही है.

एसआई और आरक्षक ने युवक को बेरहमी से पीटा

दूसरी घटना भी सिंगरौली की है, जिसमें खाकी दागदार हुई है. एक वीडियो के सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद एसआई और आरक्षक को सिंगरौली एसपी ने निलंबित कर दिया है. वीडियो में दोनों एक युवक को बेरहमी से पीटते हुए दिख रहें हैं.


दरअसल मामला सिंगरौली जिले के सरई थाना क्षेत्र अंतर्गत खनुआखास गांव का है. यहां बीते दिन उपनिरीक्षक निलेश मिश्रा और आरक्षक अभीबरण गुर्जर गांव गए हुए थे. इस दौरान एक युवक पुलिस को देखकर भागने लगा. तभी एसआई नीलेश मिश्रा और आरक्षक ने उसको पीछा करके पकड़ा और जमकर पिटाई शुरू कर दी. दो व्यक्ति पीड़ित युवक के हाथ पकड़े हुए थे और सिविल ड्रेस में पुलिसकर्मी उसकी पिटाई कर रहे थे.

Next Story