सिंगरौली

सिंगरौली में हवाई पट्टी के रनवे पर विमान उतार किया गया ट्रायल, जल्द उड़ान भर सकेंगे लोग

Sanjay Patel
6 Oct 2023 11:07 AM GMT
सिंगरौली में हवाई पट्टी के रनवे पर विमान उतार किया गया ट्रायल, जल्द उड़ान भर सकेंगे लोग
x
MP News: मध्यप्रदेश के सिंगरौलीवासियों के लिए खुशखबरी है। शुक्रवार को यहां सिंगरौलिया हवाई पट्टी के रनवे पर 8 सीटर विमान उतारकर ट्रायल किया गया। ऐसे में यह संभावना जताई जा रही है कि बहुत जल्द ही यहां से उड़ान सुविधा प्रारंभ हो जाएगी।

मध्यप्रदेश के सिंगरौलीवासियों के लिए खुशखबरी है। शुक्रवार को यहां सिंगरौलिया हवाई पट्टी के रनवे पर 8 सीटर विमान उतारकर ट्रायल किया गया। ऐसे में यह संभावना जताई जा रही है कि बहुत जल्द ही यहां से उड़ान सुविधा प्रारंभ हो जाएगी। इस हवाई पट्टी से भोपाल अथवा दिल्ली तक 40 सीटर विमान की उड़ान का रास्ता साफ हो गया है।

दो दिन पहले उतरना था विमान

सिंगरौलिया हवाई पट्टी में दो दिन पूर्व ही विमान को उतरना था किंतु मौसम के खराब होने की वजह से विमान नहीं उतर पाया। लिहाजा शुक्रवार को विमान उतारा गया। सिंगरौलिया हवाई पट्टी के रनवे पर 8 सीटर विमान उतारकर ट्रायल किया गया। यहां के स्थानीय रहवासी लम्बे समय से हवाई सफर करने का सपना देख रहे थे। अब रनवे का ट्रायल होने के बाद यह संभावना है कि जल्द ही यहां से उड़ान सेवा प्रारंभ कर दी जाएगी और लोगों के हवाई सफर का सपना पूरा हो सकेगा।

ट्रायल के बाद भोपाल वापस लौट गया

सिंगरौली के सिंगरौलिया हवाई पट्टी के ट्रायल हेतु भोपाल से विमान आया था। जो यहां ट्रायल के बाद पुनः उड़ान भरकर भोपाल वापस चला गया। इस दौरान यहां विमान का ट्रायल कौतूहल का विषय बना हुआ था। इस विमान को देखने के लिए काफी संख्या में स्थानीय लोग मौजूद रहे। ट्रायल के बाद सिंगरौलिया हवाई पट्टी से भोपाल या दिल्ली तक 40 सीटर विमान की उड़ान का रास्ता साफ हो गया है। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही यहां से उड़ान सुविधा लोगों को मिलने लगेगी। हवाई पट्टी पर विमान को उतरने के लिए किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए जिला प्रशासन और लोक निर्माण विभाग की ओर से पहले से ही सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई थीं।

Next Story