सिंगरौली

एमपी के सिंगरौली में डायरिया से तीन की मौत, ट्रामा सेंटर इलाज कराने पहुंचे सैकड़ों मरीज

एमपी के सिंगरौली में डायरिया से तीन की मौत, ट्रामा सेंटर इलाज कराने पहुंचे सैकड़ों मरीज
x
MP Singrauli News: डायरिया (Diarrhea) के कारण अब तीन लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि सैकड़ों मरीज अस्पताल पहुंच कर अपना इलाज करा रहे हैं।

MP Singrauli News: जिले में मौसमी बीमारियों का कहर अपने चरम पर है। स्थिति यह है कि ग्रामीण अंचल में मौसमी बीमारियों का असर कुछ ज्यादा ही दिखाई दे रहा है। अस्पताल में मरीजों की संख्या में काफी तेजी के साथ इजाफा हुआ है। गौरतलब है कि डायरिया (Diarrhea) के कारण अब तीन लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि सैकड़ों मरीज अस्पताल पहुंच कर अपना इलाज करा रहे हैं।

नहीं मिल रहा बेड, जमीन पर इलाज

बताया गया है कि क्षेत्र में डायरिया का प्रकोप काफी ज्यादा है। इसका असर अस्पताल परिसर में दिखाई दे रहा है। जिला अस्पताल में प्रतिदिन सैकड़ों की तादात में मरीज अपना इलाज कराने आ रहे हैं। मरीजों के अस्पताल आने का आंकड़ा चार सौ से अधिक पहुंच गया है। बताते हैं कि यहां भर्ती मरीजों को बेड तक की व्यवस्था नहीं हो पा रही है। जिसके कारण मरीजों को जमीन पर लेट कर अपना इलाज कराना पड़ रहा है। ओपीडी के बाहर तो मरीजों की भीड़ है ही, साथ ही दवा काउंटर में मरीजों की लंबी कतार आसानी से देखी जा सकती है। वार्ड के अंदर हालात तो और भी बदतर है।

मौसम परिवर्तन और खान-पान बना कारण

विशेषज्ञ चिकित्सकों की माने तो बदलते मौसम में दूषित खान-पान के कारण मौसमी बीमारियां फैलती हैं। कभी तेज बारिश तो कभी तेज धूप भी इस बीमारी का एक कारण है। अचानक से उल्टी-दस्त, वायरल फीवर और मलेरिया के मरीजों की संख्या में काफी तेजी के साथ इजाफा हुआ है।

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story