Rewa_Riyasat/rewariyasat-news.jpg

घर के आंगन से मासूम बच्ची को लेकर भागा तेंदुआ, शोर मचाने पर छोड़ा, तब तक थम गई बच्ची की सांसें : SINGRAULI NEWS

RewaRiyasat.Com
Saroj Kumar Tiwari
03 Apr 2021

सिंगरौली। शुक्रवार की देर शाम एक आदमखोर तेंदुआ घर के आंगन तक पहुंच गया और खेल रही बच्ची को पकड़कर भाग खड़ा हुआ। घर के सदस्यों की नजर पड़ी तो शोर मचाते हुए दौड़ पड़े। इस दौरान आसपास के लोग भी दौड़े जिससे तेंदुआ बच्ची को छोड़कर भाग खड़ा। लेकिन बच्ची की सांसें थम चुकी थी। घटना सिंगरौली जिले के सरई थानाा क्षेत्र अंतर्गत बरका चैकी के नया टोला रजनिया गांव की बताई गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सिंगरौली जिले के सरई थाना के बरका चैकी नया टोला रजनिया गांव में आंगन खेल में रही 7 बच्ची मासूम बच्ची को तेदुए ने उठाकर भाग खड़ा हुआ। परिजनों एवं आसपास के लोगों द्वारा शोर मचाने पर रास्ते में छोड़कर भाग निकला। तेदुए ने बच्ची के गर्दन सहित कई जगहों पर चोट पहंुचाई।

मासूम को घायल अवस्था में निवास सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया जहां मासूम बच्ची की मौत हो गई है। घटना की जानकारी मिलने पर सरई थाना पुलिस सहित फारेस्ट की टीम मौके पर पहुंची। जहां घटना को लेकर लेकर जांच की जा रही है। वहीं तेंदुए द्वारा घर के अंदर बच्ची पर हमले की घटना से ग्रामीणों में दहशत व्याप्त हो गई है।

जानवरों के हमले की घटनाएं बढ़ी

आये दिन जंगली जानवरों द्वारा ग्रामीणों पर जानलेवा हमला का शिकार बनाया जा रहा है। इस तरह की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। लेकिन वन विभाग की टीम सुरक्षा कोई कदम नहीं उठा रही है। लापरवाही की वजह से मासूम बच्चे जानवरों का शिकार हो रहे हैं। अभी कुछ दिन पूर्व ही सीधी जिले की एक बच्ची को जंगली जानवर ने अपना शिकार बना लिया था।

SIGN UP FOR A NEWSLETTER