सिंगरौली

एमपी के सिंगरौली में छात्रा की पिटाई करने वाली शिक्षिका निलंबित, थाने में दर्ज हुआ प्रकरण

Umaria MP News
x
MP Singrauli News: जांच में शिक्षिका पर लगाए गए आरोप सही पाए जाने पर उन्हें निलंबित करने संबंधी कार्रवाई विभाग द्वारा की गई है।

MP Singrauli News: एमपी के सिंगरौली जिले के शासकीय उच्चत्तर माध्यमिक कन्या विद्यालय में छात्रा की पिटाई करने वाली शिक्षिका को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही कलेक्टर के निर्देश के बाद शिक्षिका जागृति सिंह के खिलाफ थाने में एससी-एसटी एक्ट सहित मारपीट का प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है। गौरतलब है कि आरोपी शिक्षिका के खिलाफ विद्यालय की छात्राओं द्वारा कलेक्टर से शिकायत की गई थी। जिसके बाद कलेक्टर ने मामले की जांच के लिए शिक्षा विभाग को निर्देशित किया। जांच में शिक्षिका पर लगाए गए आरोप सही पाए जाने पर उन्हें निलंबित करने संबंधी कार्रवाई विभाग द्वारा की गई है।

क्या है मामला

बताया गया है कि 2 अगस्त 2022 को 12वीं क्लास की दलित छात्रा क्लासरूम में सबसे आंगे जाकर बैठ गई थी। शिक्षिका ने जब यह देखा तो उसने छात्रा की बेदम पिटाई कर दी। बताते हैं शिक्षिका द्वारा छात्रा को इतना पीटा कि वह दो घंटे तक बेसुध क्लासरूम में ही पड़ी रही। किसी छात्रा द्वारा इस संबंध में परिजनों को सूचना दी गई। विद्यालय पहुंचे माता-पिता अपनी बेटी को लेकर जिला चिकित्सालय गए। विद्यालय की छात्राओं की माने तो शिक्षिका हमेशा ही छात्राओं की पिटाई किया करती थी।

विवादित शिक्षिका

विद्यालय प्रबंधन की माने तो शिक्षिका जागृति सिंह के खिलाफ पूर्व में कई बार छात्राओं द्वारा मारपीट और गाली-गलौज की शिकायत की गई थी। शिक्षिका को कई बार समझाइस भी दी गई। लेकिन शिक्षिका ने अपनी कार्यप्रणाली में सुधार नहीं किया।

वर्जन

शिक्षिका के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण पंजीबद्ध हो गया है। शिक्षिका पर विद्यालय में पढ़ने वाली एक दलित छात्रा की पिटाई किए जाने का आरोप है। विभाग द्वारा शिक्षिका को निलंबित कर दिया गया है।

वीरेन्द्र सिंह, पुलिस अधीक्षक सिंगरौली

Next Story