सिंगरौली

मजनुओं का अड्डा बन गया Singrauli का डिग्री काॅलेज चौक

Saroj Tiwari
8 Dec 2021 1:56 PM GMT
singrauli news
x
Singrauli Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के सिंगरौली में डिग्री काॅलेज चैक मजनुओं का अड्डा बन गया है।

सिंगरौली (Singrauli) शहर में स्थित डिग्री काॅलेज में पढ़ने वाले छात्र-छात्रा कम ही पहुंच रहे परंतु यहां मजनुओं का जमघट लगा रहा है। शायद यही कारण है कि छात्र-छात्रा इनकी छेड़खानी के भय से कॉलेज जाने से कतराते हैं। आये दिन देखा जाता है कि यहां आवारा किस्म के युवकों की भीड़ जमा रहती है। जो पुलिस प्रशासन को नहीं दिख रहा है।

कॉलेज को शिक्षा का मंदिर भले ही कहा जाता है परंतु यहां इन दिनों दूर-दूर ऐसे व्यक्ति आते हैं जिनका शिक्षा से कोई ताल्लुक नहीं रहता है। कॉलेज के गेट से लेकर मुख्य मार्ग तक मजनुओं की लाइन लगी रहती है। कई बार इसकी शिकायत पुलिस प्रशासन से की गई लेकिन कोई ठोस कार्रवाई नहीं की जा सकी। इसीलिये जमघट कम होने का नाम नहीं ले रही है।

इन मजनुओं की हरकतों के वीडियो कई बार सामने आते रहते हैं जहां लड़कियों से फिल्मी स्टाइल में छेड़खानी करते देखे जा सकते हैं। इस तरह के मामले सार्वजनिक भी हो चुके हैं, लोगों द्वारा काॅलेज प्रबंधन पर उंगलियां उठाई जा रही है लेकिन कालेज प्रबंधन को भी कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। कॉलेज प्रबंधन को चाहिए कि पुलिस प्रशासन से मांग कर चैक पुलिस व्यवस्था मुस्तैद कराई जाय।

छात्राओं की पढ़ाई में व्यवधान

कॉलेज मार्ग में मजनुओं के जमघट के कारण छात्राओं की पढ़ाई में व्यवधान होता है। कई छात्रा आवारा युवकों की छेड़खानी के कारण कालेज जाना उचित नहीं समझती हैं जिस कारण उनकी पढ़ाई का नुकसान हो रहा है। इस बात से कालेज प्रबंधन अनजान नहीं है फिर भी चुप है। आमजनों ने जिले के पुलिस अधीक्षक ध्यान आकृष्ट कराते हुए कार्रवाई किये जाने की मांग की है।

Next Story