सिंगरौली

Singrauli News : सड़क पर उतरे पूर्व मंत्री, दिया धरना, SDM की कार्रवाई का विरोध

Singrauli News : सड़क पर उतरे पूर्व मंत्री, दिया धरना, SDM की कार्रवाई का विरोध
x
देवसर विधानसभा में एसडीएम ने कार्रवाई करते हुए शासकीय भूमि पर बन रहे मकानो के ध्वस्त कर दिया। इस बात की जानकारी जैसे ही पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल को हुई उन्होने मोर्चा सम्हाल लिया।

सिंगरोली (Singrauli News) : देवसर विधानसभा में एसडीएम ने कार्रवाई करते हुए शासकीय भूमि पर बन रहे मकानो के ध्वस्त कर दिया। इस बात की जानकारी जैसे ही पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल को हुई उन्होने मोर्चा सम्हाल लिया। श्री पटेल ने कार्रवाई की मांग करते हुए सड़क पर ही धरने पर बैठ गये। उन्होने सरकार से मांग करते हुए कहा कि एसडीएम द्वारा की गई कार्रवाई अनुचित है। प्रभावित लोगों को तत्काल सहायता पहुंचाते हुए नुक्सान की भरपाई की जाय। वहीं लोगां को जमीन का पट्टा दिये जाने की मांग की।

क्या है मामला

सिहावल विधानसभा क्षेत्र के देवसर उपखंड के बहेरा गांव में गरीबों द्वारा भवन निर्माण का कार्य किया जा रहा था। लेकिन प्रशासन के अनुसार जिस जगह भवन निर्माण का कार्य चल रहा था वह सरकारी जमीन है। एसे में एसडीएम ने एक दिन पहले मंगलवार को कार्रवाई करते हुए शासकीय जमीन में हुए निर्माण को ध्वस्त करा दिया। यह इस बात की जानकारी हरिजन बस्ती के लेगों ने पूर्व मंत्री के देते हुए मदद की गुहार लगाई।

धरने पर बैठे पूर्व मंत्री

मामले की जानकारी होते ही पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल ने एसडीएम की कार्रवाई का विरोध किया। वह बुधवर को सुबह ही सडक पर उतरते हुए धरना दे दिया। कार्रवाई का विरोध करते हुए कहा कि प्रभावित हितग्राही मनोज बंसल व अमित बंसल को दो किस्त जारी हो गया था। जिसे उसने कार्य में लगा दिया। प्रशासन की इस कार्रवाई पर उन्होने कहा जब तक प्रभावितों को राशि और जमीन का पट्टा नहीं दे दिया जाता वह धरने से नहीं उठेगे।

पुलिस बल तैनात

बताया जाता है कि मंत्री के धरने की जानकारी होते ही गांव के लोग भारी संख्या में पहुंच गये। वही पार्टी के समथर्को की लाइन लग गई। धरना स्थल पर भीड़ बढने पर प्रशासन ने एहतियात के तौर पर पुलिस बल तैनात कर दिया है। वही अधिकारी भी मौके पर पहुंच कर मामला शांत करने के प्रयास में जुट गये।

शुरू हुआ मान मानौवत का दौर

पूर्व मंत्री के धरने की जानकारी होते ही अधिकारियों का आना जाना शुरू हो गया। एसडीएम आकाश सिंह मौके पर पहुंचकर मामला सुलझाने का प्रयास किया लेकिन बात नहीं बनी। उन्होने पट्टा दिये जाने वाले हितग्राहियों की सूची भी दिखाई। लेकिन मंत्री का कहना था कि वह गिराये गये मकान की क्षतिपूर्ति कौन और कैसे देगा।

सक्रिय हुआ जिला मुख्यालय का दल

बताया जाता है कि जब स्थानीय स्तर पर बात नही बानी और मंत्री का धरना समाप्त नही हुआ तो देर शाम तक मौके पर एडीएम डीपी बर्मन व एएसपी अनिल सोनकर पहुंचे हैं। उन्होने मंत्री से चर्चा की लेकिन बात नही बनी। बाद में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक और एडीएम मौके पर पहुंचे हैं और पूर्व मंत्री से बात कर धरना खत्म कराने का प्रयास करते रहे हैं।

वहीं पूर्व मंत्री ने इस मामले की शिकायत कलेक्टर से किया है। कहा कि जब तक इन गरीबों को पट्टा देकर नुकसान की भरपाई नहीं की जाती है तब तक वह धरना स्थल से नहीं हटेंगे।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story