सिंगरौली

सिंगरौली: जनपद पंचायत बैढ़न की लेखापाल 4000 रूपये की रिश्वत लेते ट्रेप, लोकायुक्त ने कार्यालय में की कार्रवाई

सिंगरौली: जनपद पंचायत बैढ़न की लेखापाल 4000 रूपये की रिश्वत लेते ट्रेप, लोकायुक्त ने कार्यालय में की कार्रवाई
x
लोकायुक्त ने रिश्वत लेते हुए जनपद पंचायत की लेखापाल को रंगेहाथ पकड़ा.

बैढ़न। ग्राम पंचायत में पीसीसी रोड निर्माण के लिए स्वीकृत राशि 2 लाख रूपये को पंचायत के खाते में डालने के एवज में 4 हजार रूपये की रिश्वत ले रही लेखापाल जनपद पंचायत बैढ़न जिला सिंगरौली श्रीमती निधि शुक्ला को रीवा लोकायुक्त की टीम ने रंगेहाथ पकड़ लिया है। लेखापाल के खिलाफ लोकायुक्त ने भष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके कार्रवाई कर रही है।

5000 रुपए मांगी थी रिश्वत

शिकायत कर्त्ता ग्राम करामी पोस्ट माडा थाना बैढ़न जिला सिंगरौली नन्द कुमार पाल ने लोकायुक्त को बताया कि लेखापाल निधि ने उनसे 5 प्रतिशत कमीशन के रूप में 5 हजार रूपये मांगे थें। जिसमें वह एक हजार रूपये पहले दे चुका था, जबकि 4 हजार रूपये के लिए लेखापाल लगातार दबाब बनाए हुए थी। जिस पर उन्होने रीवा लोकायुक्त में इसकी शिकायत किया था।

12 सदस्यी टीम ने की कार्रवाई

शिकायत के आधार पर लोकायुक्त एसपी गोपाल सिंह धाकड़ ने बताया कि कार्रवाई करन के लिए एक टीम बनाई थी। जिसमें निरीक्षक प्रमेंद्र कुमार, निरीक्षक जियाउल हक, उपनिरीक्षक आकांक्षा पाण्डेय, उप निरीक्षक ऋतुका शुक्ला एवं 12 सदस्य दल सोमवार यानि की 28 फरवारी को लेखापाल के कार्यालय में उस समय रिश्वत लेते हुए उन्हे पकड़ लिया जब शिकायात कर्त्ता लेखापाल को 4 हजार रूपये के नोट थमा रहा था।

यह था मामला

लोकायुक्त रीवा के अधिकारियों कार्रवाई एवं शिकायत के सबंध में बताए कि कारामी ग्राम पंचायत में पीसीसी रोड निर्माण के लिए स्वीकृत राशि 2 लाख को पंचायत के खाते में डालने के एवज में 5 प्रतिशत यानि की कमीशन के रूप में 5000 रुपए रिश्वत की मांग की गई थी। जिसमें से 1000 रुपए पहले ही लेखापाल ले चुकी थी शेष 4000 रूपये की मांग की गई और रिश्वत की रकम लेते हुए लेखापाल लोकायुक्त के हाथ लगी है।

वही इस कार्रवाई से कार्यालय में खलबली मच गई और हर कोई लोकायुक्त की टीम के सबंध में तथा की जा रही कार्रवाई को लेकर जांनकारी लेने में लगा रहा।

Next Story