सिंगरौली

एमपी के सिंगरौली में कार के अंदर मिली 15 लाख रुपए की चांदी, दो लोगों को पुलिस ने पकड़ा

Sanjay Patel
26 Aug 2023 7:51 AM GMT
एमपी के सिंगरौली में कार के अंदर मिली 15 लाख रुपए की चांदी, दो लोगों को पुलिस ने पकड़ा
x
MP News: मध्यप्रदेश के सिंगरौली अंतर्गत बरगवां थाना क्षेत्र में वाहन चेकिंग के दौरान एक कार से पुलिस ने संदिग्ध हालत में 15 लाख रुपए की चांदी बरामद की है। मामले में पुलिस ने दो कथित सराफा कारोबारियों को भी पकड़ा है।

मध्यप्रदेश के सिंगरौली अंतर्गत बरगवां थाना क्षेत्र में वाहन चेकिंग के दौरान एक कार से पुलिस ने संदिग्ध हालत में 15 लाख रुपए की चांदी बरामद की है। मामले में पुलिस ने दो कथित सराफा कारोबारियों को भी पकड़ा है। चांदी का कुल वजन 22.5 किलोग्राम बताया गया है। सिंगरौली पुलिस ने इस पर अग्रिम कार्रवाई के लिए आयकर व जीएसटी विभाग को मामला सौंप दिया है।

पुलिस को मिली थी सूचना

जानकारी के मुताबिक गत दिनों सिंगरौली के बरगवां में वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस को सूचना मिली थी कि एक लाल रंग की कार में जिसका नंबर यूपी 85 पीएच 4015 है उसमें दो व्यक्ति संदिग्ध हालत में ज्वेलरी का व्यापार करने के लिए बरगवां में घूम रहे हैं। पुलिस ने जब कार में सवार दो कथित सराफा कारोबारियों को हिरासत में लेकर जीएसटी विभाग बैढ़न को परीक्षण हेतु बुलाया। जीएसटी टीम ने तस्दीक के बाद थाना प्रभारी ने दो बैगों में चांदी के आभूषणों के संबंध में जांच कर माल का तौल कराया गया। जिसमें तकरीबन 22.5 किालेग्राम चांदी के आभूषण पाए गए।

यूपी के हैं कथित सराफा कारोबारी

चांदी के अवैध कारोबार मामले में पुलिस ने जिन दो लोगों को पकड़ा है वह गोविंदनगर जिला मथुरा उत्तर प्रदेश के निवासी बताए गए हैं। सूत्रों का कहना है कि इस तरह के कारोबारी केवल सिंगरौली ही नहीं रीवा जिले के ग्रामीण इलाकों में भी हैं जिनके द्वारा भोली भाली जनता को ठगने का काम किया जाता है। कथित सराफा कारोबारियों के पास से दो बैग में 22.5 किलो चांदी पाई गई है जिसकी कीमत 15 लाख रुपए बताई गई है। जीएसटी टीम द्वारा माल को बैग सहित सीलबंद कर थाना के मालखाना में सुरक्षित रखवाया गया एवं अग्रिम वित्तीय विवेचना के लिए अनुशंसा की गई है। इस पर अग्रिम कार्रवाई हेतु जिला आयकर अधिकारी बैढ़न, सिंगरौली को सूचना प्रेषित की गई है। मामले में यह भी जांच की जा रही है कि कि कहीं यह आभूषण चोरी के तो नहीं हैं। फिलहाल टीम माले की जांच में जुटी हुई है।

Next Story