सिंगरौली

20 हजार रूपये की रिश्वत लेते सिंगरौली का रेंजर ट्रेप, लोकायुक्त रीवा ने की कार्रवाई

20 हजार रूपये की रिश्वत लेते सिंगरौली का रेंजर ट्रेप, लोकायुक्त रीवा ने की कार्रवाई
x
वन परिक्षेत्र सिहावल जिला सिंगरौली का रेंजर 20 हजार रूपये की रिश्वत लेते ट्रेप.

सिंगरौली। जप्त जेसीबी को छुड़ाने के एवज में 20 हजार रूपये की रिश्वत लेते हुए वन परिक्षेत्र सिहावल जिला सिंगरौली के रेंजर को रीवा की लोकायुक्त टीम ने रंगेहाथों ट्रेप किया है। पकड़े गए रेंजर के खिलाफ भष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।

यह था मामला

एसपी लोकायुक्त गोपाल सिंह धाकड़ ने बताया कि तीरथ प्रसाद गुर्जर पिता राधे राम सिंह गुर्जर निवासी ग्राम बकतरा पोस्ट कुलकबार तहसील चितरंगी जिला सिंगरौली, जो कि पेशे से कृषक है और उन्होने शिकायत किया था कि गोपाल उइके रेंजर वन परीक्षेत्र सिहावल जिला सिंगरौली के द्वारा पूर्व में 20 हजार रूपये रिश्वत ली गई थी तो शेष 20000 हजार रूपये के लिए लगातार दबाब बना रहा है। शिकायत की जांच सही पाए जाने पर एक टीम बनाई गई और आरोपी रेंजर को रिश्वत लेते हुए उसके सरकारी आवास में ट्रेप किया गया है।

जेसीबी को छोड़ने ले रहा 40000 रूपये की रिश्वत

लोकायुक्त के अधिकारियों ने बताया कि अरोपी रेंजर किसान से उसकी जप्त जेसीबी को छोड़ने के एवज में 40000 रूपये की मांग की गई थी। जिसमें से जिसमें 20000 पूर्व में ले चुके तथा शेष राशि 20000 लेते हुए पकड़ा गया।

रिश्वत के खिलाफ की गई इस कार्रवाई में उप पुलिस अधीक्षक प्रवीण सिंह परिहार, निरीक्षक प्रमेंद्र कुमार, उप निरीक्षक आकांक्षा पांडे सहित 15 सदस्यीय टीम शमिल रही।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story