सिंगरौली

एमपी के सिंगरौली में चोरों को पकड़ने पुलिस ने गांवों में दी दबिश, जंगल में छिप गए लोग

Sanjay Patel
29 May 2023 10:50 AM GMT
एमपी के सिंगरौली में चोरों को पकड़ने पुलिस ने गांवों में दी दबिश, जंगल में छिप गए लोग
x
MP News: एमपी के सीधी और सिंगरौली जिले में इन दिनों चोरी का ग्राफ बढ़ गया है। चोरी की घटनाओं को अंजाम देने के बाद चोर गायब हो जाते हैं। ऐसे में दोनों जिलों की पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाया।

एमपी के सीधी और सिंगरौली जिले में इन दिनों चोरी का ग्राफ बढ़ गया है। चोरी की घटनाओं को अंजाम देने के बाद चोर गायब हो जाते हैं। ऐसे में दोनों जिलों की पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाया। पुलिस ने चोरों को पकड़ने के लिए गांवों में दबिश दी। जिसके बाद गांव में भगदड़ मच गई। पुलिस को देख लोग जंगल की ओर भागने लगे।

इन गांवों में पहुंची पुलिस

चोरों को पकड़ने के लिए सीधी व सिंगरौली पुलिस ने संयुक्त रूप से दबिश दी। पुलिस सरई थाना क्षेत्र अंतर्गत लामीदह और गुरमटिया गांव पहुंची। यहां पुलिस को देखकर गांव के अधिकांश लोग भाग खड़े हुए। बताया जा रहा है कि यहां के लोगों का मुख्य व्यवसाय चोरी करना ही है। दोनों गांवों में निवास करने वाले अधिकांश लोग इतने शातिर हैं कि इनके द्वारा घरों व दुकानों को अपना शिकार बनाते हैं और वहां हाथ साफ कर देते हैं। कुछ वर्षों पूर्व इसी गांव के लोगों ने राजा मड़वास की हवेली में भी धावा बोला था। जहां से बेशकीमती सोने-चांदी के आभूषण पार कर दिए थे। हाल ही में सीधी व सरई के गजराबहरा में हुई बड़ी चोरी की वारदातों में भी लामीदह के चोरों के शामिल होने का सुराग पुलिस को मिला था।

कई लोगों से की जा रही पूछताछ

सीधी और सिंगरौली की पुलिस ने लामीदह और गुरमटिया गांव में दबिश दी। जहां सर्चिंग के दौरान पुलिस को कुछ खास सामान तो नहीं मिला किंतु कई लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है जिनसे सख्ती से पूछताछ की जा रही है। यहां पर यह बता दें कि लामीदह और गुरमटिया गांव घने जंगलों के बीच में है। यहां पहुंच मार्ग भी नहीं है। यहां पहुंचने के लिए पगडंडियों का सहारा लेना पड़ता है। ऐसे में जब भी पुलिस इस गांव में दबिश देने पहुंचती है तो इसकी जानकारी उनको पूर्व से ही लग जाती है। जिसके कारण यह मौके का फायदा उठाकर घने जंगलों की ओर भाग निकलते हैं।

इनका कहना है

इस संबंध में सिंगरौली एसपी युशूफ कुरैसी के मुताबिक लामीदह गांव जंगलों के बीच में बसा हुआ है। यहां के ज्यादातर लोगों का धंधा चोरी करना है। गत दिनों चोरी की बड़ी वारदात हुई है। चोरों का सुराग इसी गांव में मिला है। जिसके कारण दो जिलों की संयुक्त पुलिस ने इस गांव में दबिश दी। कई लोगों को हिरासत में लिया गया है जिनसे पूछताछ चल रही है।

Next Story