सिंगरौली

सीवर लाइन में काम कर रहें 3 श्रमिको की दर्दनाक मौत, मचा हड़कम्प

सीवर लाइन में काम कर रहें 3 श्रमिको की दर्दनाक मौत, मचा हड़कम्प
x

सीवर लाइन में काम कर रहें 3 श्रमिको की दर्दनाक मौत, मचा हड़कम्प

केके स्पन कम्पनी के द्वारा काम करने वाले मजदूरों की सुरक्षा मानकों का ध्यान नही दिया गया, लापरवाही के चलते 3 मजदूरों की मौत हो गई।

सिंगरौली। एमपी के सिंगरौली (Singrauli) जिले के बैढ़न थाना अंतर्गत नगर-निगम क्षेत्र में सीवर लाइन (Sewerage Line) के अंदर तीन श्रमिको की मौत से हड़कम्प मच गया है।

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुचे अधिकारियों ने घटना में सीवर लाइन का निर्माण कार्य कर रही केके स्पन कम्पनी की बड़ी लापरवाही पाई है और कम्पनी के संचालक एवं प्रबंधक के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

दम घुटने से हुई मौत

पुलिस अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के तहत बैढ़न में सीवर पाइप लाइन का काम दिल्ली की केके स्पन कम्पनी के द्वारा किया जा रहा है। जहां तीन श्रमिक पाइप के अंदर काम कर रहे थें। अधिकारियों ने बताया कि पाइप के अंदर उनकी दम घुटने के कारण मौत हो गई है।

इनकी हुई मौत

पाइप के अंदर जिन तीन मजदूरों की मौत हुई है उनमें कन्हैयालाल यादव पिता छोटेलाल यादव 35 वर्ष निवासी चांचर थाना मंडा एवं नरेन्द्र रजक पिता इदुनत्था रजक निवासी तेलदहा थाना बरगंवा तथा इन्द्रभान सिंह पिता देवराज सिंह 24 वर्ष निवासी बुधवारा भोपाल को पाइप से बेहोशी की हालत में निकाला गया और उन्हे अस्पताल ले जाय गया, जहां परीक्षण के बाद डॉक्टरो ने उन्हे मृत घोषित कर दिया।

सामने आई लापरवाही

बताया जा रहा है कि सीवर लाइन का काम करा रही केके स्पन कम्पनी के द्वारा काम करने वाले मजदूरों की सुरक्षा मानकों का ध्यान नही दिया गया है। लापरवाही के चलते तीन मजदूरों की मौत हो गई।

वही स्थानीय लोगो में इस घटना को लेकर आक्रोश रहा और वे लगातार मजदूरों के परिवार वालो को आर्थिक मदद एवं नौकारी आदि की मांग कर रहे है। वही प्रशासन के अधिकारी उन्हे समझाइश देने के साथ ही पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने की बात कह रहे है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story