सिंगरौली

एमपी के सिंगरौली में शादी के लिए राजी नहीं था परिवार तो प्रेमी युगल एक साथ फांसी पर झूल गए

Sanjay Patel
25 Jun 2023 8:12 AM GMT
एमपी के सिंगरौली में शादी के लिए राजी नहीं था परिवार तो प्रेमी युगल एक साथ फांसी पर झूल गए
x
MP News: मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले में एक प्रेमी युगल ने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। बताया गया है कि दोनों एक-दूसरे से प्रेम करते थे और शादी करना चाहते थे।

मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले में एक प्रेमी युगल ने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। बताया गया है कि दोनों एक-दूसरे से प्रेम करते थे और शादी करना चाहते थे। किंतु दोनों के परिवार को यह रिश्ता मंजूर नहीं था। ऐसे में दोनों गांव के बगीचे में पहुंचे जहां एक साथ फांसी पर झूल गए।

फांसी के फंदे पर लटका मिला शव

घटना सिंगरौली जिले के माड़ा थाना क्षेत्र के ओखरावल गांव की है। जहां शनिवार की सुबह गांव से दूर बगीचे में एक पेड़ पर दोनों के शवों को फांसी के फंदे पर लटकता पाया गया। प्रेमी युगल का शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। ग्रामीणों के मुताबिक रमेश कुमार और युवती एक ही गांव के निवासी हैं। दोनों आपस में प्यार करते थे और शादी करना चाहते थे किंतु अलग-अलग जाति के होने के कारण दोनों के परिवारजनों को यह रिश्ता मंजूर नहीं था। दोनों का फांसी के फंदे में शव मिलने के बाद पुलिस को इसकी जानकारी दी गई।

दोनों पक्ष के परिजनों ने लगाए आरोप

पुलिस ने शवों का पंचनामा तैयार कर पेड़ से नीचे उतारने लगी तो किशोरी के परिजनों ने हंगामा प्रारंभ कर दिया। परिजनों ने युवक के परिजनों पर हत्या के आरोप भी लगाए। दोनों पक्षों के बीच देर रात तक हंगामा चला। पुलिस का कहना है कि पेड़ से शव उतारने के दौरान दोनों पक्षों की ओर से हंगामा किया गया। युवक के परिजन भी किशोरी के परिजनों पर प्रताड़ित करने के आरोप लगाए हैं। देर रात तक आरोप प्रत्यारोप का दौर चला जिसकी वजह से पुलिस भी कोई हल नहीं निकाल पाई। रविवार की सुबह तक हंगामे का दौर जारी रहा।

इनका कहना है

इस संबंध में माड़ा थाना प्रभारी कपूर त्रिपाठी के मुताबिक प्राथमिक जांच में मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा हुआ प्रतीत हो रहा है। युवक व युवती दोनों अलग-अलग जाति के हैं जिसकी वजह से दोनों के परिवार उनका विरोध करते थे। शुक्रवार को दोनों प्रेमी जोड़े आपस में मिले और यह आत्मघाती कदम उठा लिया। शनिवार की सुबह बगीचे में दोनों के शव फांसी के फंदे पर लटकते पाए गए। दोनों पक्ष के परिजनों ने आरोप प्रत्यारोप लगाए हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Next Story