सिंगरौली

MP: नगर पालिका, पंचायत के आम एवं उप निर्वाचन की तिथियां घोषित

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 5:56 AM GMT
MP: नगर पालिका, पंचायत के आम एवं उप निर्वाचन की तिथियां घोषित
x
Get Latest Hindi News, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar, Today News in Hindi, Breaking News, Hindi News - Rewa Riyasat

राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा प्रदेश में नगर पालिका, पंचायत के आम एवं उप निर्वाचन के कार्यक्रम घोषित कर दिए गए हैं


भोपाल. राज्य निर्वाचन आयोग ने मध्यप्रदेश में नगर पालिका, पंचायत के आम एवं उप निर्वाचन का कार्यक्रम जारी कर दिया है। 3 अगस्त को मतदान और 7 अगस्त को मतगणना होगी। नगर पालिका के सभी और पंचायत के सरपंच के पद के नाम निर्देशन ऑनलाइन प्राप्त किए जाएंगे। नाम निर्देशन के लिए आयोग ने नवीन प्रारूप जारी किए हैं। 11 जुलाई से 18 जुलाई तक नाम निर्देशन पत्र प्राप्त किए जाएंगे।इन चुनावों में मतदान केंद्र पर पहली बार पीठासीन अधिकारी द्वारा बुकलेट और लीफलेट का उपयोग किया जाएगा।

इन नगर पालिका और पंचायत में होगा निर्वाचन

इसमें नरवर (शिवपुरी), सांची (रायसेन), चुरहट (सीधी), भैंसदेही (बैतूल), अनूपपुर नगर पालिका के आम निर्वाचन। करनावद (देवास), खिलचीपुर (राजगढ़) के अध्यक्ष पद और अन्य नगर पालिका के 19 पार्षद पद के लिए उपनिर्वाचन।

सिरमौर (रीवा), करही पांडल्याखुर्द (खरगोन) के लिए राईट टू रिकाल निर्वाचन।

इन पंचायतों में होगा चुनाव

बैढन (सिंगरोली) की 9 और घोडाडोगरी (बैतूल) की 1 ग्राम पंचायत का आम निर्वाचन तथा 1 जिला पंचायत सदस्य, 13 जनपद पंचायत सदस्य, 108 सरपंच तथा 3889 पंच के रिक्त पदों के लिए पंचायत उप निर्वाचन हेतु चुनावों की घोषणा की गई है। हाई कोर्ट के स्थगन आदेश के कारण नगरपालिका उमरिया और धनपुरी (शहडोल) के आम निर्वाचन के लिये निर्वाचन कार्यक्रम जारी नहीं किया गया है।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story