सिंगरौली

मध्य प्रदेश: सिंगरौली विधायक विधायक राम लल्लू वैश्य के बेटे 'विवेकानंद वैश्य' ने आदिवासी युवक को गोली मारी! फरार हो गया

मध्य प्रदेश: सिंगरौली विधायक विधायक राम लल्लू वैश्य के बेटे विवेकानंद वैश्य ने आदिवासी युवक को गोली मारी! फरार हो गया
x
सिंगरौली विधायक के बेटे ने आदिवासी युवक को गोली मारी! पुलिस ने विधायक राम लल्लू वैश्य के बेटे विवेकानंद के खिलाफ FIR दर्ज कर ली

सिंगरौली विधायक के बेटे ने आदिवासी युवक को गोली मारी: मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले से विधायक राम लल्लू वैश्य (Ram Lallu Vaishya) के बेटे विवेकाकंद वैश्य (Vivekananda Vaishya) ने एक आदिवासी युवक को गोली मर दी (BJP MLA Son Shot A Tribal Man). गोली लगने से आदिवासी युवक घायल हो गया. पुलिस ने आरोपी विवेकानंद वैश्य के खिलाफ FIR दर्ज कर ली लेकिन जब उसकी गिरफ़्तारी के लिए पुलिस गई तो विधायक का बेटा फरार हो गया. आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस ने 10000 रुपए का इनाम घोषित किया है.

सिंगरौली विधायक के बेटे ने आदिवासी युवक को गोली मारी

मामला 3 अगस्त की शाम का है. आरोपी विवेकानंद अपनी कार से बूढ़ी माई माता मंदिर के पास से गुजर रहा था. इस दौरान उसकी कुछ लोगों से बहस हो गई. सूर्य कुमार खैरवार नाम का एक आदिवासी शख्स भी उसी समय गुजर रहा था. उसने देखा कि उसके दो भाई आदित्य और राहुल किसी व्यक्ति से झगड़ रहे हैं.

सूर्य कुमार खैरवार ने पुलिस को बताया-

मेरे भाई आदित्य और राहुल बोलेरो में बैठे थे और विवेकानंद शिफ्ट डिजायर कार में बैठा था. विवेकाकंद के साथ बैठा उसका दोस्त दीपक पनिका मेरे भाइयों से गाड़ी न निकल पाने को लेकर बहस कर रहा था. झगड़ा बढ़ गया और दोनों मेरे भाइयों को पीटने लगे. मैंने उन्हें रोकने की कोशिश की तभी गोली चलने की आवाज सुनाई दी.

मैंने देखा विधायक का बेटा, विवेकानन्द बंदूक लिए हुए दूसरी कार में बैठा था. मुझे दाहिने हाथ में तेज दर्द महसूस हुआ. मैंने देखा कि गोली मेरे हाथ में लगी है. विधायक का बेटा गोली चलाने के बाद फरार हो गया और मैं हॉस्पिटल आ गया. मुझे उम्मीद है कि पुलिस मेरे मामले को गंभीरता से लेगी क्योंकि आरोपी आरोपी एक विधायक का बेटा है.

इस मामले में सिंगरौली पुलिस SP शिव कुमार का कहना है कि

आरोपी पर 307 (हत्या का प्रयास) अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम की धारा, धारा 25 (प्रतिबंधित हथियार रखना या ले जाना) और 27 (हथियारों का उपयोग) के तहत मामला दर्ज किया गया था है. आरोपी का नाम पहले से पुलिस रिकॉर्ड में दर्ज है. उसने पिछले साल 20 जुलाई को भी एक वन रक्षक के साथ मारपीट की थी और हवाई फायर किया था. उसके बाद से ये फरार चल रहा था और इसी साल फरवरी में उसने कोर्ट में आत्मसमर्पण किया था.

इस घटना के बाद एमपी के पूर्व सीएम कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए सीएम शिवराज को लपेटे में लिया। उन्होंने कहा-

इस मामले में एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने वादा किया है कि आरोपी पर सख्त कार्रवाई होगी, कानून अपना काम करेगा


Next Story