सिंगरौली

एमपी सिंगरौली में आकाशीय बिजली बनी काल, चरवाहा सहित 8 बकरियों की मौत

Sanjay Patel
2 May 2023 8:58 AM GMT
Rewa Riyasat News
x

Rewa Riyasat News

MP News: मध्यप्रदेश में मौसम का मिजाज इन दिनों बदला हुआ है। कभी तेज धूप निकलती है तो कभी बारिश का दौर शुरू हो जाता है।

मध्यप्रदेश में मौसम का मिजाज इन दिनों बदला हुआ है। कभी तेज धूप निकलती है तो कभी बारिश का दौर शुरू हो जाता है। ऐसे में बदले मौसम के रुख से जहां लोग बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं तो आकाशीय बिजली काल बनकर टूट रही है। ऐसा ही एक मामला प्रकाश में आया है जिसमें आकाशीय बिजली ने कहर ढा दिया। जिसकी चपेट में आकर चरवाहे सहित 8 बकरियां असमय काल के गाल में समा गईं।

पेड़ के नीचे रुकना पड़ा भारी

एमपी के सिंगरौली में सोमवार की रात बादल सावन के महीने से जैसे बरसने लगे। इस दौरान आकाशीय बिजली ने एक चरवाहे सहित आठ बकरियों को अपनी चपेट में ले लिया। सिंगरौली जिले के चितरंगी तहसील के रमडीहा गांव में यह हादसा घटित हुआ। बताया गया है कि ठटरा गांव निवासी नर्मदा पाल 27 वर्ष सोमवार की रात बकरियों को लेकर घर की ओर आ रहा था। इस दौरान तेज बारिश का दौर शुरू हो गया। बारिश से बचने के लिए उसने पेड़ का सहारा लिया। अपनी बकरियों को लेकर वह पेड़ के नीचे खड़ा हो गया। बारिश के दौरान आकाशीय बिजली पेड़ पर जा गिरी। जिसकी चपेट में आने से चरवाहा सहित बकरियों की मौत हो गई।

पीएम के बाद शव परिजनों को सौंपा

आकाशीय बिजली की चपेट में आने से सोमवार की रात चरवाहे समेत 8 बकरियों की मौत हो गई। हादसे के बाद गांव में मातम पसर गया। इस घटना की सूचना पुलिस को ग्रामीणों द्वारा दी गई। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पीएम करवाया। मंगलवार को शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है। यहां उल्लेखनीय है कि एमपी में मौसम के मिजाज में बदलाव का दौर जारी है। कभी तेज धूप निकलती है तो कभी बारिश होने लगती है। ऐसे में चिकित्सकों का कहना है कि बारिश से बचने के लिए पेड़ का सहारा लेना किसी खतरे से कम नहीं है।

Next Story